IhsAdke.com

भूल कैसे करें

जब हम उस चीज़ को खो देते हैं जो हमारे लिए महत्वपूर्ण था या जिसने हमें बहुत खुश किया, तो अतीत को पकड़ने की तीव्र इच्छा हो सकती है। इसी समय, आप उन सभी यादों को भूलना और दर्द से बचने के लिए हो सकता है। यह एक जटिल भावनात्मक स्थिति है, लेकिन विकी आप इसके साथ सामना करने में सहायता कर सकते हैं। बस नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें

चरणों

भाग 1
विकर्षण ढूँढना

एक ग्रेटिकेट जर्नल चरण 6 प्रारंभ करें
1
कुछ नया जानें एक नया कौशल सीखना आपके दिमाग को कुछ और करने के लिए एक महान और उपयोगी तरीका है। ऐसी चीज़ों के बारे में सोचो जो आप हमेशा सीखना चाहते थे कि कैसे करें। आप शायद इस पर ध्यान नहीं दिया क्योंकि आप पहले बहुत व्यस्त थे, सही? अपनी नई स्वतंत्रता का आनंद उठाएं और जो चीज़ आप हमेशा करना चाहते थे उसे करें
  • स्टेरप 18 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    2
    बाहर काम करते हैं! अभ्यास एक और महान व्याकुलता है। आकार में आने का यह अवसर न केवल इसके बारे में सोचने के लिए कुछ और प्रदान करता है, लेकिन व्यायाम का एक और महत्वपूर्ण लाभ भी है: यह एंडोर्फिन को रिलीज़ करता है एंडोर्फिन एक मस्तिष्क रसायन है जो आपको खुश करने में मदद करता है। आपका दिमाग कल्याण की भावना का विरोध करने में सक्षम नहीं होगा!
  • चित्र बेघर चरण 8 में मदद
    3
    स्वयंसेवा का प्रयास करें स्वयं उसकी समस्याओं को भूलने में मदद करने का एक और शानदार तरीका है। आप केवल अपने समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव नहीं डालेंगे, लेकिन यह आपके आत्मविश्वास और कौशल को बनाएगा। आपके फिर से शुरू करने के लिए स्थिर और दीर्घकालिक स्वयंसेवा भी महान है! आप आश्रय, सूप, जानवरों के बचाव या किसी कारण के लिए स्वयंसेवा कर सकते हैं जिसके साथ आप सबसे ज्यादा पहचान करते हैं।
  • बोरोम चरण 6 बुलेट 1 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    खेलें। खेलना अपने आप को विचलित न करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन कई अध्ययनों से पता चला है कि यह गेम आपके मस्तिष्क की समस्याओं को सुलझाने के कौशल भी सिखा सकता है। यह आपके द्वारा खेल की किस प्रकार के खेल के आधार पर, भावनाओं को जारी रखने और अपने आप को अभिव्यक्त करने के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान कर सकता है।
    • यात्रा या फूल की तरह खेल उनके आराम की गुणवत्ता में लगभग ध्यान कर रहे हैं।
      स्टेप 4 बुलेट 1 भूलें चित्र
    • आरपीजी आपको दमित भावनाओं को छोड़ने की इजाजत दे सकते हैं जो आपको नहीं पता था कि आपके पास था।
    • हिंसक गेम गुस्से को मुक्त करने का एक स्वस्थ तरीका हो सकता है जब तक आप सही लोगों को खेलते हैं (मास प्रभाव का प्रयास करें)।
      स्टेप 4 बुलेट 3 भूल जाओ
    • बोर्ड खेल और अन्य बोर्ड गेम आपके जीवन में नए लोगों को लाने और नए सामाजिक संबंधों का निर्माण करने में आपकी मदद करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
      स्टेप 4 बुलेट 4 भूलें चित्र
  • चित्र शीर्षक से आत्मसमर्पण कदम 10
    5
    कुछ लिखें लेखन एक स्वस्थ तरीके से अपने आप को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है किसी प्रकार के लेखन को आपको प्रसन्न किया जाए और इससे आप बेहतर और अधिक पूर्ण महसूस कर सकें। आप विकी हव लेखों में सुधार करके दूसरों की मदद कर सकते हैं। आप अपने आप को पुस्तक लिखकर उपलब्धि की एक बड़ी समझ दे सकते हैं (यदि आप रचनात्मक लेखन के लिए नए हैं तो झगड़ा करने की कोशिश करें) यदि आप अपनी भावनाओं पर काम करना चाहते हैं और स्वस्थ तरीके से उनसे निपटना चाहते हैं, तो आप एक डायरी को रखने की कोशिश भी कर सकते हैं।
  • हकदार एक तस्वीर बनना पाना 15
    6
    यात्रा, यदि आप कर सकते हैं यात्रा करना शायद सबसे अच्छी बात है जो आप के साथ हुई चीजों के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए कर सकते हैं। खासकर यदि आप चुनौतीपूर्ण यात्राएं करते हैं जैसे कि एक विस्तारित अवधि के लिए किसी विदेशी देश में जा रहे हैं, तो आप अपने आप को साबित करेंगे कि यह आपके द्वारा अब तक की उदासी से कुछ मुश्किल से बना है। यदि आप इसे सही करते हैं, तो यात्रा आपके कौशल और जीवित रहने की क्षमता को चुनौती देती है, और जिन चीज़ों से आप लाभ लेते हैं वे उन चीजों की वास्तव में जरूरत होती हैं जिन पर आपको वास्तव में जरूरत होती है।
  • भाग 2
    पुष्टिएं ढूँढना

    जीवन में विभिन्न समस्याओं के साथ डील शीर्षक चित्र 4
    1
    समस्या का सामना करना आप अपने आप को विचलित नहीं करना चाहते हैं और भूल जाते हैं कि आपको समस्या कब है। यह स्वस्थ नहीं है और लंबे समय में आपको समस्याएं आ जाएंगी। सच्ची खुशी और दीर्घकालिक मानसिक शक्ति प्राप्त करने के लिए समस्या का सामना करना
  • जीवन में विभिन्न समस्याओं के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 1
    2
    समस्या को समझें इसे विश्लेषण करने और समझने की समस्या का सामना करना शुरू करें। क्या आपने एक महत्वपूर्ण रिश्ता खो दिया है? क्या आप पर्यावरण परिवर्तन से गुज़र चुके हैं? क्या कोई ऐसा कुछ करता है जो उसे चोट पहुँचाता है? पता लगाएँ कि आपके दर्द की जड़ में क्या समस्या है सच्चा और ईमानदार रहें कि आप वास्तव में क्यों पीड़ित हैं क्योंकि आप इस समस्या को हल नहीं कर सकते अगर आप इसे पहचान नहीं सकते हैं
  • लाइफ में विभिन्न समस्याओं के साथ डील शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    दोष छोड़ दो समझें कि आपकी समस्या आपके नियंत्रण से बाहर थी। कोई फर्क नहीं पड़ता कि समस्या क्या थी, मेरा विश्वास करो, वह आपके नियंत्रण से बाहर था ऐसा होने पर हर चीज को नियंत्रित करना असंभव है। भले ही आपने गलतियां की हों, आपको यह समझना चाहिए कि हर कोई गलती करता है अपने आप को दोष देने से रोकें और क्या हुआ उसके बारे में दोषी महसूस करें।
  • पिक्चर शीर्षक ले लो ऑफ़ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 9
    4
    वास्तविकता स्वीकार करें अतीत अतीत है: आप इसे बदल नहीं सकते। आप सब कर सकते हैं काम बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं। अपने पास वापस लाने की कोशिश करना बंद करो और इसके बदले कल की संभावनाओं को गले लगाओ। यह स्वीकार करते हुए कि दुनिया जिस तरह से है, आप फिर से खुश महसूस करना शुरू कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक टेलिकिनेसीस स्टेप 3 विकसित करें
    5



    अपने स्वयं के मूल्य याद रखें कभी भी यह मत भूलना कि आपके साथ हुई गलतियों के बावजूद आपके साथ जो कुछ भी हुआ है, उसके बावजूद आप अभी भी एक अच्छे इंसान हैं। आप लोगों को खुश कर सकते हैं और आप महान काम करने में सक्षम हैं। आप महत्वपूर्ण हैं बुरा अनुभवों को आप से अविश्वसनीय चीजें जो आप कर सकते हैं, दूर न दें
  • बेक कैल्म चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी शक्ति खोजें समझे कि, इस उदासी से बाहर आ रहा है, आप दूसरी तरफ एक बेहतर नया व्यक्ति हो जाएगा। जब हम इस तरह के परीक्षणों के माध्यम से जाते हैं, तो यह हमें मजबूत लोगों में बदल देता है जो लोग अधिक लेने में सक्षम साबित होते हैं आप पाएंगे कि यदि आप वास्तव में आपकी समस्या को दूर कर सकते हैं, तो आप लगभग कुछ भी तैयार रहेंगे जो कि भविष्य में आपको जीवन दे सके।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    पेंटर आपरेशन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    थोड़ी देर के लिए अपने आप पर ध्यान लगाओ जब आप फिर से खुश होने के लिए तैयार हों, तो अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने में थोड़े समय बिताने का एक अच्छा विचार है अपने आप को लाड़ प्यार, अपने आप का ख्याल रखना और अपने जीवन के लिए इच्छित परिवर्तन करने पर ध्यान केंद्रित करें। इससे आपको अपने बारे में कुछ जानने और बेहतर व्यक्ति बनने का समय और अवसर देने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक साहसिक साहसिक 3 होना
    2
    अपने अनुभवों में अर्थ ढूंढें आप हमेशा कड़वा महसूस करेंगे अगर आप यह सोचते रहें कि आपके दुख का कोई उद्देश्य नहीं था या जो चीजें जो हुआ, उसके कारण एक बार खुश होने की यादें अधिक कुछ नहीं हैं। जो कुछ हुआ है, उसमें अर्थ ढूंढ़ने से भविष्य की खुशी के लिए खुद को अनुमति दें। सीखने के लिए एक सबक या ज्ञान प्राप्त करने के लिए देखें। एहसास है कि आपके खराब अनुभव आपके जीवन को बेहतर बनाने और इसके लिए गले लगाने के लिए हैं।
  • प्रेरणादायक कदम 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    नई चीजों की कोशिश करो अपना नया जीवन जीने में एक महान पहला कदम है कुछ नया करने की कोशिश करना यह आपकी मदद करेगा कि आप कौन थे और आप अब कौन हैं, इस बीच का अंतर महसूस होता है। इससे उसे उसकी नई ताकत देखने में मदद मिलेगी ऐसा कुछ करें जिसे आप हमेशा करना चाहते थे साहसी कुछ करो आप यात्रा कर सकते हैं, एक नई नौकरी या कुछ और जो आपको लगता है कि नए अनुभव प्रदान करता है
  • चित्र एक महान वार्तालाप चरण 3 है
    4
    नए लोगों से मिलो अंत में, आप खुद के लिए एक नया समुदाय खोजना चाहते हैं। एक नई जगह है, दोस्तों का एक नया समूह और शायद किसी भी नए प्यार करने के लिए, अगर यह है कि तुम क्या याद किया ये नए लोग आपको नई चीजों को करने में भी मदद करेंगे और खुशहाल यादों का निर्माण करने के लिए नए अनुभव प्राप्त करेंगे। आप एक क्लब या यहां तक ​​कि एक ऑनलाइन समुदाय में शामिल होने से नए पाठ्यक्रम को लेकर नए लोगों से मिल सकते हैं।
  • शीर्षक से छवि देखभाल के माध्यम से एक मजबूत व्यक्ति बनें चरण 4
    5
    अपने आप को मजा करने और खुश होने की अनुमति दें आप महसूस कर सकते हैं, भले ही आपको पता न हो कि आप मज़ेदार "बहुत जल्दी" मजा लेते हैं या खुशी को "बहुत जल्दी" मिलते हैं, और यह आपके द्वारा खो गई चीज़ की कीमत कम हो जाती है। लेकिन यह सच नहीं है। और वह उसे खुश होने से बचाता है अपने आप को खुद का आनंद लेने की अनुमति दें और इसके बारे में बुरा न लगें। आप खुश होने के लायक हैं
  • चित्र शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 9 प्राप्त करें
    6
    मदद लें अगर आपको लगता है कि आपको अपने दम पर वापस लाने में परेशानी हो रही है, और हो सकता है कि आपका दुःख नियंत्रण या अजीब से बाहर हो: सहायता प्राप्त करें! न सोचें कि पेशेवर मदद का मतलब है कि आप कमजोर या परेशानी हैं जैसे ही आप एक चिकित्सक से परामर्श लेंगे और फ्लू होने पर दवा लेने के लिए, आपको तब भी पेशेवर मदद लेनी चाहिए, जब आपका मस्तिष्क सही काम न करे।
  • भाग 4
    विशिष्ट सहायता खोजना

    पिक्चर शीर्षक से असामान्य दर्द के साथ डील शीर्षक 12
    1
    किसी व्यक्ति को भूलने में मदद के लिए पूछें अगर आप किसी मित्र, पूर्व-प्रेमी या प्रेमिका, खोए हुए परिवार के सदस्य या किसी और को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो ऐसी विशिष्ट चीजें हैं जो आप सहायता के लिए कर सकते हैं। नकारात्मक भावनाएं भूलें, जैसे कि बदलाएं, और ऐसी सकारात्मक यादों जैसे सकारात्मक भावनाओं को गले लगाओ।
  • चित्र को पर्यावरण को बचाने में सहायता करें शीर्षक 23
    2
    एक घटना को भूलने के लिए सहायता के लिए पूछें। यदि आप किसी बुरी याददाश्त को शर्मनाक या दर्दनाक के रूप में कुछ भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो उस पर काबू पाने का सबसे अच्छा तरीका नई यादें जो सकारात्मक बनाते हैं! हालांकि, ऐसी अन्य चीजें हैं जो आप कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक सह आत्मघाती विचार चरण 13
    3
    दमन और यादों के प्रतिस्थापन पर काम करते हैं। दमन और स्मृति प्रतिस्थापन दो तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं, लेकिन संयम में दमन, विशेष रूप से साल और सालों के लिए हमें फिर से परेशान करने का प्रयास करता है। अगर आप स्मृति को दबाने की आवश्यकता महसूस करते हैं तो मदद लेने के लिए सबसे अच्छा है
  • चित्र ले लीजिए लो लीप ऑफ फ़ेथ चरण 16
    4
    अतीत के पीछे छोड़ने के लिए और मदद देखें हमारे साथ होने वाली बुरी चीजों को भूलने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पिछले पीछे छोड़ने के लिए काम करना है। आप उन चीजों को बदल नहीं सकते हैं जो आपके साथ हुईं, लेकिन आप आगे बढ़ सकते हैं और आपकी दु: खीता को कुछ मतलब बनाने में मदद कर सकते हैं। हार न दें ... आप ऐसा कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • ऐसी चीजें हैं जो आपको भूलने के लिए खुश करती हैं, लेकिन उन चीजों को भी करती हैं जो उत्पादक हैं इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप दुख की इस अवधि को कभी अफसोस नहीं करते।

    चेतावनी

    • कभी भी दवाओं या अल्कोहल का उपयोग करने के लिए भूल "मदद" वे केवल मामले को बदतर बनाते हैं, और वे सुधार नहीं करते हैं, और आप एक नई खुशी की संभावना खो देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com