IhsAdke.com

स्टार्ट-अप रेस में कैसे भाग लें

रबड़ जला, गर्म पटरियां, शांत कारें जैसा कि ब्रूस स्प्रिंगस्टीन कहते हैं, जब गर्मियों में आता है, तो यह दौड़ के लिए आदर्श समय है। लेकिन आप 69 396, Fuelie वाल्व के साथ एक चेवी इंजन और एक मैनुअल विनिमय इस महान खेल में भाग लेने के लिए है की जरूरत नहीं है। प्रतिस्पर्धी ड्रैग रेस एक त्वरण प्रतियोगिता है कि एक पेशेवर ट्रैक पर जगह लेता है और ड्राइवरों के सभी प्रकार भाग ले सकते हैं है। यह एक मजेदार और लाभदायक शौक हो सकता है, लेकिन यह जानते हुए एक भीड़ में भाग लेने के कैसे ठीक सुनिश्चित होगा कि आप खुद को और दूसरों को सुरक्षित रखने, और इस पटरी पर एक सुखद समय कर देगा। तुम्हें पता है, उचित कक्षा में रजिस्टर करने के लिए कैसे अपने वाहन का निरीक्षण किया हो और अपने वाहन के कौशल बेहतर ट्रैक बातचीत सीख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
कैसे एक dragster चुनने और संशोधित करें

छवि शीर्षक 1077068 1
1
शैली और गति के बीच चुनें एक रन-अप रेस के लिए एक वाहन का चयन करते समय, इस बात पर विचार करने के लिए कई चीजें हैं कि वाहन कितनी तेजी से प्रारंभिक लाइन से तेजी ला सकता है गाड़ी के पुनर्निर्माण और मरम्मत के लिए लागत और कार की अंतिम महत्वाकांक्षाओं को ध्यान में रखना चाहिए। सबसे अधिक भगोड़ा सवार मूल रूप से एक ही बात चाहते हैं: पार्क में खड़ी होने पर इस तरह के एक अविश्वसनीय देखो के साथ, एक महान रंगीन नौकरी के साथ एक गुप्ताहारिक राक्षस dragster, जैसा कि आप रेस ट्रैक पर पिछले उड़ान के रूप में।
  • आदर्श रूप से, आप एक मॉडल चाहते हैं जिसे संशोधित किया जा सकता है एक अच्छा ड्रैग्रेस्टर में आमतौर पर कैंषफ़्ट, वाल्व और अन्य घटकों के साथ स्पेयर पार्ट्स के बाजार में हासिल की जाने वाली एक संशोधित इंजन है, जिससे इसकी शक्ति को अधिकतम किया जा सके, जिससे कि यह 600 से अधिक या 700 अश्वशक्ति तक चलता है। यदि आपके पास यह है, तो आपके पास एक पेशी राक्षस होगा लेकिन कई ड्राइवरों के लिए, 500 हॉर्स पावर से ज्यादा कुछ अत्यधिक है। यह अभी भी एक अति तेज गति से कार है
  • कई इच्छाशक्ति वाले ड्रैगर्स की शायद एक फ्रेम या एक मॉडल है, जब उनके प्रदर्शन के कारण शुरुआत हो। एक 1 9 57 चेवी बेल एयर कुछ क्लासिक कार उत्साही के लिए एक बिल्कुल अविश्वसनीय रेसर रेस उम्मीदवार है, लेकिन दूसरों के लिए, यह भारी नज़र शैली के अंक से अधिक प्रबल हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक 1077068 2
    2
    उस चीज़ को चुनें जो आप पर काम करना चाहते हैं। संशोधन का काम, सब से ऊपर, पुरानी यादों की एक महान परियोजना है। कार्वेट मॉडल खरीदें अपने पिता को तब हमेशा प्रतिष्ठित किया गया जब आप बच्चे थे, समुद्र के हरे रंग के रंग के साथ, वह कभी भी गाड़ी चलाने के लिए नहीं था या हो सकता है कि आप मस्तंग की तरह ही चाहते हैं जैसे स्टीव मैक्वीन ने क्लासिक पीछा दृश्यों में चले गए Bullitt. शायद आप बाहर जाना चाहते हैं और 1 9 40 के दशक से पुराने चेवी अपाचे खरीदना चाहते हैं और लोगों को ट्रैक पर हंसने के लिए एक अजीब कार की सवारी करनी है। यदि आप कार पसंद करते हैं तो कोई गलत विकल्प नहीं है
  • चित्र शीर्षक 1077068 3
    3
    उच्च स्पेयर मार्केट क्षमता के साथ हल्के कार से प्रारंभ करें ट्रैक पर अधिकतर सफल कारों में प्रकाश शरीर होता है और साथ काम करना आसान होता है। इस कारण से, आप अक्सर फॉक्स मस्टैंग के कई हुड देख सकते हैं, जो 70 के दशक के आखिर और 90 के दशक के बीच निर्मित है, जो बेहद हल्के होते हैं और लगभग हर इंजन को आप स्वीकार करना चाहते हैं। हेमी? फ्लैटहेड वी -8? यह संभव है कि यह मस्तंग के बॉडीवर्क में काम करे।
    • चूंकि अमेरिकी ट्रैक पर मस्तंग लगभग सर्वव्यापी हैं, वे कुछ ध्यान खो देते हैं वे साथ काम करने के लिए महान हैं, लेकिन क्या आप वास्तव में एक ही दृश्य कार के साथ एक और आदमी बनना चाहते हैं? ट्रांस-एम्स, जे 28 और चार्जर्स के कारखाने से आने वाली शानदार सुविधाओं के साथ समान विशेषताएं हैं। चार्जर मैक्वीन ने मूल रूप से कारखाने से सीधे आ रहे थे, निलंबन के कुछ काम किए थे। अगर बुल्लाट के लिए यह काफी अच्छा था ...
  • चित्र शीर्षक 1077068 4
    4
    इंजन के पुनर्निर्माण पर विचार करें या एक नया इंस्टॉल करें आप अपनी कार को कितनी तेजी से चलाना चाहते हैं? आप किस तरह के इंजन का निर्माण करना चाहते हैं? वाहन का शरीर किस तरह का इंजन स्वीकार करता है? शुरूआती दौड़ के लिए कार परियोजना को डिजाइन करने में मौजूद अधिकांश काम और मजेदार ये फैसले खुद को बनाने में आ जाएगा।
    • एक अच्छा स्टार्टर मोटर, अधिकतम शक्ति को अधिकतम करना चाहिए, संभवतः इंजन दक्षता को अधिकतम करने के लिए कुछ प्रतिस्थापन संशोधनों का उपयोग करना चाहिए। हाइड्रोलिक रोलर ड्राइव शाफ्ट और प्रतिस्थापन प्रमुख एक आम संशोधन कर रहे हैं। तंत्र पर निर्भर करता है, यह शायद प्रणोदन प्रणाली में संयंत्र घटकों के कम से कम कुछ का उपयोग करने के, परियोजना संभव के रूप में सुलभ रखने के लिए संभव नहीं होगा।
    • कोशिश करो और अपने लिए एक सीमा निर्धारित करें बेशक, आप कह सकते हैं कि आप उस ट्रांस-एम में 1,000 हॉर्स पावर विस्फोटक चाहते हैं, लेकिन क्या इंजन के सभी स्पेयर पार्ट्स की लागत की आवश्यकता है? हवाई जहाज़ के पहिये के लिए वोल्टेज अपडेट आवश्यक हैं? यदि आप सड़क पर 500 अश्वशक्ति तक पहुंच सकते हैं, तो आपको ट्रैक पर शर्मिंदा होने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। कभी नहीं। अपनी व्यावहारिक महत्वाकांक्षाओं को रखने की कोशिश करो, श्री। आंद्रेटी।
  • चित्र शीर्षक 1077068 5
    5
    निलंबन ट्रे और पिकअप डंपर्स के साथ निलंबन अपडेट करें जैसा कि आप इंजन की शक्ति बढ़ाते हैं, वर्तमान निलंबन जल्दी अपर्याप्त हो जाएगा एक पेशेवर रेस कार में किए जाने वाले सबसे महत्वपूर्ण संशोधनों में से एक निलंबन है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वोल्टेज की विशेषताओं वाहन की नई शक्ति के अनुरूप हैं, शक्ति बढ़ाने के बाद निलंबन को अपनाना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपके ड्रैस्टर के पीछे के ब्लेड स्प्रिंग्स हैं, तो स्थिरता और नियंत्रण बढ़ाने के लिए, सिलट्रैक बार को अपग्रेड करने पर विचार करें। यदि कनेक्टिंग रॉड कॉइल वसंत निलंबन के साथ आता है, तो प्रतिस्थापन निलंबन ट्रे का उपयोग करना सबसे अच्छा तरीका है आप निलंबन के ज्यामितीय केंद्र को संशोधित करने के लिए "नो-हॉप" का उपयोग करने की संभावना की जांच भी कर सकते हैं, शुरुआत में अधिक शक्ति प्रदान कर सकते हैं।
    • कुछ पायलट सामने स्टेबलाइजर बार से बाहर निकल जाएंगे और स्टार्ट-अप रन के लिए पेचदार स्प्रिंग्स स्थापित करेंगे। यह दौड़ धुरों पर दबाव डालती है, समस्याओं को आवर्ती करता है, इसलिए तनाव का सामना करने के लिए सदमे अवशोषक बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
  • छवि शीर्षक 1077068 6
    6
    अगर आप अपनी गाड़ी को सड़क पर ड्राइव करना चाहते हैं तो पावर एसर इंस्टॉल करें की फिल्मों के बाद तेज और उग्र, हर कोई नाइट्रस बटन को दबाएं और अपने रियर बम्पर की प्रतिस्पर्धा को समाप्त करना चाहता है अपने दौड़ के लिए एक छोटा नाइट्रस सिस्टम का उपयोग करने से आप सामान्य गति पर सड़कों और सड़कों पर ड्राइविंग के लिए अधिक बुनियादी टोक़ का उपयोग कर सकेंगे। यह आपके इंजन के लानर को बनाए रखने में भी मदद कर सकता है, जिससे रेस प्रक्रिया को कम संपीड़न अनुपात में आसान बना दिया जा सकता है। प्राकृतिक आकांक्षा इंजनों को एक बड़ा ड्राइव शाफ्ट की आवश्यकता होगी और यदि उच्च संपीड़न अनुपात बढ़ जाता है तो उच्च ओकटाइन ईंधन की प्रक्रिया की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक 1077068 7
    7
    उच्च प्रदर्शन संशोधित कारों में अधिकता के लिए बने रहें। जितना अधिक आप फैक्टरी भागों को संशोधित करेंगे, आप इन संशोधनों से अधिक समस्याओं का सामना करेंगे, खासकर अगर आप अपने ड्रैस्टर के साथ ऊबड़ स्थानों पर चल रहे हैं और आप त्वरक पर दबाव डाल रहे हैं। नवीनीकृत कारों में आमतौर पर ओवरलीटिंग के साथ समस्याएं होती हैं, कुछ आवश्यक सावधानी बरतनी पड़ती है यदि आपने अपने संशोधनों को सही तरीके से बनाया है, तो आपको समस्या नहीं हो सकती है, लेकिन संभावित समस्या वाले क्षेत्रों के लिए ट्यून किए जाने के लिए अभी भी एक अच्छा विचार है
    • वाहन को अधिकता से रोकने के लिए एक बड़ा रेडिएटर स्थापित करें, और नियमित रूप से ईंधन पंप की जांच करें। अपनी कार को आक्रामक रूप से चलाने से इन घटकों को बहुत जल्दी से पहनना होगा सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सटीक और संवेदनशील गर्मी मीटर है और ड्राइविंग करते समय इसे बारीकी से मॉनिटर करें।
  • भाग 2
    पंजीकरण और पूर्व-दौड़ निरीक्षण

    छवि शीर्षक 1077068 8
    1
    रेसिंग वाहनों के विभिन्न वर्गों को समझें इस प्रकार की दौड़ के लिए सिफारिश की गई अधिकांश कारें छोटी दूरी पर चलाने के लिए विशेष रूप से कारें बनाई जाती हैं, लेकिन एमेच्योर और सप्ताहांत योद्धाओं की अपनी श्रेणियां भी हैं वाहनों का विज्ञापन वाहन के वाहन के वजन, उपयोग किए गए ईंधन के प्रकार और इंजन शक्ति सहित विभिन्न सूचनाओं के आधार पर वाहनों का मूल्यांकन और वर्गीकृत किया जाता है। राष्ट्रीय हॉट रॉड एसोसिएशन (एनएचआरए) में वाहनों की 200 से अधिक श्रेणियां हैं, हालांकि मूल श्रेणियों को दो में विभाजित किया जा सकता है:
    • ईंधन में सर्वश्रेष्ठ ड्रैगर्स 6.1 लगभग 9.1 मीटर की चौथी चौड़ी है, और 7,000 अश्वशक्ति, जो नाइट्रोमैथेन पर चलती हैं। ये ड्रैग्रेस्ट हैं जो आप शायद एक दर्शक के रूप में दौड़ में पाएंगे। सर्वश्रेष्ठ शराब ड्रैगर्स उनके ईंधन चचेरे भाई के समान हैं, हालांकि वे मीथेन पर आंशिक रूप से काम करते हैं।
    • स्टॉक ड्रेगर कारखाने के वाहनों के रूप में शुरू किया गया और एनएचआरए दिशा निर्देशों के अनुसार हार्सपावर और दक्षता में सुधार के लिए संशोधित किया गया। खुले ट्रैक के दिनों में, यह आमतौर पर केवल एक प्रकार का वाहन होता है जिसे ट्रैक पर पाया जाएगा और संभवतः आप दौड़ में रुचि रखते हैं, तो आप प्रतिस्पर्धा करने के लिए उपयोग करेंगे। यदि आपके पास एक संशोधित कार है, तो आप एनएचआरए रेटिंग गाइड में अपने वाहन की खोज कर सकते हैं, जिसे पाया जा सकता है यहां.
  • छवि शीर्षक 1077068 9
    2
    अपने क्षेत्र में एक रनवे के साथ एक बंद रेसट्रैक खोजें। यदि आप एक रन-अप रेस में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको इसे सही परिस्थितियों के तहत ट्रैक पर करना होगा ये ट्रैक आमतौर पर 400 मीटर लंबा हैं, जिसके बाद 21 मीटर की गति "जाल" है, जहां इसकी अधिकतम गति मापा जाएगा। कई लेन मेहमानों के लिए खुले होंगे, जहां तक ​​कोई भी शामिल हो सकता है, जब तक कि वे पंजीकरण शुल्क और लेन का भुगतान कर सकते हैं। इसी तरह, समय परीक्षण अक्सर नियमित रूप से उपलब्ध होते हैं यदि आप त्वरक पर कई बार कदम करना चाहते हैं
    • आगमन पर, आपको शायद एक छोटे से प्रवेश शुल्क, साथ ही एक रनवे शुल्क का भुगतान करना होगा, यदि आप भागना चाहते हैं। अगर यह प्रतिस्पर्धा कर रही है, तो लागत उस वाहन के वर्ग पर निर्भर करेगा जो आप उपयोग कर रहे हैं, इसलिए आगे बढ़ने और दिखाने से पहले किसी भी कीमत के बारे में अधिक जानने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
    • पहले कुछ दौड़ देखें और ट्रैक की जगह पर चलने वाली रेसिंग की संस्कृति और प्रकार की भावना पाने का प्रयास करें जहां आप प्रतिस्पर्धा की सोच रहे हैं। सलाह के लिए अन्य सवार और रनवे अधिकारियों से बात करें यदि आप एक होंडा सिविक चलाते हैं और एक रन-अप दौड़ में भाग लेना चाहते हैं, तो आप सीमाओं के साथ एक ब्रैकेट शैली की दौड़ में प्रवेश करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन आप जगह की थोड़ी देर भी महसूस कर सकते हैं। ट्रैक के आगे बढ़ने से पहले, एक दर्शक के रूप में कुछ दौड़ का पालन करने के लिए समय निकालें। एक मजेदार खेल होने के अलावा, यह एक महान समुदाय है, जहां से आप ग्रैंडबैंड का एक हिस्सा भी खेल सकते हैं।
    • अनुमोदित स्थानों पर केवल अभ्यास ले-ऑफ दौड़ सही पेशेवर परिस्थितियों में अभ्यास पहले से ही काफी खतरनाक है, और स्ट्रीट रेसिंग बिल्कुल आत्मघाती है। इसके अलावा वे हर जगह अवैध हैं कभी भी स्ट्रीट रेसिंग का अभ्यास न करें.
  • चित्र शीर्षक 1077068 10
    3
    अपने वाहन को सही श्रेणी में पंजीकृत करें। एक समान स्तर बनाए रखने के लिए, अधिकांश लेन और दौड़ संगठनों को बड़ी संख्या में विभिन्न वाहन कक्षाओं में विभाजित किया जाता है। गेट पर भुगतान करने के बाद, आपको एक रेस कार्ड भरने की आवश्यकता होगी, कक्षा के बारे में जानकारी भरकर जहां आप प्रतिस्पर्धा करेंगे, आपका नाम और आपके वाहन के बारे में अन्य विशिष्ट जानकारी।
    • यदि आपके पास केवल एक मानक कारखाना वाहन है और प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, या इसके लिए न्यूनतम संशोधन किए हैं, तो कक्षा अभी भी इंजन के आकार और अन्य विशिष्टताओं के अनुसार भिन्न होगी। कई लेन नियमित रूप से मेहमानों के लिए खुले होंगे, जहां आप अपनी कार को पंजीकृत कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि किस श्रेणी और श्रेणी में आपका वाहन उत्तीर्ण है, या क्या किया जाना चाहिए ताकि आपका वाहन का निरीक्षण किया जा सके और यदि आप चाहें तो प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं तो यह आपकी कक्षा के बारे में अधिक जानने का सबसे आसान तरीका है।
  • छवि शीर्षक 1077068 11
    4
    अपने वाहन के लिए उचित ड्रैग दौड़ शैली चुनें। आपके वाहन के प्रकार, आपके रेसिंग महत्वाकांक्षाओं और आपके क्षेत्र में विशिष्ट लेन नियमों के आधार पर, संभवतः रेसिंग के लिए आपके पास कई अलग-अलग विकल्प उपलब्ध होंगे। शायद आप एक समर्थक शैली की नॉकआउट दौड़ में शामिल होना चाहते हैं, जो शायद सबसे आम है, या शायद आप ट्रैक पर पहुंचना चाहते हैं और समय परीक्षणों पर कुछ रबड़ जला सकते हैं। जब तक आपके पास कुछ संशोधनों के साथ एक अच्छा वाहन है, तब तक आप अधिकतर पटरियों पर आपके लिए कुछ सही पा सकते हैं।
    • उन्मूलन दौड़ अनिवार्य रूप से बेसिक ब्रैकेट शैली समाप्त होते हैं, जहां एक ही कक्षा के दो कारें प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं। हारने का सफाया हो जाएगा और विजेता अगले दौर तक चलेगा जब तक कि केवल एक कार ही नहीं रहे। अंतरिक्ष बोना करने के लिए, अभ्यास दौड़ और समय परीक्षण आमतौर पर दौड़ से पहले।
    • ब्रैकेट शैली रेसिंग उन्मूलन दौड़ के समान हैं, लेकिन सीमाओं के अलावा, विभिन्न विशेषताओं के वाहनों को एक-दूसरे के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देने के लिए, ये दौड़ संशोधनों की बजाय कौशल का परीक्षण करते हैं। समय परीक्षणों के बजाय, कारों को "डायल इन" दौड़ में पूरा किया जाता है, जहां लक्ष्य को अनुमानित गति के करीब ले जाना है (कितनी तेजी से आपकी कार एक ही दौड़ में चल सकती है)। रेस में आपके प्रत्येक परीक्षण से अंतर घटाया जाएगा।
    • समय का सबूत वाहन के किसी भी वर्ग के लिए उपलब्ध है जो सुरक्षा निरीक्षण के माध्यम से जाता है और लेन शुल्क का भुगतान करता है। आम तौर पर, अगर आप योग्यता के लिए चलने वाले परीक्षणों पर नियोजन नहीं कर रहे हैं, तो आपको केवल विशिष्ट दिनों तक चलने की अनुमति दी जाएगी, जिसे कभी-कभी "परीक्षण और समायोजित" रातों कहा जाता है। आप प्रत्येक दौड़ के बारे में विशिष्ट विवरण के साथ एक समय पत्र प्राप्त कर सकते हैं और अपनी प्रगति को लंबे समय तक ट्रैक कर सकते हैं। यह आपके रेसिंग कौशल को शुरू करने और बनाने का एक शानदार तरीका है।
  • चित्र शीर्षक 1077068 12
    5
    बंद बंद दौड़ के लिए ट्रैक पर तकनीकी निरीक्षण से गुजरना। गेट और पंजीकरण करने के बाद, आप अपनी कार को निरीक्षण क्षेत्र के पास चले जाएंगे, जहां लेन अधिकारी जल्दी से निरीक्षण करेंगे, तरल पदार्थ, वजन और अन्य विशिष्टताओं की जांच करेंगे ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपका वाहन रनवे पर चलने के लिए सुरक्षित है । अगर आप निरीक्षण के माध्यम से जाते हैं, तो आम तौर पर विंडशील्ड पर एक मिलान सील मुहर लगाएगा, जिसका अर्थ है कि आप पारित कर चुके हैं और परीक्षण क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं।
    • कार के अंदर चालक के साथ, अधिकांश लेनों को प्रत्येक वाहन द्वारा मिलने वाले न्यूनतम चलने वाले वजन की आवश्यकता होती है। कई और अधिक गंभीर पायलट अपने वाहन वर्ग के लिए न्यूनतम वजन की खोज करते हैं और इंजिन की शक्ति और दक्षता बढ़ाने के लिए जितना संभव हो उतना कम कर देते हैं।
  • भाग 3
    दौड़ में शामिल हों

    छवि शीर्षक 1077068 13
    1
    मुख्य दौड़ से पहले अपनी योग्यता दौड़ पूरी करें इससे पहले कि आप शुरुआती लाइन पर जाएं और इसे गैस पर देखा जाए, आपको यह पता लगाना होगा कि आप ट्रैक पर दौड़ कैसे लेंगे, आपकी शुरुआती स्थिति के लिए योग्यता वाहन के ट्रैक और कक्षा के नियमों के आधार पर, अलग-अलग मानकों की आवश्यकता होगी, लेकिन आप सबसे योग्य दौड़ के साथ अपने शुरुआती बिंदु के लिए योग्यता के सबसे योग्य दौर शुरू करेंगे। प्रतिक्रिया के समय, कुल दौड़ का समय और गति सहित प्रत्येक दौड़ के लिए विभिन्न मापन लिया जाता है
    • आपकी प्रतिक्रिया समय को दौड़ की शुरुआत के रूप में शुरू किया जाएगा और इसे जितना संभव हो उतना कम किया जाना चाहिए, हरे रंग की रोशनी के बीच के समय का पता लगाने और प्रारंभिक रेखा से वाहन के बाहर निकलना।
    • जब तक आप फिनिश लाइन को पार नहीं करते, तब तक आपका बीता हुआ समय उस पल से मापा जाएगा जब तक आप शुरुआती लाइन नहीं छोड़ते।
    • आपकी अधिकतम गति जितनी जल्दी खत्म हो जाएगी उतनी ही मापा जायेगी, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उस समय सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए शक्ति का उपयोग करें। धीमा करने के लिए पर्याप्त जगह होना चाहिए।



  • चित्र शीर्षक 1077068 14
    2
    पानी के बक्से में टायर गरम करें। लेन के पीछे के परीक्षण क्षेत्र में, आपको अधिकांश गलियों में एक पानी के बक्से या ब्लीच बॉक्स के माध्यम से जाना चाहिए, जो कि मूल रूप से गीली नली रनवे का एक खंड है। यह वह जगह है जहां पायलट टायर जलाएंगे, उन्हें गर्म करेंगे और किसी भी तलछट या अन्य गंदगी को जलाएगा जो उन्होंने जमा किए हैं।
    • अगर आप चलाने से पहले टायर जला नहीं चाहते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। इसके बजाए, बस पानी के बक्से के चारों ओर चलें और शुरुआती लाइन पर पहुंचें। सादा रेसिंग टायर को हमेशा गर्म करने की आवश्यकता होती है, लेकिन ट्राइड-ऑन स्ट्रीट टायर के साथ, यह आमतौर पर आवश्यक नहीं है। यदि आप टायर में जमा हुए सड़क की गंदगी के बारे में चिंतित हैं, तो आप चाहें तो उन्हें छील कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1077068 15
    3
    परीक्षण क्षेत्र की प्रारंभिक रेखा से संपर्क करें पेशेवर ट्रैक पर, प्रारंभिक रेखा थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि यह आम तौर पर जमीन पर चिह्नित नहीं है और पराबैंगनीकिरण के साथ निगरानी की जाती है। लेन के अधिकारी आपको सामान्य क्षेत्र के लिए मार्गदर्शन करने के लिए और फिर "क्रिसमस ट्री" (लेन के केंद्र में रंग का प्रकाश ध्रुव) को देखें, जब आप सही जगह पर हों
    • ज्यादातर लेन में, जब आप शुरू की रेखा के करीब (18 सेंटीमीटर के भीतर) पीले रंग की रोशनी सक्रिय करेंगे और एक दूसरे प्रकाश में चढ़ेगा, जब आप इसमें होंगे अधिक विशिष्ट निर्देशों के लिए दो ट्रैक्स के बीच ट्रैक अधिकारी देखें। वे आपकी मदद करने के लिए हैं
  • चित्र शीर्षक 1077068 16
    4
    शुरुआती रोशनी को नोटिस करने के लिए क्रिसमस ट्री के लिए देखें अधिकांश पेड़ों में आम तौर पर लगभग सात रोशनी होती हैं, जिसमें शुरुआती लाइन पर संकेतक रोशनी भी शामिल होती है। जिस श्रेणी में आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं उस श्रेणी और प्रकार के आधार पर, दौड़ की शुरुआत को संकेत देने के लिए पेड़ को अलग तरह से प्रकाशित किया जाएगा। कुछ दौड़ में, एक साथ तीन बड़े एम्बर रोशनी एक दूसरे के चार-दसवां अंश में हरे रंग की रोशनी के बाद एक साथ फ्लैश करती है। अन्य दौड़ में, तीन बल्ब फ्लैश दो बार, हरे रंग की रोशनी के बाद एक दूसरे के पांच दशमांश के बाद। अन्य सवारों को शुरु करें और पता लगाएं कि प्रारंभिक पंक्ति तक पहुंचने से पहले किस तरह का प्रारम्भिक प्रकाश इस्तेमाल किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक 1077068 17
    5
    हरे रंग का प्रकाश शुरू करें सामान्य तौर पर, यदि आप हरे प्रकाश को देखते हैं, तो शायद यह बहुत देर हो चुकी है यह एक अच्छी शुरुआत करने के लिए थोड़ा अभ्यास और कौशल लेता है, क्योंकि जब तक आप इसे देख नहीं रहे हैं तब तक इंतजार करने के बजाय हरे रंग की आशा करने और इसे शुरू करने के लिए बहुत कुछ है। अनुभवी सवारों को अक्सर इस पर बहुत अच्छा लगता है, इसलिए निराश मत हो, अगर आपको इसे लटकने से पहले कई बार परीक्षण और दौड़ के माध्यम से जाने की जरूरत हो।
    • शुरू करने से पहले, अपने आरपीएम को अपने वांछित गियर के लिए शानदार गति से रखें (उदाहरण के लिए कई ड्रेगनर्स दूसरे में आते हैं) रोशनी में समय के बदलावों का ट्रैक रखें, हरे रंग की आशा और गहराई से कदम उठाएं।
  • चित्र शीर्षक 1077068 18
    6
    फिनिश लाइन पर नीचे जाएं ड्रैग रेसिंग धीमा जाने का समय नहीं है, यह देखने का समय है कि आपकी मशीन किस चीज़ से बना है यदि आपने सुरक्षा निरीक्षण पार किया है और अपने वाहन को अंदर और बाहर जाना है, तो आपको पता होना चाहिए कि आप क्या कर सकते हैं, और इस मौके का उपयोग करने के लिए तेज़ और तेजी से काम करें। वह stomps, चलती के रूप में वह रनवे नीचे चलाता है और फिनिश लाइन को तेज
    • जब आप ट्रैक को फाड़ रहे हैं, तो ट्रैक पर बने रहने के लिए बहुत सावधान रहें। अगर आप किसी के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा कर रहे हों तो दूसरी कार को न देखें, अपनी कार को ध्यान में रखें और आप क्या कर रहे हैं केंद्र की रेखा को पार करना, बेहद खतरनाक रहने के अलावा, आमतौर पर आप को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा
  • चित्र शीर्षक 1077068 19
    7
    उचित अवरोधन लेबल का पालन करें। अक्सर, पटरियों पर, "ट्रैक नियम" का एक विशिष्ट लेबल होता है, जिसके बारे में प्रतिस्पर्धात्मक दौड़ में रास्ते का अधिकार होता है। हालांकि, आम तौर पर सामान्य शिष्टाचार यह है कि धीमी कार तेजी से धीमा हो जाएगी, तेज कार के पीछे लाइन में हो रही है। दोनों एक पंक्ति में शुरू होगा और समय बूथ को ड्राइव करेंगे।
  • चित्र शीर्षक 1077068 20
    8
    टाइमिंग बूथ में टाइम टिकट लें दौड़ के बाद, आप टाइमिंग बूथ से गुजरेंगे, जहां आप अपनी प्रतिक्रिया समय के साथ एक मनका प्राप्त करेंगे, आपका कुल समय बीत चुका है और आपकी अधिकतम गति कुछ पटरियों पर, यह एक कैनवास पर बड़ा स्कोरबोर्ड शैली में भी प्रदर्शित किया जा सकता है, लेकिन अक्सर ये पीछे की ओर खड़ा होता है, प्रारंभिक रेखा के करीब होता है ताकि दर्शक देख सकें।
  • भाग 4
    दौड़ जीतें और सुरक्षित रहें

    चित्र शीर्षक 1077068 21
    1
    हमेशा सुरक्षा को पहले रखें ट्रैक के चारों तरफ चलने वाली सभी तेल और मस्तिष्क में उलझाने से, जल्दी दौड़ के सबसे जरूरी भाग को भूलना आम बात हो सकती है: इसे बचने के लिए ट्रैक पर सभी के बारे में जागरूक रहें, इसके आस-पास, और दौड़ को सुरक्षित रूप से खत्म करने पर केंद्रित रहें यदि आप रेसिंग या आपके वाहन के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं, या लेन की स्थितियों के साथ असहज महसूस करते हैं, तो इसे एक और दिन के लिए छोड़ दें।
    • दौड़ से पहले आपका वाहन हमेशा निरीक्षण किया जाना चाहिए। 190 मील प्रति घंटे की दूरी पर एक टायर का विस्फोट असाधारण खतरनाक है, और उस गति पर स्किड घातक हो सकता है। बेहद सतर्क रहें
  • छवि शीर्षक 1077068 22
    2
    एक स्नेल प्रमाणित हेलमेट में निवेश करें स्नेल मेमोरियल फाउंडेशन विलियम "पीट" स्नेल, एक शौकिया पायलट, जो 1956 में एक रेसिंग घटना में मृत्यु हो गई उनके हेलमेट माना जाता है कि अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, उसे मौत से बचाने के लिए में विफल रहा है द्वारा स्थापित किया गया है, और उसके साथी पायलटों के कई, सहयोगियों और दोस्तों ने हेलमेट डिजाइन को अपनी क्षमताओं से परे सुधारने के प्रयास में इकट्ठा किया। अब वे मैदान में मानक माना जाता है यदि आप किसी दौड़ में प्रतिस्पर्धा करने जा रहे हैं, तो आपको एक की आवश्यकता होगी
  • चित्र शीर्षक 1077068 23
    3
    सही समय पर स्क्रॉल करें बारी का आदर्श समय है जब सबसे कम गियर के लिए बिजली की वक्र कम हो जाती है जिससे कि पावर वक्र को शीर्ष गति से पार कर लिया जा सकता है सबसे अधिक भगोड़ा सवार आरपीएम की बारीकी से निगरानी करने के लिए टैकोमीटर का उपयोग करेंगे और आरपीएम गेज पर लाल निशान को मारने से ठीक पहले सही जगह महसूस करेंगे।
    • बहुत से पलायन वाले रेसर्स एक प्रबुद्ध टैकोमीटर का उपयोग करेंगे, जो एक प्रकाश को चमक देता है जो कि बारी का आदर्श समय इंगित करता है। हालांकि, सर्वोत्तम सवार इन रोशनी की आशा करते हैं, "आदर्श" पल के पहले 200 या 300 आरपीएम को स्थानांतरित करने के लिए, कार्रवाई को थोड़ा चिकना बनाने के लिए।
    • स्वचालित ट्रांसमिशन वाहनों के साथ स्टार्टर दौड़ मौजूद हैं, लेकिन कम आम हैं मैन्युअल संचरण वाहन तेजी से त्वरण समय प्रदान करते हैं यदि आप तकनीक में सही प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप शुरूआत में चलना चाहते हैं, मैनुअल ट्रांसमिशन वाहन में स्थानांतरण करना
  • चित्र शीर्षक 1077068 24
    4
    उचित विशिष्टताओं के लिए पूर्ण गंजा चल रहे टायर का उपयोग करें। यदि आप वास्तव में ट्रैक पर पकड़ चाहते हैं, तो आपको अपने वाहन के लिए रेसिंग टायर खरीदने की आवश्यकता होगी। चलने के बिना, गंजे टायरों को चलाने के लिए ट्रैक पर पकड़ की अनुमति होगी और इंजन दक्षता में वृद्धि होगी।
    • लोकप्रिय धारणा के विपरीत, अपने टायर को थोड़ा कम रखने से आपके समय को सुधारने में मदद नहीं मिलती जितना विश्वास था। जबकि टायर की सतह में थोड़ा-थोड़ा बढ़ रहा है, टायर बहुत कम रखने के लिए आंतरिक दीवार को झुर्रियों का कारण बन सकता है, इसके विपरीत प्रभाव हो सकता है। अपने टायर को उचित विनिर्देशों के निचले छोर पर कैलिब्रेट करें।
  • छवि शीर्षक 1077068 25
    5
    दूसरे सवारों के टायरों के दाग से "नाली" में चलें। ट्रैक पर कई जातियों के बाद, आपको रबर की वजह से कुछ और दूसरी कारों से बचने की सूचना देना चाहिए। यह आदर्श स्थान है नंगे डामर को इस रबर कोटिंग के पास नहीं होना चाहिए। नाली के लिए छड़ी और गहरी कदम
  • युक्तियाँ

    • हमेशा ट्रैक के चारों ओर सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और यदि आप खेल या विशिष्ट ट्रैक पर नए हैं तो रेस ऑफिसर्स के सवाल पूछने से डरो मत।
    • कमजोर पेट वाले लोगों को इस खेल का अनुभव नहीं करना चाहिए।
    • संपर्क बनाने और दोस्तों के रेसिंग के अपने सामाजिक चक्र का निर्माण करने के लिए ट्रैक पर अपना समय का उपयोग करें। उनके अगले दौड़ में उनके पास अलग-अलग युक्तियां और सलाह भी हो सकती है

    चेतावनी

    • यदि कार का नियंत्रण खो जाता है या कोई दुर्घटना होती है तो अत्यधिक चोट लग सकती है।
    • कार दुर्घटनाओं में विस्फोट के लिए जाने जाते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक ट्रैक पर ड्राइव करने के लिए अनुकूलित एक कार
    • एक अग्निरोधी कपड़े
    • एक हेलमेट
    • सरवाइकल कॉलर
    • आर्म आराम करता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com