IhsAdke.com

आईओएस 4 के साथ एक आईफोन पर एप के लिए कैसे बनाएँ और फ़ोल्डर्स का उपयोग करें

यदि आप अपने आईफोन के लिए बहुत सारे ऐप डाउनलोड करते हैं, तो आपके स्क्रीन को बहुत ही भ्रामक और गंदा हो गया। सौभाग्य से, आईफ़ोन निर्देशिकाओं में ऐप रैंकिंग का समर्थन करता है इस गाइड का पता लगाने के लिए कैसे करें

चरणों

विधि 1
निर्देशिका बनाना

आईओएस 4 चरण 1 के साथ आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डरों को बनाएँ और प्रयोग करें
1
तय करें कि आप अपने ऐप्स को व्यवस्थित कैसे करना चाहते हैं जब आपके स्क्रीन विभिन्न प्रकार के विभिन्न अनुप्रयोगों के साथ गन्दा हो जाते हैं, तो डायरेक्टरीज उपयोगी होते हैं। आसान पहुंच के लिए एक साथ विशिष्ट समूहों के समूह को रखने के लिए निर्देशिका या फ़ोल्डर का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आप अपने सभी सोशल नेटवर्किंग अनुप्रयोगों को एक फ़ोल्डर में डाल सकते हैं, और दूसरे में आपके वीडियो अनुप्रयोगों के साथ-साथ आपके सभी एप्लिकेशन दूसरे फ़ोल्डर में काम कर सकते हैं।
  • IOS 4 चरण 2 के साथ एक iPhone पर एप्स के लिए फ़ोल्डरों को बनाएँ और प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    एक फ़ोल्डर बनाएँ दो ऐप्स खोजें जो आप एक ही निर्देशिका में शामिल करना चाहते हैं। प्रेस और दो क्षुधाों में से एक के चिह्न को तब तक दबाए रखें जब तक कि इसे हिलना या शेक करना शुरू नहीं हो जाता है पहली ऐप को दूसरे में खींचें, और एक फ़ोल्डर स्वचालित रूप से बनाया जाएगा।
  • IOS 4 चरण 3 के साथ एक iPhone पर ऐप्स के लिए फ़ोल्डर बनाएं और उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऐप्स जोड़ें बनाए गए नए फ़ोल्डर में अधिक एप्लिकेशन जोड़ने के लिए चालान एप्लिकेशन या एप्लिकेशन का उपयोग करें। फ़ोल्डर आइकन में फ़ोल्डर में संग्रहीत कुछ ऐप्स के लिए छोटे आइकन होंगे। आप स्क्रीन के चारों ओर फ़ोल्डर्स को स्थानांतरित कर सकते हैं, जैसे आप ऐप्स के साथ करेंगे।
    • प्रत्येक फ़ोल्डर में 12 ऐप्स की एक सीमा होती है, और एक फ़ोल्डर दूसरे फ़ोल्डर में डाला नहीं जा सकता। आप कस्टम फ़ोल्डर अनुप्रयोग स्थापित कर सकते हैं जो इन प्रतिबंधों को बाईपास करते हैं यदि आपकी डिवाइस जेलब्रेक है।
  • विधि 2
    मैनेपलेटिंग फ़ोल्डर्स

    आईओएस 4 चरण 4 के साथ एक आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डर्स बनाएं और प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ़ोल्डर का नाम बदलें जब कोई फ़ोल्डर बनाया जाता है, तो iOS स्वचालित रूप से फ़ोल्डर में मौजूद ऐप्स के आधार पर एक नाम देगा। आप इसे खोलकर फ़ोल्डर का नाम बदल सकते हैं और फिर फ़ोल्डर का नाम टैप कर सकते हैं। यह कीबोर्ड खुल जाएगा और आप जो नाम चाहते हैं वह दर्ज कर सकते हैं।
  • आईओएस 4 के साथ एक आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डरों को बनाएँ और प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2



    फ़ोल्डर से ऐप निकालें किसी भी ऐप को तब तक टैप करके रखें जब तक कि उसे हिलाना शुरू न हो। जिस फ़ोल्डर को आप बदलना चाहते हैं उसे स्पर्श करें अब आपको एक ऐसी स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए जो उस फ़ोल्डर के अंदर ऐप्स को दिखाती है। ऐप्स को मिलाते हुए होना चाहिए उस ऐप को टैप करके ड्रैग करें जिसे आप फ़ोल्डर से निकालना चाहते हैं और इसे अपनी उंगली से एक पल के लिए पकड़ लें। आपको वापस होम स्क्रीन पर ले जाया जाएगा। जिस फ़ोल्डर को आप चाहते हैं उस फ़ोल्डर से हटाए गए एप्लिकेशन को ड्रॉप करें
  • आईओएस 4 चरण 6 के साथ आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डर्स बनाएं और प्रयोग करें
    3
    फ़ोल्डर्स निकालना किसी फ़ोल्डर को हटाने के लिए, प्रत्येक ऐप को एक-एक करके खींचें एक बार सभी ऐप्स फ़ोल्डर से बाहर हो जाएंगे, यह गायब हो जाएगा। आप सेटिंग खोलकर, सामान्य विकल्प का चयन करके रीसेट करें को स्पर्श करके एक ही बार में सभी फ़ोल्डर्स से सभी ऐप्स निकाल सकते हैं। रीसेट मेनू से, होम स्क्रीन लेआउट रीसेट करें चुनें। सभी फ़ोल्डर्स हटा दिए जाएंगे और सिस्टम ऐप्स के बाद ऐप्स को वर्णानुक्रम में खींचे जायेंगे
  • विधि 3
    आइट्यून्स के साथ फ़ोल्डर्स बनाना

    आईओएस 4 चरण 7 के साथ आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डरों को बनाएँ और प्रयोग करें
    1
    अपने डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें ITunes के साइडबार में डिवाइस का चयन करें यह आपको आपके डिवाइस का सारांश लेना चाहिए।
  • आईओएस 4 के साथ एक आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डरों को बनाएँ और प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    ऐप्स टैब पर क्लिक करें आपको अपने डिवाइस के होम स्क्रीन के दृश्य प्रतिनिधित्व के साथ प्रस्तुत किया जाएगा। आप अपने डिवाइस पर की तरह खींचें और ड्रॉप कर सकते हैं।
  • आईओएस 4 के साथ आईफोन पर एप्स के लिए एप्लिकेशंस के लिए फ़ोल्डरों को बनाएँ और प्रयोग करें
    3
    ऐप्स के लिए खोजें अपने iPhone पर विशिष्ट ऐप्स की खोज के लिए iTunes के ऊपरी दाएं कोने में खोज बार का उपयोग करें यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपके पास बहुत से एप्लिकेशन हैं आप सीधे खोज परिणामों से एक फ़ोल्डर में क्षुधा खींच सकते हैं
  • चेतावनी

    • फ़ोल्डर की सुविधा केवल आईओएस 4 से उपलब्ध है

    आवश्यक सामग्री

    • IOS 4 या बाद के संस्करण के साथ डिवाइस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com