IhsAdke.com

प्रारंभिक कैसे रिटायर करें

हर कोई 65 साल की उम्र तक काम करना चाहता है, लेकिन युवाओं में सेवानिवृत्त होने की इच्छा कई लोगों तक पहुंचने के लिए प्रतीत होती है यहां तक ​​कि अगर यह मुश्किल है, तो रिटायर युवा युवा असंभव नहीं है कड़ी मेहनत, अनुशासन और दृढ़ता के साथ आप जल्द से जल्द रिटायर होने का अपना सपना बन सकते हैं। इस गाइड का पालन करें, और आप पहले की जीवन में सरल चीजों का आनंद ले पाएंगे।

चरणों

विधि 1
बुनियादी बातें: स्मार्ट निर्णय करना

  1. 1
    निश्चित करें कि एक छोटी उम्र क्या है युवा 40 या 50 वर्ष का हो सकता है। जब आप सही उम्र निर्धारित करते हैं तो आपको तर्कसंगत होना होगा। अगर आप 27 साल की हो, तो कोई पृष्ठभूमि नहीं है, तो 30 में सेवानिवृत्त होना बहुत मुश्किल होगा, इसलिए पहला कदम उस उम्र को चुनना है जिस पर आप काम करना बंद करना चाहते हैं।
  2. 2
    अपने वित्तीय प्रबंधन का तरीका जानें इससे पहले कि आप युवा को रिटायर करने के लिए आवश्यक धन इकट्ठा करना शुरू करें, आपको अपने पैसे का प्रबंधन करना होगा। ऐसे लोगों की कई कहानियां हैं जिन्होंने लॉटरी जीती है, और हाथ में एक पैनी के बिना दुखी समाप्त हो गया है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कितना पैसा मिलता है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे अच्छी तरह से प्रबंधित करना है
    • शुरू करो और अपने बजट को छड़ी एक बजट आपको महीने में कितना पैसा खर्च किया जाता है, इससे कितने पैसे बचाए गए हैं उससे सब कुछ नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। यदि आपने अपना बजट बनाने की शुरुआत नहीं की है, तो इसे करें यह आश्चर्यजनक है कि कितने लोगों को नहीं पता है कि कितना धन आ रहा है और प्रत्येक महीने कितना निकलता है आप उनके जैसे गैर जिम्मेदार नहीं हो सकते।
  3. 3
    एक उच्च डिग्री प्राप्त करें अध्ययन विफल नहीं होता: मध्यम आयु वाले उच्च डिप्लोमा वाले लोग उन लोगों की तुलना में अधिक पैसा कमाते हैं जिनके पास कोई नहीं है। आज एक स्नातक की डिग्री 20 वर्ष पूर्व हाईस्कूल डिप्लोमा के समान है। अपने जुनून खोजें, और उस क्षेत्र में एक डिग्री (और बाद में नौकरी) प्राप्त करें अपने भविष्य में निवेश के रूप में एक डिग्री के बारे में सोचो
  4. 4
    जल्दी से पैसे बचाओ, नियमित रूप से बचाएं जितनी जल्दी आप को बचाने के लिए शुरू, लेकिन जल्द ही आप रिटायर हो। यह एक बहुत ही सरल विचार है, लेकिन इसे निष्पादित करना मुश्किल है, और यहां इसका कारण यह है: हम भविष्य के विभिन्न संभावनाओं के बजाय मनुष्य की वर्तमानता और उपयोगिता को मानते हैं। लेकिन आप जनता का हिस्सा नहीं हैं, जो भविष्य के बारे में नहीं सोचते हैं, है ना? आप जल्दी बचत करने और नियमित रूप से बचत करने का विचार "पसंद करते हैं" क्योंकि आप जानते हैं कि जल्दी सेवानिवृत्ति अच्छी और संभव है।
    • जब आप अपने 20 में होते हैं, तो विद्वानों का कहना है कि आपको अपनी प्रत्यक्ष आय बचत का 10% रखना चाहिए। जब आप अपने 20 के दशक में हों तो यह व्यवस्था करना आसान होना चाहिए, भले ही आपको हाथ थोड़ी अधिक बंद करना पड़े।
    • यदि आप बिलों का भुगतान करने के लिए उपयोग नहीं किए गए किसी भी और सभी डिस्पोजेबल पैसे को सहेज सकते हैं, और अधिक असतत खातों के लिए उपयोग किया गया छोटा धन। अगर आप प्रति माह 3,000 रीएस अर्जित करते हैं और 1500 खाते हैं, तो 1250 रीएस बचाएं और 250 आपसे उनके साथ क्या करना चाहते हैं।
  5. 5
    अपने खर्चों को कम करें सचमुच। आपके द्वारा अर्जित किए गए धन की मात्रा बढ़ाने से आपको कुछ भी नहीं मिलना चाहिए, अगर आप जितना खर्च करते हैं, उसकी मात्रा भी बढ़ जाती है। स्पष्ट शब्दों में: यदि आप $ 30,000 प्रति वर्ष प्राप्त करते हैं, लेकिन प्रति वर्ष 30,000 डॉलर में रहने की आपकी लागत में वृद्धि करते हैं, तो आप अपनी सेवानिवृत्ति की ओर नहीं जा रहे हैं, लेकिन इससे दूर रहना।
    • खरीदने के बजाय किराया किताबों की दुकान पर जाएं और उन्हें खरीदने के बजाय किताबें उतार लें और उन्हें हमेशा के लिए धूल लेने दें। डीवीडी खरीदने के बजाय फिल्मों को ऑनलाइन देखें किराये पर लिया आपको "शक्तिशाली" महसूस नहीं कर सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपको बुद्धिमान बना देगा।
    • मुफ्त सामान का लाभ उठाएं ऐसे कई साइट हैं जो बाजारों में विश्वास करते हैं। दुनिया में चीजों को मुक्त करने के अवसरों से भरा है - सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप यह कर रहे हैं सम्मानजनक और विनम्र।
    • अगर आप कर सकते हैं सवारी ले लो गैसोलीन में वृद्धि के साथ, आप एक महीने में प्रति गैसोलीन प्रति 200-300 रिएस बचा सकते हैं। वर्ष के लिए आप 2400 से 3600 रीएस से बचा पाएंगे।
    • अपने कपड़े ठंडे पानी से धो लें डिटर्जेंट निर्माता जब आप ठंडे पानी में अपने कपड़े धोने के लिए उपयोग किए जाने वाले विशेष उत्पाद बेचते हैं
    • सेलफोन हर चीज का ख्याल रखता है, इस बात पर विचार करें कि क्या आपको वास्तव में अपने घर में लैंडलाइन की ज़रूरत है? यदि आपको एक की ज़रूरत है, तो कुछ कंपनियां इंटरनेट का उपयोग कर टेलीफ़ोनी सेवाओं की पेशकश करती हैं, जो टेलीफोन कंपनियों की नियमित योजनाओं की तुलना में सस्ता है।
    • अपने घर में फ्लोरोसेंट या एलईडी बल्ब का उपयोग करें न केवल वे उज्ज्वल हैं, वे भी ज्यादा बिजली बर्बाद नहीं करते हैं
    • थोक में आवश्यक लेख खरीदें कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रारंभिक लागत कितनी अधिक है, आप लंबे समय तक पैसे की बचत करेंगे। इसमें पानी, सफाई आपूर्ति, और भोजन शामिल हैं

विधि 2
प्रश्न का एक्स: बचत (बहुत और अधिक) पैसा

  1. 1
    "आसान पैसा" योजनाओं द्वारा मूर्ख मत बनो वे वहां मौजूद हैं, जहाँ भी आप देख रहे हैं: ऐसी योजनाएं जो आपको बहुत ही कम प्रयास से आसान पैसे देने का वादा करती हैं समस्या यह है कि उनके इतने बड़े पैमाने पर होने के कारण, बहुत से लोग पैसा क्यों नहीं ले रहे हैं? दुखद सच्चाई यह है कि अमीर होने के लिए बहुत मुश्किल है, और यह बहुत ही संभव है कि आपकी हार्ड-अर्जित धन को इनमें से किसी एक स्कीम को देकर वह निजी रूप से इसे फेंकने और छुट्टी देने के समान है। अगर यह सच होना अच्छा है, तो ऐसा आमतौर पर होता है क्योंकि ऐसा नहीं है।
    • अपने पैसे के लिए एक निवेश योजना चुनें आपका पैसा स्थिर रूप से खड़ा होने के बजाय पोर्टफोलियो में निवेश किया जाता है, जिसका अर्थ यह है कि अगर आप केवल 1% ब्याज के साथ आम बचत में डालते हैं



  2. 2
    बहुमूल्य माल खरीदो हर कोई जानता है कि जब आप एक कार खरीदते हैं, तो जैसे ही आप इसे स्टोर से चलाते हैं, उतना ही इसके बहुत सारे मूल्य खो देते हैं इस तरह के सामान को अपमानजनक सामान कहा जाता है। इन वस्तुओं के साथ कम से कम खरीदारी करें इसके बजाय, सामान खरीदते हैं जहां समय के साथ मूल्य बढ़ता है माल के उदाहरण होंगे:
    • सदनों (आमतौर पर माल समय के साथ मूल्य, लेकिन 2008 का संकट अन्यथा साबित हुआ)
    • स्टॉक्स (इसका मूल्य मुद्रास्फीति के लिए समायोजित किया गया है, लेकिन 1 9 00 से स्टॉक मार्केट लगातार बढ़ गया है)
    • लघु व्यवसाय (आमतौर पर, लेकिन हमेशा नहीं)
  3. 3
    यदि संभव हो तो अपना काम आउटसोर्स करें वैश्विक अर्थव्यवस्था की सुंदरता यह है कि आप रिश्ते में वास्तविक समय में दुनिया भर के लोगों के साथ काम कर सकते हैं जो दोनों पक्षों को पारस्परिक लाभ प्रदान करता है। अगर आप स्वयंरोजगार हैं, तो वास्तव में सस्ता बाजारों में अपने काम को आउटसोर्स करने के बारे में सोचें। अगर आपका काम मानक है, तो इसे आउटसोर्स करने वाले भागों का प्रयास करें ताकि आप अपनी ऊर्जा को अन्य चीजों में निवेश कर सकें जो लाभ कमा सके।
  4. 4
    आय का एक स्वत: स्रोत बनाएं, इसलिए जब आप काम नहीं कर रहे तब भी आपको भुगतान मिलता है। आप एक ब्लॉग के साथ शुरू कर सकते हैं जिसमें प्रत्येक पृष्ठ पर विज्ञापन हैं, या आय साझाकरण साइट के लिए लेख लिखें। जो कुछ भी आप चुनते हैं वह अपने लिए आय उत्पन्न कर सकते हैं - इस तरह, जब आप काम बंद कर देते हैं, तो आप अभी भी अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं। स्वचालित आय के अन्य स्रोत निम्न हो सकते हैं:
    • विपणन कार्यक्रमों में शामिल होना
    • खुदरा स्टोर
    • कई अन्य
  5. 5
    ऋणात्मक संतुलन से बचें एक निश्चित राशि का नकारात्मक संतुलन कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक आप इसे भुगतान करने की योजना बना रहे हैं और आप मूल्य का कुछ हासिल करने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन बहुत अधिक नकारात्मक संतुलन आपको एक दुष्चक्र में डाल सकता है।
    • नकारात्मक शेष यह है:
      • उन खरीदारियों के लिए आपके क्रेडिट कार्ड पर भारी ऋण जो पहले से ही उनके मूल्य खो चुके हैं आप केवल न्यूनतम राशि का भुगतान करते हैं और आपकी ब्याज दरें लगभग 20% हैं
    • सकारात्मक संतुलन यह है:
      • एक सुंदर घर पर एक बंधक जिसे आप घर से किराए पर देना पड़ता है उससे छोटा होता है आपके घर पर नीचे भुगतान 20% से अधिक था, और घर एक पड़ोस में है जो समय के साथ धीरे-धीरे मूल्य में बढ़ता है।
  6. 6
    एक वित्तीय योजनाकार या सलाहकार की सेवाओं की भर्ती करें बेशक, एक वित्तीय नियोजक आपको कुछ पैसे खर्च होंगे, खासकर यदि आप एक अच्छा किराया करते हैं लेकिन एक अच्छा योजनाकार आप के लिए एक टन money- की वह शेयर बाजार समझता है, कैसे खाते विविधता लाने के जोखिम को कम करने, और सूचना के लिए जब हवाओं दूसरी दिशा में बह रहे हैं अनुभव है "do" होगा। एक अच्छा वित्तीय योजनाकार कोई है जो हमेशा आप समर्थन कर रहा है और हमेशा अपनी गलतियों को माफ कर, जबकि दुनिया में सबसे अच्छा वित्तीय सलाह करता है।
  7. 7
    समय के अनुसार अपने वित्त की योजना बनाएं अब जब कि आप जानते हैं कि आपकी सेवानिवृत्ति की आयु तक कितना समय है, यह योजना बनाएं कि जब तक आप वहां नहीं जाते तब तक आपको क्या करना है। अगर आपको महत्वपूर्ण परिवर्तन करने होंगे तो डरो मत। जब आप समुद्र तट पर अपने नारियल का पानी पीते हैं तो यह सब इसके लायक होगा।

युक्तियाँ

  • यह जानना ज़रूरी है कि आप कुछ चीजों का बलिदान करेंगे जिससे कि आपके अनुमानित सेवानिवृत्ति के सपने को पूरा किया जा सके।

चेतावनी

  • अपनी जगह एक स्थान पर मत डालें यदि आप ऐसा करते हैं और कुछ गलत हो जाता है, तो आपको उम्मीद से ज्यादा काम करना होगा
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com