IhsAdke.com

आपका सपना कैसे बनाएं

चाहे आपका सपना विमान को उड़ना या अगले सफल उपन्यास लिखना है, वहां उन लक्ष्यों को पूरा करने के कई तरीके हैं आपको अपना ध्यान कम करने, नकारात्मक विचारों से लड़ने और अपनी प्रेरणा को बनाए रखने की आवश्यकता होगी। अपने सपनों को साकार करने के लिए चरण 1 देखें!

चरणों

विधि 1
ठिकानों की स्थापना

चित्र पूरा करें आपका सपना चरण 1 भरें
1
नई चीजों की कोशिश करो आपको नहीं पता कि आपके सपने क्या हैं, या वे अस्पष्ट और असत्य भी हो सकते हैं। ठीक है! नई चीजों की कोशिश करना उन चीजों को ढूंढने का एक शानदार तरीका है जो आपको पसंद हैं। यदि आप नए लोगों और नए विचारों को पेश करते हैं जो आपके सपनों के लिए महत्वपूर्ण होगा, तो यह सहायक हो सकता है
  • ऐसी चीजें करें जो आप सामान्य रूप से नहीं करते हैं अगर एक आदर्श दोपहर का विचार एक किताब पढ़ने के लिए घर पर बैठना है, तो दोपहर की सैर की कोशिश करें या खाना पकाने का एक क्लास लें। जितनी अधिक आप अनुभव करते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आप उन चीजों को खोजना पड़े जो आपके हित को चिंगारी करेंगे।
  • आप कुछ चीजों के बारे में एक अच्छा विचार कर सकते हैं यदि आप उस संगठन में एक स्वयंसेवक की स्थिति लेते हैं जिसे आप रुचि रखते हैं। स्वयंसेवक होने के नाते बहुत उम्मीद के बिना अनुभव करने का एक अच्छा तरीका है
  • पल्पिल आपका ड्रीम चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि क्या महत्वपूर्ण है यह जानना कठिन है कि एक स्वप्न कैसे प्राप्त किया जाए, यदि आपके पास क्या होना है, इसकी पूरी निश्चितता नहीं है। आप क्या करना पसंद करते हैं, इसके बारे में कड़ी मेहनत करें, जो आप को भावुक बनाते हैं, जो आपको सशक्त बनाता है यह वह समय है जब आप अस्पष्ट और विशिष्ट नहीं हो सकते इसके बारे में कड़ी मेहनत करें
    • विचार करें कि आपको पूर्ण महसूस करने के लिए क्या होता है क्या यह एक दर्शक के सामने गा रहा है? क्या यह व्हेल को बचा रहा है? क्या यह ज्ञान संचार कर रहा है या किताबों के ढेर पढ़ रहा है? क्या यह गाने के लिए खोज रहा है?
    • यह विचार करें कि आप कब काम करना चाहते हैं, या स्कूल में हैं यदि कोई बाधा या असफलता की संभावना नहीं थी, तो आप क्या करना चाहते हैं?
    • इन विचारों पर विचार करने के लिए एक स्थान बनाएं अन्य लोगों के साथ चीजों का प्रयास करना अच्छा है और आप क्या पसंद करते हैं, इसके बारे में अपनी राय पूछें, लेकिन चीजें खुद से आप पूरी तरह से अनुभव करने का मौका दे सकते हैं और अगर वे आपके सपनों के विचारों को फिट करते हैं तो खुद का निर्णय लेंगे।
  • चित्रित करें आपका सफ़ल चरण 3 भरें
    3
    अपने फोकस को सीमित करें जब आपके पास बड़े और अस्पष्ट विचार हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, तो यह आपके ध्यान को सीमित करने का समय है ताकि आप उन सपनों को वास्तव में प्राप्त कर सकें। आप जितना अधिक विशिष्ट होंगे, उतना आसान होगा कि आप अपने सपनों को हासिल करने के लिए एक समयरेखा और लक्ष्यों को स्थापित कर सकें।
    • याद रखें कि आपके सपने को पूरा करने के तरीकों से आप उम्मीद नहीं कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका सपना बड़ी जगहों पर खेलने के बजाए संगीत बनाना है, तो आप वंचित बच्चों के शिक्षण के लिए संगीत बनाने की क्षमता वापस कर सकते हैं या उन लोगों को मनोरंजन के लिए वापस जा सकते हैं जो गंभीर रूप से बीमार हैं।
    • आपको जरूरी नहीं कि आपका सपना नौकरी करना है। आप अपनी नौकरी के बगल में अपना सपना पूरा कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, पर्यावरण संवाद समूह के लिए स्वयं सेवा)
    • अपने सपने को प्रत्येक महाद्वीप के सबसे ऊंचे पर्वत पर चढ़ने या 12 किलोमीटर की मैराथन चलाने के लिए किया जाएगा। और हमेशा की तरह, आप एक से अधिक हो सकता है। अधिकांश लोगों को सिर्फ एक सपना के साथ छोड़ दिया नहीं कर रहे हैं, लेकिन कई सपने को प्राप्त करने के काम करते हैं।
  • चित्रित करें आपका सफ़ल चरण 4 भरें
    4
    एक खोज करें जब आपके पास एक सपने, जिसे आप पूरा करना चाहते हैं, के विचार या विचार से अधिक है, तो यह देखने का समय है कि आप उन्हें कैसे पूरा करेंगे। यदि आप इसे पूरा करने के सर्वोत्तम तरीकों के बिना अपने सपनों तक पहुंचने के लक्ष्य में डुबकी लगाते हैं, तो आप शायद गति खो सकते हैं और सफल नहीं हो सकते
    • किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें, जिसने उसी तरह की चीज़ को पूरा किया है जिसे आप करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप प्रत्येक महाद्वीप पर सर्वोच्च पर्वत पर चढ़ने जा रहे हैं, तो आप इन पहाड़ों पर चढ़ने वाले लोगों की आत्मकथाएं या पत्रिकाओं को पढ़ सकते हैं। आप इनमें से कुछ लोगों से संपर्क करने की कोशिश भी कर सकते हैं ताकि वे यह देख सकें कि उन्हें अपनी सफलता को अधिक संभावना बनाने के लिए क्या सुझाव दिए गए हैं।
    • अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए आपको क्या करना होगा, इसकी जांच करें। यदि आपका सपना 12 किलोमीटर मैराथन चलाने वाला है, तो आपको यह देखना होगा कि आपको किस तरह की ट्रेनिंग की ज़रूरत है, आप किस तरह का समय पहुंचाना चाहते हैं। यदि आपका सपना एक पुरातत्वविद् बनना है, तो आपको यह देखना होगा कि आपके विशिष्ट क्षेत्र में किस प्रकार के आवेदन हैं, किस प्रकार का कॉलेज आपको करना होगा, आदि।
    • निराश मत हो अगर ऐसा लगता है कि आपके लक्ष्य को बहुत काम और / या पैसे की आवश्यकता होगी। इसका यह अर्थ नहीं है कि यह संभव नहीं है, और अगर आप पहले से अनमोटेट हो गए हैं, तो आप इसे कभी भी नहीं पहुंच पाएंगे। अधिकांश लोग अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं करते क्योंकि वे धन या समय के बारे में चिंतित हैं।
  • पिलिलिड आपका ड्रीम चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    लक्ष्य बनाएं जब आपके पास एक सच्चाई है जो आपके सपनों की ज़रूरत है, तो आपको विशिष्ट लक्ष्यों और समय-सीमा निर्धारित करने की आवश्यकता होगी जो आपको ट्रैक पर बने रहने में सहायता करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि चीजें नहीं बदलेगी आपको अभी भी लचीला होना चाहिए, लेकिन इससे आपको अच्छा काम मिलेगा कि किस तरह का काम, पैसा और समय की आवश्यकता होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य पुरातत्वविद् होना है, तो लक्ष्य की सूची कुछ "हो सकता है जैसे एक थीसिस लिखना, ग्रीक और लैटिन सीखना, इतिहास की डिग्री को पूरा करना, प्रवेश करना एक अच्छे स्नातक में, एक पीएचडी विशेष रूप से छोटे रोमन शहरों के जीवन पर केंद्रित है, एक पुरातात्विक खुदाई में जाना, एक संग्रहालय में नौकरी प्राप्त करें। "
    • एक समयरेखा स्थापित करें इस समयरेखा में बड़ा और छोटा लक्ष्य होगा ऊपर दिए गए उदाहरण का उपयोग करने के लिए, छोटे लक्ष्य महत्वपूर्ण निबंधों को वितरित करना या फिर से शुरू करना लिखने जैसी चीजें हो सकते हैं। महान लक्ष्य आपकी स्नातक की डिग्री से स्नातक की तरह, या एक पुरातात्विक खुदाई करने जा रहे हैं, यह देखने के लिए कि क्या वास्तव में आप क्या करना चाहते हैं या यदि आप वाकई एक इतिहासकार या शिक्षक बनना चाहते हैं
    • यह दोहरावदार लगता है, लेकिन चीजें बदलेगी। आपको लचीला होना होगा आप कुछ सपने को महसूस करने में समय लगेगा, या आप आधे रास्ते से महसूस कर सकते हैं कि आप वास्तव में कुछ और करना चाहते हैं। ठीक है! लक्ष्य आपके लिए अंत में पूर्ण महसूस कर रहा है।
  • विधि 2
    एक सकारात्मक परिप्रेक्ष्य का विकास करना

    पिलिलिड आपका ड्रीम चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    नकारात्मकता को समाप्त करें अपने लक्ष्यों की खोज में नकारात्मक सोच सबसे बड़ी बाधा है। यदि आप लगातार सोच रहे हैं कि आपके पास क्या नहीं है, तो आपके सपने बहुत दूर हैं, तो आप उन्हें महसूस नहीं करेंगे।
    • जब नकारात्मक विचार आपके दिमाग में प्रवेश करते हैं, तो उन्हें स्वीकार करते हैं और उन्हें भेजते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि "मैं 30 साल के होने तक प्रकाशित होने के अपने लक्ष्य को कभी भी प्राप्त नहीं करूँगा," सोच और बदलाव को स्वीकार करता हूं "मैं 30 साल के होने तक प्रकाशित होने के लिए काम कर रहा हूं, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता, तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं एक असफलता हूं। "
    • दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें और यदि वे अपने सपनों को प्राप्त कर रहे हैं हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आपसे अपने सपने को साकार करने के करीब हैं। वे जो काम कर रहे हैं उनके लिए सम्मान करें और अपने सपने पर काम करने पर ध्यान दें।
    • अपने जीवन के लोगों को दूर करें, जो आपके सपने को छोडने का प्रयास करें बचपन से, लोग कहते हैं कि हम क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते। नकारात्मकता के इन आवाजों को अनदेखा करें उदाहरण के लिए: यदि आप बच्चे के रूप में अंतरिक्ष में जाना चाहते थे, तो आप कर सकते हैं। यह एक बढ़िया काम है, लेकिन निश्चित रूप से संभव है यदि आप इसके लिए प्रयास करते हैं।
  • चित्रित करें आपका सफ़ल चरण 7 भरें
    2
    सीखना जारी रखें आपके दिमाग में तेज, आपके लिए बाधाओं पर काबू पाने और अपने सपने को पूरा करने के लिए आसान होगा। सीखना सिर्फ पुस्तकों या स्कूल या कॉलेज के साथ नहीं है यह खाना पकाने, कारों की मरम्मत या एक नई भाषा सीखने के लिए हो सकता है
    • आप भाषाओं सहित सभी प्रकार के विषयों के लिए मुफ्त ऑनलाइन कक्षाएं पा सकते हैं।
    • पुस्तकालयों, संग्रहालयों और विश्वविद्यालयों में अक्सर सभी प्रकार के विषयों के लिए मुफ्त या सस्ते वर्ग होते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, या यदि आपने इसके बारे में बहुत कुछ नहीं सुना है, तो सबक में भाग लेने की कोशिश करें आप एक नया जुनून या एक नया सपना देख सकते हैं
    • तेज और स्वस्थ आप अपना मस्तिष्क रखते हैं, आपके सपनों को पूरा करने की तरस और मानसिक क्षमता होने की संभावना अधिक होगी। जो लोग सीखना जारी रखते हैं वे रास्ते में उत्पन्न होने वाली बाधाओं के लिए रचनात्मक समाधान ढूंढना आसान पाते हैं।
  • पिलिलिड आपका ड्रीम चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी गलतियों से जानें सोचने के बजाय जब आप कोई गलती करते हैं तो आप लाइन के अंत तक पहुंच गए हैं, जांचें कि गलत क्या हुआ। जब भी किसी प्रकार की "विफलता" होती है, तो यह पता लगाने का एक मौका है कि आप अगली बार क्या कर सकते हैं गलतियां अच्छे शिक्षक हैं और आप उनसे रास्ते से बचने में सक्षम नहीं होंगे।
    • इससे पहले कि आप इसे अच्छी तरह से जांचना शुरू करने से पहले गलती से थोड़ा दूर रहें किसी गलती की प्रतिक्रिया को शर्म महसूस करना और इसे कवर करना है या भूलना है कि यह हुआ है। जब आप अपने आप को उस समय से दूर करते हैं, तो त्रुटि में वापस जाने के लिए आसान हो जाता है और स्पष्ट रूप से पता चलता है कि गलत क्या हुआ।
    • उदाहरण के लिए: मान लें कि आप एक प्रकाशित लेखक बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आपने एक किताब लिखी है, इसे कई बार संपादित किया है, कुछ लोगों को आप को देखने और सुझाव देने के लिए कहा है। फिर, सभी काम के बाद, प्रकाशन कंपनी ने इसे अस्वीकार कर दिया अपने काम को देखो क्या वह उस कंपनी के लिए सही काम था? सिफारिश के पत्र या तारकीय से कम सारांश? क्या आपकी पांडुलिपि में सुधार के लिए जगह है? स्पष्ट आंखों के साथ इन प्रश्नों का उत्तर देने से आपकी पांडुलिपि और साथ-साथ सामग्री अगली बार बेहतर हो जाएगी।



  • पिलिलिड आपका ड्रीम चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रयास करते हैं। सपने सच सपने नहीं आते हैं, दुर्भाग्य से। आपको उन चीजों को पूरा करने का प्रयास करना होगा जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं इसका अर्थ है गलतियों से अभ्यास करना, समर्पण करना, स्वीकार करना और सीखना।
    • याद रखें कि जिन लोगों को भाग्यशाली लग रहा है अचानक ने आम तौर पर पर्दे के पीछे बहुत से प्रयास किए हैं। वे उन लोगों के संपर्क में रहे हैं जो उनकी मदद कर सकते हैं, उन्होंने लंबे समय से अभ्यास किया है, उन्होंने एक गलती की है और अनुभवी चीजें आप बहुत कुछ नहीं देखते हैं, क्योंकि सफलता समाप्त होती जा रही है जो लोग ध्यान देते हैं
    • अपने लक्ष्य की ओर काम करने वाले घंटे के बारे में परेशान न करें। हालांकि, अगर आपको लगता है कि अब आप जो कुछ कर रहे हैं उसे पसंद नहीं कर रहे हैं (किसी भी सपने में हमेशा मुश्किल पहलू होते हैं), तो हो सकता है कि आप खुद से जांच करें। आपको एक अलग सपना ढूँढ़ने की आवश्यकता हो सकती है
  • पिलिलिड आपका ड्रीम चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    मदद के लिए पूछें कोई नहीं जो अकेले इसे अकेले किया विचारों को सुलझाने, उन्हें फुटबॉल प्रशिक्षण में लाने या उनके प्रयासों के लिए जयकार करने में हमेशा मददगार रहे हैं। जब आप अपने लिए महत्वपूर्ण कुछ तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, तो सहायता के लिए पूछें
    • उदाहरण के लिए, जब उस पांडुलिपि को अस्वीकार कर दिया गया था, तो आप जिसकी राय पर भरोसा करते हैं और जिसे आप जानते हैं, उनसे बात कर सकते हैं जो आपके साथ ईमानदार रहेगा। अपनी पांडुलिपि को देखने और कमजोरियों को देखने के लिए उन्हें पूछने से डरो मत। इससे आपको अपने लेखन कौशल में सुधार करने में मदद मिलेगी।
    • किसी को आप की प्रशंसा करते हैं (चाहे आप उसे जानते हैं या नहीं) उससे आपको कुछ सुझाव देने के लिए कहें कि वह कहाँ है ज्यादातर लोग जो अपने सपने को महसूस करने के सबसे करीब हैं, उन लोगों के लिए अच्छी सलाह है जो अभी भी प्रक्रिया में हैं।
  • विधि 3
    अपने सपनों का एहसास

    चित्रित करें आपका सफ़ल चरण 11 को पूरा करें
    1
    दूसरों के साथ जुड़ें जो लोग सपने को समझते हैं, उनमें एक मजबूत आधार होता है। इसका मतलब यह है कि जब लोग आपसे पूछते हैं, जो लोग आपको प्रोत्साहित करते हैं, आपके गुरु के रूप में कार्य करने वाले लोग हैं, और इसी तरह आपकी मदद करते हैं। लोगों के साथ जुड़ने के बिना, आप समुदाय के साथ आने वाले अवसरों से बहुत दूर हैं।
    • चीजें होने के लिए संपर्क करना एक बढ़िया तरीका है एक नई सपने की खोज करने के लिए, प्रकाशित होने पर आपकी पुस्तक को नौकरी हो सकती है। अपने पसंद के क्षेत्र में लोगों से मिलने के अवसरों का लाभ उठाएं। उदाहरण के लिए, यदि शहर में पत्रकारों का एक सम्मेलन है और आपका सपना एक पत्रकार होना है, तो सुनिश्चित करें कि आप लोगों से बात करें और उनसे बात करें।
    • एक अवसर के रूप में प्रत्येक इंटरैक्शन को देखें आपको नहीं पता है कि आपका अगला कनेक्शन कहां से हो सकता है यह वह लड़की हो सकती है जिसे आप हवाई जहाज़ पर मिले, या काम पर आपका मालिक हो सकता है। लोगों से बात करें, उन्हें बताएं कि आपको क्या रुचि है, और यह सुनिश्चित करें कि आप ध्यान दें कि वे कौन हैं और वे क्या करते हैं।
    • एक समुदाय बनाएं इसका मतलब है कि आपके पास एक मजबूत समर्थन समूह है जो चीजों को आसान बनाता है जब आप अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि जब आप अपने सपनों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आप व्यक्तिगत स्तर पर लाभ और दूसरों के साथ जुड़ने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
  • चित्रित करें आपका सफ़ल चरण 12 पूरा करें
    2
    बाधाओं के साथ डील कोई भी जो सपने बनाने की कोशिश नहीं कर रहा है, वह सवारी के लिए स्वतंत्र है। कई बाधाएं पैदा हो सकती हैं। तैयार होने और लचीला होने के नाते आप उनके साथ व्यवहार करने में बहुत मदद कर सकते हैं।
    • अपने सपनों को प्राप्त करने में बाधाओं में से एक को पूरी तरह से पूरी तरह से करने की आवश्यकता है पूर्णतावाद आपको कम से कम आपके सपने को महसूस करने के लिए कम संभावनाएं देगा। यह आमतौर पर विलंब के लिए एक बहाना है "जब तक मैं अपना पदोन्नति नहीं मिल जाता, तब तक मैं इंतजार करता हूं ..." "मैं बच्चों तक बढ़ने तक प्रतीक्षा करूँगा ..." "मैं तब तक शुरू नहीं कर सकता जब तक कि मुझे पता न हो कि मैं क्या कर रहा हूं ..."
    • एक और बाधा भय है आप असफल डरते हैं, आप बाद में पता लगाने के लिए कि यह तुम क्या नहीं करना चाहता था, तो आप डर लोगों को लगता है कि है कि उनके सपनों को मूर्ख हो रहे था डरते हैं। डर छोड़कर एक तरफ एक तरफ नियंत्रण छोड़ने के समान है। आप नियंत्रित नहीं कर सकते कि कैसे लोगों के बारे में सोच, आप नियंत्रित नहीं कर सकते कि कैसे आप अब से एक साल अनुभव होगा, तुम्हें कुछ पता नहीं कि भविष्य में क्या होगा। जब आप अपने आप इन आशंकाओं से ग्रस्त लगता है, इसे वापस अपने मन अगले काम करने के लिए, पूरे, जो कठिनाई आ सकती है के बारे में सोच के बिना ले।
    • अन्य बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं कि आप अनुमान नहीं लगा सकते। अपने आप से पूछें कि इस बाधा को दूर करने के लिए आपको क्या करना है? यदि आप नहीं करते तो क्या होता है? इस बाधा के बारे में कैसे आया? अगर इस बाधा को हल करने के लिए कोई संयम नहीं था, तो आप क्या करेंगे? ये प्रश्न बाधाओं के लिए रचनात्मक समाधानों को अनलॉक करने में सहायता कर सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक पूरा आपका ड्रीम 13 कदम
    3
    यथार्थवादी रहें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको नकारात्मक होने की अनुमति है नकारात्मक होने और यथार्थवादी होने के दो अलग-अलग चीज़ें हैं नकारात्मक होने के नाते आप नहीं सोचते कि आप अपने सपनों को प्राप्त कर सकते हैं यथार्थवादी होने का मतलब है कि आप जानते हैं कि यह समय ले सकता है और आप जानते हैं कि रास्ते में बाधाएं आ जाएंगी।
    • उदाहरण के लिए: अपनी नौकरी छोड़ने और लॉस एंजिल्स से एक अभिनेता बनने के बजाए, थियेटर कक्षाएं या शायद एक थिएटर कॉलेज की कोशिश करने के लिए यह देखने के लिए कि वास्तव में आप क्या चाहते हैं। काम और पैसा बचाओ ताकि आपके पास किसी भी संभावित समस्याओं के लिए सुरक्षा हो।
    • यथार्थवादी होने का मतलब यह नहीं है कि आप विलंब के लिए एक बहाना के रूप में बाधा या पूर्णतावाद का उपयोग करें। यह वह जगह है जहां सेटिंग लक्ष्य इतना महत्वपूर्ण है उपरोक्त उदाहरण में, काल्पनिक व्यक्ति नहीं कह रहा है "अच्छी तरह से, जब मैं और अधिक पैसा है ..." उसने एक समय सीमा निर्धारित करता है "मैं पैसे की कुछ राशि बचा सकते हैं और जब मैं यह है, मैं अवसरों को देखने के लिए लॉस एंजिल्स में जाने रहा हूँ तब तक, मैं थिएटर कक्षाएं करने जा रहा हूं और स्थानीय थिएटरों में काम करता हूं। "
  • पिलिलिड आपका ड्रीम चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रेरित रहें एक और समस्या है जब लोग अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश करते हैं तो प्रेरित रहना है। डर लगना या विचलित होना आसान है कभी-कभी प्रेरित रहने का मतलब होता है जब चीजें कठिन हो जाती हैं
    • छोटे चरणों पर ध्यान दें बड़े विमान को देखने से बचें, या आप डरे हुए होंगे। एक पुरातत्वविद् बनने की कोशिश कर रहे काल्पनिक व्यक्ति के लिए, पूरा करने के लिए बहुत काम और समय होगा। (दस साल या उससे अधिक में) अंतिम लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अगली बात (कि निबंध आप समाप्त करने के लिए है, या कॉलेज से स्नातक होने के) पर ध्यान केंद्रित।
    • प्रेरित रहने के लिए एक योजना है। जब आपकी प्रेरणा गिरती है, तब के लिए योजनाओं के लिए एक हारवादी दृष्टिकोण होना जरूरी नहीं है। रास्ते में, आपको एक उत्तेजना की आवश्यकता होगी क्योंकि एक झटका या बस थकावट के कारण। उन क्षणों के लिए एक योजना बनाएं (थोड़े समय का ब्रेक लें, अपने आप को याद रखें कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, अन्य लोगों ने क्या किया है!)
    • यह तय करें कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं। कभी-कभी जब आप कुछ के लिए प्रेरणा खो रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि अब आपके पास ऐसे सपने नहीं हैं जो आपके पास पहले थे। इसमें कुछ भी गलत नहीं है! यह सिर्फ एक नई दिशा में देखने का समय हो सकता है
  • पिलिलिड आपका ड्रीम चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक मौका ले लो। हमेशा सबसे सुरक्षित विकल्प चुनकर आप अपने सपनों का एहसास नहीं करेंगे। ड्रीम्स में जोखिम शामिल है वे दुनिया में खेल रहे थे और सर्वश्रेष्ठ के लिए इंतजार कर रहे थे। प्रयास, योजना और लचीलापन आपको दूर कर सकती है, लेकिन बाकी के लिए, आपको यह जानना होगा कि आप हमेशा सफल नहीं होंगे, लेकिन फिर भी कोशिश करने के लिए तैयार रहें।
    • अपने सपनों को साकार करने के लिए इंतजार न करें, भले ही आप छोटे शुरू कर रहे हों कोई "सही समय" नहीं है यदि आप उस मैराथन को चलाने के लिए चाहते हैं, तो जल्द ही प्रशिक्षण शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • उन्हें पूरा करने के लिए काम करते समय हमेशा अपने सपनों की जांच करें चीजें बदलती हैं, लोग बदलते हैं और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अभी भी जो चाहते हैं, उसके दिशा में काम कर रहे हैं।
    • याद रखें कि आपके सपने अपने सपने हैं अन्य लोगों को उनके बारे में क्या कहना है, उनकी बात नहीं सुनना, खासकर यदि उनके पास क्या कहना है तो वे निराश हो रहे हैं आप जानते हैं कि आपको क्या करना होगा

    चेतावनी

    • धीमी गति से जाओ! कभी-कभी जब आप अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं, तो आपको वास्तव में क्या करने की ज़रूरत है इससे पहले कि आप थके हुए हों। हर कदम धीरे धीरे ले लो और जल्दबाजी में जाने से बचने का प्रयास करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com