IhsAdke.com

कैसे बनाने के लिए अपने सपने सच हो

अपने सपनों को जीवित करने के लिए अब से बेहतर समय नहीं है यदि आप प्रयास करने के लिए आवश्यक हैं और उन्हें योजना बनाते हैं तो उन्हें पूरा किया जा सकता है। आपको बस इतना करना है कि आप क्या चाहते हैं और सफलता की दिशा में कदम से कदम उठाते हैं। रास्ते में कुछ पत्थर होंगे, लेकिन अगर आप अपनी गलतियों से सीखते हैं, तो आप जो भी चाहते हैं वह आपको मिलेगा। जानना चाहते हैं कि कैसे अपने सपनों को सच करने के लिए? आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
आयोजन

अपने सपनों को बनाये हुए पटकथा का सही पटकथा चरण 1
1
अपने सपने के बारे में विशिष्ट रहें आपको जो कुछ करना है, वह उस सपने को निर्दिष्ट करता है जिसे आप अभी काम करना चाहते हैं। ऐसा करने का एक तरीका एक पत्रिका में लिखना है। अगर आपको नहीं पता कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, तो आप तक पहुंचने में ज्यादा मुश्किल होगी। हालांकि, आप 100% सुनिश्चित होने से पहले भी अपना रास्ता शुरू कर सकते हैं कि क्या होगा। आपको जो कुछ भी होता है, उसके बारे में सोचने की ज़रूरत है, फिर अपने सपने के करीब और करीब पहुंचने का तरीका ढूंढें।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप हमेशा लेखन पसंद करते हैं और आप एक असली लेखक बनना चाहते हैं आप निश्चित रूप से नहीं जान सकते हैं कि आप उपन्यास लिखना चाहते हैं, एक पत्रकार या एक प्रेरक ब्लॉगर हो सकते हैं, लेकिन जैसा कि आप चलते हैं, आपको सही दिशा मिलती है।
  • चिंता मत करो अगर आपके पास हर चीज की योजना नहीं है हो सकता है कि आपका सपना सिर्फ एक नौकरी खोजना है जिससे आप महसूस कर सकते हैं कि आप दुनिया में वास्तविक अंतर बना रहे हैं। ऐसा करने के कई तरीके हैं, और एक व्यापक लक्ष्य होने से आपको वहां पहुंचने में सहायता मिलेगी।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपने सच हो जाएं चरण 2
    2
    अपने सपनों को एक जलती हुई इच्छा में बदल दें आपको वास्तव में दिल से इसे ज़रूरत है आपके सपने को पूरा करने के लिए एक मजबूत इच्छा आत्मविश्वास बढ़ती है और आपको जीवन के कुछ सबसे खराब चरणों में मदद करेगी। अपने सपनों को जलती हुई इच्छा में बदलने का तरीका यह विश्वास करना है कि आपका सपना पाता है और आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप इसे सामान्य इच्छा के रूप में देखते हैं, जैसे इस साल 5kg खोना या कुछ उष्णकटिबंधीय स्थान पर स्विच करना है, तो वास्तव में आप इसे गंभीरता से नहीं ले पाएंगे।
    • एक बार जब यह एक जलती हुई इच्छा बन गई है, तो आपको इसे एक सपने के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए, क्योंकि एक सपने की प्रकृति से यह धारणा है कि यह वास्तविक नहीं है। आपको इसके बारे में कुछ बड़ा के रूप में सोचना शुरू करना होगा
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपने सच हो जाएं चरण 3
    3
    अपनी जलती हुई इच्छाओं को लक्ष्यों में बदल दें आपने पहले से ही अपने सपने को जलती हुई इच्छा में बदल दिया था, क्योंकि आप मानते हैं कि यह किया जा सकता है। लेकिन वास्तव में इसे एक लक्ष्य में बदलने के लिए, आपको विश्वास करना होगा कि यह ऐसा करेगा। इस तरह का विश्वास आपकी प्रतिबद्धता पर आधारित है कि अगर कुछ किया जा सकता है, तो मैं इसे कर सकता हूं, और यदि मैं कर सकता हूं, तो मैं इसे अभी करूँगा। लक्ष्यों के बारे में विचार यह है कि वे समय संवेदनशील होते हैं, इसलिए समय की एक अवधि जोड़कर आपको इस तथ्य को स्वीकार करने में मदद मिलती है कि आप ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
    • एक बार जब आप एक लक्ष्य में अपनी उत्साही इच्छा को बदल लेते हैं, तो आप इसे अब जलती हुई इच्छा या स्वप्न नहीं कहेंगे, क्योंकि अब यह आपके जीवन में लक्ष्य है, जिसे आपके द्वारा प्राप्त किया जाना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपने सच हो जाएं चरण 4
    4
    योजना. कार्रवाई की एक सामरिक योजना बनाएँ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको एक रणनीति तैयार करनी होगी - यह आमतौर पर कार्य योजना कहा जाता है कोई सार्वभौमिक योजना नहीं है - प्रत्येक रणनीति इसमें शामिल व्यक्ति पर निर्भर करती है और जो लक्ष्य आप हासिल करना चाहते हैं। इस तथ्य के कारण, अपनी स्वयं की कार्य योजना बनाने की कुंजी आप में है और आपको इसे ढूंढना होगा
    • अपनी योजना के प्रत्येक चरण को नीचे लिखें इसे लिखित रूप में लिखने से आपको लगता है कि यह अधिक ठोस है। बस याद रखें कि जीवन इतनी बुरी नहीं है और आप कई चीजें हासिल करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, और वह आपके सपनों को पूरा करने या रास्ते में एक नया रास्ता फिर से अनुमानित करने के लिए कुछ आवश्यक कदमों को बदल सकता है।
  • अपने सपनों को सही बनाएं चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अब कार्रवाई करें एक बार जब आप अपने लक्ष्यों को अपने मामले के लिए एक दर्जी कार्रवाई की योजना में बदल देते हैं, तो आपको कार्रवाई करने की आवश्यकता होगी और प्रत्येक अवसर का उपयोग करें जो आपके रास्ते में आता है। यह समय है कि बहस करने से रोकें और आज क्या किया जा सकता है। बेशक, हमेशा अपने सपनों को साकार करने के लिए महान कारण होते हैं, जैसे कि आपकी शादी की योजना बना रहे, काम में व्यस्त समय से गुजरते हुए, एक जटिल रिश्ते में शामिल हो रहे हो, और इसी तरह, लेकिन अगर आपको हमेशा ऐसा रवैया होता है, तो कभी नहीं कुछ हासिल होगा
    • जिस तरह से ब्रह्मांड काम करता है वह है कि एक इच्छा एक दूसरे को आकर्षित करती है, और जहां ज़रूरत होती है, ब्रह्मांड अवसरों के माध्यम से इसे संतुष्ट करने का एक तरीका ढूंढने लगता है। आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी योजनाओं पर कार्य करने के लिए उन्हें तैयार करने की आवश्यकता है, और इससे आपकी उत्साही इच्छा को समझने में मदद मिलेगी और आपका सपना सच हो जाएगा।
  • चित्र बनाओ आपका सपने सच हो जाएँ चरण 6
    6
    अल्पकालिक लक्ष्य सेट करें. उनमें से प्रत्येक तक पहुंचने के लिए उपखंडों में अपने मुख्य लक्ष्य को विभाजित करें और समय सीमा निर्धारित करें। बस धीरे-धीरे चलें, कदम से कदम। उदाहरण के लिए, यदि आपका सपना एक उपन्यास लिखना है, तो आप अपने क्षेत्र में एक लेखन कार्यशाला में भाग लेना शुरू कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि पांच पेज की कहानी लिखने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप सीधे किसी पुस्तक में कूदते हैं, तो ठोस नींव न बनाए नौकरी खत्म करना कठिन होगा, जो आपको अपने सपनों को हासिल करने के लिए वास्तव में आवश्यक कौशल प्रदान करता है।
    • जब आप अपने सपने को प्राप्त करने के लिए या दीर्घकालिक लक्ष्यों के बारे में सोचने के लिए अल्पकालिक लक्ष्य बना रहे हैं, तो अपने क्षेत्र के हित में लोगों से सलाह मांगने के लिए, चाहे वह दोस्त हों या परिचित हों, यह वास्तव में पता लगाने में मदद कर सकते हैं कि वे कैसे सफल हुए हैं। यह आपकी मदद करेगा कि इन लक्ष्यों को क्या होना चाहिए और वे कितने यथार्थवादी हैं इसका बेहतर अर्थ प्राप्त करें।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपने सच हो जाएं चरण 7
    7
    अपनी प्रगति की नियमित समीक्षा करें। जैसा कि आप अपने सपनों को सच करने के लिए यात्रा शुरू करते हैं, आप क्या कर रहे हैं की एक भावना है करने के लिए महत्वपूर्ण है। यद्यपि आप जितनी जल्दी चाहें उतनी प्रगति नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप आगे बढ़ रहे हैं। अपनी खुद की व्यक्तिगत प्रगति रिपोर्ट विकसित करने के लिए यहां कुछ चीजें दिखाई दे रही हैं:
    • अगर आपने उस समय की अवधि में अपने लक्ष्यों को हासिल किया है
    • यदि आप अभी भी अपने सपने का पालन करने की इच्छा है
    • यदि आप अपने लक्ष्य की खोज में पथ से भटक गए हैं
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपनों को सच करो चरण 8
    8
    यात्रा का आनंद लें सबसे महत्वपूर्ण बात यह नहीं सोचना है कि आपका जीवन भयानक है और यह कि आप अपने सपने को हासिल करने के बाद केवल सुख पा सकते हैं। वास्तव में, एक बार आप जो भी चाहते हैं और उत्साह खत्म हो जाता है, आप शायद अपने प्राकृतिक राज्य में वापस लौट आएंगे और एक नया सपने के लिए भूखा रहेंगे। इस प्रकार की अग्रेषित इच्छा पूरी तरह से सामान्य है, इसलिए सोचने की बजाए हर कदम का आनंद लें कि आप केवल खुश रहेंगे / आप खुद पर गर्व महसूस करेंगे / आपको लगता है कि आपका लक्ष्य आपके लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद आपके जीवन को समझ में आता है। इसके बजाय, हर पल का आनंद लें और अपने आप पर हर समय गर्व करें।
  • विधि 2
    प्रेरित रहना

    पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपने सच हो जाएँ 9
    1



    सफलता की कल्पना करें थोड़ी देर में अपनी आँखें बंद करो और कल्पना करें कि आपका लक्ष्य कब हासिल किया जाए, उसके बाद आपका जीवन कैसा होगा। लगता है कि आप अपने लक्ष्य तक पहुंच चुके हैं और सोचें कि आपका मन, घर, रिश्तों, और विचार कब हो जाएंगे। यह एक महान प्रेरक युक्ति है, खासकर जब आप उदास और अनमोटिव महसूस कर रहे हैं। उत्साह और आनन्द को देखते हुए जो आपके जीवन को भरने के बाद आपके लक्ष्यों को पूरा करेगा, चीजों को और अधिक ठोस लगने लगेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपनों को सच करो 10 कदम
    2
    अपना आत्मविश्वास रखें यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो आप निराशावादी नहीं हो सकते हैं जब भी कुछ गलत हो जाता है या जब आपका सपना अप्राप्य हो। आपको अपना सिर रखना चाहिए, अपने आप में विश्वास करें और आगे बढ़ें। यह कुछ संदेह है और अपने आप से रास्ते पर सवाल उठाना स्वाभाविक है, लेकिन अंत में, आपको अपनी क्षमताओं पर विश्वास होना चाहिए, क्योंकि अगर आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो कोई भी नहीं होगा।
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने से आपको अपने आत्मविश्वास को बनाए रखने में मदद मिलेगी। यदि आप केवल किसी भी स्थिति में हो सकता है जो सबसे खराब सोचते हैं, तो यह होने की अधिक संभावना होगी।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपने सच हो जाएं चरण 11
    3
    आराम करने के लिए कुछ समय को अलग करने के लिए मत भूलना हालांकि अपने सपनों का पालन करने और अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में लगातार रहने के लिए महत्वपूर्ण है, आपको कुछ ब्रेक लेने और अपने आप को आराम करने और शांत रहने की याद रखना होगा। आप खुद को चिंता से भरना नहीं चाहते हैं, नींद खोना या अपने दोस्तों के साथ मजाकिया करना भूलना नहीं चाहते हैं। वास्तव में, समय-समय पर धीमा और आराम करने से आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अधिक उत्सुक रहेंगे, जब काम पर वापस आने का समय आ जाएगा।
    • ध्यान आप शांत रह सकते हैं, शांति महसूस कर सकते हैं और अपने लक्ष्यों को देखने के लिए काम कर सकते हैं।
    • योग भी शरीर और दिमाग को जोड़ने के लिए महान है और आपको कुछ भी छुटकारा पाने में मदद करता है जो आपको अपनी क्षमता तक पहुंचने से रोकता है।
    • इस प्रक्रिया के दौरान खुश और स्वस्थ रहने के लिए महत्वपूर्ण है और अपने आप को ख्याल रखना कभी न भूलें, भले ही आप काम करने के लिए कितना मुश्किल हो। सुनिश्चित करें कि आप कम से कम सात से आठ घंटे नींद लें, तीन स्वस्थ भोजन खाएं और मादक पेय का दुरुपयोग न करें। यह आपको मन की अधिक स्थिर अवस्था में रखेगा और आपके पास हमेशा जो चाहें प्राप्त करने के लिए अधिक संभावनाएं हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपनों को सच करो 12 कदम
    4
    विफलता से जानें यदि आप अपने सपनों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अपनी गलतियों और असफलताओं से सीखने में सक्षम होना है, और आगे बढ़ने के लिए उनका उपयोग करें। अगर आप कुछ पर असफल हो, बैठकर अपने आप से पूछें कि यह क्यों हुआ और क्या अलग ढंग से किया हो सकता था बेशक, कभी-कभी यह केवल शुद्ध भाग्य का मामला हो सकता है, और जो भी आप कर सकते हैं वह आगे बढ़ता है, लेकिन ज्यादातर समय आप देखेंगे कि आप कुछ सुधार करने के लिए क्या कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि अलग-अलग परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको उन्हें जिस तरह से उत्पादन करना है, उसे बदलने की आवश्यकता है।
    • असफलताओं से निराश होने की बजाय, उन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरणा के रूप में उपयोग करें।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपनों को सच करो चरण 13
    5
    रास्ते में रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें रचनात्मक आलोचना से दूसरों की रायओं को अलग करना महत्वपूर्ण है। आप उन सभी विरोधियों से छुटकारा पा सकते हैं जो आप को हतोत्साहित करने और अपने दिन को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यदि कोई दोस्त या अन्य व्यक्ति जो आपको प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप कह सकते हैं कि आप कुछ अलग कर सकते हैं, ध्यान में रखना।
    • बेशक, सिर्फ इसलिए कि किसी को आपके बारे में परवाह है या अपने लक्ष्यों के बारे में बहुत कुछ जानता है इसका मतलब यह नहीं है कि वह हमेशा सबसे अच्छा तरीका अग्रेषित करेगा। यह आप है जो तय करता है कि क्या करना है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपने सच हो जाएं चरण 14
    6
    आवश्यक बलिदान करें आपको बहुत सी चीजें छोड़नी पड़ सकती हैं, जिससे आप अपने सपनों को सच करना चाहते हैं। आपको कड़ी मेहनत और, अनिवार्य रूप से काम करना होगा, कुछ चीजें जो आप से प्यार करते हैं, चाहे आप दोस्तों के साथ पीते हों या अपने परिवार के साथ बहुत समय बिताएं। आपको अपने शहर में अगले मैराथन के लिए प्रशिक्षण देना होगा क्योंकि यह आपके बहुत समय लेगा और आपको ओएबी परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए पर्याप्त समय नहीं देगा। उन सभी चीजों की एक सूची बनाओ जो अपना समय ले रहे हैं और देखें कि किसी को थोड़ी देर के लिए कब जाना होगा।
    • किसी ने नहीं कहा कि यह एक आसान प्रक्रिया होगी परिवार के लिए आपके समय में कटौती की तरह वास्तव में चोट लगी है लेकिन आपको यह याद रखना होगा कि आप जो चाहें प्राप्त करने के बाद आप एक संतुलन तक पहुंच सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं अपने सपनों को सच करो चरण 15
    7
    अपने रास्ते से सभी बाधाएं निकालें इसके बारे में सोचो: अब आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से क्या रख रहे हैं? क्या एक दोस्त हमेशा आपको निराश करता है और आपको बेकार महसूस करता है? क्या यह भविष्य के बिना एक रिश्ते है, जिससे आप अपने आप पर फोकस करने का समय महसूस कर सकते हैं? क्या यह एक नौकरी है जो आपको पूरी तरह से असंतुष्ट कर रही है? या क्या यह अतिरिक्त शराब के हैंगओवर है? आपके रास्ते में जो कुछ भी बाधा है, यह समय से व्यवस्थित रूप से इसे छुटकारा पाने की योजना बनाने का समय है।
    • उन सभी चीजों की एक सूची बनाओ जो आपको वापस पकड़ रहे हैं इस के साथ आपकी मदद करने के लिए किसी करीबी दोस्त से पूछें आपको नहीं पता कि एक टेलीविजन की लत के रूप में उतना ही सरल है कि आप अपनी पूरी क्षमता तक पहुंच न दें।
  • चित्र बनाओ आपका सपने सच हो जाएं चरण 16
    8
    बहाने को भूल जाओ बेहद सफल, लक्ष्य-उन्मुख लोगों के सबसे महत्वपूर्ण लक्षणों में से एक यह है कि वे बहाने को अलग कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि रास्ते में क्या बाधाएं हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि आपके माता-पिता ने आपको अच्छी तरह से व्यवहार नहीं किया है और इससे आपको आत्मविश्वास कम हो गया है, आपको जीवन में सबसे अच्छा मौका नहीं मिला है, कि लोग निरंतर आपसे खराब व्यवहार कर रहे हैं, और ये सब वास्तव में सत्य हो सकते हैं, लेकिन आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए प्रतिकूल परिस्थितियों को मजबूत बनाने के बजाय उनको क्या चाहते हैं, न पाने के लिए उनका बहाना बनाने के बजाय
    • यह सच है कि हर कोई भाग्य के साथ पैदा नहीं होता है आप भी खुद के लिए खेद महसूस कर सकते हैं और अपनी समस्याओं को हल कर सकते हैं, लेकिन अगर आप सफल होना चाहते हैं तो आप अपने पूरे जीवन को पीड़ित महसूस नहीं कर सकते।
  • अपने सपनों को सही बनाओ चित्र शीर्षक चित्र 17
    9
    अपने सपने का फिर से मूल्यांकन करें यदि आप इसे तक नहीं पहुंच सकते। यह एक दुर्भाग्य नहीं है यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और सही योजना बनाते हैं, तो आप अपने सपनों को हासिल करने की अधिक संभावना रखते हैं। लेकिन इस मामले का तथ्य यह है कि सभी सपने किसी के द्वारा प्राप्त नहीं की जा सकें, खासकर यदि आपका कुछ प्रसिद्ध अभिनेता होने या बेस्टसेलिंग उपन्यास लिखने जैसा है यहां तक ​​कि सबसे प्रतिभावान मशहूर हस्तियों या सफल लोगों का भाग्यशाली हिस्सा है, और दिन के अंत में, आप सभी प्रतिभा और दुनिया में होंगे, लेकिन आप सक्षम नहीं होंगे। यदि यह मामला है, और आपने कई बार कोशिश की है, तो एक ऐसा मुद्दा आएगा जहां आपको यह पता चलना होगा कि आपको अपने लक्ष्यों को संशोधित करने या नए लक्ष्यों को बनाने की आवश्यकता है ताकि आप एक खुश और संतुष्ट जीवन जी सकें।
    • आप सपने की पूर्ति पर सब कुछ नहीं शर्त लगा सकते हैं, या यदि आप नहीं कर सकते हैं तो आप एक हारे हुए की तरह महसूस करेंगे। इसके बजाय, एक पूर्ण जीवन जीने का एक तरीका खोजने की कोशिश करें, जिसमें एक ही खिलाड़ी पर अपने सारे पैसे सट्टेबाजी के बजाय कई फायदेमंद पहलु होते हैं। इसके लिए आपको अपनी उम्मीदों को सुधारने की आवश्यकता होगी, लेकिन अंत में, आप अपने आप पर और अधिक संतुष्ट और गर्व महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • सपने को प्राप्त करने का रवैया यह जानना है कि विश्वास करने वालों के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।
    • सपने सपने हैं यदि आप उन्हें सही बनाने के लिए चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी क्योंकि सफलता की ही एकमात्र कुंजी है। सकारात्मक सोचो, अपने आप को दूसरों की नकारात्मकता से प्रभावित न होने दें और स्वयं पर विश्वास करें।
    • जो कुछ भी आप करते हैं, उसके प्रति एक अच्छा दृष्टिकोण रखें और याद रखें कि केवल एक ही सीमा है जो आप खुद को परिभाषित करते हैं
    • अपने सपने को ज्वलंत इच्छा के रूप में न देखें - उस पर ध्यान करें और यह आपके भीतर बढ़ेगा, इस प्रकार, जो बीज आपका सपना है वह आपकी उत्साही इच्छा को जन्म देगा। यह स्वचालित रूप से नए बीज बन जाएगा, और जब आप इसे एक बार फिर ध्यान करेंगे, तो आप एक लक्ष्य बना सकते हैं। यह नया बीज बन जाता है, और जब आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आप एक ऐसी योजना बनाते हैं जिसके साथ आपको जीवन की महानता प्राप्त करने के लिए काम करने की आवश्यकता होगी।
    • वास्तव में आपका सपना सच होने के लिए पहले चरण से, एक बहुत खराब समझ शब्द है - ध्यान -- जो आपके सपनों को एक जलती हुई इच्छा, एक लक्ष्य की इच्छा में, अपने कार्य में एक लक्ष्य के रूप में, और जो कुछ भी आपने सपना देखा था, वास्तविकता में वास्तविक जीवन में परिवर्तित करने में एक महान भूमिका निभाएंगे। आप किसी की विधि की प्रतिलिपि नहीं कर सकते हैं - यह कुछ मूल है ध्यान के बारे में कुछ के बारे में सोचने का मतलब है जब आप कुछ पर एक गहरे प्रतिबिंब करते हैं, तो मैं जो ज्ञान से परामर्श करता हूं, आप सिर्फ तुम्हारे भीतर गहरे जवाब की तलाश कर रहे हैं। यह आप में है, क्योंकि आपकी आत्मा में दुनिया में ऊर्जा के स्रोत से संबंध है।

    चेतावनी

    • किसी और चीज़ से ज्यादा, आपको अपने और अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना होगा।
    • यदि आप वास्तव में अपने सपनों पर काम करते हैं, तो संभावना है कि वे सच होंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • अनुशासन
    • धैर्य
    • संगति
    • प्रतिबद्धता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com