IhsAdke.com

एक स्टार्ट-अप रेस में व्यापार कैसे करें

ड्रैग रेस एक ऐसा खेल है जिसमें कारों और मोटरसाइकिल एक निर्धारित दूरी के साथ एक ट्रैक की यात्रा करते हैं जितनी जल्दी हो सके, अचलता से शुरू।

इस मोड में, दो कारें एक सीधी लेन पर एक निश्चित दूरी तक बढ़ती हैं, जो एक निश्चित प्रारंभिक बिंदु से मापा जाता है। मानक ब्रेकआउट दूरी 402.3 मीटर (एक चौथाई मील), 301.5 मीटर (केवल उच्च शक्ति श्रेणियों में) या 201 मीटर (एक मील का एक आठवां)। एक आंसू बंद घटना में विभिन्न वर्ग शामिल हैं, प्रत्येक में एक आत्म-पराजित टूर्नामेंट होता है जिसमें कारें मिलमेट्रिक रूप से तय करने के लिए प्रतिस्पर्धा करती हैं।

प्रारंभिक दौड़ का सबसे महत्वपूर्ण पहलू गियर परिवर्तन है यह आलेख पूरी तरह से विनिमय को कैसे संभालना सीखने के लिए आपका मार्गदर्शन होगा

चरणों

एक ड्रैग रेस चरण 1 में शिफ्ट शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि कार में सभी संशोधन IHRA (अंतर्राष्ट्रीय बूट एसोसिएशन) नियमों के अनुरूप हों। आंसू बंद परीक्षणों में इस्तेमाल की जाने वाली विभिन्न रणनीतियों को मुख्य रूप से कार के साथ ही संबंधित है। प्रदर्शन में सुधार करने के लिए परिवर्तन श्रेणी की कार प्रतियोगिताओं के अनुरूप होना चाहिए। (फ्लैट टायर और नरम है कि जमीन के पालन में वृद्धि), इस तरह के टर्बोचार्जर, सुपर चार्जर और नाइट्रस ऑक्साइड (N2O), विशेष ईंधन के रूप में इंजन में अधिक हवा को पेश करने के तरीकों, (उच्च ओकटाइन गैसोलीन कुछ सामान्य परिवर्तन "चालाक" टायर के उपयोग कर रहे हैं और मेथनॉल), संशोधित निलंबन और जैसे।
  • एक ड्रैग रेस चरण 2 में शिफ्ट शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने साथ कुछ पानी ले लो जब वे शुरुआती बिंदु पर पहुंच रहे हैं, तो कई सवार ट्रैक्शन टायर पर पानी फेंकते हैं, या तो स्प्रे का इस्तेमाल करके या एक छोटे से पोखर (पानी के बक्से) में उनका समर्थन करते हैं। गाड़ी तो पानी को उजागर करती है और टायरों को गर्म करने के लिए नीचे तरक्की करती है, जिससे उन्हें और भी अधिक अनुयायी बनाते हैं। कुछ कारों में एक अनिवार्य ताला है (जिसे चालू और बंद किया जा सकता है), जो ब्रेक पैडल दबाए जाने पर रियर ब्रेक को सक्रिय करने से रोकता है। यह टायरों को गर्म करने के लिए त्वरण के दौरान रियर ब्रेक पैड को जलाए बिना कार (स्थिर ब्रेक के साथ) स्थिर रहने की अनुमति देता है स्ट्रीट-स्तरीय कारों (जो कि सड़कों पर चलने के लिए उपयुक्त होंगी) इस पूर्व-दौड़ अनुष्ठान का एकमात्र अपवाद है, क्योंकि वृक्षों के टायर में कुछ पानी बरकरार है।
  • एक ड्रैग रेस चरण 3 में शिफ्ट शीर्षक वाला चित्र
    3
    शुरुआत के लिए अपनी कार को तैयार करने के लिए तैयार हो जाओ
    • टायर वार्मिंग के बाद भाग संरेखण, जहां कारों की शुरूआती पंक्ति पर तैनात कर रहे हैं आता है। प्रत्येक रेसिंग लाइन की अपनी शुरुआती रोशनी होती है, जिसमें शीर्ष पर दो छोटे पीले बल्ब होते हैं ये "पूर्व-संरेखण" और "संरेखण" रोशनी हैं दो कारों धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं जब तक पहले प्रकाश (पूर्व संरेखण) (जैसे रोशनी कार अपने आप में जलाया जाता है जब यह दो फोटो इलेक्ट्रिक जमीन से कुछ सेंटीमीटर स्थित कोशिकाओं तक पहुंचता है) पर है। इसका मतलब है कि कारों की शुरूआत लाइन (केवल 17 सेंटीमीटर) के करीब होगी फिर वाहनों को छोटे से शुरू करना चाहिए जब तक दूसरा प्रकाश नहीं आता, जिसका मतलब है कि वे शुरुआती लाइन में हैं। इस बिंदु है जिस पर पायलट जबकि क्लच और एक्सीलेटर पेडल ट्रिगर कर रहे हैं बढ़ने से कार को रोकने के लिए व्हील लॉक आवेदन करना होगा है। जब दो कारों की स्थिति होती है और रोशनी चालू होती है, तो रेस डायरेक्टर रोशनी शुरू कर देंगे। अगर प्रतियोगी बहुत आगे बढ़ते हैं, तो ऊपरी दीपक बाहर जाएंगे, जिसे "गहरा चरण" कहा जाता है। कुछ सवार इस तकनीक को पसंद करते हैं, लेकिन कुछ सुराग उनके अभ्यास को रोकता है। इस तकनीक का उपयोग करने का एक लाभ यह प्रतिक्रिया समय में सुधार है, लेकिन एक बड़ा बीता हुआ समय और गति pista- के अंत के साथ साथ एक अधिक से अधिक अमीर प्रकाश लाल बत्ती और एक झूठी शुरू में पहुँच की कीमत पर। संरेखण के दौरान की प्रक्रिया बहुत कठोर नहीं है पहला पायलट जो रोशनी को रोशनी देता है, उसे दूसरे के लिए दूसरा इंतजार करना चाहिए ताकि अगले एक को प्रकाश में लाना होगा।



  • एक ड्रैग रेस चरण 4 में शिफ्ट शीर्षक वाला चित्र
    4
    रोशनी के लिए बने रहें
    • एक बार दो प्रतियोगियों गठबंधन कर रहे हैं, दौड़ निदेशक दौड़ शुरू करने के लिए बटन दबाता है। रोशनी के लिए तीन प्रकार के पेड़ (क्रिसमस ट्री, मूल में, या पाइन) का उपयोग किया जाता है। समर्थन और बाधा दौड़ में इस्तेमाल किया जाने वाला स्पोर्ट्स ट्री, उस रोशनी के होते हैं, जो ऊपर एक के बाद 0.5 सेकंड तक चमकते हैं। अंतिम रोशनी के बाद हरे दीपक रोशनी 0.5 सेकंड होती है। यदि रन हानिकारक है, तो पेड़ के प्रत्येक पक्ष अपने समय में हल्का होगा व्यावसायिक पेड़ सभी रोशनी एक ही समय में चलो, लेकिन वहाँ दूसरा प्रकाश संरेखण और एक साथ लैंप, जो 0.4 सेकंड बाद में हरी बत्ती के बाद कर रहे हैं के बीच 0.8 1.3 सेकंड से एक यादृच्छिक विलंब हुआ है। यह अंतिम प्रकार के पेड़ पेशेवर दौड़ में उपयोग किया जाता है। यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि कुछ लेन "स्ट्रीट रेसिंग" घटनाओं में समर्थन दौड़ के दौरान पेशेवर पेड़ों का उपयोग करते हैं।
  • एक ड्रैग रेस में शिफ्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    रेस।
    • रिप्ले के अनुमोदन के दौरान कई चीजें महत्वपूर्ण हैं पहला व्यक्ति प्रतिद्वंद्वी की श्रेणी में प्रवेश नहीं करना है, क्योंकि यह अयोग्यता उत्पन्न करता है। एक डबल अयोग्यता के मामले में, जिसमें एक प्रतियोगी शुरुआत में एक बेईमानी करता है और दूसरा एक प्रतिद्वंद्वी की सीमा से अधिक है, जिसने शुरूआत में गलत प्रदर्शन किया है। एक और महत्वपूर्ण विचार सही गियरशफ्ट के बारे में है। अधिकांश पिकअप ट्रकों मैनुअल मज़दूर से लैस हैं और पाली के लिए सही समय हैं जो वाहन से वाहन तक भिन्न होते हैं। आमतौर पर, इंजन की शक्ति आरपीएम बढ़ने के साथ बढ़ेगी, लेकिन केवल उस बिंदु तक जहां बिजली स्थिर होती है। एक गियर बदलने के लिए आदर्श समय है जब निचले गियर की कम बिजली की कर्व उच्च गियर की ऊपरी तरफ आती है। कई सवार विनिमय चिह्नों का चयन करने के लिए एक टैकोमीटर का उपयोग करते हैं। कर्षण हानि से बचने के लिए त्वरण को नियंत्रित करना उन चीजों में से एक है जो दिखाता है कि कोई ड्राइवर वास्तव में अच्छा है।
    • फिनिश लाइन को पार करने की रणनीतियां आमतौर पर केवल दौड़ का समर्थन करती हैं (नीचे देखें)। एक कार दूर नेतृत्व में आगे है, तो वह चालक वाहन का नियंत्रण खो करने के लिए रोकने के लिए खत्म कर लाइन पार करने से पहले धीमा कर सकते हैं। विशेष रूप से समर्थक दौड़ में, आगमन से पहले ही ब्रेक रोशनी पर परीक्षण के नेता की बारी देखने के लिए यह असामान्य नहीं है। शब्द "sandbagging" (थ्रोटल रिहा या दौड़ के अंत में ब्रेक का प्रयोग करके) दौड़ है, जिसमें एक समर्थन घटना के चालक कब तक कार की दूरी तय करने में खर्च करेगा के एक प्रक्षेपण "में डायल" (शुरूआत में प्रयोग किया जाता है सबूत) और धीमी की तुलना में यह कर सकता है समाप्ति रेखा पर फिर, वह ब्रेक पेडल को छू लेती है या थ्रॉटल बंद को आसान बनाता है निकटतम संभव समय "में डायल करने के लिए" कम करने के लिए।
  • एक ड्रैग रेस चरण 6 में शिफ्ट शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि दोनों कारें फिनिश लाइन तक पहुंचती हैं, तो वह वाहन जो "डायल इन" (स्वयं द्वारा निर्धारित) के निकट था, जीत जाता है।
  • युक्तियाँ

    • पहले तीन मैचों को बदलना बिल्कुल मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको अभ्यास करना चाहिए।
    • नाइट्रस ऑक्साइड आप गियर तेजी से बदलाव नहीं करेंगे।
    • सही गियरशफ़्ट आपके वाहन की शक्ति और टोक़ वक्र द्वारा निर्धारित किया जाता है।
    • यह जल्दी से गियर बदलने के लिए, यदि आप अगले गियर में शिफ्ट लीवर दबाते हैं, इसलिए जितनी जल्दी क्लच पेडल के रूप में धक्का लीवर तुरंत अगली स्थिति में चले जाएँगे आसान है।
    • आपको सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए कार, क्लच, और गियर के लिए इस्तेमाल करना चाहिए।
    • थ्रॉटल को उदासीन रखें और शिफ्ट लीवर को वांछित स्थान पर तेजी से और जितना मजबूत हो, क्लच को कसने के लिए दबाएं।
    • 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ, एक्सचेंजों के दौरान एक्सीलेरेटर को कभी भी राहत नहीं देता है। यह "पावर स्थानांतरण" के रूप में जाना जाता है और प्रत्येक गियर परिवर्तन के बाद कार को लोगों में टक्कर देगी। हालांकि, सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक गियर को सही तरीके से संलग्न करते हैं या एक बहुत अच्छी गति सीमक स्थापित करते हैं, जब आप एक स्थिति याद नहीं करते हैं।
    • सही समय पर परिवर्तन यह सुनिश्चित करेगा कि कार अगले गियर के लिए सही पावर बैंड में है, त्वरण में सुधार
    • क्लच पेडल को छोड़ने से पहले अगले गियर को लगाया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • हर समय इंजन आरपीएम के लिए देखें, विशेष रूप से गियर पाली के दौरान। यदि आप कोई बदलाव नहीं भूलते और कुचलना को कसने के लिए जारी रखते हैं, तो आप उच्च गति के कारण इंजन को विस्फोट कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने खुद के वाहन के साथ दौड़ की योजना बनाते हैं, तो अपने इंजन की सुरक्षा का एक अच्छा तरीका है कि गति सीमा को स्थापित करें और सुरक्षित दर पर उच्चतम आरपीएम सेट करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com