IhsAdke.com

कैसे योग करने के लिए उपयोग करने के लिए पता करने के लिए

योग ध्यान और आराम व्यायाम का एक रूप होना चाहिए। लेकिन योग करने के लिए ड्रेसिंग शुरुआती के लिए थोड़ा सा डरा देता है। आम तौर पर, कपड़े पहनना जरूरी है जो आरामदायक और हल्के कपड़े से बने होते हैं (जैसे कपास, बांस या जाल)। यह जानने के लिए भी उपयोगी होगा कि आप किस प्रकार के योग वर्ग को सर्वश्रेष्ठ पोशाक निर्धारित करने के लिए भाग ले रहे हैं

चरणों

विधि 1
कक्षा का निर्णय लें

आप किस प्रकार के योग कक्षा को करना चाहते हैं, यह पता लगाने के लिए कक्षा के समय-समय पर जांचें अनुसूची आमतौर पर योग स्टूडियो की वेबसाइटों पर उपलब्ध हैं, या साइट पर पोस्ट की गई हैं। कई अलग-अलग प्रकार के योग हैं, लेकिन संभवतः आप निम्नलिखित में से एक पाएंगे।

छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 1
1
योगा हठ या योगा Vinyasa में एक शुरुआती वर्ग ले लो। शुरुआती के लिए कई वर्ग हठ या विनेजा होंगे दोनों श्वास के साथ आंदोलन समन्वय पर केंद्रित हैं। Vinyasa एक थोड़ा तेज गति है और अधिक तीव्र खींच, पैर उठाने और व्युत्क्रम शामिल होंगे कक्षाओं में और अधिक उन्नत, और वे एक नियमित योगी भी चुनौती देंगे।
  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहना दो चरण 2
    2
    यदि आप थोड़ा अधिक उन्नत क्लास का अनुभव करना चाहते हैं तो अष्टांग या पावर योग कक्षा का उपयोग करने का प्रयास करें। इन कक्षाओं में आसन के बीच लगातार आंदोलन शामिल हैं, जिससे उन्हें थोड़ा और चुनौतीपूर्ण बना दिया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि योग के लिए पहनाओ चरण 3
    3
    लंबे समय के लिए आसन योग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए योग करें। लंबे समय तक कई मुद्राएं बनाए रखी जाएंगी, जिससे आपको अपना संतुलन प्राप्त करने और खींचने के लाभ का आनंद लेने का मौका मिलेगा। योग के इस रूप में, अक्सर आप ब्लॉकों, कंबल या बैंड का उपयोग करते हैं (जो आम तौर पर स्टूडियो में उपलब्ध होते हैं, आपको अपना लाना नहीं पड़ता है)।
  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनाएँ चरण 4
    4
    विक्रम योग या हॉट योग से एक detoxifying सबक ले लो। पसीने को प्रेरित करने के लिए कमरों को लगभग 37 डिग्री सेल्सियस तक गरम किया जाता है, जो माना जाता है कि शुद्ध हो रहा है। गर्मी भी मांसपेशियों के छूट को प्रोत्साहित करती है, जिससे गहराई फैल जाती है।
  • विधि 2
    अपने ब्लाउज को चुनें

    योग के लिए उपयोग करने वाला एक अच्छा स्वेटर एक निष्पक्ष है जो तंग नहीं है। जो भी ब्लाउज आप चुनते हैं, घर छोड़ने से पहले उस ब्लाउज पर कई तरह की चाल की कोशिश करें इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ सकते हैं और आप एक निश्चित आसन के दौरान अपने शरीर को अधिक नहीं दिखा सकते हैं।

    छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 5
    1
    योग करने के लिए टैंक टॉप पहनें कुछ बुनियादी योगों में हथियारों के साथ बहुत सारे आंदोलन होते हैं। यदि आप एक आस्तीन शर्ट नहीं पहनते हैं, तो आपको उन्हें लगातार खींचने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी और आप आसन पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • चुनें कि जिसको अच्छी तरह से ढंका हुआ नैनोकन नहीं है जो आपके शरीर पर अच्छा लग रहा है - एक बहुत ही ढीला टॉप या बहुत कम गर्दन का ढक्कन आपको एक नई स्थिति में मोड़ या मोड़ने के बाद उजागर कर देगा।
  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 6
    2
    बिक्रम वर्ग के लिए एक स्पोर्ट्स टॉप पहनें बिक्रम या गर्म योग कक्षा के दौरान, आप बहुत गर्म होंगे। महिलाओं को अधिक ताज़ा पाने के लिए एक स्पोर्ट्स टॉप के लिए विकल्प चुन सकते हैं। इन शीर्षों को आम तौर पर प्रभाव के स्तर से वर्गीकृत किया जाता है - कम प्रभाव शीर्ष अच्छी तरह से कार्य करता है पुरुषों का इस वर्ग में ब्लाउज नहीं होने का विकल्प होता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि योग के लिए पहनाओ चरण 7
    3
    एक टी-शर्ट आज़माएं अच्छी तरह से फिट बैठता है कि एक आरामदायक एक चुनें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास बहुत तंग नहीं है, खींचने और अपने हाथों को तह करना।
    • उलट आसन, उसके ब्लाउज एक छोटे से बढ़ सकता है, तो कक्षा के दौरान अंदर डाल दिया, या नीचे एक पतली ब्लाउज का उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 8
    4
    कुछ परतों का उपयोग करने की कोशिश करें इयंगेर या विनीस के रूप में हल्के वर्गों के लिए, आप एक रेगाटा पर एक टैंक टॉप पहन सकते हैं ताकि आप कम गति के दौरान कक्षा की शुरुआत और अंत में गर्म हो जाएं आप कपड़ों की परतों को हमेशा हटा सकते हैं यदि यह बहुत गर्म होता है
  • इमेज शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहनें चरण 9
    5
    एक स्विमिंग सूट पहनें गर्मियों के दौरान, यदि आप बाहर योग कर रहे हैं, तो एक स्विमिंग सूट पूरी तरह से स्वीकार्य है कि आप आरामदायक पहनते हैं।
  • विधि 3
    पैंट चुनें

    आपकी पैंट अपेक्षाकृत निष्पक्ष होना चाहिए, हल्की सामग्री के साथ बनाया जाना चाहिए जो पर्याप्त खींचें

    इमेज शीर्षक से जानें क्या पहने हुए योग के लिए चरण 10
    1



    योग पैंट पहनें योग पैंट उन दुकानों में आसानी से मिलते हैं जो कसरत कपड़े बेचते हैं। वे अलग-अलग रंगों में आते हैं, इसलिए एक का चयन करें जो आपके व्यक्तित्व के साथ सबसे अच्छा फिट बैठता है ड्रेसिंग रूम में कुछ फुफ्फुसाएं और फैलाने की कोशिश करें ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप अपनी पैंट में पर्याप्त आंदोलन कर सकते हैं। आप उन्हें अन्य शारीरिक गतिविधियों जैसे कि चलने या साइकिल चलाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • लम्बे योग पैंट सबक के लिए बेहतरीन हैं जो एक त्वरित आंदोलन को शामिल नहीं करते हैं, क्योंकि अतिरिक्त फैब्रिक आपको गड़बड़ कर सकते हैं।
    • अधिक सक्रिय वर्गों के लिए, जहां आप तेजी से गर्म हो जाएंगे, 3/4 योग पैंट पहनने पर विचार करें।
    • शैलियों में बहुत भिन्नता है हल्के पसीनाओं की तरह दिखने वाले ढीले शैलियों भी हैं गौर कीजिए कि किन शैलियों आपको और अधिक आरामदायक बनाती हैं, क्योंकि आप अपनी उपस्थिति के बारे में चिंतित होने के बिना अपने मुताबिक काम करना चाहते हैं।
  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 11
    2
    साइक्लिंग शॉर्ट्स की कोशिश करें फिर, विक्रम वर्ग में, कम अधिक है- आप अपने पूरे पैरों को कवर नहीं करना चाहते हैं। साइकिल के शॉर्ट्स योग के लिए महान हैं क्योंकि वे सही जगह पर रहते हैं जब आप आगे बढ़ते हैं
    • आप यह भी विचार करना चाहेंगे कि जब आप फैलते समय पारदर्शी होते हैं, क्योंकि आप पूरे कक्षा में शामिल रहना चाहते हैं।
    • यदि आप बहुत कम पसीना कर रहे हैं, तो काले या नौसेना नीले रंग का उपयोग करने पर विचार करें, जो कम नमी दिखाते हैं।
  • छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 12
    3
    नियमित रूप से, ढीले ढीले शॉर्ट्स पहनें अगर आपके पास पसंदीदा पसंदीदा है जो आपके साथ चलता है, तो यह योग के लिए एकदम सही हो सकता है।
  • इमेज के शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहना है चरण 13
    4
    लेगिंग चुनें आपके पास पहले से ही आपके अलमारी में लेगिंग की एक जोड़ी हो सकती है। बस सुनिश्चित करें कि आप एक अपारदर्शी पैंट चुनते हैं!
    • यदि आपने पहले कभी योग नहीं किया है और इसमें संदेह है कि क्या आप नियमित रूप से कक्षाओं में भाग लेंगे, यह जानने से पहले कि एक नया परिधान में निवेश करने के लिए, एक पैरिंग पैंट फिट होंगे। लेकिन आप योग के लिए विशेष रूप से बनाई गई पैंट की एक जोड़ी चाहते हैं यदि आप अक्सर ऐसा करते हैं क्योंकि जिस तरह से योग के कपड़े बनाये जाते हैं, वह आपके लिए लचीला पदों को आराम से और अप्रतिबंधित करने के लिए विशिष्ट है।
  • विधि 4
    अपने योग देखो के साथ सामान पहनें

    विशिष्ट सामान, जैसे गहने या गहने, आवश्यक नहीं होंगे, लेकिन निश्चित रूप से सामान जैसे टियारा, दस्ताने, ज़ाहिर है, आपकी गलीचा, बहुत उपयोगी होगा।

    छवि के शीर्षक से जानें जो योग के लिए पहनें चरण 14
    1
    एक मुकुट या बाल क्लिप लाने के लिए याद रखें। कसरत करते समय अपने बालों को अपने चेहरे से दूर रखना हमेशा महत्वपूर्ण होता है यदि आपके बाल बहुत कम हैं, तो मुकुट आपके माथे और आपकी आंखों से दूर रखेगा।
  • इमेज के शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहना दो चरण 15
    2
    योग दस्ताने चुनें वे निश्चित रूप से फैंसी नहीं हैं, लेकिन वे बहुत उपयोगी हैं एक विरोधी पर्ची दस्ताने आपको थोड़ा अधिक सुरक्षा देता है और आपके हाथों को गलीचा पर फिसलने से बचाता है वे सस्ते हैं और योग कपड़ों की दुकानों में पाए जा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहनें चरण 16
    3
    योग मोजे प्राप्त करें वे आपको कालीन पर फिसलने से बचने में मदद करेंगे, जो बहुत निराशाजनक है, विशेषकर गर्म या उच्च तीव्रता वाले कक्षाओं में।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि योग के लिए पहनें चरण 17
    4
    एक तौलिया कभी बुरा विचार नहीं होता है योग कक्षाएं आपको बहुत पसीना ले सकती हैं ताकि आप एक तौलिया ले जा सकें। आप अपने गलीचा पर एक तौलिया भी डाल सकते हैं जिससे आपके हाथों को फिसलने से रोकने में मदद मिल सकती है - एक अच्छा विकल्प अगर आपके पास योग के दस्ताने नहीं हैं
  • इमेज शीर्षक से जानें जो पहने हुए योग के लिए चरण 18
    5
    योग चटाई में निवेश करें वे थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन यह अपनी खुद की चटाई होना अच्छा रहेगा जो करता है, तो आप घर पर अभ्यास करने के लिए चाहते हैं या आप किसी और के उपयोग करने के लिए नहीं करना चाहते हैं।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि योग आपके लिए सही है और यदि आप इसे कोशिश करना चाहते हैं, तो ज्यादातर स्टूडियो में किराए पर किराए के लिए कालीन उपलब्ध हैं।
    • आसनों मोटाई में भिन्नता है, इसलिए यदि आपके पास घुटनों पर संवेदनशील है या फर्श पर बैठे समय के लिए उनके लिए अधिक समर्थन चाहते हैं, तो मोटा गलीचा खरीदने के बारे में सोचें।
  • इमेज शीर्षक से जानें क्या योग के लिए पहनें चरण 1 9
    6
    एक योग बैग या अपनी गलीचा के लिए एक बैंड खरीदें इनमें से एक होने से आप अपना गलीचा भार आसानी से कर सकते हैं क्योंकि आप इसे अपने कंधे पर ले जाएंगे जब आप इसे प्रयोग नहीं कर रहे हैं, तो अपने कालीन को खोलने से रोकने का यह एक अच्छा तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • चिंता मत करो अगर आप फैशनेबल हैं या नहीं योग को अपने आत्मनिरीक्षण और निजी विश्राम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए कोई प्रतिस्पर्धा नहीं।
    • हमेशा घर जाने से पहले कुछ चालें अभ्यास करने की कोशिश करें। इस तरह, आप निश्चित रूप से जानते होंगे कि आप कक्षा में आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • अधिकांश प्रशिक्षकों को पैरिंग करना पसंद है क्योंकि वे अपने पैर की स्थिति और मांसपेशियों के रैपिंग की जांच कर सकते हैं।
    • योग नंगे पैर चल रहा है, लेकिन स्टूडियो में आने और आने के लिए आप अपने जूते पहनेंगे। ऐसे जूते चुनें जिन्हें सैंडल या चप्पल की तरह लगाना आसान है।
    • आराम कुंजी है! यहां तक ​​कि साधारण योग आसन अक्सर चुनौतीपूर्ण होते हैं क्योंकि वे मांसपेशियों को काम करते हैं, जिनका उपयोग हम अपने दैनिक जीवन में नहीं करते हैं। आरामदायक कपड़े आपको एक गहरी खिंचाव करने से नहीं रोकेंगे।
    • एक त्वचा का रंग अंडरवियर सबसे अच्छा विकल्प है यदि आप पारदर्शी पैंट के बारे में चिंतित हैं, खासकर यदि आप अपने अंडरवियर को काला या सफेद पैंट के तहत काले या सफेद रूप में प्रकट नहीं करना चाहते हैं।
    • अन्य मदों जिन्हें आप उपयोगी पा सकते हैं उनमें ब्लॉक, स्ट्रिप्स और कंबल शामिल हैं। अधिकांश स्टूडियो इन मदों को प्रदान करते हैं, लेकिन यदि आप घर पर अभ्यास करना चाहते हैं, तो यह आपकी खुद की मददगार हो सकता है।
    • पारदर्शिता को कम करने के लिए, एक मिलान अंडरवियर पहनें। उदाहरण के लिए, काले पैंट के तहत काली पैंटी

    चेतावनी

    • योग का आनंद लेने के साथ-साथ बहुत ज्यादा चिंतित होने पर भी बहुत ज्यादा कपड़े खराब हो सकते हैं और ज्यादा महंगी कपड़ों पर ज़्यादा चिंता न करें। असल में, एक समुद्र तट तौलिया, घास या नरम तल और अपने पसंदीदा कपड़े अच्छी तरह से देखते हैं कि आप अपनी छवि से ग्रस्त नहीं हैं।
    • ढीले पैंट या शॉर्ट्स से बचें कई लोग व्युत्क्रम को शामिल करते हैं और आप अपने सहपाठियों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं कि आपके शरीर का कितना खुल जाता है।
    • गिरावट और बहुत महंगा योग कपड़े खरीदने की कोशिश नहीं कीजिए आपको सस्ती कीमतों पर सभी कपड़े और सहायक उपकरण मिल सकते हैं। खासकर यदि आप योग के लिए नए हैं, तो फिर से उपयोग न करने पर आप बहुत ज्यादा पैसा खर्च न करें।
    • कपड़े बदल लेना एक अच्छा पसीना वर्ग के बाद, कूलर के कपड़े बदलने में हमेशा अच्छा होता है

    आवश्यक सामग्री

    • टैंक टॉप या टी-शर्ट
    • योग पैंट
    • जूते
    • हेयर क्लिप
    • गलीचा
    • सहायक उपकरण (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com