IhsAdke.com

कैसे रिच अभी भी युवा पाने के लिए

लोग हैं, जो काफी भाग्यशाली एक भाग्य के वारिस के लिए कर रहे व्यक्तियों के अतिरिक्त हम सभी, को बचाने की योजना बनाने और आदेश खासकर युवाओं के दौरान किसी भी उम्र में अमीर पाने के लिए, में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। यदि आपको लगता है हो सकता है कि युवा हस्तियों, एथलीटों और उद्यमियों, वास्तव में, भाग्य का एक नाटक द्वारा या बस कुछ प्राकृतिक प्रतिभा, सभी कि वे हासिल कर लिया है है की वजह से समृद्ध बनाया है समर्पण और लगन का परिणाम है। अधिकांश लोगों को सफलता की ऐसी खगोलीय स्तर को प्राप्त नहीं कर सकता है, लेकिन दृढ़ता के साथ किसी को भी, कुछ ही वर्षों में अमीर प्राप्त कर सकते हैं, बशर्ते आप कुछ सिद्धांतों का पालन करें और समय और पर्याप्त प्रयास ले।

चरणों

भाग 1
बड़ी राशि प्राप्त करना

एक बहुत ही युवा आयु चरण 1 में रिच के शीर्षक वाला चित्र
1
लक्ष्यों को निर्धारित करें और पता लगाएं कि आपकी प्रेरणा क्या है किसी अन्य कार्य को लेने से पहले, स्वीकार करें कि धन का रास्ता आसान नहीं है। आपको मुश्किलों से गुजरने और सही रास्ते पर रहने के लिए बहुत सारी प्रेरणा की आवश्यकता होगी, भले ही अन्य सभी चीजें आपकी सफलता के खिलाफ काम कर रही हों। इसमें एक सरल दृष्टिकोण शामिल है: अपने लक्ष्यों के बारे में सोचें, या, दूसरे शब्दों में, जहां से आप अब तक दस या बीस साल में रहना चाहते हैं।
  • जबकि अपने स्वयं के लाभ के लिए खुद को समृद्ध करने की इच्छा पूरी तरह से स्वीकार्य है, जो चीजें जो आप दूसरों के लिए कर सकें वह भी आपको प्रेरित कर सकती है। ज़रा सोचो जीवन आप अपने पति या भावी बच्चों को दे सकते हैं
  • बड़े सपने देखने का डरो मत। उदाहरण के लिए, यदि आप इक्विटी में एक लाख रिएवाई जमा करने के लिए काम कर रहे हैं, तो आप अपना लक्ष्य सीमित कर सकते हैं आर $ 20 मिलियन या यहां तक ​​कि आर $ 100 मिलियन का लक्ष्य करने के लिए डरो मत।
  • इसके अलावा, विचार करें कि अमीर होने का मतलब क्या है। लक्ष्य प्रति वर्ष एक मिलियन (या अधिक) प्राप्त करना है, संपत्ति में दस लाख reals या नेट वर्थ में समान राशि जमा करना है? ये सभी लक्ष्य भिन्न हैं और अलग-अलग तरीकों से प्राप्त किए जा सकते हैं।
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 2 में अमीर होना शीर्षक वाला चित्र
    2
    छोटे लक्ष्यों को छोटे-छोटे गोल में तोड़ दें अपने आप को प्रेरित करना बहुत ज़रूरी है, लेकिन सफल होने के लिए, अपने जीवन को अल्पकालिक लक्ष्यों के आसपास व्यवस्थित करें जिन्हें तुरंत अभ्यास में लाया जा सकता है। यदि आप 100,000 के साथ शुरू नहीं करते हैं, तो आपको कभी भी एक मिलियन रिएक्शन नहीं मिलेंगी, और अगर आप अधिक पैसा कमाते हैं और पैसा नहीं बचाते हैं, तो आप कभी भी अमीर नहीं होंगे। उपलब्धि की भावना को बनाए रखने के लिए, अल्पकालिक लक्ष्यों को पूरा करके आगे बढ़ो और रास्ते में अगले चरणों पर विचार करें।
    • अल्पकालिक लक्ष्यों को अधिक संभव बनाने का एक अच्छा तरीका उन्हें एक संख्या से संबंधित करना है उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपके पास बिक्री की नौकरी है: "अधिक उत्पादों की बिक्री" एक स्पष्ट अल्पकालिक लक्ष्य नहीं है इसके बजाय, "पिछले महीने से 20% की बिक्री बढ़ाएं।" इस तरह, आप अपनी प्रगति का ट्रैक रख सकते हैं और आश्वस्त रह सकते हैं कि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर रहे हैं।
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 3 में रिच देखें
    3
    सफल लोगों के जीवन का अध्ययन करें वे किसी कारण से दूर आया था, इसलिए, इन लोगों के जीवन व्यक्तिगत रूप से अध्ययन या उन्हें प्रेरणा है कि दोनों हमारे अपने लक्ष्यों के बाद चलाने के लिए सक्षम होने की जरूरत है प्रदान कर सकते हैं खोजने के लिए। मार्क ज़ुकेरबर्ग, फेसबुक या मार्क क्यूबन, एक बहुत ही सफल निवेशक के संस्थापक, की तरह लोगों के जीवन को खोजें वे कैसे मिल गया की एक विचार कि वे कहाँ हैं पाने के लिए।
    • साथ ही, एक सफल व्यक्ति से सलाह लीजिए जिसे आप व्यक्ति में मिलते हैं। आपके पास एक बहुत ही अमीर रिश्तेदार हो सकता है या उस समुदाय के सदस्य से मिल सकता है जिसने व्यापारिक दुनिया में बहुत अच्छा किया है। सफल लोग अक्सर खुले तौर पर बात करते हैं कि वे वहां कैसे आए और दूसरों के साथ अपने अनुभवों और सलाह को साझा करने के लिए तैयार हैं। कई प्रश्न पूछें और उसी तरीके से कार्य करने की कोशिश करें जो वे करते हैं।
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 4 में अमीर होना शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक महान काम पाने के लिए प्रयास करें यदि आपके पास कोई नौकरी नहीं है जो एक आशाजनक भविष्य प्रदान करता है, तो एक प्राप्त करें संवर्धन का सबसे अनिवार्य हिस्सा एक स्थिर और बढ़ती आय है, और यदि आपको एक प्राप्त करना है, तो आपको एक नौकरी की आवश्यकता होगी, भले ही इसका अर्थ अपने आप के लिए काम करना हो। जाहिर है, सही काम हर व्यक्ति में अलग-अलग होगा और यह आपके अकादमिक पृष्ठभूमि और व्यक्तिगत प्रतिभा पर निर्भर करेगा। हालांकि, किसी भी मामले में, यह मत भूलो कि आप कभी भी सफल नहीं होंगे यदि आप अपने आप के बारे में भावुक नहीं हैं।
    • एक बड़ी कंपनी में नौकरी की तलाश करें जो विकास के अवसर प्रदान करती है। आपको ऐसी नौकरी नहीं करनी चाहिए जो प्रचार और वेतन वृद्धि के साथ आपकी कड़ी मेहनत का इनाम न करे।
    • पढ़ना इस विकीहाउ लेख अपने सपनों की नौकरी खोजने के बारे में अधिक जानने के लिए
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 5 में रिच देखें
    5
    अपनी प्रतिभा का उपयोग करें अपनी निजी प्रतिभाओं के अनुसार किसी प्रमुख नौकरी की खोज और आय के किसी अतिरिक्त स्रोत के लिए अनुकूलित करें। असाधारण सफल व्यक्तियों को पता है कि कैसे उनकी क्षमताओं का सबसे बड़ा संभावित लाभ लेने के लिए, दोनों प्राकृतिक और अधिग्रहण एक नौकरी में मत रहो जो आपको चुनौती नहीं दे रहा है या आप को प्रदर्शित करने में सक्षम नहीं हैं कि आप क्या सक्षम हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक महान लेखक हैं, तो आप बेहतर अपनी बिक्री की नौकरी छोड़ देंगे और पूर्ण समय लिखने के लिए खुद को समर्पित करेंगे।
    • युवा होने के सबसे बड़े लाभों में से एक यह है कि युवा स्वयं ही युवा हैं। जबकि बड़े लोग अनुभव की कमी के बारे में पूछ सकते हैं, आपको लंबे समय तक काम करने और दुनिया की समस्याओं के लिए एक नया मानसिकता या परिप्रेक्ष्य लाने का लाभ मिलता है। अनुकूलता और वर्तमान के साथ संबंध एक युवा उद्यमी के सर्वोत्तम गुणों में से दो हैं
    • यदि आपके पास बाजार के लिए कोई उपयोगी कौशल नहीं है, तो एक सीखें उदाहरण के लिए, वर्तमान रोजगार बाजार में सबसे उपयोगी और वांछनीय कौशल में से एक प्रोग्रामिंग ज्ञान है। कोई भी ऐसे ज्ञान प्राप्त कर सकता है, और यह एक अच्छा वेतन हासिल करने के अलावा नाटकीय ढंग से अपनी क्षमता में वृद्धि कर सकता है। इंटरनेट पर मुफ्त प्रोग्रामिंग सबक देखें
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 6 पर रिच देखें
    6
    बनाना नेटवर्किंग हर किसी के साथ महान विचार और सफल कंपनियां आम तौर पर एक मन से नहीं आती हैं इसके बजाय, वे समान मानसिकता वाले लोगों के संघ के परिणाम हैं, जो भविष्य के बारे में चर्चा करने के लिए एक साथ आते हैं। अन्य युवा पेशेवरों के साथ संबंधों को पूरा करने और उन के समान लक्ष्यों को पूरा करने के लिए हर अवसर का लाभ उठाएं और साथ ही अधिक अनुभवी और सफल लोगों के साथ भी। जब रोजगार या उद्यमिता के लिए महान अवसर पैदा होते हैं, तो आपके पास सही समर्थन नेटवर्क होगा।
    • ध्यान रखें कि व्यक्तिगत और सामाजिक नेटवर्किंग दोनों में पेशेवर रिश्तों की खेती की जानी चाहिए। साथ ही, स्कूल या कॉलेज सहयोगियों के साथ संपर्क में रहें जो सफलतापूर्वक या सफलता की राह पर हैं।
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 7 में रिच देखें
    7
    आय के स्रोतों को गुणा करें अपनी मुख्य आय बढ़ाने (अपनी मौजूदा नौकरी में पदोन्नत या एक नई नौकरी खोजना) के अतिरिक्त, निवेश, अंशकालिक नौकरियों या किसी भी प्रकार की अनौपचारिक बिक्री या परामर्श करने के लिए आपके पास समय के लिए नए सालों की तलाश करके अपनी मासिक आय बढ़ाएं करने के लिए एक सामान्य नियम के रूप में, विचार करें कि आप अपनी आय को कैसे और कैसे बढ़ा सकते हैं और एक पंक्ति में कई बार दोहरा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक सफल ऑनलाइन स्टोर है, तो अधिक स्टोर खोलना शुरू करें।
    • इंटरनेट एक स्वर्ण खदान है जो आय अवसरों की तलाश में है। एक अतिरिक्त आय प्राप्त करने के लिए कई नौकरियां हैं जो आप ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं या बना सकते हैं। एक ब्लॉग को बनाए रखने के लिए ई-बुक बनाने और बेचने से, कई ऑनलाइन गतिविधियां हर महीने अतिरिक्त पैसे कमाने में आपकी सहायता कर सकती हैं। अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें पैसे ऑनलाइन कैसे करें.
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 8 में अमीर रहें चित्र
    8
    कड़ी मेहनत करें हर अब और फिर, बहुत काम, नेटवर्किंग, और अतिरिक्त आय परियोजनाओं में आपको अभिभूत मिल सकती है, लेकिन यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको अन्य लोगों की तुलना में कठिन और कठिन काम करना होगा। आपको किसी भी विकास के अवसरों के बाद भी दौड़ना पड़ेगा, भले ही वे गलत हो जाएंगे - सफलता तब आती है जब हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और कठिन समय से जारी रखने के लिए काम करते हैं।
  • भाग 2
    एक अच्छी तरह से भुगतान नौकरी का चयन

    एक बहुत ही जवान आयु चरण 9 में रिच देखें



    1
    एक उद्यमी बनें यह सपना, सभी युवा इच्छुक करोड़पति और अरबपतियों की पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती है। एक व्यवसाय बनाना, इसे विकसित करना और इसे बहुत अधिक धन के लिए बेचना निस्संदेह किसी के लिए अभी तक युवाओं को कमाने के लिए सबसे तेज़ तरीका है दुनिया के लगभग सभी सबसे अमीर युवा लोग अमीर बन गए हैं (वारिस के अपवाद के साथ) हालांकि, एक उद्यमी बनने के लिए, आपको यह जानने की ज़रूरत है कि भारी कमाई की क्षमता के साथ एक विशाल जोखिम, बहुत कड़ी मेहनत, और संभावना है कि अगर आप इसे सही करते हैं, तो भी व्यापार अभी भी विफल हो जाता है।
    • अभी तक एक युवा उद्यमी बनने के कुछ फायदे में असीमित आय की संभावना शामिल है, अपने खुद के मालिक होने और दुनिया को बदलने की क्षमता (इस बारे में सोचें कि फेसबुक का सृजन कैसे बदल गया है, यह दुनिया को बदलता है) इसके अलावा, क्योंकि आप अब भी बहुत छोटे हैं, आपके पास सोचने के नए तरीके हैं और बहुत सारी ऊर्जा है, जो पुराने पेशेवरों से अधिक लाभ हो सकती है।
    • दूसरी ओर, आपको समझना होगा कि दस में से नौ कंपनियों में पांच साल के भीतर दिवालिया हो जाते हैं। इसके अलावा, यह "विवरण" एक व्यवसाय के प्रबंधन, लेखांकन और करों का भुगतान के रूप में करने के लिए संबंधित के किसी भी ज्ञान है, तो यह सब जल्दी सीख महत्वपूर्ण हो जाएगा के लिए अनुबंध करने के लिए बाहर काम करता है बहुत छोटी होने की संभावना है। अंत में, धन के लिए किसी भी अन्य तरीके से भी अधिक, अपने स्वयं के व्यवसाय खोलने बहुत मुश्किल होगा और कड़ी मेहनत और बुरे मजदूरी के कई घंटे के साथ दिशा की कमी जोड़ेगा।
    • अधिक जानने के लिए, पढ़ें एक उद्यमी कैसे बनें.
  • एक बहुत ही युवा उम्र में रिच देखें शीर्षक 10
    2
    एक निवेश बैंकर बनें आप पहले से ही गठन कर रहे हैं या अर्थशास्त्र, वित्त, व्यापार, गणित या संबंधित क्षेत्रों में स्नातक करने वाले हैं और अब जितना संभव हो उतना धन कमाना प्रारंभ करना चाहते हैं, काम एक निवेश बैंकर बनने के लिए। आमतौर पर, एक निवेश बैंकर का वेतन एक साल दस लाख से अधिक रियाल करने के लिए 68,000 से चला जाता है और औसतन एक नवगठित पेशेवर प्रति वर्ष लगभग 110 हजार रियाल प्राप्त करता है। इसके अलावा, युवाओं के लिए उच्चतर भुगतान की रैंकिंग में कैरियर लगातार सर्वोच्च स्थान पर है।
    • पेशे के सबसे बड़े लाभों में से एक, भारी वेतन के अलावा, बड़ी संख्या में विकास के अवसर हैं निवेश बैंकर, प्रकार के निवेश के साथ काम कर रहे कंपनी के अंदर या बाहर बढ़ते हुए, जल्दी से अपनी मजदूरी दोगुनी या तिगुनी कर सकते हैं निजी इक्विटी और उद्यम पूंजी.
    • हालांकि, इन पेशेवरों को उनके सहकर्मियों और लंबे समय तक काम करने की जगह में बहुत प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। अगर आप हर रात और सप्ताह के अंत में काम करने के लिए तैयार नहीं हैं और इसने कैरियर में बढ़ने के लिए रोजाना लड़ना है, तो इस कैरियर का चयन न करें।
    • अधिक जानने के लिए, पढ़ें निवेश बैंक में कैसे काम करें.
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 11 में रिच देखें
    3
    एक सॉफ्टवेयर डेवलपर बनें यदि आप आईटी के लिए बेहतर प्राप्त करते हैं, तो इस क्षेत्र के करियर में उच्चतर प्रारंभिक वेतन भी हैं। बस एक निवेश बैंकर की तरह, आपको उस बाजार में प्रवेश करने के लिए एक कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता होगी, विशेष रूप से कंप्यूटर विज्ञान, इंजीनियरिंग या गणित में। हालांकि, जूनियर डेवलपर एक साल में लगभग 50,000 डॉलर कमा सकता है, औसतन, विभिन्न उत्पादों को डिजाइन करके, व्यावसायिक सॉफ्टवेयर से वीडियो गेम्स तक।
    • यह कैरियर प्रोग्रामिंग और गणित के क्षेत्र में एक विशेष प्रतिभा की आवश्यकता है, और लंबे समय तक काम और उच्च बाजार की उम्मीदों, जो आपको नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम और प्रोग्रामिंग भाषाओं के साथ तारीख तक रखने के लिए की आवश्यकता होगी के साथ किया। हालांकि, अगर पर्याप्त प्रतिभावान, आपकी आय क्षमता केवल गूगल और फेसबुक के रूप में सबसे प्रसिद्ध कंपनियों में बढ़ रही है।
    • अधिक जानने के लिए, पढ़ें सॉफ्टवेयर इंजीनियर कैसे बनें और सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में नौकरी कैसे प्राप्त करें.
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 12 में रिच देखें
    4
    खुद को इंजीनियरिंग में प्रशिक्षित करें यह एक सामान्य शब्द इंजीनियरिंग की सभी शाखाओं को शामिल विज्ञान, रसायन विज्ञान से एयरोस्पेस के लिए है, लेकिन एक प्रासंगिक विश्वविद्यालय की डिग्री के साथ एक नव स्नातक की उपाधि प्राप्त इंजीनियर, आप एक महीने पांच हजार रियाल के एक औसत वेतन की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक विशेष रूप से, पेट्रोलियम इंजीनियरिंग एक पूर्ण पेशेवर एक महीने के बारे में सात हजार रियाल के एक औसत वेतन प्राप्त करने के साथ सबसे अच्छी तरह से भुगतान किया व्यवसाय है,।
    • जबकि इंजीनियरिंग एक अविश्वसनीय कैरियर है और बहुत अच्छी तरह से भुगतान किया है, स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के कठोर प्रशिक्षण बेहद मुश्किल हो सकता है, इतना मजबूत गणितीय और वैज्ञानिक कौशल के साथ ही लोगों को इस पेशे पर विचार करना चाहिए।
    • अधिक जानने के लिए, एक इंजीनियर बनने के लिए कैसे पढ़ें
  • भाग 3
    आपकी आय को सहेजना और निवेश करना

    एक बहुत ही जवान आयु चरण 13 में रिच देखें
    1
    अपने सारे पैसे खर्च न करें यदि आप अपनी सभी आय का कम से कम 25% बचत नहीं कर रहे हैं, तो तुरंत शुरू करें सभी आय और व्यय का पता लगाएं और पता लगाएं कि आप अपने बेल्ट को कसने के लिए कहां शुरू कर सकते हैं। कुछ बेचना, कुछ खर्च कम करें या कम करें ─ आपको प्रति वर्ष कम से कम 12,500 रेएस बचाए जाने चाहिए यदि आपको वार्षिक वेतन का 50,000 रिएक्शन प्राप्त होता है। अगर आप हैं तो अपनी कार बेचें बहुत पैसा खर्च करना उसके साथ बहुत अच्छी तरह से सस्ती पेशेवरों को अनिवार्य रूप से समाप्त होता है क्योंकि वे अभी भी ज्यादा खर्च करते हैं।
    • युवा पीढ़ी एक बेहद उपभोक्तावादी दुनिया में पैदा हुई हैं जो लगातार हमें नए कपड़े और गैजेट्स खरीदने के लिए मनाए जाने की कोशिश कर रही हैं। बचाने और समृद्ध करने के लिए, आपको ऐसे पैसे खरीदने की इच्छा को अनदेखा करना पड़ता है, जब आप अच्छे पैसे कमाते हैं। इसे ध्यान में रखें: गरीब लोग अमीर लोगों द्वारा बेचे जाने वाले उत्पाद खरीदते हैं और अमीर लोग निवेश खरीदते हैं और अमीर होते हैं। आप किस पक्ष पर रहना चाहते हैं?
    • खर्च को कम करने के और तरीकों के बारे में जानने के लिए, पैसे बचाने के लिए पढ़ें।
  • एक बहुत ही जवान आयु चरण 14 में रिच के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी बचत निवेश करें अपने चेकिंग खाते से किसी निवेश खाते में मासिक स्वचालित ट्रांसफ़र सेट करें। संवर्धन के रहस्यों में से एक आपके लिए पैसा बनाने के लिए है, इसलिए निवेशों पर उच्चतम संभव मूल्य आवंटित करने का प्रयास करें। आप एक स्थानीय दलाल या ऑनलाइन के साथ एक खाता बना सकते हैं
  • एक बहुत ही युवा उम्र में रिच के नाम से चित्र चरण 15
    3
    रणनीतियों और निवेश तकनीकों के बारे में पढ़ें हर कोई निवेश के किसी भी प्रकार करने से पहले इन तीन किताबें पढ़ने चाहिए, "रिच डैड बेचारा पिताजी", और "छलांग" (अंग्रेजी में बाद के दो, पुर्तगाली में असंपादित) "अपनी खुद की बैंकर बनने"। यदि आप पढ़ सकते हैं और जानने के लिए, के रूप में इन किताबों को भाग्य, सफलता और अपने स्वयं के भाग्य का नियंत्रण के लिए सड़क पर पहला कदम हैं कोई प्रेरणा है को बेहतर बनाने के लिए प्रेरणा की जरूरत नहीं होगी।
  • बेहद जवान आयु चरण 16 पर रिच के शीर्षक वाला चित्र
    4
    शेयर बाजार में निवेश करें ऐसा करने के दो तरीके हैं: अपने आप से या सलाहकार की सहायता से। वित्तीय बाजारों की जटिल प्रकृति के कारण, पेशेवरों के लिए निवेश (विशेष रूप से जोखिम वाले) को देना एक अच्छा विचार हो सकता है हालांकि, अगर आप समय और आवश्यक रखरखाव है एक सलाहकार की फीस का भुगतान करने से बच सकते हैं और सब कुछ करने के अपने आप को, है, लेकिन यह वित्तीय बाजारों और काफी समय उनके साथ की गहरी समझ की आवश्यकता होगी।
    • शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह छोटे व्यापारिक शेयरों और विदेशी बाजारों में निवेश करना है। इन निवेशों में बड़ी मात्रा में जोखिम मौजूद है और इसलिए, आय की एक उत्कृष्ट क्षमता भी है। ध्यान रखें कि बड़े संभावित रिटर्न में बड़े नुकसान की संभावना है, लेकिन म्यूचुअल फंड में निवेश करने से जोखिम में कमी आ सकती है।
    • अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें स्टॉक्स में निवेश कैसे करें.
  • बेहद जवान आयु चरण 17 में रिच देखें
    5
    अधिक मूल्यवान संपत्तियों में निवेश करें इक्विटी निवेश से पर्याप्त धन की बचत करने के बाद, आप बड़े और आय वाले उत्पन्न-संपत्तियों जैसे संपत्ति और लघु व्यवसायों पर सहेजी गई राशि का निवेश कर सकते हैं। यद्यपि जोखिम भरा है, ऐसी परिसंपत्तियां एक स्थिर आय प्रदान कर सकती हैं जो अंततः मूल निवेश को कवर कर सकती हैं और अतिरिक्त लाभ प्रदान कर सकती हैं। समय के साथ, आय के इन अतिरिक्त स्रोतों को आपकी प्राथमिक आय की प्राथमिक स्रोत की जगह मिल सकती है, जिससे आप युवा व्यक्ति के रूप में कम काम या रिटायर हो सकते हैं।
    • तय करें कि आप अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, रियल एस्टेट किराया में निवेश करना एक समय लेने वाली प्रक्रिया है, लेकिन आपके पैसे के लिए सुरक्षित रिटर्न प्रदान करता है। निवेश की गई राशि कई वर्षों में किरायेदारों द्वारा चुकानी होगी और आखिरकार किराया पूरी तरह से लाभ होगा। किसी प्रकार के निवेश का चयन करने से पहले, दूसरों की गलतियों से सीखें और सभी जोखिमों को बड़े पैमाने पर विचार करें।
  • चेतावनी

    • योजनाओं में "अमीर जल्दी पाने के लिए" मत बनो।
    • इस लेख में दी गई सभी निवेश सलाह केवल एक गाइड के रूप में इस्तेमाल की जानी चाहिए, और किसी पेशेवर की सलाह की जगह नहीं लेनी चाहिए निवेश करने का विकल्प चुनने से पहले, इसमें शामिल सभी जोखिमों पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com