IhsAdke.com

बाले में पॉइंट में नृत्य कैसे करें

पॉइंट तकनीक शास्त्रीय बैले के मुख्य घटक में से एक है, जहां नर्तक का वजन पैरों की युक्तियों पर समर्थित होता है, संतुलित, सुंदर और प्रकाश पूर्णता दिख रहा है। यह बैले नृत्य के सबसे प्रतिष्ठित तत्वों में से एक है। उच्च शीर्ष स्नीकर्स वजन पूरे पैर में समान रूप से वितरित होने की अनुमति देते हैं। पॉइंट शुरू करने के बारे में अधिक जानने के लिए, आप सीख सकते हैं कि प्रशिक्षण की प्रक्रिया से क्या उम्मीद की जा सकती है और सफलता की सबसे अच्छी संभावनाओं को अपने आप कैसे दे सकता है

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

पिक्चर शीर्षक नृत्य एन पाइन्टे चरण 2
1
एक अच्छा शिक्षक खोजें उच्च अंत स्नीकर्स खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा नृत्य शिक्षक है यदि आप अभी तक किसी शिक्षक के साथ काम नहीं कर रहे हैं, तो कुछ का मूल्यांकन करें उन लोगों से बात करें जो यह जानते हैं कि वे उचित और सुरक्षित प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए वे क्या कर रहे हैं।
  • आपको कई वर्षों से एक शिक्षक के साथ पॉइंट में काम करना जारी रखना सबसे अच्छा है। वे आपको बता सकते हैं कि जब आप "चढ़ाई" के लिए तैयार हैं
  • चित्र शीर्षक नृत्य एन पाइन्टे चरण 1
    2
    एक अच्छे स्टूडियो में कम से कम तीन साल सामान्य बैले प्रशिक्षण पूरा करें पॉइंट कैसे शुरू होने के बारे में जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह एक कठिन हिस्सा है और कुशल बनने के लिए वर्षों और प्रशिक्षण के वर्षों की आवश्यकता होती है।
    • पॉइंट शुरू करने के लिए, नर्तकियों को बेहद मजबूत और अच्छी तरह से बुनियादी बैले तकनीक में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। इस प्रकार के काम शुरू करने के लिए आपको शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार होना चाहिए।
    • किसी पेशेवर प्रशिक्षक के बिना पॉइंट को कभी भी कोशिश न करें ताकि आपको अपना अनुमोदन मिले। उचित निर्देश के बिना शुरुआत करने वाले या किसी के लिए प्रक्रिया थोड़ा दर्दनाक हो सकती है
  • 3
    अपने टखनों में शक्ति का विकास करना। अपने मूल बैले कक्षाओं को सामान्य रूप से अपने एन्कल्स पर संतुलन रखने और जितना संभव हो उन्हें मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करके जारी रखें। टखने की ताकत सफल हाई-एंड कार्य के सबसे आवश्यक घटक है, और यह संभव है कि आप को एन पोन्टे नृत्य करने की सलाह नहीं दी जाएगी जब तक कि आपके टखने बहुत मजबूत हों।
    • अपने दम पर, उन्हें टखने में सहायता करने के लिए टखने का अभ्यास करें। अपनी उंगलियों पर रहें और हवा में अपनी ऊँची एड़ी उठाएं, पैर से अपने आलू को ठोके। संतुलित रहें 10 या 15 के समूह में इन सर्वेक्षणों को दोहराएं। उनके बीच में एक मिनट के आराम के साथ तीन सेट करें।
  • 4
    कुछ सुन्नत और बेचैनी की अपेक्षा करें पहली बार टिप पर चढ़ना आरामदायक नहीं होगा। यह आपके पैर को इस तरह महसूस करने के लिए मुश्किल और भ्रामक हो सकता है, लेकिन समय के साथ यह बहुत आसान हो जाता है सही उम्मीदों के साथ अब शुरू करना महत्वपूर्ण है ताकि आप निराश न हों। यदि आप कुछ वर्षों से कक्षाएं ले रहे हैं, तो उत्साहित हो जाओ! आप लगभग उन्नत बैले के लिए अगले बड़े कदम उठा रहे हैं
    • यदि आप थोड़ा डरे हुए हैं, तो उच्च अंत वाले जूते खरीदें वे अपने पैरों को बेहतर समर्थन देंगे, यदि वे अभी तक मजबूत नहीं हैं जितनी जरूरी है ताकि आप अपनी उंगलियों पर पूरी तरह से खड़ा हो सके।
  • विधि 2
    उच्च-शीर्ष प्रशिक्षकों को ख़रीदना और तैयार करना

    पिक्चर एंटाइटलेड डांस एन पॉइंट चरण 3
    1
    सही स्नीकर्स खरीदें एक बार जब आप पॉइंट के लिए एक अच्छा सबक मिल जाए, तो स्टोर पर जाएं और अपने उच्च-टॉप प्रशिक्षकों को खरीदें। दुकान में एक विक्रेता से बात करें और मदद के लिए पूछें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके टिप स्नीकर्स अपने पैरों पर आराम से फिट होते हैं उन्हें अपने पैरों को लम्बी और पतली दिखना चाहिए। यदि आपके पास नरम धनुष हैं, तो सुनिश्चित करें कि जूता एक नरम शाफ्ट है। केपज़ियो, माइराला और बलोच सोनाटा जैसे धनुष वाले लोगों के लिए कुछ अच्छे स्नीकर्स यदि आपके पास मजबूत धनुष है, तो आपको ग्रिशको और रूसी पॉइंट की कोशिश करनी चाहिए।
    • स्नीकर्स ऑनलाइन मत खरीदें ऊंची शीर्ष स्नीकर्स फिट करने के लिए बेहद मुश्किल हैं, और आप सही फिट खोजने के लिए विक्रेता के साथ कम से कम एक घंटे और एक आधा खर्च करना चाहिए। उन्हें एक बड़े आकार में खरीदने की कोशिश न करें, उम्मीद करें कि आप उनके अंदर फिट होंगे। उनको फिट बैठना चाहिए और इन्हें लगाने के लिए थोड़ा मुश्किल होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक नृत्य एन पाइन्टे चरण 4
    2
    अपने प्रशिक्षक को सुनो एक बार जब आपको उच्च-शीर्ष स्नीकर्स की अच्छी जोड़ी मिल जाए, तो अपने प्रशिक्षक से संपर्क करें और जांच करें। वे क्या कहते हैं। अगर आपको जाने और एक और जोड़ी खरीदने की ज़रूरत है, तो इसे करें एक शिक्षक का ज्ञान आपकी सुरक्षा और आराम के लिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी है। यदि संभव हो, तो उसे अपनी पहली जोड़ी खरीदने के लिए कहने के लिए कहें।
  • पिक्चर शीर्षक नृत्य एन पाइन्टे चरण 5
    3
    नृत्य के लिए अपने उच्च-टॉप प्रशिक्षकों को तैयार करें। उन्हें ठीक से पहनें ऐसा करने का एक अच्छा तरीका धनुष के माध्यम से अपने हाथों और रोल का उपयोग करना है स्टूडियो में उन्हें इस्तेमाल करने से पहले घर पर, अपने हाथों से उन्हें नरम करने की कोशिश करें। आमतौर पर, शिक्षक आपको दिखाएंगे कि उन्हें कैसे सीना है, लेकिन अगर आप नहीं करते हैं, तो YouTube पर कुछ वीडियो देखें
    • जैसे ही यह आपके जूते को नरम करना है, उतना ज़रूरी नहीं है जब तक कि आप उच्च-शीर्ष स्नीकर्स के साथ सहज न हो जाएं सावधान रहें या आपको उन्हें दूर करना होगा
    • पहले जेल पैड का उपयोग न करें आपको जमीन महसूस करने की ज़रूरत है इसके बजाय, फोम, ऊन या कपड़े के ठीक पैडिंग का उपयोग करें
  • विधि 3
    पॉइंट में नृत्य

    पिक्चर एंटाइटलेड डांस एन पॉइंट चरण 6
    1



    प्रथम श्रेणी का प्रयास करें अब जब आपके स्नीकर्स नरम होते हैं, तो आप अपनी पहली कक्षा में जा सकते हैं। शुरुआत में, आप हीटिंग व्यायाम पट्टी पर एक अच्छा समय बिताना होगा। आप शायद जल्दी नहीं जाएंगे आपका शिक्षक तय करेगा कि आपके लिए नृत्य एन पॉइंट बहुत मुश्किल है, और इसके अच्छे होने के कारण यह और भी मुश्किल है।
    • अपने शिक्षक के बिना अपने उच्च शीर्ष प्रशिक्षकों को मत पहनना, लेकिन उनकी स्वीकृति के लिए प्रतीक्षा करें। धीरज रखो कई नर्तकियों के लिए, शुरुआती कक्षाएं अति मजेदार नहीं होती हैं, लेकिन वे ताकत बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • 2
    पूरे शरीर के संरेखण पर ध्यान दें। आप अपने जूते बाहर उठने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं याद रखें जितना बार आप बार में प्रयास करते हैं, मजबूत आप केंद्र के अभ्यास के लिए होगा।
    • एक मजबूत कोर रखें पॉइंट में नृत्य संतुलन बनाए रखने के लिए बहुत मुश्किल है और इसलिए मजबूत कोर होना महत्वपूर्ण है अगर ऐसा नहीं है, तो आप को चोट लगी होगी या इससे अधिक जटिल होना जरूरी है
    • स्नीकर पर अपने पैर को इंगित करें इससे उसे बार और केंद्र में नौकरी के लिए स्थिर बनाए रखने में मदद मिलेगी। जब आप पॉइंट में हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपका पैर वास्तव में इशारा है अपने जूते को खींचने और बाहर खींचने के बारे में सोचें
  • 3
    सब कुछ बल दें यदि आप यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आप गिर जाएंगे, तो आपकी मांसपेशियों को आराम करना है टिप पर अपने पैर रखने के लिए, अपने एपिलीज़ कण्डरा काम करें और अपने बछड़ा मांसपेशियों को फ्लेक्स करें। अपने पैर सीधे रखने के लिए, अपने क्वाड्रिसिप को लपेटें लंबा करने और पैर का विस्तार करने के लिए, अपने tendons का उपयोग करें फ्लिप करने के लिए, हिप फ्लेक्सर्स और नितंबों का उपयोग करें। अपने आप को संतुलित करने के लिए, अपने पेट की मांसपेशियों का उपयोग करें अच्छी स्थिति बनाए रखने के लिए, अपनी पीठ की मांसपेशियों के साथ नीचे खींचो
  • पिक्चर शीर्षक नृत्य एन पाइंटे चरण 7
    4
    दर्द के साथ डील करें और अपने प्रशिक्षक से बात करें। अपने पहले कक्षा में आप दर्द महसूस करना शुरू करने से पहले केवल 10 मिनट पहले ही कर सकते हैं। यदि आपको सुन्न लगने लगता है, तो तुरंत अपने प्रशिक्षक को बताएं ताकि आप ऊँची एड़ी के जूते निकाल सकें। आप यह भी जानना चाह सकते हैं कि क्या आपको हर मिनट अपनी उंगलियों पर संवेदनशीलता का परीक्षण करके रोकना चाहिए या यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पैर की उंगलियों के कारण रक्त अभी भी बह रहा है।
    • अपनी छोटी उंगली में डूब न लें क्योंकि यह आपके पैरों, टखनों और घुटनों के लिए बहुत बुरा है और नृत्य मुश्किल बना देता है, और गंभीर चोट का कारण बन सकता है। अपने वजन को बॉक्स के बीच में रखें, थोड़ी देर तक अपने बड़े पैर की अंगूठी के लिए।
  • चित्र शीर्षक नृत्य एन पोइन्टे चरण 10
    5
    अपने पैरों का ख्याल रखना वे शायद बाद में चोट या सुन्न हो जाएगा कुछ हफ्तों के बाद दर्द कम हो जाएगा। अपने पैरों को एपसॉम लवण और पानी में भिगो दें, और अपने पैर की उंगलियों को हर दिन बढ़ाएं क्योंकि पोंटे में नाच उनके लिए तनावपूर्ण है।
    • कक्षा के बाद, पसीने को अवशोषित करने के लिए आपके पैरों पर तालकमुंड पाउडर डालें और अपने भरने के साथ ऐसा करें हमेशा अपने नाखूनों को कम रखें ताकि वे आपके पैरों पर दबाए न जाएं।
    • अपने ऊपरी शीर्ष स्नीकर्स को हवा दें, या वे पसीने से भिगोएंगे और तेज़ी से बाहर पहनेंगे। याद रखें कि ऊंचे शीर्ष जूते केवल 24 घंटे तक चले रहते हैं, जब तक कि आपको नए खरीदने की ज़रूरत नहीं होती। जब आप आराम से शुरू करते हैं, आपको नए लोगों की आवश्यकता होती है
  • विधि 4
    दुर्ग

    पिक्चर एंटाइटल डांस एन पोइन्टे चरण 9
    1
    आपके पैरों का इस्तेमाल करने के कई तरीके हैं, इसलिए आपके पास अगले कक्षा के लिए अधिक ताकत है। आप प्रासंगिक, ऊँची एड़ी के जूते और अपनी उंगलियों को इंगित कर सकते हैं
    • पॉइंट में एक मोड़ लगाने के लिए लगभग असंभव है, इसलिए आपको समय से पहले एक मजबूत परेशान होना चाहिए। तैयारी के लिए एक उपयुक्त व्यायाम मेंढक खंड है।
    • टखने की ताकत सबसे महत्वपूर्ण बात है अगर आप चोट नहीं करना चाहते हैं। कक्षा से पहले बार में कुछ राहतएं करें
    • प्वाइंट करते समय थोड़ा घुटनों को चिकना (मोड़)।
  • 2
    चप्पल में घर पर अभ्यास करें अपने पैरों और पैरों के साथ पूरा करने के लिए पॉइंट का ध्यान केंद्रित करें सब कुछ शामिल करना यह उच्च-शीर्ष स्नीकर्स में ऐसा करना आसान होगा यदि आपके पास अकेले प्रशिक्षण से उस अतिरिक्त ताकत है
  • 3
    अपने नियमित प्रशिक्षण के साथ जारी रखें नियमित तकनीकी सबक लेना बंद न करें, क्योंकि आप टिप पर हैं केवल पॉइंट अकेले आपके समग्र बैले तकनीक में सुधार नहीं करेगा। नियमित कक्षाएं आपको अपने अत्याधुनिक काम में मदद करने के लिए बहुत अधिक ताकत देगी!
  • पिक्चर एंटाइटलेड डांस एन पोइन्टे चरण 11
    4
    दृढ़ रहें और धैर्य रखें। सबसे ऊपर, ध्यान देना ताकि आप अविश्वसनीय नर्तक बन सकें!
  • युक्तियाँ

    • यह हमेशा अपने पैरों और धड़ से उठाना महत्वपूर्ण है। उसी तरह कि आप एक पिरोएट करते हैं, आपको संतुलन और ताकत सुनिश्चित करने के लिए खड़ा होना चाहिए।
    • यदि आप शुरू कर रहे हैं, तो आपको हमेशा यह महसूस करना चाहिए कि जब आप अपने बड़े पैर की अंगूठे पर अपना वजन डालते हैं, तो आप गिरने वाले हैं।
    • संतुलित और सुंदर रहें नर्तक की तुलना में कुछ भी बुरा नहीं है जो वास्तव में वहां होना चाहता है। अपनी छाती को बिना अपनी छाती को रखकर, (जब तक कि यह नृत्य नृत्य का हिस्सा न हो) रखें, और अपनी ठोड़ी का स्तर रखें या थोड़ा खड़ा हो।

    चेतावनी

    • अपने जूते बहुत नरम करना बहुत बुरा है अच्छे धनुष और डेमी पॉइंट पाने के लिए उन्हें पर्याप्त लचीले होना चाहिए इसके अलावा और समर्थन लेते हैं और उन्हें बहुत तेज पहनते हैं। पेशेवर शायद बहुत हल्के जूते से नृत्य कर सकते हैं क्योंकि उनके पैर बहुत मजबूत होते हैं, लेकिन इन तक पहुंचने में भी कई सालों लगते हैं!
    • जब पॉन्टी शुरू करने पर नृत्य करना होता है, तो हमेशा एक प्रशिक्षक की देखरेख में इसे करते रहें, जब तक कि वह आपको नहीं बताता कि आप इसे अकेले कर सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • जूता टिप
    • लूप्स और इलास्टिक्स
    • एक प्रशिक्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com