IhsAdke.com

कैसे एक नर्तकी बनने के लिए

क्या आप एक पेशेवर नर्तक बनने का सपना देखते हैं, लेकिन पता नहीं कैसे? पढ़ना जारी रखें

चरणों

एक बैले डांसर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
शारीरिक आवश्यकताएं किसी भी लड़की को नर्तकी बनना चाहती है, वह कुछ आवश्यकताओं को पूरा करने की जरूरत है। नृत्य और अच्छे स्वास्थ्य के दौरान उन्हें मजबूत ट्रंक, बैक, पैर और पैरों, लचीली शरीर, विनम्रता की आवश्यकता होती है। वे एक स्वस्थ वजन पर होना चाहिए। बैले करना शुरू करने के लिए आपको यह सब करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप एक पेशेवर नर्तक बनना चाहते हैं तो वे उपयोगी चीजें हैं नर्तकियों एक ही समय में मजबूत और लचीले हैं।
  • एक बैले डांसर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    कपड़े। सही कपड़े आने से बहुत मदद मिल सकती है न केवल आप एक पेशेवर की तरह दिखते हैं, लेकिन कुछ आइटम भी आपकी सहायता करने में सहायता करते हैं, आपको बेहतर तरीके से स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं और कुछ तकनीकों के साथ मदद भी करते हैं, उदाहरण के लिए, उच्च शीर्ष स्नीकर्स कई स्कूलों के लिए, मूल यूनिफ़ॉर्म एक कॉन्टेंट, पेंटीहोज, हल्के स्कर्ट और सॉफ्ट बैले जूते (चमड़े या कैनवास) हैं। एक बार जब आप उच्च स्तर पर होते हैं, तो आपका शिक्षक आपको उच्च तकनीक वाले प्रशिक्षकों को पहनने और इस तकनीक में अपने कौशल को प्रशिक्षित करने के लिए अधिकृत कर सकता है। पेशेवर नर्तकियों के लिए यह क्षमता महत्वपूर्ण है न करें प्राधिकरण प्राप्त करने से पहले उनका उपयोग करें क्योंकि वे आपकी उंगलियों, पैर और टखनों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • एक बैले डांसर स्टेप 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    प्रशिक्षण। यह सबसे कठिन कदम है यदि आप अब बैले की दुनिया से परिचित नहीं हैं, लेकिन बहुत से लोग सफल हुए हैं जब कोई स्कूल चुनते हैं तो सुनिश्चित करें कि बोर्ड का अनुभव है, संभवतः पहले से ही पहले पेशेवर रहा है देखें कि क्या किसी भी लड़की ने स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, जो कभी पेशेवर कंपनियों के लिए है सुनिश्चित करें कि प्रिंसिपल उचित हैं: ऐसे कई शिक्षक हैं, जिनके पास सही छात्रों को बनाने की कोई सीमा नहीं है। यह उचित नहीं है और यही वह है एक पेशेवर कैरियर की ट्रेनिंग शुरू करना तनावपूर्ण है - आप एक शिक्षक नहीं चाहते हैं जो आपके तनाव को बदतर बना देगा। यदि आप अपना नृत्य एक कदम आगे लेना चाहते हैं, तो आप एक निजी शिक्षक की भर्ती के बारे में सोच सकते हैं। लगभग हर प्रमुख शहर में एक बैले स्टूडियो है उन में दाखिला अनुभवी लड़कियों के लिए है और बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं, लेकिन भविष्य में यह आपको अधिक क्रेडिट देगा। एक या दो अच्छे शिक्षक होने से आपको नर्तकी नहीं होगी चोट के जोखिम को कम करने के लिए आपको सभी को ठीक से करने की ज़रूरत है अनुसंधान कैसे आपका शरीर बैले (शरीर रचना, आदि), बैले में सिम्बोलॉजी, और अन्य ऐसी चीजों की प्रतिक्रिया में काम करता है जिससे आपको अधिक जागरूकता प्राप्त करने में मदद मिल सके अग्रणी नर्तकियों (पहले, एकल कलाकार) और बैले कोर (एक कंपनी के "साथी नर्तकियों") और छात्रों का विश्लेषण करें, और देखें कि उन्हें अलग कैसे सेट करता है। वे अलग तरीके से क्या करते हैं? वे यह कैसे करते हैं? क्यों? आपको अपने और इन अन्य प्रश्नों से पूछना चाहिए और उन्हें लागू करना चाहिए। आपको अपने आप को सब कुछ करने की ज़रूरत नहीं है बहुत कुछ है आप देखकर सीख सकते हैं। अपने कला प्रपत्र के बारे में अपने विचारों और विचारों को विकसित करने से डरो मत। इन बातों को जानने के अलावा, आपको उन्हें व्यवहार में भी डाल देना होगा। कक्षा के बाद रहो, अगर आपको इसकी आवश्यकता है जबकि अन्य लोग नृत्य करते हैं और आप बात करने या आराम करने के बजाय अपनी बारी की प्रतीक्षा करते हैं, अपने आप से पूछें कि आप बेहतर, अधिक सुंदर, और अधिक कलात्मक ... जो कुछ भी कर सकते हैं जानें, फिर लागू करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक कलाकार के रूप में अनुभव प्राप्त करते हैं। ज्यादातर स्कूलों में पढ़ना पड़ता है जिसमें से छात्र भाग ले सकते हैं। यदि आप अपने प्रदर्शन को और सुधारना चाहते हैं, तो आप एकल प्रतियोगिताओं में भाग लेने की तलाश कर सकते हैं, जैसे यूथ अमेरिका ग्रां प्री शायद अलग-अलग शिक्षकों के साथ समय-समय पर प्रशिक्षित होना भी अच्छा है, शायद छुट्टी कार्यशाला में। आप सामान्य से एक शिक्षक से अलग सुधार और प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं।



  • एक बैले डांसर चरण 4 बनें चित्र
    4
    घर पर अतिरिक्त कसरत बैले विशिष्ट क्षेत्रों और आकृतियों में आपकी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करती है, इसलिए संतुलन करना महत्वपूर्ण है ताकि आपको विभिन्न स्थानों में मजबूत होने से चोट न पड़े। योग, तैराकी, पायलट, हिप हॉप, सायक्लिंग, हाइकिंग या जो भी आप चाहते हैं, उसके लिए आज़माएं। आप को मजबूत करने के लिए योग की तरह काम करने की आवश्यकता है, लेकिन आपको कलात्मक और प्राकृतिक कौशल की भी आवश्यकता है क्योंकि, ठीक है, यह बैले है मंच पर चढ़ने और सजाने वाली बहुत सारी चालें करने का यह उपयोग नहीं है कला कहां है? आपको भावनाओं की आवश्यकता है टुकड़ों, कला वर्गों, बागवानी आदि में अभिनय करने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर प्रशिक्षण अच्छा है, तो आराम करने के लिए समय ले लो और नृत्य से एक ब्रेक ले लो। आप रन आउट नहीं करना चाहते
  • एक बैले डांसर चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    जगह में सिर हैअगले स्तर तक पहुंचने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें अच्छी तकनीक होने पर कोई मदद नहीं करता है, "छुट्टी intensives" शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। बड़ी कंपनियों द्वारा आयोजित छुट्टियों पर बैले कार्यशालाएं हैं आपको हमेशा कुछ नया सीखने के पीछे रहना चाहिए, या किसी नए तरीके से कुछ पुराना होना चाहिए। अपने शिक्षकों से मिलें एक कष्टप्रद झटका मत बनो, लेकिन उनके साथ अपने आप को परिचित कराएं। और याद रखो, कोई भी आपके नीचे नहीं है यदि आपको और अधिक अनुभवी नर्तक ने अभिनय किया है, तो आप कैसा महसूस करेंगे? इसके अलावा, अगर उसे आप से एक अनुग्रह की जरूरत है, तो आप नहीं करेंगे। तो उस व्यक्ति को मत बनो नर्तकियों को बड़े स्कूलों के प्रमुखों के सामने पेश करने के लिए कुछ बैले प्रतियोगिताओं की योजना बनाई गई है, और उन्हें खुद को पेश करने के लिए छात्रवृत्ति जीतने का एक शानदार तरीका हो सकता है। लेकिन बोनस के साथ अतिरिक्त जोखिम आता है। बैले एक प्रदर्शन कला है, प्रतियोगिता नहीं है याद रखें ... सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए हर किसी के साथ मित्र बनाना है। अगर आपको अपने कैरियर के अवसरों को बढ़ाने के लिए 15 या 16 साल से घर छोड़ने की आवश्यकता है, तो ऐसा करें। यदि आप चाहते हैं उस क्षण में, चीजें व्यक्तिपरक हैं यह सब आपकी पसंद पर निर्भर करता है जैसे कि आप अपने पहले हाई स्कूल में थे, यदि आप चाहें तो आप क्या करेंगे, उदाहरण के लिए, एक बायोकेमेस्ट बनने के लिए? आप कॉलेजों की शोध करेंगे, जितना संभव हो सके पढ़ना आदि। यह देखना महत्वपूर्ण है और अपना नाम फैलाना एक और चीज जो आपको असुरक्षित महसूस करती है, प्रेरणा की तलाश में आपकी सहायता कर सकती है!
  • युक्तियाँ

    • आशावादी रहो!
    • हमेशा अपने सपनों, लक्ष्यों और उद्देश्यों को ध्यान में रखें उन्हें होने पर, आप कभी भी विफल नहीं होंगे
    • हार न दें!
    • अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें और प्रतियोगिताओं पर जाएं।
    • अंत में, याद रखें कि यदि आप दुनिया में सबसे अच्छे हैं ... केवल ईमानदार व्यक्ति ही ज्ञात हैं ... वे बहुत अच्छे हैं और बहुत से लोग इसके बारे में जानते हैं।
    • युवा अमेरिका
    • युवा करना महत्वपूर्ण है - आपके पास सही नर्तक के शरीर नहीं हो सकते हैं, लेकिन युवाओं को शुरू करने और कड़ी मेहनत करने से इसे सही बना दिया जाएगा।
    • उचित कपड़े आंदोलन में मदद करता है और आपको समर्थन देता है।
    • विश्व बैले प्रतियोगिता
    • ऑनलाइन बैले प्रतियोगिताएं

    चेतावनी

    • बैले एक हिंसक खेल है: बहुत प्रतिस्पर्धा है और आपको बहुत ही मजबूत मनोवैज्ञानिक संरचना की आवश्यकता होगी हमेशा लोग आपको निराश करने के लिए कहेंगे, कि आप पर्याप्त नहीं हैं
    • यदि आप प्यार की वजह से एक अलग कारण के लिए बैले कर रहे हैं, तो आप कुछ बिंदु पर विफल हो जाएगा। तुम्हें क्या करना है प्यार करना है बैले एक अच्छी तरह से भुगतान किया पेशा नहीं है, आपको कम-से-कम कमाई करने के लिए एक उच्च-टॉप स्नीकर पर आठ घंटे खर्च करना होगा ऐसा करो क्योंकि आप प्यार करते हैं, और कुछ नहीं के लिए

    आवश्यक सामग्री

    • अभ्यास करने के लिए उपयुक्त जगह
    • नृत्य और बैले में एक योग्य शिक्षक
    • आसान हैंडलिंग के लिए उपयुक्त कपड़े
    • जारी रखने की इच्छा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com