IhsAdke.com

विज्ञापन कैसे बनाएं

एक ऐसा विज्ञापन बनाना जो आपके संभावित ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करता है, मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह आपके विचार से बहुत आसान है। वास्तव में, एक विज्ञापन सरल, बेहतर है यह एक ब्रांड के स्मार्ट, अभिनव और अनन्य के सब कुछ को संक्षेप में प्रस्तुत करना चाहिए, और आज के आर्थिक बाजार में एक अपरिहार्य उपकरण है। ध्यान रखें कि विज्ञापन आज के तकनीकी युग में तेजी से विकसित हो रहा है, और कई कंपनियां पारंपरिक विज्ञापनों का कम या कोई फायदा नहीं लेती हैं, सोशल नेटवर्क पर सभी विपणन प्रयासों को ध्यान में रखते हुए। जबकि प्लेटफार्म समय के साथ बदल सकते हैं, विज्ञापन के मूल सिद्धांतों का मान्य होना जारी रहेगा। किसी विज्ञापन की योजना, रचना, निर्माण और परीक्षण करने के लिए इस आलेख के चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
दर्शकों को समझना

चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 1 बनाएं
1
दर्शकों को पहचानें हालांकि एक सेवा या उत्पाद उपभोक्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए उपयोगी हो सकता है, जबकि दर्शकों के भीतर केवल विशिष्ट लक्ष्यीकरण के लिए विज्ञापन में एक उपयोगी अभ्यास होता है। एक विज्ञापन शायद ग्रह पर हर व्यक्ति को ध्यान आकर्षित करने या नहीं पहुंचाना चाहता - इस तथ्य को स्वीकार करता है और विचार करता है कि कौन से उपभोक्ता सवाल में परियोजना के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 2 बनाएं
    2
    दर्शकों का वर्णन करें संभावित ग्राहक की कल्पना करें: क्लाइंट के लिंग या अनुमानित आयु क्या है? क्या वह शहरी केंद्रों या ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं? इस व्यक्ति की आय रेंज क्या है? आप क्या अन्य उत्पादों का उपभोग करते हैं या आप उपभोग करना चाहते हैं?
    • लक्ष्य दर्शकों का विवरण अधिक विस्तृत, अधिक लक्षित (और प्रभावी) अभियान होगा
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 3 बनाएं
    3
    उत्पाद या सेवा के लिए लक्ष्य दर्शकों के संबंध का वर्णन करें उपभोक्ता की बुनियादी जीवन शैली और जनसांख्यिकीय जानकारी का वर्णन करने के बाद, इस बारे में सोचें कि वह विशिष्ट उत्पाद के साथ कैसे इंटरैक्ट करता है। वह उत्पाद का उपयोग कब करेगा? कितनी बार? क्या वह तुरंत उत्पाद के लाभ या कार्य को पहचान लेगा, या उन्हें सीखना होगा?
  • एक विज्ञापन चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने प्रतिस्पर्धियों की पहचान करें क्या समान कार्य के साथ बाजार में अन्य उत्पादों हैं? शायद आपने प्रतिस्पर्धा के साथ उत्पाद का अनुमान लगाया है - अब, इस बारे में सोचें कि आपका विज्ञापन आपके प्रतिद्वंद्वियों के विज्ञापनों को कैसे विशेष रूप से चुनौती देगा (या पूरक होगा), और ये विज्ञापन आपके विज्ञापन अभियान पर कैसे प्रतिक्रिया देंगे।
  • एक विज्ञापन चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    मौजूदा बाजार का वर्णन करें अभी उत्पाद अवयवों पर प्रतिबिंबित करें - क्या यह रिलीज़ या पुराने उत्पाद है? यह बाजार पर अन्य स्थापित उत्पादों से कैसे भिन्न होता है? क्या उपभोक्ता पहले से ही आपके ब्रांड को पहचानते हैं और भरोसा करते हैं?
    • खाते में प्रतिस्पर्धी परिदृश्य और उपभोक्ताओं को भी ध्यान में रखें जो पहले से ही खेल रहे हैं। क्या आप प्रतियोगिता के ग्राहकों को जीतना चाहते हैं या क्या आप ऐसे दर्शकों को आकर्षित करना चाहते हैं, जिनके पास अभी तक किसी भी अन्य उत्पाद की ज़रूरत नहीं है? प्रत्येक दृष्टिकोण में खुद को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है
  • एक विज्ञापन चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक रणनीति विकसित करें लक्ष्य दर्शकों के बारे में संकलित जानकारी के आधार पर और उत्पाद को कैसे देखते हैं, आप एक मार्केटिंग रणनीति की योजना बना सकते हैं। रणनीति को कंपनी (आप), ग्राहक (अभियान के लक्षित ऑडियंस) और प्रतियोगिता को ध्यान में रखना चाहिए।
    • यद्यपि यह एक जटिल अवधारणा है, कोई भी समय के साथ एक रणनीति विकसित कर सकता है, जब तक वे मैदान पर तीन खिलाड़ियों की इच्छाओं, ताकत और संभव भविष्य के कार्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं (आप, उपभोक्ता और प्रतियोगिता)।
  • भाग 2
    विज्ञापन लिखना

    चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 7 बनाएं
    1
    एक खाता बनाएं नारा सरल और मनोरम एक संक्षिप्त और दिलचस्प वाक्यांश के बारे में सोचो - एक आम उत्पाद को छह या सात शब्दों से अधिक नारा चाहिए। जोर से बोला, अगर वाक्य बहुत जटिल लगती है तो टेक्स्ट को बदलें। भले ही सामग्री की, नारे को उपभोक्ता ध्यान आकर्षित करना चाहिए और आपको यह समझा जाना चाहिए कि आपका उत्पाद प्रतिस्पर्धा द्वारा प्रदत्त विकल्पों से अलग है। उपयोग करने पर विचार करें:
    • गाया जाता है - "टोर डोरिल, दर्द समाप्त हो गया है" -
    • हास्य - "गवे हार्ड, ले लो एक ड्रेर" -
    • चॉकलेट शब्द का खेल: "कौन एक के लिए पूछता है, बीआईएस के लिए पूछें" -
    • कल्पना और रचनात्मकता - चप्पल सवार: "अपने पैरों को अवकाश दें" -
    • रूपकों - "रेड बुल आपको पंख देता है"
    • अनुबोधन - "आपका घर, आपका अभिमान, सुवीइनिल" -
    • एक व्यक्तिगत अपील - संघ: "अपना जीवन मीठा बनाना" -
    • विडंबना - कार्ल्सबर्ग बियर को कोपेनहेगन के केंद्र में निम्न पाठ के साथ एक संकेत है: "शायद शहर में सर्वश्रेष्ठ बीयर"
  • एक विज्ञापन चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    यादगार पाठ बनाएं संदेश खरीद के समय ग्राहक के दिमाग में होना चाहिए। एक विज्ञापन दूसरे में हजारों अन्य विज्ञापन टुकड़ों के साथ भ्रमित हो सकता है, जिसने इसे "आकर्षक" विज्ञापन वाक्यांश (जैसे "नया और बेहतर", "गारंटीकृत संतुष्टि" या "खरीदने और एक फ्रीबी प्राप्त करें") के लिए कॉल किया है। इसके अलावा, दर्शकों के विज्ञापन सुनने के लिए आदी हो रहे हैं कि वे उन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
    • क्या मायने रखता है कि लक्षित दर्शक कैसे महसूस करते हैं, न कि वे क्या सोचते हैं यदि आपका उपभोक्ता आपके ब्रांड के बारे में अच्छा महसूस करता है तो आप एक अच्छी नौकरी कर चुके होंगे
    • प्रिंट विज्ञापन में, पाठक को ध्यान देने के लिए आश्चर्यजनक रूप से विज्ञापनदाताओं के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जिनके पास बहुत कुछ कहना है उदाहरण के लिए: यदि लंबे समय तक विज्ञापन बहुत प्रभावशाली और असामान्य कॉल न हो, तो कई लोगों का ध्यान आकर्षित नहीं किया जाएगा। यदि वे मजाक समझना चाहते हैं, तो लक्षित दर्शक विज्ञापन को पढ़ना जारी रखेंगे।
    • विवाद और मनोरंजन के बीच अच्छी लाइन का सम्मान करें सामान्य ज्ञान की सीमा से परे जाकर अधिक आकर्षक बनाने वाला विज्ञापन एक आम बात है, लेकिन इसे अधिक मत करना - उत्पाद को अपनी योग्यता से पहचानना चाहिए, खराब विज्ञापन नहीं।
  • एक विज्ञापन चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अनुनय तकनीक का उपयोग करें ध्यान रखें कि अनुनय का अर्थ केवल "समझना" नहीं है। लक्ष्य उपभोक्ता को यह विश्वास करना है कि प्रतिस्पर्धा द्वारा दिए गए विकल्पों के मुकाबले आपका उत्पाद बेहतर है, क्योंकि जिस तरह से किसी उत्पाद के बारे में महसूस होता है, वह आमतौर पर खरीदते समय एक निर्धारण कारक होता है। आकर्षक विज्ञापन बनाने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ परीक्षण और परीक्षण तकनीकें दी गई हैं:
    • दोहराना: लक्ष्य दर्शकों के दिमाग में उत्पाद रिकॉर्ड करने के लिए प्रमुख तत्वों को दोहराएं। आम तौर पर उपभोक्ता को यह भी महसूस करने से पहले कई बार एक नाम सुनना पड़ता है कि उसने यह सुना है (झिंगले ऐसा करने का एक तरीका है, लेकिन वे भी परेशान हो सकते हैं) यदि आप इस मार्ग पर जाना चाहते हैं, तो एक अधिक रचनात्मक और कम स्पष्ट पुनरावृत्ति तकनीक के बारे में सोचें, जैसे कि प्रसिद्ध चॉकलेट वाणिज्यिक बैटन ("खरीदें बैटन, बैटन खरीदें ...") में इस्तेमाल किया गया। हालांकि लोग दोहराव से नफरत करते हैं, वे हमेशा याद करते हैं कि वे कितनी बार सुनते हैं, जो विज्ञापनदाता के लिए पहले से ही आधे रास्ते हैं
    • सामान्य ज्ञान: एक अच्छे कारण के बारे में सोचने के लिए उपभोक्ता को चुनौती दें मत करो अपना उत्पाद या सेवा खरीदें
    • हास्यउपभोक्ता पर हंसते हुए, अपने ब्रांड को और अधिक दोस्ताना और यादगार बनाते हुए यह तकनीक विज्ञापनदाता की ईमानदारी के साथ अच्छी तरह से फिट बैठती है। क्या आपकी कंपनी को बाजार में सबसे सफल नहीं है? घोषणा करें कि आपकी कतार छोटी है
    • तात्कालिकता की भावना: उपभोक्ता को समझाओ कि यह जल्दी से कार्य करना महत्वपूर्ण है एक सीमित समय सीमा और बिजली की बस्तियां सबसे सामान्य तरीके हैं, लेकिन ऐसे क्लचेज़ से भागते हैं जो एक कान में और अन्य के बाहर जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 10 बनाएं
    4
    उपभोक्ता से मिलो दुनिया में सबसे बढ़िया विज्ञापन काम नहीं करेगा यदि यह लक्ष्य दर्शकों की नजर को पकड़ने में विफल रहता है। क्या आप निश्चित आयु वर्ग तक पहुंचना चाहते हैं? एक निश्चित आय वर्ग वाले लोग चाहते हैं? एक विशिष्ट रुचि के साथ उपभोक्ताओं की तलाश है? हमेशा इस प्रक्रिया की शुरुआत में परिभाषित लक्षित ऑडियंस के विज्ञापनों की तुलना करें - क्या ये लोग विज्ञापन को जवाब देंगे?
    • टोन को विकसित करने और विज्ञापन को देखने की पूरी प्रक्रिया में दर्शकों को ध्यान में रखें याद रखें: पाठ और छवियों को उपभोक्ता के ध्यान को पकड़ने की जरूरत है, लेकिन इसे अपमानजनक या कम नहीं किया जा सकता है बच्चे अक्सर अधिक सक्रिय होते हैं, इसलिए आपको विभिन्न स्तरों (रंग, ध्वनि, कल्पना) पर उनका ध्यान प्राप्त करने की आवश्यकता है। विनोदी विज्ञापनों की तरह युवा वयस्क, रुझानों का पालन करते हैं, और मित्रों के प्रभाव के प्रति बहुत संवेदनापूर्ण होते हैं। वयस्कों का अधिक समझ है और आमतौर पर गुणवत्ता, परिष्कृत हास्य और पैसे के लिए एक अच्छा मूल्य का आनंद लेते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 11 बनाएं
    5
    विज्ञापित उत्पाद के साथ उपभोक्ताओं की इच्छाओं को जोड़ने के लिए एक तरीका खोजें। इस बिंदु पर, अपनी मार्केटिंग रणनीति की पुनः जांचें, सुनिश्चित करें कि अभियान फोकस आपके उत्पाद का सबसे आकर्षक पहलू है। उन्हें लोगों को क्यों आकर्षित करना चाहिए? क्या आप समान उत्पादों से अलग सेट करते हैं? सबसे अच्छा क्या है? इनमें से सभी एक वाणिज्यिक के लिए अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं
    • अपने आप से पूछें कि क्या उत्पाद या इवेंट से दर्शकों को स्वयं के बारे में बेहतर महसूस होता है क्या आप कुछ बेच रहे हैं जो लोग अपने स्वयं के आर्थिक या सामाजिक स्थिति के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए खरीदना चाहते हैं? उदाहरण के लिए, आप चैरिटी डिनर के लिए टिकट की घोषणा कर सकते हैं जो कि लक्जरी और सुंदरता की चमक को व्यक्त करने की योजना बनाई है, भले ही टिकट का मूल्य अच्छी तरह से नीचे है, जो वास्तव में अमीर लोगों को खरीदना पड़ सकता है। इस मामले में, विज्ञापन में भोग के एक स्वर को उकसाने की कोशिश करें
    • निर्धारित करें कि उत्पाद का एक व्यावहारिक उद्देश्य है। यदि आप एक वैक्यूम क्लीनर की तरह व्यावहारिक वस्तु को बेचना चाहते हैं, तो एक और दिशा का पालन करें, अर्थात उत्पाद को सामान्य कार्य करने या दर्शकों के जीवन की सुविधा के लिए विकसित किया गया है। लक्जरी पर जोर देने के बजाय, इस बात पर ध्यान दें कि उत्पाद या इवेंट उपभोक्ता को आराम और शांति कैसे लाएगी।
    • क्या उपभोक्ता के पास किसी भी इच्छा या आवश्यकताएं हैं जो अभी तक वर्तमान उद्योग द्वारा नहीं मिली हैं और जो आपके उत्पाद के लिए एक विशिष्ट बाजार बनाएगी? उत्पाद या सेवा की मांग का मूल्यांकन करें



  • एक विज्ञापन चरण 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    सभी प्रासंगिक जानकारी शामिल करने के लिए मत भूलना अगर उपभोक्ता को अपने व्यापार स्थान, फोन या वेबसाइट की जरूरत है, तो उस विज्ञापन में उस जानकारी को शामिल करें किसी घटना के लिए विज्ञापन में टिकट का स्थान, दिनांक, समय और मूल्य शामिल होना चाहिए।
    • सबसे महत्वपूर्ण तत्व है जिसे हम "कार्रवाई करने के लिए कॉल करें"विज्ञापन देखने के बाद उपभोक्ता क्या करता है? यह स्पष्ट करें!
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन 13 कदम बनाएँ
    7
    फैसला कब और कब करना है 100 से अधिक लोगों के लिए एक घटना के मामले में, कम से कम छह या आठ सप्ताह पहले विज्ञापन चलाना शुरू करें। इस से छोटा एक घटना अग्रिम में तीन या चार सप्ताह की घोषणा की जानी चाहिए किसी उत्पाद के मामले में, उस वर्ष की अवधि पर विचार करें जिसमें लोगों को किसी विशेष ऑब्जेक्ट खरीदने की अधिक संभावना है। उदाहरण के लिए, एक वैक्यूम क्लीनर सितंबर में अधिक बेच सकता है, जब लोग आम तौर पर वसंत क्लीनर करते हैं, या वर्ष के अंत में, जब वे आम तौर पर क्रिसमस और नए साल के दलों के लिए घर का आयोजन करते हैं
  • भाग 3
    अपना विज्ञापन डिज़ाइन बनाना

    एक विज्ञापन चरण 14 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक हड़ताली छवि चुनें अक्सर, सबसे अच्छा तरीका आगे एक है जो सरल और असामान्य है। उदाहरण के लिए: उन रंगीन silhouettes के साथ ऐप्पल अभियान, जो मुश्किल से आईपॉड दिखाते हैं, तुरंत पहचानने योग्य होते हैं क्योंकि वे किसी अन्य विज्ञापन के समान नहीं होते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 15 बनाएं
    2
    प्रतियोगिता से बाहर खड़े हो जाओ एक हैमबर्गर सिर्फ एक हैमबर्गर है, लेकिन आप इस मानसिकता को पैदा करने पर कभी भी बिक्री नहीं करेंगे। प्रतिस्पर्धा पर अपने फायदे को उजागर करने के लिए विज्ञापन का उपयोग करें। मुकदमों से बचने के लिए, इस बारे में बात करें आपके उत्पाद, उनकी नहीं उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बर्गर किंग विज्ञापन ने केवल बिग मैक के आकार का मजाक बना दिया है, जबकि केवल सच कह रहे हैं: अभियान में दिखाए गए बॉक्स यह है वास्तव में एक बड़ा मैक बॉक्स है, इसलिए मैकडॉनल्ड्स का प्रतिशोध करने का कोई कानूनी आधार नहीं था।
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 16 बनाएं
    3
    एक खाता बनाएं लोगो (वैकल्पिक)। एक छवि एक हज़ार शब्दों से अधिक कहती है, और एक लोगो में शब्दों को अनावश्यक बना सकता है यदि यह काफी प्रभावी है (नाइकी विशेषता, ऐप्पल का काट सेब, मैकडॉनल्ड्स के धनुष, शेवरोन के खोल)। एक प्रिंट या वीडियो विज्ञापन के लिए, एक सरल, आकर्षक छवि बनाने का प्रयास करें जो पाठकों या दर्शकों के दिमाग में होगा कृपया निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखें:
    • क्या आपके पास पहले से लोगो है? उस मामले में, इसे फिर से सोचने के लिए अभिनव और रचनात्मक तरीके के बारे में सोचने का प्रयास करें।
    • क्या आपकी कंपनी को पहले से ही संचार भागों में परिभाषित एक रंग योजना है? यदि आपका ब्रांड विज्ञापन या लोगो के रंगों से तुरंत पहचानता है, तो उसका लाभ उठाएं मैकडॉनल्ड्स, Google और कोका-कोला, उन कंपनियों के अच्छे उदाहरण हैं जो यह करने में सक्षम थे।
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 17 बनाएं
    4
    विज्ञापन बनाने के लिए एक सॉफ़्टवेयर या कलात्मक तकनीक खोजें विज्ञापन का एक टुकड़ा कैसे बनाया जाएगा, उस माध्यम पर निर्भर करेगा जिसमें यह काम किया जाएगा। ध्यान रखें कि यदि आप खरोंच से शुरू कर रहे हैं, तो यह आपको एक डिजाइन सॉफ्टवेयर में कुशल बनने के लिए या एक अच्छा डिजाइनर बनने के लिए एक लंबा समय लगेगा ऐसे मामलों में, 99 फ़्रेलास और ट्रॉम्पोस। जैसे साइटों पर फ्रीलान्स डिज़ाइनर को नियुक्त करना उपयोगी (और कम निराशाजनक) हो सकता है। यहां कुछ सॉफ़्टवेयर टिप्स दिए गए हैं, यदि आप अपने आप ही विज्ञापन बनाना चाहते हैं:
    • छोटे प्रिंट विज्ञापन (जैसे ब्रोशर या पत्रिका विज्ञापन) के लिए, एडोब इनडिज़ाइन या फ़ोटोशॉप के साथ कार्यक्रमों की कोशिश करें कोई भी निःशुल्क विकल्प ढूंढने वाला कोई भी GIMP या Pixlr का प्रयास कर सकता है
    • वीडियो विज्ञापन के लिए, iMovie, Picasa, या Windows Media Player का उपयोग करके देखें
    • ऑडियो विज्ञापनों के लिए, ऑडेसिटी या आईट्यून के साथ काम करें
    • संभावना है कि आपको बड़े पैमाने पर विज्ञापनों (जैसे बैनर या बिलबोर्ड) के लिए एक ग्राफ़िक्स किराया होगा। उस स्थिति में, पूछें कि वे टुकड़े के लिए किस सॉफ़्टवेयर की सलाह देते हैं
  • भाग 4
    विज्ञापन का परीक्षण करना

    एक विज्ञापन चरण 18 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    किसी विशिष्ट व्यक्ति से बात करने के लिए ग्राहक को बताएं यदि विज्ञापन श्रोताओं के पास आपके व्यवसाय को कॉल करने का विकल्प है, तो उन्हें "मार्क से बात करें" में कहें दूसरे विज्ञापन में, उन्हें "लौरा से बात करने" के लिए कहें। मार्कोस और लॉरा के पास मौजूद नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि फोन कॉल का जवाब देने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति लिखते हैं कि कितने लोग कॉल करते हैं और प्रत्येक नाम से बोलने के लिए कहेंगे। यह मॉनिटर करने का एक नि: शुल्क तरीका है कि कौन से विज्ञापन ग्राहकों को आकर्षित कर रहे हैं और जो नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 19 बनाएं
    2
    अपनी वेबसाइट पर डेटा निगरानी प्रणाली का विकास करना। एक ऑनलाइन अभियान या जो किसी वेबसाइट पर ग्राहकों को निर्देशित करता है, प्रत्येक विज्ञापन के प्रदर्शन पर वास्तविक समय डेटा प्रदान करता है बहुत सारे हैं निगरानी उपकरण जो आपको आरंभ करने में मदद कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 20 बनाएं
    3
    क्लाइंट को साइट के विभिन्न यूआरएल को डायरेक्ट करें। यह एक ही समय में प्रदर्शित होने वाले दो अलग-अलग विज्ञापनों के प्रदर्शन की तुलना करने का एक शानदार तरीका है। सेट अप ए लैंडिंग पृष्ठ प्रत्येक विज्ञापन के लिए आप परीक्षण कर रहे हैं, और फिर ट्रैक करें कि कितने लोग प्रत्येक URL का उपयोग करते हैं अब आपके पास यह पता लगाने का एक सरल और सुस्पष्ट तरीका है कि कौन सी रणनीतियां अधिक ग्राहकों को आकर्षित करती हैं
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 21 बनाएं
    4
    विभिन्न रंगों की पेशकश कूपन यदि कूपन वितरण अभियान की रणनीति का हिस्सा है, तो प्रत्येक विज्ञापन में अलग-अलग रंगों का उपयोग करें ताकि आप उन्हें अलग से मॉनिटर कर सकें।
  • चित्र शीर्षक से एक विज्ञापन चरण 22 बनाएं
    5
    समग्र अभियान परिणाम का मूल्यांकन करें विज्ञापन की सेवा के बाद बिक्री में वृद्धि या गिरावट आई थी? क्या विज्ञापन अभियान बिक्री के लिए प्रासंगिक था, या क्या अन्य कारकों से प्रभावित संख्याएं थीं? अपने पहले प्रयास के प्रदर्शन की समीक्षा करें और अगले अभियान में सीखा सबक लागू करें।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा सेवा करने से पहले कई बार विज्ञापन की समीक्षा करें।
    • कम अधिक है कम पाठक को पढ़ने की जरूरत है और श्रोता को सुनने की जरूरत है, विज्ञापन के लिए बेहतर है
    • विज्ञापन लागत प्रिय है, लेकिन एक गुणवत्ता विज्ञापन कंपनी को दूर ले सकता है। इसलिए, एक अच्छा विज्ञापन टुकड़ा बनाने के लिए एक व्यावसायिक प्रतिलेखक को भर्ती करने के लायक हो सकता है।
    • जब भी संभव हो, आवश्यक और क्रिया क्रियाओं का उपयोग करें।
    • सुस्त रंग या बहुत छोटे फोंट का उपयोग करने से बचें, या विज्ञापन का ध्यान न मिलेगा। याद रखें कि मानवीय आँख अधिक उज्ज्वल रंगों के लिए आकर्षित है, इसलिए बहुत हल्के टन वाले विज्ञापन ध्यान को आकर्षित नहीं करेंगे विज्ञापन डिज़ाइन को अन्य सभी से अलग करना चाहिए।
    • विज्ञापन चलाने के लिए एक उपयुक्त जगह चुनें - दर्शकों को इसे देखने की आवश्यकता होगी।
    • इस बारे में सोचें कि विज्ञापन कैसा होगा। विज्ञापन डिजाइन, भाषा और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आधुनिक रुझानों का लाभ उठा सकते हैं और इन्हें लेना चाहिए, लेकिन आप नहीं चाहेंगे कि लोग दस साल से आपके विज्ञापन पर गौर करें और अभियान की अब (अनुचित) सामग्री से पूरी तरह से थरथरा रहे हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com