IhsAdke.com

कैसे एक एसयूवी ड्राइव करने के लिए

एक SUV ड्राइविंग वाहन के आकार की वजह से सुरक्षित लग सकता है, लेकिन यह भी चालक को "चुनौतियों" प्रदान करता है, पर रोल कर सकते हैं और यहां तक ​​कि अगर वे ऑफ-रोड की सवारी के लिए विकल्प हैं, इलाके के इस प्रकार के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हैं। सौभाग्य से, एसयूवी चलाने से आपको सुरक्षा मिलती है अगर आपको पता है कि आप क्या कर रहे हैं

चरणों

भाग 1
ड्राइव की तैयारी

एक कारवां चरण 8 बनाए रखने और संरक्षित शीर्षक चित्र
1
अपने टायर को कैलिब्रेटेड रखें किसी अन्य वाहन की तुलना में टायर का दबाव एसयूवी में ज्यादा महत्वपूर्ण है, ठीक वैसे ही इसके आकार और वजन के कारण एसयूवी सबसे वाहनों, को चलाने के लिए होने की संभावना से भी भारी कर रहे हैं, और कभी कभी किसी न किसी तरह स्थानों या गंदगी सड़कों (ऑफ-रोड प्रसिद्ध) में किया जाता है। कोई भी बात नहीं है कि आप एसयूवी का उपयोग कैसे करेंगे, आपके टायर को दुर्घटना से बचने के लिए संतुलित होना चाहिए।
  • मैन्युअल या चेतावनी में ड्राइवर के दरवाजे के अंदर की चेतावनी में सुझाए गए टायर दबाव का उपयोग करें। उचित टायर अंशांकन के लिए यह सबसे अच्छा स्रोत है
  • टायर के किनारे पर माप का उपयोग न करें क्योंकि यह अधिकतम दबाव का सामना कर सकता है।
  • एक महीने में एक बार और तापमान में अचानक परिवर्तन के बाद टायर कैलिब्रेशन की जांच करें, जैसे साल का पहला गर्म दिन या ठंडे मोर्चा के बाद।
  • एक समय में टायर का परीक्षण करें यदि कार थोड़ी देर के लिए स्थिर है। घर या गैस स्टेशन पर एक टायर प्रेशर गेज का उपयोग करें मैनुअल में सिफारिश की दबाव के साथ पढ़ने की तुलना करें और यदि पढ़ने सामान्य से सिफारिश की उच्चतम क्षमता-os से कम है, उन्हें एक छोटे से खाली करने के लिए वाल्व कार्य करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से सुरक्षित रूप से बच्चों के चारों ओर ड्राइव शीर्षक 9
    2
    चालक की सीट पर बैठने से पहले वाहन के चारों ओर एक नज़र डालें। चूंकि एसयूवी लंबी कार हैं, इसलिए यह देखना मुश्किल है कि कार के अंदर बैठे समय कोई ऑब्जेक्ट, जानवर या आसपास के लोग हैं या नहीं। इससे पहले कि आप इसे भी दर्ज करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्षेत्र सुरक्षित है, चारों ओर एक त्वरित नज़र रखना।
  • अपने रेंज रोवर चरण 2 का आनंद लें
    3
    दर्पण समायोजित करें रियरव्यू मिरर और साइड मिरर के माध्यम से यह सुनिश्चित करने के लिए देखें कि आपके पास रियर की बेहतरीन दृश्यता और कार की परिवेश है। एसयूवी बड़े वाहन हैं, इसलिए आपको दृष्टि का सबसे अच्छा क्षेत्र होना है ताकि आप उन्हें सुरक्षित रूप से ड्राइव कर सकें।
    • रियरव्यू मिरर को पीछे की विंडशील्ड के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए ताकि ड्राइवर को कार के पीछे की पूरी जानकारी हो। साइड मिरर में थोड़ा सा एंजोल होना चाहिए जो कार के किनारे का केवल एक छोटा हिस्सा दिखाता है। वाहन के चारों ओर सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्राप्त करने के लिए, दर्पण को खुले खोल दें ताकि कार लगभग आपके दृश्य से गायब हो जाए।
  • भाग 2
    अच्छा समय में ड्राइविंग

    युवा ड्राइवरों के लिए सस्ते कार बीमा प्राप्त करें
    1
    विकर्षणों से बचें अपनी आँखें सड़क पर हर समय रखो जब एक एसयूवी चलाते हैं, तो अन्य प्रकार के वाहनों की तुलना में ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि एक बड़ी कार ब्रेक के लिए समय लेती है। उसने कहा, सेलफोन का उपयोग न करें, खाने, श्रृंगार या रेडियो
  • एक कार चरण 9 में ईंधन की खपत कम करें
    2
    धीमे गति में बड़े वाहनों का मतलब है कि गति को धीरे-धीरे बढ़ाना। त्वरक पर नीचे की तरफ टिप करने से कार को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक न्यूजीलैंड में ड्राइव चरण 1
    3
    आपकी कार और फ्रंट कार के बीच अधिक स्थान छोड़ें चूंकि यह छोटी कारों की तुलना में भारी वाहन है, इसलिए एसयूवी को पूरी तरह ब्रेकिंग स्पेस की जरूरत है। अलग ढंग से रखो, एक कार का बड़ा वजन, समय और स्थान जितना अधिक होगा, ब्रेक की आवश्यकता होगी, यहाँ एक ट्रक का उद्धरण करने में सक्षम होना चाहिए, जो काफी भारी है इसलिए, कार के पीछे के पीछे की तरफ से बचें क्योंकि ब्रेक के लिए पर्याप्त जगह नहीं हो सकती है।
    • सुरक्षित दूरी जानने का एक आसान तरीका "तीन-दूसरे नियम" का उपयोग कर रहा है। एक मील का पत्थर चुनें, जैसे ट्रैफिक चिन्ह जब आपके सामने यह गाड़ी इस सिग्नल से गुजरती है, तो गिन लें कि यह पिछले कितने सेकंड ले जाएगा। आपके और दूसरी कार के बीच कम से कम तीन सेकंड होना चाहिए एक एसयूवी में, समय तीन सेकंड से अधिक लंबा होना चाहिए।
  • भाग 3
    रोलओवर से बचना

    एक कार सेल्समैन चरण 1 को संभालने वाला शीर्षक चित्र
    1
    स्टीयरिंग व्हील को बहुत दूर पक्षों में ले जाने से बचें। हर समय स्टीयरिंग को ठीक करने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता है, किसी भी एसयूवी में बदलाव की एक बड़ी प्रवृत्ति होती है, अगर आप स्टीयरिंग व्हील को बहुत तेज़ बनाते हैं। इसे स्थिर रखने और सड़क पर आवश्यक कवायद करते समय ब्रेक धीरे-धीरे लागू करना पसंद करते हैं।
  • चित्र ऑस्ट्रेलिया में ड्राइव शीर्षक चरण 1
    2
    कोनों में धीरे-धीरे जाओ एसयूवी आसानी से कर्ससाइड को निर्देशित कर सकते हैं, जिससे रोलओवर हो सकता है। धीमा और घुमावदार सड़क पर चलाते समय घटता की आशा करने का प्रयास करें
    • आपको धीरे-धीरे ड्राइव करना चाहिए ताकि आपको पहिया को बदलने पर पहिया को चालू न करना पड़े।
    • घुमावदार सड़कों पर सुरक्षित गति 30 से 50 किमी / घंटा के बीच है और तंग कोनों में, गति 15 और 25 किमी / घं के बीच होना चाहिए।
  • न्यूज़ीलैंड में ड्राइव शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    3
    अचानक कर्लिंग से बचें तीव्र गति से वाहन के वजन में बदलाव आ जाता है और यह अपनी स्थिरता और जोखिम पर दस्तक दे सकता है। एक मोड़ से पहले धीमा या ब्रेक खींचें जब आप पहुंचते हैं
    • जब आप कर सकते हैं, अचानक मुड़ें से बचें और मूल मार्ग पर लौटने के लिए वापस लौटें। यहां तक ​​कि अगर यह घुमावदार पटरियों पर संभव नहीं है, तो कम से कम आप सड़क से नहीं उतरेंगे
  • एक कार चरण 4 में ईंधन की खपत कम करें
    4
    कार की छत पर वस्तुओं को रखने से बचें ऐसा करने में, एसयूवी के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र में एक बदलाव होगा और रोलओवर का खतरा बढ़ जाएगा। सुरक्षित रहने का एक तरीका के रूप में, कार के अंदर चीजें डाल दीजिए।
  • भाग 4
    खराब मौसम में ड्राइविंग




    चित्र बच्चों के आसपास सुरक्षित रूप से ड्राइव करें शीर्षक 10
    1
    आपके द्वारा छोटी कार में धीमी गति से ड्राइव करें एसयूवी 4x4 से लैस हैं, जिसका अर्थ है कि वे एक साधारण कार की तुलना में तेजी से सवारी कर सकते हैं, लेकिन वे तेजी से ब्रेक नहीं करते हैं जैसा कि पिछले चरणों में बताया गया है, एक बड़ी कार धीमा करने में अधिक समय लेती है, और इस कारण से आपको धीमी गति से गाड़ी चलाने के लिए काफी जगह में कार को ब्रेक करने में सक्षम होना चाहिए।
    • गति सीमा से कम से कम 15 किमी की गति कम करें।
  • एक बाढ़ क्षेत्र के माध्यम से ड्राइव शीर्षक शीर्षक चित्र 1
    2
    खराब मौसम के दौरान किसी न किसी इलाके पर सवारी से बचें। जब आप करते हैं, तो अच्छा समय में करें कार गीला, मैला या बर्फीले इलाके पर बहुत अच्छी तरह से सवारी करने में सक्षम नहीं होगी। चार पहिया ड्राइव एक एसयूवी को एक बुरी सवारी नहीं देता।
  • टूर अमेज़िंग मोंटाना साइट्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    सड़कों के मध्य में ड्राइव करें जब वे गीली हों ढलानों पर जल जमा होता है, इसलिए सड़क के बीच रनवे का कम आर्द्र हिस्सा होगा।
  • चित्र शीर्षक के बारे में सुरक्षित रूप से बच्चों के चारों ओर ड्राइव
    4
    गीली या बर्फीले सड़कों पर धीरे धीरे जाओ ऐसी परिस्थितियों से वाहन के लिए एक्वलैनलिंग और ब्रेकिंग मुश्किल हो सकता है। कार पर नियंत्रण रखने और अधिक खतरनाक स्थितियों में अधिक आसानी से ड्राइव करने के लिए धीमे।
    • तेजी से और ब्रेक धीमा, आवेगी बिना।
    • चौराहों, पुलों, viaducts, जोड़ने शाखाओं और छायादार स्थानों पर धीरे से ड्राइव करने की कोशिश, के रूप में इन सभी जगहों के लिए अतिसंवेदनशील हैं काली बर्फ.
    • गति सीमा से कम से कम 15 किमी नीचे ड्राइव करें।
  • एक कार कदम चरण 10 कूदो शीर्षक चित्र
    5
    बर्फ के साथ सड़कों पर गति नियंत्रण का उपयोग करने से बचें जब आपके पास ट्रैक पर बर्फ है और गति नियंत्रण चालक की स्वायत्तता का थोड़ा सा लेता है, तो आपको कार पर पूरा नियंत्रण रखना होगा। केवल ब्रेक और त्वरक का उपयोग करके गति बढ़ाएं और घटाएं।
  • भाग 5
    किसी न किसी इलाके पर उतरना (ऑफ-रोड)

    ट्रैफिक लाइट्स पर सुरक्षित रहें चित्र 5
    1
    बहुत मुश्किल इलाके से बचें मिडसाइज एसयूवी इसका मतलब इसके लिए नहीं हैं जब तक आपकी कार मॉडल अत्यधिक चरम इलाके के लिए विशेष रूप से अनुकूल नहीं हो जाती है, तब तक आप गंदगी की सड़कों, फर्म मैदान और फ्लैट क्षेत्रों जैसे थोड़ा ऊबड़ स्थानों पर चढ़ना पसंद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक न्यूजीलैंड में ड्राइव 14 कदम
    2
    लोगों को बताएं कि वे कहां जा रहे हैं और कितनी देर तक यह होगा यह चेतावनी ज्यादातर जब आप कहीं दूर जाते हैं या यदि आप अकेले चला रहे हैं तो इसका मुख्य कारण है अगर कुछ होता है और कार की दबदबा हो जाती है या बुझा जाता है, तो लोगों को पता होगा कि यह कहां है और इसके लिए देखो।
    • जब आप दूरस्थ स्थानों पर होते हैं तो हमेशा सेलफोन सिग्नल नहीं होगा। उस स्थिति में, कृपया हमें बताएं कि आप पहले से कहां जा रहे हैं
  • एक कार सीम की तरह एक लिमो चरण 2 की तरह शीर्षक चित्र
    3
    कार के लोड को सुरक्षित करें वाहनों के अंदर जाने वाले ऑब्जेक्ट्स, मोटे इलाके में ही वाहन के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को स्थानांतरित करेंगे। इस तरह आप दुर्घटनाग्रस्त या उलटना के जोखिम को चलाते हैं
    • यह लोड को टाई करने के लिए दिलचस्प है और पिछली सीटों में जितनी संभव हो उतनी चीज़ें डालती हैं।
  • अपने रेंज रोवर चरण 4 का आनंद लें
    4
    सभी चार पहियों पर स्टीयरिंग लगाएं एडब्ल्यूडी मोड (ऑल-व्हील ड्राइव) आपको प्राकृतिक इलाके में बेहतर ड्राइव करने में मदद करेगा और गाड़ी से फंसे होने से रोकने में मदद करेगा, अगर पहियों जमीन या छेद में कर्षण खो जाएंगे।
  • एक कार टायर चरण 1 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्वचालित वंश प्रणाली का प्रयोग करें (अंग्रेजी, हिल डिंटेंट कंट्रोल) उतरने में (अगर कार में है)। यहां तक ​​कि कम बीहड़ इलाकों के छेद भी हो सकते हैं। इस स्थिति में, देखें कि क्या कार में एचडीसी सिस्टम ब्रेक करने में सक्षम है, विशेषकर अवरोही में।
  • एक कार कदम 13 शीर्षक कूदो चित्र शीर्षक
    6
    एसयूवी में पहले गियर को शामिल करें आपको संभवतः धीरे धीरे आगे बढ़ना होगा और अधिक नियंत्रण के लिए आप कार पर रह सकते हैं, सबसे अच्छा विकल्प अब भी इसे पहले गियर में छोड़ने के लिए है। जब आप ऑफ-रोड इलाके में होते हैं, तो कार को धीरे-धीरे चलना पड़ता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com