IhsAdke.com

बैले की पांच मूल स्थिति कैसे करें

बैले के मूल स्थितियों के नीचे जानें, जो अधिकांश संयोजनों के लिए आधार के रूप में काम करता है।

चरणों

दो पांच पांच बैले पोजिशन शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
अपने पैरों के साथ पहली स्थिति में, अपनी ऊँची एड़ी के साथ जुड़ें और अपने पैरों को अपनी उंगलियों के अलावा अलग रखें। सुनिश्चित करें कि आप अपने घुटनों को अपने पैर की उंगलियों के समान दिशा में भी रखते हैं। हालांकि, यदि आपके पास जोड़ों में अत्यधिक विषमता है और आपके घुटनों को छूना है, तो अपने एंकल को कुछ इंच दूर खींचें।
  • दो पांच पांच बैले पोजिशन शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    अपने हथियारों के साथ पहली स्थिति बनाने के लिए, दिखाओ कि आप एक विशाल सिक्का पकड़ रहे हैं, इसे पूरी तरह से लपेटकर। आपके शरीर को अपने शरीर से लगभग 3 इंच खड़े होने के लिए एक मंडली बनाना चाहिए।
  • सभी पांच बैले पदों का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    अगली स्थिति दूसरा है इसे अपने पैरों के साथ करने के लिए, पहले स्थान से शुरू करें, फिर अपने पैरों को थोड़ी देर तक ले जाएँ जब तक आपकी ऊँची एड़ी के जूते अब छू नहीं रहे हैं।
  • चार पांच बैले पदों को शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अपने हथियारों के साथ दूसरी स्थिति बनाने के लिए, फिर से कल्पना करें कि आप सिक्का (चरण 2 में) के रूप में पकड़ रहे हैं, लेकिन इस बार यह बड़ा हो रहा है, ताकि इसे चारों ओर लपेटने का प्रयास करने के लिए, आपको अपना हाथ अच्छी तरह से खोलना चाहिए वे अपने पैरों के संबंध में एक ही स्थिति में हैं
  • पांच पांच बैले पोजीशंस में शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    अब हम तीसरे स्थान पर हैं अपने पैरों से ऐसा करने के लिए, एक पैर दूसरे के सामने रखें सामने के पैर को पीठ के बीच के बीच स्पर्श करना चाहिए।
  • सभी पांच बैले पदों का शीर्षक चित्र 6
    6



    हथियारों के साथ तीसरी स्थिति बनाने के लिए, एक हथियार के साथ सिक्का की स्थिति बनाएं, लेकिन इस बार नाभि के ठीक नीचे छोड़ दें। फिर दूसरे हाथ (चरण 4) के साथ दूसरी स्थिति ले लो।
  • दो पांच पांच बैले पदों का शीर्षक चित्र 7
    7
    पैरों के साथ चौथे स्थान एक पिरौएट के लिए तैयारियों में से एक है, बैले के तेजी से कताई। ऐसा करने के लिए, पांचवें स्थान (चरण 9) से शुरू करें, और फिर सामने के पैर को थोड़ा आगे और आगे बढ़ें।
  • सभी पांच बैले पदों का शीर्षक चित्र 8
    8
    चौथे स्थान पर, एक हाथ सिक्का की स्थिति में होना चाहिए, नाभि के ठीक नीचे, और दूसरे के ऊपर सिर, लेकिन एक तरह से कि आप इसे देख सकते हैं। उठाया हाथ भी सिक्का स्थिति में होना चाहिए।
  • पांच पांच बैले पदों का शीर्षक चित्र 9
    9
    अगली स्थिति पांचवीं है पैरों के साथ, यह तीसरी स्थिति के समान है, लेकिन सामने के पैर को पार किया जाता है ताकि पीछे के पैर मोहरे पैर की एड़ी को छू सकें।
  • दो पांच पांच बैले पदों का शीर्षक चित्र 10
    10
    चौथे स्थान (चरण 8) के समान हथियारों के साथ पांचवां स्थान, लेकिन इस बार, दोनों हथियारों को उठाया जाना चाहिए।
  • पटकथा का शीर्षक सभी पांच बैले की स्थिति चरण 11
    11
    हालांकि अक्सर प्रयोग नहीं किया जाता है, छठे स्थान का वर्णन करने का सबसे अच्छा तरीका सबसे पहले है, लेकिन पैर की उंगलियों को छूने के साथ। छठे स्थान को समानांतर के रूप में भी जाना जाता है। हथियारों की स्थिति समूह से समूह, स्कूल से स्कूल और इतने पर भिन्न हो सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक सब पांच बैले पदों के चरण 12
    12
    इस लेख में प्रस्तुत अंतिम स्थिति प्रैक्टिकल एक है। इस स्थिति में, पैर में से एक की ओर अग्रसर हो रहा है, जैसा कि पहले स्थिति में है, जबकि दूसरा एक तेंदुओं में है, लेकिन तेंदुओं की घुटने से गुना और घुटनों को छूने के साथ। हथियार आम तौर पर पहले स्थान पर होते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com