IhsAdke.com

Google दस्तावेज़ में ब्रोशर कैसे बनाएं

Google डॉक्स एक बहुत ही उपयोगी ऑनलाइन वर्ड प्रोसेसिंग टूल है I इसके साथ, आप अपना खुद का ब्रोशर बना सकते हैं

चरणों

Google डॉक्स का उपयोग करते हुए एक ब्रोशर बनाएं शीर्षक चित्र 1
1
Google डॉक्स पर जाएं ब्राउज़र में एक नया टैब खोलें और देखें गूगल डॉक्स साइट.
  • चित्र बनाओ एक ब्रोशर Google डॉक्स का उपयोग करें चरण 2
    2
    प्रवेश करें "साइन इन" विकल्प के ऊपर, अपना Gmail और पासवर्ड दर्ज करें यह जानकारी आपकी Google आईडी है, जो Google डॉक्स सहित सभी Google सेवाओं के लिए है। जारी रखने के लिए "साइन इन" पर क्लिक करें
    • प्रवेश करने के बाद, मुख्य निर्देशिका दिखाई देगी। यदि आपके पास मौजूदा दस्तावेज़ हैं, तो आप उन्हें यहां देख सकते हैं और यहां तक ​​पहुंच सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक ब्रोशर Google डॉक्स का उपयोग करना चरण 3
    3
    एक नया दस्तावेज़ बनाएं निचले दाएं कोने में + साइन के साथ बड़े लाल वृत्त पर क्लिक करें एक नई विंडो या टैब, एक ऑनलाइन वर्ड प्रोसेसर प्रदर्शित करेगा।
  • Google डॉक्स का उपयोग करते हुए एक ब्रोशर बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    दस्तावेज़ का नाम बदलें दस्तावेज़ के ऊपरी बाईं ओर फ़ाइल नाम पर क्लिक करें। एक पॉपअप वर्तमान फ़ाइल नाम प्रदर्शित करेगा, जिसे "नया दस्तावेज़" होना चाहिए। अपने ब्रोशर का नया नाम दर्ज करें, और "ओके" पर क्लिक करें



  • Google डॉक्स का उपयोग करते हुए एक ब्रोशर बनाओ चित्र शीर्षक 5
    5
    अभिविन्यास चुनें पोर्ट्रेट अभिविन्यास दस्तावेज़ का डिफ़ॉल्ट है। यदि आप अपना ब्रोशर परिदृश्य में रखना चाहते हैं, तो मेनू पट्टी में "फाइल" पर क्लिक करें, फिर "पृष्ठ सेटअप" "अभिविन्यास" और "ठीक" के तहत "लैंडस्केप" पर क्लिक करें। नया दस्तावेज़ परिदृश्य में दिखाया जाएगा
  • Google डॉक्स का उपयोग करते हुए एक ब्रोशर बनाएं शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    तालिका सम्मिलित करें सबसे आम पत्रक 2 या 3 गुना में जोड़ दिए जाते हैं। अपनी पुस्तिका में काम करना आसान बनाने के लिए, स्तंभों की संख्या के साथ एक तालिका सम्मिलित करें जो सिलवटों में फिट होते हैं। मेनू पट्टी में "तालिका" पर क्लिक करें, और "सम्मिलन तालिका" पर क्लिक करें। आप चाहते आयाम पर क्लिक करें दो स्तंभों में से एक के लिए दो कॉलम आवश्यक हैं, और तीन तीनों के लिए तीन। तालिका आपके दस्तावेज़ में जोड़ दी जाएगी।
  • Google डॉक्स का उपयोग करते हुए एक ब्रोशर बनाओ चित्र शीर्षक 7
    7
    अपना पाठ दर्ज करें अब जब आप अपने ब्रोशर का टेम्प्लेट तैयार कर चुके हैं, तो इसे आप जो चाहते हैं उसे भरें। संबंधित स्थानों में आवश्यक ग्रंथों को दर्ज करें।
  • Google डॉक्स का उपयोग करते हुए एक ब्रोशर बनाओ चित्र शीर्षक 8
    8
    चित्र सम्मिलित करें इसे बेहतर बनाने के लिए आप अपने ब्रोशर में चित्रों को सम्मिलित कर सकते हैं मेनू पट्टी में "सम्मिलित करें" पर क्लिक करें, और "छवि" चुनें। एक खिड़की खुल जाएगी, और वहां आप जो छवि चाहते हैं उसे सम्मिलित कर सकते हैं। छवि को अपने कंप्यूटर से खिड़की तक खींचें। एक बार आपके ब्रोशर में डालने के बाद, आप इसका आकार समायोजित कर सकते हैं और उसे स्थान दे सकते हैं।
  • Google डॉक्स का उपयोग करते हुए एक ब्रोशर बनाओ चित्र शीर्षक 9
    9
    Google डॉक्स से बाहर निकलें जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो विंडो या फ्लैप बंद करें सब कुछ स्वचालित रूप से सहेजा जाता है, और आप Google डॉक्स या Google ड्राइव में अपने ब्रोशर तक पहुंच सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com