IhsAdke.com

ठहराव की भावना से निपटना

जब आप "स्थिर" महसूस करते हैं, तो किसी भी गतिविधि को करना मुश्किल हो सकता है। ऐसा लग सकता है कि आप कुछ भी बदलने में सक्षम होने के बिना, एक ही जगह में फंस गए हैं। यह अनुभूति कई रूप ले सकती है। आपको ऊब, परेशान, अधीर, निराश और भूख लग सकता है! यदि यह एक लंबे समय तक रहता है, तो यह अधिक गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है, जैसे कि अवसाद, निराशा और निराशा। इसलिए यदि आप इस स्थिति में हैं, तो ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने के लिए कुछ व्यावहारिक युक्तियां दी गई हैं!

चरणों

तस्वीर का सामना करना पड़ा सीप का सामना करना पड़ा चरण 1
1
रचनात्मक कुछ करो यह कुछ आम हो सकता है, जैसे व्यंजन धोने, बिस्तर को साफ करने या अपने कमरे की सफाई करने के लिए - यह कुछ आसान हो सकता है, जैसे कि एक गिलास धोने, सेब खाने और चलना - या यह मौलिक भी हो सकता है, जैसे कि गहराई से साँस लेने और विचारों से उबरने बुरा आदि
  • चित्रा शीर्षक से चित्रित स्तम्भ के साथ सामना करना पड़ा चरण 2
    2
    अपने आप को चुनौती दें जब आप स्थिर होते हैं, तो आपकी सोच को आमतौर पर निरंतर प्रतिरोध की भावना से आक्रमण किया जाता है। आम तौर पर, आप चीजों के प्रति विरोध करते हैं, लेकिन आप कल्पना करते हैं कि वे क्या प्रतिनिधित्व करते हैं। तो अपने आप से पूछिए, "मैं इसके बारे में क्या सोचता हूं?" ऐसे कई परिप्रेक्ष्य हैं जिन पर स्थिति की जांच हो सकती है। अपने आप को एक एहसान करो और अलग-अलग सोचें कि आप क्या मानते हैं।
  • तस्वीर का सामना करना पड़ा सीप का सामना करना पड़ा कदम चरण 3
    3
    संभव है कि क्या संभव है इसकी जानकारी दें जब आप स्थिर होते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप संभावनाओं के बारे में उत्सुकता महसूस करना बंद कर चुके हैं। वास्तविक और ठोस संभावनाओं के बारे में अपनी जागरूकता बढ़ाएं जो कि अब आपके पास समय, ऊर्जा और धन के साथ बनाया जा सकता है। अब आप क्या कर रहे हैं इसके विकल्पों का अन्वेषण करें और इसे जांचने से पहले पूर्व न्यायाधीश के लिए सावधान न करें।



  • तस्वीर का सामना करना पड़ा सीप का सामना करना पड़ा चरण 4
    4
    लीक से बाहर निकल जाओ! ठहराव की भावना एक पैटर्न के अनुसार है इसे अपनी सोच की प्रक्रिया में, अपने व्यवहार में और अपनी पसंद में खोजें अपनी रूटीन में कुछ चुनें और इसे पूरे पैटर्न बदलने के लिए बदलें।
  • चित्रा का शीर्षक टकराकर महसूस किया गया था चरण 5
    5
    अपनी चिंता का स्रोत पहचानें स्थिरता लगभग हमेशा भविष्य की अनिश्चितता के बारे में चिंता का परिणाम है। बंद करो और अपने आप से पूछो, "इस विशिष्ट अनिश्चितता से मुझे डर लग रहा है?" जब आप उसे पहचानते हैं, तो अपने जीवन में उसकी मौजूदगी को स्वीकार करना आसान होगा - कम से कम अब तक।
  • तस्वीर का सामना करना पड़ा सीप का सामना करना पड़ चरण 6
    6
    आप क्या कर सकते हैं - एक समय में एक चीज यदि आप अभिभूत महसूस करते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आप एक ही बार में कई चीजों के साथ काम कर रहे हैं। आप उस वस्तु को स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं जो टन का वजन होता है- लेकिन आप संभवत: एक समय में छोटी वस्तुओं को लोड कर सकते हैं। कार्यों को तोड़ कर और जो भी आप अभी कर सकते हैं, करते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक टकराया गया था, जिसमें पैगंबर महसूस किया गया चरण 7
    7
    अपना ख्याल रखना जब आपको थका हुआ लगता है तो आराम करो खाएं जब आपको भूख लगती है चलो। शराब, ड्रग्स या भोजन के साथ अपने आप को दवाइयाँ से बचें टीवी के सामने खड़े न हों या इंटरनेट पर खो जाएं। अगर आप अधिक उत्तेजित हो जाते हैं, तो रोकें: यदि आप सूर्यास्त की प्रशंसा करना बंद कर दें, एक किताब का एक अध्याय पढ़ लें, या आराम करने वाला बाथ ले लें तो दुनिया में गिरावट नहीं होगी। खुद की देखभाल करने के लिए यह भी जरूरी है कि जब आप को दर्द होता है तो आप दूसरों की जरूरतों को पूरा नहीं करते हैं दूसरों की मदद करने से पहले अपना स्वयं का ऑक्सीजन मुखौटा पहनें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com