IhsAdke.com

व्यावसायिक रूप से दिखने वाले एक फ़ोल्डर कैसे बनाएं

एक फ़ोल्डर

पेशेवर आपकी कंपनी या व्यवसाय का चेहरा प्रदर्शित करता है यह संभावित खरीदारों या ग्राहकों के लिए पहली छाप देता है और हमेशा याद रखेगा कि वे आपको क्या याद रखेंगे। एक फ़ोल्डर अच्छी तरह से इकट्ठा यह सुनिश्चित करता है कि आपकी कंपनी खड़ा है, आपके बाजार में याद रखी गई है और गंभीरता से ली गई है।

चरणों

भाग 1
सर्च कर रहे हैं फ़ोल्डरों

चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो कि व्यावसायिक चरण 1 को दिखता है
1
कुछ नमूने खोजें दूसरों को देखकर प्रारंभ करें फ़ोल्डरों. आप उन्हें आसानी से ऑनलाइन खोज सकते हैं, लेकिन आप उन व्यापारियों को भी ध्यान दे सकते हैं जो आपके व्यापार सम्मेलनों में वितरित किए गए हैं। इस समय, उपभोक्ता की भूमिका निभाने की कोशिश करें और नोट करें कि कौन से विज्ञापन सबसे अधिक आकर्षक हैं
  • आप अपने आप से कई प्रश्न पूछ सकते हैं टी में फ़ोल्डर ? सुंदर "," वह मुझे मैं पता करने की जरूरत बताता है, "" यह समय मेरे ध्यान आकर्षित करती है, "" क्या यह सही चला गया, और क्या नहीं किया था ??? है "दूसरी ओर, पूछते हैं।" क्यों यह फ़ोल्डर क्या यह बुरा है? "
  • चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो कि व्यावसायिक चरण 2 को दिखता है
    2
    गुणवत्ता वाले सॉफ्टवेयर या ऑनलाइन सेवा देखें इसमें सहायता करने के लिए कई कार्यक्रम उपलब्ध हैं I फ़ोल्डरों. QuarkXPress और Adobe InDesign पुरज़ोर सलाह दी जाती है, लेकिन कई अन्य सॉफ्टवेयर एक पेशेवर विज्ञापन बनाने में मदद मिलेगी रहे हैं। PagePlus, उदाहरण के लिए, एक सस्ता विकल्प है। यहां भी ऑनलाइन सेवाएं उपलब्ध हैं, और वे आपको एक बनाने की अनुमति देते हैं फ़ोल्डर बिना प्रोग्राम को खरीदते ही MyCreativeShop इस प्रकार का एक लोकप्रिय विकल्प है।
    • महंगे सॉफ़्टवेयर खरीदने से पहले, देखें कि क्या कार्यक्रम में एक है फ़ोल्डरों.
    • अपने नए कार्यक्रम का परीक्षण करें अपने कार्यों को जानें और विभिन्न संसाधनों के साथ खेलने में कुछ समय व्यतीत करें। इसके अलावा, इसके बारे में वीडियो ट्यूटोरियल को इंटरनेट पर देखें
    • ऑनलाइन सेवाएं एक अच्छा विकल्प हैं, लेकिन ध्यान दें कि मुद्रण के लिए और शिपिंग के लिए टेम्पलेट का उपयोग करने के लिए आम तौर पर शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है।
  • चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो कि लग रहा है व्यावसायिक चरण 3
    3
    देखें कि क्या आप एक टेम्पलेट का उपयोग करना चाहते हैं और जो आपके लिए सही है। टेम्पलेट एक टेम्पलेट है जिसे आप स्वयं बनाते समय अनुसरण कर सकते हैं फ़ोल्डर पेशेवर अनुभव एक बार जब आप अपना सॉफ्टवेयर या सेवा ऑनलाइन करते हैं, तो यह पहचानना शुरू करें कि कौन सा मॉडल आपको आकर्षित करेगा और आपके व्यवसाय को फिट करेगा। जब आप इकट्ठा होते हैं, तब वापस जाएं फ़ोल्डरों. एक टेम्पलेट चुनने का फायदा यह है कि यह आपको उस सामग्री में जानकारी दर्ज करने की अनुमति देगा जो आपको वांछित व्यावसायिक रूप से देखने के लिए आएगा।
    • आपको एक टेम्पलेट का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, और अगर आप चाहें तो निजी स्पर्श देने के लिए आप खुद बना सकते हैं।
    • यदि आप एक मॉडल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो यह बचने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है फ़ोल्डरों, जो अतिरिक्त में इस्तेमाल किया जा सकता है आपके लिए सर्वश्रेष्ठ खोजने के लिए एक अच्छी खोज करें।
  • भाग 2
    अपने को बनाना और नियोजन करना फ़ोल्डर

    चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो कि व्यावसायिक चरण 4 को दिखता है
    1
    आरंभ करने के लिए एक बुद्धिशीलता सत्र पकड़ो। उन नमूनों के बारे में फिर से सोचें जो आपकी आंखों को पकड़े गए और विचार करें कि आप समान शैली फ़ोल्डर कैसे बना सकते हैं। उस जानकारी के बारे में सोचें, जिसे आप साझा करना चाहते हैं और आप इसे कैसे करना चाहते हैं। पेशेवर सुझाव देते हैं कि जटिल जानकारी के बजाय आप अपनी कंपनी के बारे में अच्छी कॉल और मानक जानकारी शामिल करें। बड़ी शब्दों से भी शब्दजाल से बचें इस पर छूट सहित विचार करें फ़ोल्डर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह सब आपको एक व्यावसायिक सामग्री बनाने में मदद करेगा जो आपको और आपके व्यवसाय को दर्शाती है।
    • याद रखें कि लोग हमेशा इन्हें नहीं पढ़ते हैं फ़ोल्डरों पूरी तरह से। इसके बजाय, वे हाइलाइट किए गए वाक्यांशों और जिज्ञासाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। कुछ आकर्षक और अर्थपूर्ण वाक्यांशों को मंथन करें जो आपके उपभोक्ताओं के लिए महत्वपूर्ण होगा।
    • कैसे अपने छोड़ने के बारे में सोचें फ़ोल्डर आकर्षक, अपने पाठ में ग्राहक की रुचि कैसे रखनी है और लोगों को आपके उत्पाद या सेवा को कैसे खरीदना है।
    • खुद को उपभोक्ता के जूते में रखो
    • अपने उत्पाद को बेचें फ़ोल्डर, न सिर्फ इसकी रिपोर्ट करें
    • अपने उपभोक्ता को बताएं कि आप उसकी मदद कैसे करेंगे
  • चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो दिखता है व्यावसायिक चरण 5
    2
    अपने मॉडल में तीन के नियम का उपयोग करने पर विचार करें अध्ययन बताते हैं कि मस्तिष्क आसान तीन समूह लगता है पाने के लिए पाता है "ए, बी, सी," 1, 2, 3 "या" बस यह करो "। फ़ोल्डरों पहले से तीन भागों में खड़ी हैं, लेकिन आप उन्हें तीन क्षैतिज रूप से विभाजित कर सकते हैं। इसके अलावा, एक पृष्ठ पर तीन छवियों या समूहों का उपयोग करने का प्रयास करें, और तीन स्रोतों से अधिक नहीं यह आंखों के लिए के रूप में अच्छा सामान बनाने के लिए।
  • चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो दिखता है व्यावसायिक चरण 6



    3
    एक स्पष्ट और पठनीय भाषा और फ़ॉन्ट चुनें पाठ को बहुत छोटा और पढ़ने में मुश्किल से बचें - एक अच्छा नियम आकार 14 या अधिक का उपयोग करना है साथ ही, अन्य सूचनाओं से अलग करने के लिए शीर्षक और उपशीर्षक के लिए बड़े स्रोतों का चयन करें। आपको उद्योग में शब्दजाल से बचना चाहिए और महत्वहीन विषयों के बारे में बात करने के लिए बहुत सारे शब्दों का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके बजाय, स्पष्ट भाषा का उपयोग करें जो किसी भी संभावित उपभोक्ता को समझ सकते हैं और इस बिंदु पर सही हो सकते हैं। इस प्रकार, आपका फ़ोल्डर समझना आसान होगा और सुलभ होगा।
    • उदाहरण के लिए, दो पन्नों को अपनी कहानी के साथ नहीं बिताएं और आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के साथ एक ही।
  • चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो लग रहा है व्यावसायिक चरण 7
    4
    सरल रहें डिजाइन संभव के रूप में सरल होना चाहिए, और आप से बचना चाहिए फ़ोल्डर बहुत पूर्ण लगता है तीन का नियम याद रखें ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए अधिक से अधिक पाठ या चित्र का उपयोग न करें। मुद्रांकित धन से बचें क्योंकि वे सामग्री को भ्रमित करते रहेंगे, जिससे उपभोक्ताओं के लिए इस पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो जाएगा।
    • सामान्य तौर पर, एक स्वच्छ, आधुनिक रूप को बनाने का प्रयास करें
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ एक ब्रोशर जो लग रहा है व्यावसायिक चरण 8
    5
    रंग चुनें, आमतौर पर चार या उससे कम यह एक बहुत ही व्यक्तिगत निर्णय है, लेकिन रंगों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है जो ग्राहकों की आंखों को खुश कर देता है और आकर्षक भी हैं रंग चुनने के बारे में सोचें जो आपकी कंपनी से मेल खाते हैं, शायद लोगो। चयनित रंग उच्च विपरीत में होना चाहिए, जिसमें एक हल्की पृष्ठभूमि और काले रंग का पाठ होता है जो कि छोड़ देता है फ़ोल्डर समझने में आसान सामग्री को बाहर खड़ा करने के लिए उज्ज्वल हाइलाइट रंग या छाया का उपयोग करने पर भी विचार करें।
    • यदि आपके पास लोगो नहीं है, तो चित्रों में शामिल चित्रों का मिलान करने वाले रंगों का उपयोग करें फ़ोल्डर.
    • बहुत विस्तृत आंकड़े से बचें और उनका इस्तेमाल करते समय इसे ज़्यादा मत करो। वे ग्राहक की आँखों को मुद्रित और हड़ताल करने के लिए महंगा हो सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने उत्पादन फ़ोल्डर

    चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो दिखता है व्यावसायिक चरण 9
    1
    घर पर मुद्रण से बचें आपकी सामग्री खोज और बनाने के बाद, आपको एक स्थानीय प्रिंटर ढूंढना चाहिए जो आपके विज्ञापन को प्रिंट कर सकता है। यह होम प्रिंटर का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह आमतौर पर खराब गुणवत्ता का है और उच्च संकल्प पर प्रिंट नहीं करता है। प्रिंटर के पास प्रिंटर और बेहतर गुणवत्ता वाले पेपर होंगे, फ़ोल्डर एक पेशेवर देखो
  • चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो लग रहा है व्यावसायिक चरण 10
    2
    ग्राफ में अपने विकल्पों का अन्वेषण करें जब आप वहां जाते हैं, तो पूछें कि क्या उपलब्ध है। एक उच्च गुणवत्ता वाला कागज चुनें जो स्वच्छ और तेज दिखता है एक चमकदार खत्म करने पर विचार करें जो आपकी दे देंगे फ़ोल्डर एक सुंदर और चिकना देखो
    • आप एक बनाते हैं फ़ोल्डर एक अद्वितीय और पेशेवर रूप से कुछ पाने के लिए परंपरागत नहीं। आप वापस गोल के साथ अलग अलग समय पर पृष्ठों, या दो परतों की सबसे ऊपर करने के लिए तीन किस्में की एक घोषणा कर सकते हैं। संभावनाएं अनंत हैं
  • चित्र बनाओ एक ब्रोशर जो दिखता है व्यावसायिक चरण 11
    3
    अपने ग्राफिक्स के साथ लगातार संवाद करें यदि आप उत्पाद को देखना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि उस स्थान के साथ बहुत कुछ बोलते हैं जो इसे प्रिंट करेंगे। पेशेवरों का अनुभव होगा और आप को सलाह दे सकते हैं। शुरुआत में उनसे बात करें ताकि वे समझ सकें कि तुम्हारे पास क्या है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि भयभीत है, तो आप हमेशा एक पेशेवर किराया कर सकते हैं ग्राफ़िक्स में अक्सर आपको अच्छा बनाने में मदद करने के लिए सेवाएं होती हैं फ़ोल्डर.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com