IhsAdke.com

वयस्क होने के नाते नृत्य बैले कैसे शुरू करें

वयस्क होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने बैले नृत्य सपने को छोड़ दें। ऐसा हो सकता है कि आप बाद की उम्र में पेशेवर बनने की संभावना नहीं रखते (हालांकि उदाहरण हैं), लेकिन आपके दृष्टिकोण से कुछ और नहीं है जो आपको एक वयस्क के रूप में बैले नृत्य सीखने से रोकता है। बैले आकार में रहने, लचीलापन विकसित करने और बनाए रखने और एक ही मानसिकता के लोगों के साथ अपने जीवन का आनंद लेने का एक शानदार तरीका है। यह आलेख आपको शुरू करने के लिए एक शुरुआती बिंदु देगा

चरणों

एक वयस्क चरण 1 के रूप में प्रारंभ करें बैले शीर्षक चित्र
1
अपने शरीर का मूल्यांकन करें सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम करने के लिए पर्याप्त फिट हैं किसी भी अन्य व्यायाम, खेल या शारीरिक प्रयास के रूप में, आपको अपने भौतिक स्तरों के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए। यदि आपको चिंताएं हैं, तो डॉक्टर पर जाएं। बैले में बहुत अधिक लचीलेपन की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आपके पास मांसपेशियों की समस्याएं हैं, तो आपको शुरू करने से पहले आपको डॉक्टर और नृत्य विद्यालय जाना चाहिए।
  • एक वयस्क चरण 2 के रूप में प्रारंभ करें बैले शीर्षक चित्र
    2
    एक अच्छा नृत्य विद्यालय खोजें कई बैले स्कूल शुरुआती से उन्नत नर्तकियों को पूरा करते हैं और जो कदम याद कर रहे हैं। यह बच्चों के वर्ग को शुरू करने का एक अच्छा विचार नहीं है - आप बच्चे के लचीलेपन और अनुग्रह के चेहरे में अजीब महसूस करेंगे। आपके लिए सही सबक जानने के लिए पहले अपने शिक्षक के ज्ञान के स्तर के बारे में शिक्षक से बात करें। अधिकांश नृत्य विद्यालयों में कम से कम एक शुरुआती वयस्क वर्ग उपलब्ध है। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें एक शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करें! ध्यान दें कि वयस्कों के लिए कक्षाएं आम तौर पर रात भर शुरू होती हैं जो पूरे दिन काम करते हैं, लेकिन दिन के लिए कुछ हैं।
  • एक वयस्क के रूप में प्रारंभ करें बैले शीर्षक चित्र 3
    3
    सही कपड़े खरीदें आपको पहले टुटू की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन चड्डी, व्यायाम मोजे और कार्डिगन की एक अच्छी जोड़ी यदि आप इन वस्तुओं को नृत्य गियर स्टोर में खरीदना चाहते हैं, तो पता है कि आप थोड़े खर्च करेंगे! आम तौर पर ये आइटम बहुत अच्छी गुणवत्ता के हैं, इसलिए उन्हें थोड़ी देर तक चलना चाहिए। यदि आप चाहें - आप हमेशा जिम कपड़े या सिर्फ एक टी-शर्ट और लेगिंग के साथ शुरू कर सकते हैं - आपको कुछ भी करने से पहले अनावश्यक खर्च नहीं करना पड़ता है
  • एक वयस्क चरण 4 के रूप में प्रारंभ करें बैले शीर्षक वाला चित्र
    4
    सही जूते चुनें बैले जूते के बिना बैले नहीं होगा और यह एक ऐसा आइटम है जिसमें आपको निवेश करना चाहिए। अच्छी गुणवत्ता के चमड़े या कैनवास बैले जूते खरीदें इससे पहले स्कूल से पूछना ज़रूरी है कि वे किन जूते की सलाह देते हैं और स्पाइक के साथ जूते खरीदना न करें - ये जूते पेशेवरों और उन्नत नर्तकियों के लिए हैं, और ऐसा हो सकता है कि आप इस स्तर पर इतनी तेज़ी से नहीं आ सकते। स्नीकर्स को अलग से टाई करने के लिए टाई रिबन खरीदने के लिए तैयार हो जाओ और उन्हें खुद को सीवे। यह करना कठिन नहीं है - सिर्फ सही आकार के रिबन खरीदें और जूता को सिलाई करने के लिए एक सिलाई दें। अगर आपके पास कोई सवाल है तो स्कूल या दुकान पर पूछें



  • एक वयस्क के रूप में प्रारंभ करें बैले शीर्षक चित्र 5
    5
    अपनी पहली कक्षा में जाओ बैले वर्ग आमतौर पर बार में गर्म होने के साथ शुरू होते हैं जैसे ही क्लास चलता रहता है, आप कई कदम, कूदता, फिसल जाता है, नृत्य चालें आदि सीखेंगे। यदि आपकी स्कूल आपको प्रोत्साहित करती है, तो आप एक वर्ष के अंत की गायन या कुछ और के लिए भी पढ़ सकते हैं
  • एक वयस्क चरण 6 के रूप में प्रारंभ करें बैले शीर्षक चित्र
    6
    अभ्यास करें और बैले का अध्ययन जारी रखें। गति रखें सबसे पहले, आपको समन्वय करने में कठिनाई होगी, साथ ही अनुक्रमों को खींचकर मारना होगा। बैले को बहुत अभ्यास की आवश्यकता होती है, इसलिए घर पर अभ्यास करना जारी रखें याद रखें जितना आप नृत्य करते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आपका शरीर देखेगा और बैले लचीलेपन के दीर्घकालिक लाभ महान हैं।
  • एक वयस्क के चरण 7 के रूप में प्रारंभ करें बैले शीर्षक चित्र
    7
    कक्षा के बाद अपने शिक्षक से बात करें आपकी प्रगति पर प्रतिक्रिया प्राप्त करना महत्वपूर्ण है और इससे आपको यह देखने में मदद मिलती है कि आपको किन क्षेत्रों में सुधार करना चाहिए और जहां अधिक ध्यान देना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • वयस्क क्लास आमतौर पर गैर-पाठ्यक्रम हैं, जिसका अर्थ है कि आप उच्च स्तरों तक आगे बढ़ने के लिए परीक्षण के लिए तैयार नहीं हैं। यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो अपने बैले शिक्षक से बात करें कई वयस्कों को मुफ्त स्वरूप और एक विशिष्ट पैटर्न में नृत्य न करने की सहजता पसंद है और सिर्फ अपनी संतुष्टि के लिए करते हैं।
    • आप पा सकते हैं कि आप पूर्व पेशेवर नर्तकियों के साथ बैले सीख रहे हैं, जिन्होंने एक दुर्घटना का सामना किया है, मंच से सेवानिवृत्त हो या निरंतर नृत्य के कठोर एजेंडा को बनाए रखने के बजाए शिक्षक बनने का निर्णय लिया। यदि आप उन्हें मिल जाए, तो आप भाग्यशाली हो!
    • एक बैले डीवीडी खरीदने पर विचार करें कई उपलब्ध हैं जो वयस्कों को बैले सीखने के बिंदुओं को सिखाने में मदद करते हैं।
    • वयस्क बैले शुरुआती के लिए एक ऑनलाइन मंच में शामिल हों वहाँ कई बाहर हैं - अपनी कहानियों और विचारों को विभाजित!
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पूछें कि आप किस प्रकार से हैं यह देखने के लिए आप एक कक्षा में भाग ले सकते हैं

    चेतावनी

    • अपनी गति से सब कुछ करें - कक्षा में अन्य लोग अधिक उन्नत होने पर कोई फर्क नहीं पड़ता - यह एक प्रतियोगिता नहीं है आप उन्हें अपने ही समय में और अपने तरीके से पहुंचेंगे यह भी समझना महत्वपूर्ण है कि ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप कभी नहीं कर सकते हैं, जैसे कि स्पैकेट गुस्सा मत करो, बस इसे स्वीकार करें।

    आवश्यक सामग्री

    • पानी की बोतल
    • लचीला बाल (अपने चेहरे से अपने बालों को खींचें और इसे आपके कंधों से दूर रखें)
    • उपयुक्त कपड़े
    • बैले जूते
    • लेगिंग्स, अगर यह ठंड है
    • बैग आइटम ले जाने के लिए
    • कंप्यूटर रुचि के कुछ भी रिकॉर्ड करने के लिए
    • वयस्क बैले डीवीडी (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com