IhsAdke.com

रिश्ते की समाप्ति के बाद सेना कैसे बनती है

हम सब इस के माध्यम से किया गया है एक रिश्ते का अंत बहुत मुश्किल है और कई भावनाएं हमें हिंसक तरीके से हमला करते हैं शुरुआत में मजबूत होना बहुत मुश्किल है और यह तब होता है जब आपको अपने आप को भुगतना पड़े। लेकिन जल्द ही आप घावों को ठीक करने का समय लगेगा और आप पहले से बेहतर और मजबूत महसूस करेंगे।

चरणों

भाग 1
दर्द से निपटना

पिक्चर शीर्षक से ब्रेस स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 1
1
स्वीकार करें कि दर्द सामान्य है वैज्ञानिक अनुसंधान ने दिखाया है कि रोमांटिक अस्वीकृति मस्तिष्क के उसी क्षेत्र को प्रभावित करती है जो शारीरिक दर्द से सक्रिय होती हैं। जब हम किसी के साथ संबंध समाप्त करते हैं और इसके बारे में बुरा महसूस करने के लिए पूरी तरह से सामान्य है, तब यह दर्द होता है।
  • कुछ मनोवैज्ञानिक अनुमान लगाते हैं कि आबादी के लगभग 98% लोगों ने बिना किसी एक प्रकार के प्यार का अनुभव किया है, चाहे यह एक प्लेटोनिक जुनून या अप्रिय ब्रेक हो। यह जानते हुए कि आप अकेले नहीं हैं शायद टूटे हुए दिल को ठीक नहीं करेंगे, लेकिन इससे दर्द आसान हो सकता है।
  • बीट स्ट्रॉन्ग आफ अ ब्रेकअप चरण 2 नामक छवि
    2
    यह सब बाहर रखो अच्छा होने का नाटक न करें अपनी भावनाओं को अस्वीकार या कम करें - जैसे जब आप अपने आप से कहते हैं, "मैं ठीक हूं," या "कोई बड़ी बात नहीं" - केवल लंबे समय में चीजों को और भी खराब कर देगा। आपको उस पल के माध्यम से प्राप्त करने के लिए क्या प्रसंस्करण की आवश्यकता है।
    • जब तक आप नहीं कर सकते तब तक रोना, अगर आपको ऐसा लगता है। जब हम दुखी होते हैं रोने की बहुत चिकित्सीय हो सकती है। यह तनाव, चिंता और क्रोध की भावनाओं को कम कर सकता है तो आगे बढ़ो, कुछ लत्ता लें और बच्चे की तरह रोएं, यदि वह मदद करता है
    • कला या संगीत जैसे रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से भावनाओं को व्यक्त करें एक गीत लिखो जिसे आप महसूस करते हैं या कंसोल के गीत गा सकते हैं। अपने भावनात्मक स्थिति की एक तस्वीर बनाएं यहां सिर्फ एक नियम है कि चीजों से दूर रहना है बहुत उदास या क्रोध से भरा (मृत्यु धातु, उदाहरण के लिए) वे क्रोध और उदासी की भावनाओं को बढ़ा सकते हैं।
    • चिल्ला, चीख, छिद्रण या चीजों को तोड़कर दर्द को बाहर निकालने के लिए बहुत मोहक हो सकता है, लेकिन अगर आप कर सकते हैं तो आग्रह से बचें। अध्ययनों से पता चला है कि हिंसा का उपयोग व्यक्त करने के लिए क्रोध, यहां तक ​​कि जब एक निर्वासित वस्तु जैसे कि एक तकिया को निर्देशित किया जाता है, तो आप भी महसूस कर सकते हैं अधिक क्रोध। व्यक्त करने के लिए क्रोध एक स्वस्थ तरीके से, अपनी भावनाओं के बारे में अपने आप को या किसी के साथ बात करने की कोशिश करें।
    • यह आपके परिवार के किसी सदस्य या आपके विश्वास वाले दोस्त के साथ करना आसान होगा। किसी के कंधे को ढूंढें, जो आप को रोने और सब कुछ दूर करने के लिए सहज महसूस करते हैं। शायद वह पहले से ही आपके कंधे पर रो रही है अब, वह पक्ष वापस आ जाएगी
  • पिक्चर शीर्षक से बीरो स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 3
    3
    भावनाओं के बारे में लिखें एक्सप्रेस आप कैसा महसूस कर रहे हैं, बजाय अपने भीतर भावनाओं बचत या आप स्वीकार करते हैं कि इस समय पीड़ित है में मदद मिलेगी उन्हें अनदेखा करने की कोशिश,, लेकिन वह हमेशा ऐसा नहीं होगा। भावनाओं के बारे में खुलेआम और ईमानदारी से लेखन आप उन्हें समझने में मदद कर सकते हैं। पोस्ट अलगाव अकेलापन से निपटने में पहला कदम आत्मनिरीक्षण और प्रतिबिंब के कुछ समय के माध्यम से जाना है।
    • रिश्ते के बारे में गहरे विचारों और भावनाओं के बारे में ढीली और लिखने के लिए दिन में 20 मिनट का दिन बुक करें। रिश्ते में अपने अनुभव पर प्रतिबिंबित करें, अलग होने के बाद आपको कैसा महसूस होता है, या आपकी चिंताओं का अब क्या होता है कि आप अब एक में नहीं हैं
    • किसी रिश्ते को खत्म करने के लिए सबसे आम कारणों में स्वतंत्रता की कमी, खुलेपन की कमी, या "जादू" की कमी की कमी है।
    • लिखते समय, व्याकरण या वर्तनी के बारे में चिंता न करें। आप अपनी भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने के लिए अपने आप से लिख रहे हैं
  • पिक्चर शीर्षक से बीरो स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 4
    4
    विश्लेषण करें कि आप क्या लिखते हैं एक डायरी में भावनाओं को लिखना पहला कदम है अगला कदम यह है कि आपने क्या लिखा है और यह समझने की कोशिश क्यों करें कि आप इस तरह से क्यों महसूस कर रहे हैं। अपनी भावनाओं का विश्लेषण करने से आपको उन्हें बेहतर समझने में मदद मिलेगी, और यह आपको किसी भी विकृतियों का एहसास करने में भी मदद कर सकती है जो आपके लिए अनुचित हो सकती है।
    • उदाहरण के लिए, एक रिश्ते के अंत के बाद एक बहुत ही आम डर है कि अवांछनीय लोगों और प्यार के अयोग्य होने का भी। यह महसूस करना आसान हो सकता है कि आपको कभी भी ऐसा कोई नहीं मिलेगा जो चाहता है यह एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है, लेकिन आपको यह आश्वस्त नहीं होना चाहिए कि यह सच है। सबूत देखने की कोशिश करें कि बहुत से लोग आपसे प्यार करते हैं, भले ही आप सबसे ज्यादा प्यार करना चाहते हों, उनमें से एक भी नहीं है (या आप उन्हें जिस तरह से चाहते हैं उससे प्यार नहीं कर सकते)।
    • अपने पत्रिका में सामान्यीकृत, आंतरिक और अपरिवर्तनीय बयान देखें अनुसंधान से पता चलता है कि गोलमाल के बाद, इन प्रकार के सोच से अवसाद हो सकता है और आगे बढ़ने में मुश्किल हो सकती है।
    • उदाहरण के लिए, एक सामान्यीकृत वर्णन कुछ ऐसा हो सकता है, "यह अंत मेरी जिंदगी को बर्बाद कर देगी।" आप शायद इस तरह कभी-कभी महसूस करते हैं, लेकिन यह उतना सच नहीं है जितना यह हो सकता है। इस विचार को एक सीमित कथन के रूप में दोबारा प्रस्तुत करने का प्रयास करें: "यह तोड़फोड़ आता है, लेकिन यह मेरे जीवन का सिर्फ एक हिस्सा है।"
    • एक आंतरिक वक्तव्य यह है जिसमें आप अपने आप पर आरोप लगाते हैं: "यह मेरी सारी गलती है" या "यदि मैंने अलग तरह से कार्य किया होता, तो हम समाप्त नहीं करते।" याद रखें कि रिश्तों में दो लोग शामिल होते हैं किसी एक व्यक्ति से 100% दोष होने की संभावना बहुत कम है। और सामान्य तौर पर, असंगतियों के कारण शब्द होते हैं, इसलिए नहीं कि कोई व्यक्ति "बुरा" या "गलत" है। अपने आप से ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें: "यह रिश्ता नहीं निकला क्योंकि हम एक-दूसरे के लिए सही नहीं थे।" लोग अलग-अलग हैं और अलग-अलग ज़रूरतें हैं उसमें कुछ भी गलत नहीं है
    • एक अपरिवर्तनीय बयान, जैसा कि नाम का कहना है, अपरिवर्तनीय है: "मैं कभी भी इस व्यक्ति को दूर नहीं करूँगा," या "मैं कभी भी इस तरह से महसूस नहीं करूँगा।" याद रखें कि सभी भावनाएं अस्थायी हैं। लोग बदलते हैं दिल चंगा अपने आप से कहने की कोशिश करें, "मैं अभी पीड़ित हूं और ऐसा करने में कुछ भी गलत नहीं है, यह ठीक है। दुख हमेशा तक कायम नहीं रहेगा।"
  • बीआर स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सकारात्मक स्वयं पुष्टिएं दोहराएं शब्दों आत्मविश्वास को बहुत नुकसान कर सकती हैं अपने आप को एक छोटे से दैनिक दया दिखाने के लिए आपको याद दिलाना होगा कि आप एक अविश्वसनीय व्यक्ति हैं और सही व्यक्ति को पेश करने के लिए बहुत कुछ है। अगली बार जब आपके पास समाप्त होने के बारे में नकारात्मक विचार होते हैं - और शायद आपको कम से कम थोड़ी देर के लिए, इन फायदेमंद बयानों में से एक को चुनौती दें:
    • "मैं प्यार और स्नेह के हकदार हैं, और ऐसे लोग हैं जो इस तथ्य को पहचानते हैं।"
    • "मैं अब परेशान हूँ, लेकिन यह हमेशा के लिए नहीं होगा।"
    • "मेरी पीड़ा का हिस्सा मेरे दिमाग की रासायनिक प्रक्रियाओं के कारण होता है, जिस पर मेरा कोई नियंत्रण नहीं होता।"
    • "मेरे विचार और भावनाएं तथ्य नहीं हैं।"
    • "मैं अपने आप को प्यार करता हूँ और सम्मान करता हूं।"
  • बीआर स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने सकारात्मक गुणों को सूचीबद्ध करें तोड़-भाड़ आप अपने आत्म-सम्मान को संदेह कर सकते हैं। अपने बारे में सभी अच्छी चीजों को याद रखना महत्वपूर्ण है अध्ययनों से पता चला है कि लोग अस्वीकृति के साथ बेहतर व्यवहार करते हैं, जब उन्हें याद रहता है कि उन्हें प्यार करना चाहिए। अपने बारे में अविश्वसनीय और शांत चीजों की एक सूची बनाएं जब आप नीचे महसूस कर रहे हैं, तो सूची लें और याद रखें कि आप एक असाधारण व्यक्ति हैं
    • उन चीजों के बारे में सोचें जो आप कर सकते हैं (विशेषकर यदि वे उस व्यक्ति को शामिल नहीं करते हैं जो आपने अभी समाप्त किया है)। क्या आप पैराशूट्स से कूदते हैं, पेंट करते हैं, गाने बनाते हैं, नृत्य करते हैं? क्या आप लंबे समय से चलता है या अविश्वसनीय व्यंजन खाना पसंद करते हैं? अपने कौशल की एक सूची बनाएं और याद रखें कि आप मजबूत और सक्षम हैं।
    • उन चीजों के बारे में सोचो जो आप अपने आप में प्रशंसा करते हैं क्या आपके पास एक सुंदर मुस्कुराहट है? एक अविश्वसनीय फैशन भावना? याद रखें कि आपके पास बहुत कुछ है - और यह कि वास्तव में मायने रखे जाने वाले एकमात्र राय तुम्हारा है
    • दूसरों के बारे में आपके बारे में सकारात्मक चीजों के बारे में सोचो क्या दोस्त हमेशा कहते हैं कि आप एक उत्साही व्यक्ति हैं? क्या आप हमेशा पार्टियों में उत्साहित हैं? क्या आप एक तरह का व्यक्ति हैं जो मेट्रो या बस पर हमेशा सीट छोड़ देते हैं? याद रखें कि दूसरों को भी आपका मूल्य देखें
  • एक ब्रेकअप के बाद मजबूत होना शीर्षक चित्र 7
    7
    मदद के लिए पूछें जब हम किसी के साथ समाप्त होते हैं, तो अलग या डिस्कनेक्ट महसूस करना स्वाभाविक है दोस्तों और प्रियजनों से संपर्क करने से आपको इन भावनाओं से निपटने में मदद मिलेगी और आपको याद दिलाना होगा कि आपके जीवन में इतना प्यार है।
    • मित्रों से बात करें उनके साथ भावनाओं को साझा करें संबंधों के साथ अपने अनुभवों के बारे में पूछें वे समर्थन और सलाह दे सकते हैं
    • यदि मित्र राय या सलाह देते हैं, तो ग्रहणशील होने की कोशिश करें और उन्हें क्या कहना है। आपको उनका पालन करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन स्वीकार करें कि आपको अच्छे इरादों के साथ पेश किया जा रहा है। कुछ समय बाद जब आप देखते हैं कि कुछ लोग तोड़ने के बारे में बात करने से हिचकिचा रहे हैं, शायद आप इसके बारे में बहुत कुछ कर रहे हैं। अपने दोस्तों को अपने जीवन के बारे में भी पूछना याद रखें
    • कभी-कभी दोस्तों और प्रियजन बहुत दूर तक जा सकते हैं वे आपके फैसले को नियंत्रित करने का प्रयास कर सकते हैं या आपके लिए समस्याओं को ठीक कर सकते हैं। वे आपके पूर्व के बीमार बात करना शुरू कर सकते हैं, जो आपको हमेशा की जरूरत नहीं है। अपने प्रियजनों के समर्थन सलाह और उपयोगी बातचीत के पार जाने की शुरुआत कर रहे हैं तो सहायता के लिए कृतज्ञता दिखाने के लिए और उन्हें पता है कि तुम अपने दम पर इसे संभाल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक दोस्त अपने पूर्व से बात करने देता है, कहते हैं, "मैं इस तथ्य है कि आप अपने आप का बचाव करना चाहते हैं की सराहना करते हैं, लेकिन मैं समस्या से निपटने के न करें कर सकते हैं।"।
  • भाग 2
    मजबूत होने के नाते

    चित्रा शीर्षक से एक मजबूत बनावट के बाद मजबूत होना चरण 8
    1
    पूर्व के साथ संबंधों को काटें यदि आप समाप्त हुआ, यह किसी कारण से हुआ होने की संभावना है उसके साथ संपर्क नहीं करना एक गोलमाल के उपचार में एक महत्वपूर्ण कदम है। आप उससे बात करने के लिए बेताब हो सकते हैं, विशेष रूप से शुरुआत में, लेकिन अपने कारणों को याद रखें मजबूत हो और फ़ोन से दूर रहें!
    • रोमांटिक प्यार मस्तिष्क में डोपामिन बनाने के लिए प्रोत्साहित करती है, जिससे आप इन भावनाओं के लिए "पुरस्कृत" महसूस कर सकते हैं। जब आप किसी रिश्ते को खत्म करते हैं, तो मस्तिष्क उसी शब्द का इलाज उसी तरह करेगी जैसा वह मादक पदार्थों की लत का व्यवहार करता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना मुश्किल है, प्रलोभन में मत देना या आप इसे कभी भी छुटकारा नहीं पाएंगे।
    • कॉल करने या पूर्व को संदेश भेजना न करें यदि आवश्यक हो, तो अपने संपर्कों से अपना नंबर हटाएं सामाजिक नेटवर्क पर ईमेल या संदेश न भेजें
    • "साइबरस्टॉकिंग" एक वास्तविकता है फेसबुक या इंस्टाग्राम पर अपना प्रोफ़ाइल न देखें आप बस अपने खुश और मनोरंजक तस्वीरों पर ध्यान केंद्रित करेंगे और सुराग और यादों की तलाश करेंगे, जिससे वसूली कठिन हो जाएगी। यदि आवश्यक हो, तो इसे सामाजिक नेटवर्क पर अवरुद्ध करें ताकि आप प्रलोभन में न आ सकें।
    • ध्यान आकर्षित करने के इरादे से सामाजिक नेटवर्क पर अस्पष्ट अपडेट पोस्ट न करें। अतीत को ध्यान में रखते हुए आपको भविष्य की तरफ बढ़ने से रोकना होगा।
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    यादों से मुक्त हो जाओ मूल्यवान पूर्व उपहार या आप दोनों की तस्वीरें रखते हुए आपको ठीक होने और आगे बढ़ने से रोकता है। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि इन चीजों की उपस्थिति उदासी, अकेलापन या क्रोध की भावनाओं को ट्रिगर करती है
    • अपनी सामाजिक प्रोफ़ाइल से अपनी फ़ोटो हटाएं (या कम से कम उन्हें फ़ोटो से निकाल लें)
    • उन चीजों को करने का आग्रह करें जिनसे आप एक साथ करते थे, जैसे कि "आपके संगीत" को सुनना या जोड़े के पसंदीदा रेस्तरां का दौरा करना ये चीजें आप एक रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो आपको बाहर निकलने और नए रिश्ते बनाने के बजाय (मौजूदा संबंधों को सुदृढ़ बनाने के बजाय) मौजूद नहीं हैं।
    • यादें हमेशा वस्तुओं द्वारा ट्रिगर नहीं होती हैं यहां तक ​​कि लगता है और गंध एक स्मृति या भावना पैदा कर सकता है। यदि ऐसा होता है, तो स्थिति को अनदेखा करने या इनकार करने का प्रयास न करें। इस भावना को स्वीकार करें: "आह, यह गंध मुझे हमारी पिज्जा रातों की याद दिलाता है, मैं उन्हें याद करता हूं।" तो सीधे जाओ.
    • अगर आपके पास चीजें हैं जो बहुत अच्छे लगती हैं तो उन्हें एक दान भंडार या इस्तेमाल की गई दुकान में दान करने पर विचार करें। आप उस कॉफ़ी मैग / टेडी बियर / मैग से छुटकारा पायेंगे और फिर भी किसी और के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं।
  • बीट स्ट्रॉन्ग आफ ए ब्रेकअप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    शांत हो जाओ अपने पूर्व टायर्स को छूना, अपनी कार को खरोंच करना या उसके घर में अंडे फेंकने के लिए बहुत आसान है। तुम भी उसके बारे में अफवाहें फैल सकती थीं और गपशप अपनी जिंदगी पर ले जा सकते थे, लेकिन कुछ भी ऐसा न करें इस व्यवहार से आप अतीत में फंस पाएंगे, जब आपको आगे बढ़ने और शब्द पर काबू पाने पर ध्यान देना चाहिए। आप कुछ दोस्तों को भी खो सकते हैं।
    • समाप्ति के बाद, आधे से लोग किसी तरह से पूर्व का पीछा करने के लिए स्वीकार करते हैं, अवांछित फोन कॉल से धमकियों या संपत्ति की क्षति भी गायक कैरी अंडरवुड यह मजेदार बदला की तरह लग सकता है, लेकिन ऐसा व्यवहार केवल पोस्ट-टर्म रिकवरी को बाधित करता है
    • इसके अलावा, किसी को उत्पीड़न या विनाशकारी व्यवहार में शामिल करना अवैध है क्या यह पूर्व पुलिस के लिए टिकट है? शायद नहीं।
  • पिक्चर शीर्षक से बीरो स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 11
    4
    जल्दबाजी के फैसले से बचें एक गोलमाल के बाद, यह आम है कि बाल काटने या डाई करना या टैटू प्राप्त करना इससे हमें यह महसूस करने में मदद मिलती है कि हम अपनी पहचान बदल रहे हैं और हम एक पूरी तरह से नया व्यक्ति हो सकते हैं, इस व्यक्ति के पास इस रिश्ते नहीं हैं। याद रखें कि गोलमाल के दौरान मस्तिष्क रसायन विज्ञान को बदल दिया जाता है और आपकी फैसले की क्षमता टूट जाती है।
    • कुछ समय बीतते हैं यदि कुछ महीनों के बाद आप अभी भी टैटू चाहते हैं क्योंकि यह कुछ महत्वपूर्ण का प्रतीक है, आगे बढ़ें
  • एक ब्रेकअप के बाद मजबूत होना शीर्षक चित्र 12



    5
    अपने आप को व्यस्त रखें विकर्षण केवल एक अस्थायी इलाज है, लेकिन यह वास्तव में दिमाग से जुदाई के दर्द को दूर करने में मदद कर सकता है। जिन चीजों का आप आनंद लेते हैं, व्यस्त रहना, खासकर यदि वे नए और रोमांचक हैं, तो आपको ये महसूस करने में मदद मिलेगी कि जीवन खत्म नहीं हो रहा है, आखिरकार
    • उन पुस्तकों को पढ़ें जो आप हमेशा पढ़ना चाहते थे लेकिन आपने कभी नहीं किया। एक पुस्तक क्लब में शामिल हों ताकि आप दूसरों के साथ साहित्य के बारे में बात कर सकें!
    • एक कक्षा में नामांकित करें, एक नया कौशल सीखें, एक नया शौक प्राप्त करें नए कौशल सीखना आपको याद दिलाएगा कि आप बढ़ने और प्रदर्शन करने में सक्षम हैं।
    • उन लोगों को कॉल करें जिनसे आप महीनों तक बात कर रहे हैं और आपने अभी तक बात नहीं की है। याद रखें कि आप उन लोगों से घिरे हुए हैं जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी सहायता करते हैं।
  • एक ब्रेकअप के बाद मजबूत होना शीर्षक चित्र 13
    6
    शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करें व्यायाम हताशा और दर्द को दूर करने का एक अच्छा तरीका है। यह एंडोर्फिन रिलीज करता है, मस्तिष्क रसायनों को खुशी की भावना के लिए जिम्मेदार होता है। मध्यम और नियमित व्यायाम भी चिंता और अवसाद से लड़ने में आपकी मदद कर सकता है। अच्छी तरह से शुरू करने के लिए 30 मिनट का दैनिक व्यायाम करें
    • यदि आपको लगता है कि आपके पास व्यायाम के लिए समय नहीं है, तो फिर से सोचें। उच्च-तीव्रता वाले अंतराल कार्यपुस्तकों के लिए खोज करें, जिसके साथ आपको केवल 15 मिनट के कम समय के लिए काम करना है। एक और विकल्प सुबह में थोड़ा व्यायाम करना और शाम को थोड़ा अधिक करना है। आपको यह सब एक ही बार करना नहीं है
    • कम ध्यान देने योग्य प्रयास करें, जैसे कार को अपने अंतिम गंतव्य के प्रवेश से दूर पार्किंग या कार खुद धोने के रूप में।
    • बस अपने आप को "ठीक" करने का एक तरीका के रूप में शारीरिक व्यायाम न देखें यह शारीरिक गतिविधि तक पहुंचने का एक स्वस्थ तरीका नहीं है और शरीर की छवि और अन्य मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के विकृतियों का कारण बन सकता है। अभ्यास अभ्यास क्योंकि वे शरीर और मन के लिए फायदेमंद हैं, न कि आपको लगता है कि आप ऐसा करने के लिए "ज़रूरत" करते हैं यदि आप अन्य लोगों के लिए आकर्षक होना चाहते हैं
  • भाग 3
    सीखने के लिए सीखना

    पिक्चर शीर्षक से बीरो स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 14
    1
    मज़ा लो यह लगभग नामुमकिन लग सकता है, खासकर यदि आप एक गोलमाल के बाद भी पीड़ित हैं हालांकि, मज़ा मस्तिष्क के लिए एक महान उपाय है। मज़ा गुस्से की भावनाओं को कम करता है और सकारात्मकता की भावनाओं को बढ़ाता है तो अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना एक फिल्म देखें गाथागीत में नृत्य जाओ कराओके में गाओ आपको जो चीजें पसंद हैं और कुछ को ढीला करें आप बेहतर महसूस करेंगे
    • हँस वास्तव में सबसे अच्छी दवा है हँसी ने शरीर में एंडोर्फिन रिलीज़ किए, प्राकृतिक मनोदशा बढ़ाने वाले यह दर्द को सहन करने की शरीर की क्षमता को भी बढ़ाता है
  • पिक्चर शीर्षक से बीरो स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 15
    2
    खुद का इलाज करें "शॉपिंग थेरेपी" अच्छी तरह से कर सकते हैं अगर बुद्धिमानी से किया जाए अनुसंधान बताता है कि जब आप अस्वीकृति के बाद खरीदारी करते हैं, तो आप यह सोचते हैं कि ये खरीदारी आपकी नई जीवन शैली में कैसे फिट होती है ऐसे कपड़ों को खरीदना जो आत्मविश्वास बढ़ाते हैं या किसी संगठन की जगह लेते हैं जो आपकी शैली नहीं थी, आप को पुनर्प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।
    • बस याद रखें: दर्द को नकाब करने के लिए खर्च न करें। इसके अलावा अपने क्रेडिट कार्ड का दुरुपयोग न करें या बिल समाप्त होने पर आपको बल दिया जाएगा। अपने आप को कुछ ही व्यवहार करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 16
    3
    समुदाय के साथ जुड़ें अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने से आपको रोमन होने से बचने में मदद मिल सकती है, "टूटी हुई रिकॉर्ड", जहां आप सोच सकते हैं कि चीजें गलत क्यों होती हैं। अध्ययन यह साबित करते हैं कि दूसरों के प्रति दया और करुणा दिखाने से मूड को बढ़ाया जा सकता है और आप के आस-पास के लोगों पर करुणा के "झरना प्रभाव" पैदा कर सकते हैं। फिर घर छोड़ दें बेहतर समुदाय का बेहतर सदस्य बनें
    • स्वयं शामिल होना शामिल करने का एक शानदार तरीका है अपने चर्च, स्कूल या स्थानीय स्वयंसेवी संगठनों से जांच लें कि आप एक अंतर कैसे बना सकते हैं।
    • दूसरों के साथ सेवा या योगदान करना भी उद्देश्य की भावना प्रदान कर सकता है। अध्ययनों से पता चला है कि जब आप किसी कारण के लिए योगदान करते हैं जिसे आप मानते हैं - खासकर यदि आप व्यक्तिगत रूप से करते हैं - आपको लगता है कि आप दुनिया में फर्क कर रहे हैं
  • एक ब्रेकअप के बाद मजबूत होना शीर्षक चित्र 17
    4
    सकारात्मक होने पर ध्यान दें. सिर्फ इसलिए कि वह रिश्ता खत्म कर चुका है या फिर से शुरू नहीं करना चाहता इसका मतलब यह नहीं है कि आप बेकार हैं। ऐसे कई अन्य लोग हैं जो आपसे चारों ओर से चाहते हैं और आपसे इलाज करने के लिए तैयार हैं, जो आपके पूर्व के इलाज से बेहतर है। ऐसा करने के लिए चीज़ें ढूंढें मुस्कान के लिए और हँसने के लिए. मित्रों के साथ खुद को चारों ओर से भरें और प्रियजनों आप बेहतर महसूस करेंगे
    • सब के बाद, खुशी की सफलता नस्लों आप जितना खुश होंगे उतना ही आप अपने चारों ओर सकारात्मकता बढ़ेंगे, बड़ी और बेहतर चीजों के लिए आगे बढ़ेंगे।
    • मनुष्य "भावुक संसर्ग" के लिए बहुत संवेदनशील हैं, अर्थात, अन्य लोगों की भावनाओं और मनोदशा को अवशोषित करने के लिए। यदि आप अपने आप को सकारात्मक लोगों से घेरे हैं, तो आपको सकारात्मक महसूस होने की अधिक संभावना है। दूसरी ओर, अपने आप को नकारात्मक और कड़वा लोगों के साथ आसपास के द्वारा, आप भी इस तरह से महसूस होने की संभावना है।
  • भाग 4
    पर चल रहा है

    बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप स्टेप 18 शीर्षक वाला इमेज
    1
    माफ कर दो और भूलना. जब दर्द और झटके का प्रारंभिक चरण बीत चुका है, तो आप अपने आप को उस जगह पर मिल जाएंगे जहां आप वहां ये चीजें छोड़ सकते हैं शांत रहो. जो भी हुआ वह सब के लिए पूर्व को क्षमा करके, आप भूलना शुरू कर सकते हैं। यह ठीक है, यह चीजों का प्राकृतिक चक्र है याद रखें, माफ करना कुछ ऐसा है जो आप करते हैं स्वयं, दूसरों के लिए नहीं
    • किसी को माफ करने का एक तरीका यह याद रखना शुरू करना है कि आप क्या माफ़ करना चाहते हैं याद रखें कि उसने आपको कैसा महसूस किया अपने और अपने पूर्व के बारे में विचारों की समीक्षा करें
    • इस अनुभव पर प्रतिबिंबित करें आप इससे क्या सीख सकते हैं? हो सकता है कि ऐसी चीजें हैं जो आप अलग तरीके से करेंगे। शायद ऐसी चीजें हैं जो आप दूसरे व्यक्ति को अलग तरह से करना चाहेंगे। भविष्य में आप क्या करने की कोशिश करेंगे? आप इस अनुभव को कैसे विकसित करेंगे?
    • याद रखें कि माफी बुरा व्यवहार के लिए एक बहाना नहीं है किसी को माफ करने का मतलब यह नहीं है कि आपको उसके साथ सामंजस्य करना चाहिए या आप यह स्वीकार कर रहे हैं कि वह क्या करने के लिए "सही" थी। माफी का अर्थ है गुस्से का भार छोड़ना। माफी हमें मुफ्त में सेट करती है
    • याद रखें कि आप कैसे नियंत्रित कर सकते हैं कि दूसरों को कैसे कार्य करता है केवल एक चीज जिसे हम नियंत्रित कर सकते हैं वह हमारे अपने कार्यों और प्रतिक्रियाएं हैं।
    • अपने आप को दूसरे व्यक्ति की गलतियों को क्षमा करने के लिए कहें और याद रखें कि इस माफी को पूरी तरह से महसूस करने में कुछ समय लग सकता है - इसमें कुछ भी गलत नहीं है।
  • बीर स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    थोड़ा सा प्रतिबिंबित करें, फिर भविष्य के बारे में सोचें। जब आप ऐसा करते हैं, तो आप अतीत को पुनः प्राप्त करने की संभावना रखते हैं ऐसा क्यों करते हो? आप जो कुछ हुआ उसे बदल नहीं सकते हैं और यह आपके "भावी स्व" के लिए अच्छा नहीं करेगा। अगर आप भविष्य के बारे में सोचा तो क्या होगा? यह निश्चित रूप से सकारात्मक विचारों को सोचने में आसान होगा कुछ समय व्यतीत करें कि आपने स्थिति से क्या सीखा है पर विचार करें और फिर भविष्य की योजना बनाने में बहुत समय व्यतीत करें।
    • इस संबंध का उपयोग करने के लिए इस बात का विचार करें कि आपने इस रिश्ते से क्या सीखा है कि आप भविष्य में उपयोग कर सकते हैं। आप अलग तरीके से क्या करेंगे? सूची क्या सही और गलत चला गया फिर उन विशेषताओं को लिखिए, जिन्हें आप एक नए साथी में ढूंढना चाहते हैं, किस तरह का व्यक्ति होना चाहिए, शारीरिक विशेषताओं, गुणों और अन्य प्रकार के बारे में लिखना।
    • देखें कि क्या आप पिछले संबंधों में एक पैटर्न देख सकते हैं कभी-कभी लोग ऐसे लोगों के साथ प्यार करते हैं जो उनके लिए बस अच्छे नहीं होते हैं। यह कई अलग-अलग कारणों से हो सकता है, जिसमें आप छोटे थे, अपने माता-पिता के साथ कैसे बातचीत की। इस बारे में सोचें कि क्या आपके पास "प्रकार" है जो आपके लिए अभी काम नहीं करता है? इस बारे में सोचें कि आप अगली बार इस हानिकारक पैटर्न को कैसे तोड़ सकते हैं।
    • इसे सीखने के अनुभव के रूप में समझें शर्तें चोट लगी वे एक दवा हैं, लेकिन अगर आप इसे अनुमति देते हैं, तो वे आपको एक मजबूत, अधिक आत्मविश्वास और दयालु व्यक्ति बना सकते हैं। उन चीजों के बारे में जानें जिन्हें आप अपने और आपकी ज़रूरतों के बारे में सीख सकते हैं। अब आप अपने बारे में क्या जानते हैं जो आपने पहले नहीं किया था?
  • एक ब्रेकअप के बाद मजबूत होना शीर्षक चित्र 20
    3
    पता करें कि आप वास्तव में कौन हैं अक्सर, एक गंभीर रिश्ते में, हम अपने आप के पूर्ण मूल संस्करण के बजाय आधा अन्य व्यक्ति बन जाते हैं। यही कारण है कि breakups इतना मुश्किल हैं लेकिन अब आप स्वतंत्र हैं और आप फिर से मिल सकते हैं। आप किसी अन्य व्यक्ति के विचारों या बाधाओं के बावजूद आप बिना परेशान किए बगैर समय बिता सकते हैं। क्या पता लगाने के लिए कुछ समय निकालें आप मूल्य क्या है आप बनना चाहता है
    • रिश्ते के दौरान, उन्होंने शायद रियायतें बनाई थी अब के लिए समय है मत करो रियायतें बनाने और खुद को सुनो पिज्जा पर anchovies के लिए पूछें अगर आप इसे पसंद करते हैं सप्ताहांत देर से सो जाओ यदि आपके पूर्व को जागना पसंद है और हमेशा के लिए दिन की योजना थी। वह कपड़े पहनें जिन्हें वह पसंद नहीं था वह चित्र या पोस्टर को लांघें जिसे उसने सराह नहीं किया। उस गाने को सुनो जिसे वह नहीं पसंद करते। ये सभी एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में स्वायत्तता की भावना को पुनर्निर्माण करने और एक जोड़े का आधा नहीं होने के तरीके को ठीक करने के तरीके हैं।
    • रिश्ते शुरू होने के बाद किन तरीकों से गिर गया? दोस्ती? एक शौक है? उस व्यक्ति पर ध्यान देने के लिए आपने अपने जीवन के किसी अन्य हिस्से से कितने घंटे लिए थे? उन चीजों के बारे में सोचो जो आपने छोड़ीं क्या वे अभी भी आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं? शायद इतना
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    आराम क्षेत्र से बाहर निकलें हमारे शान्ति क्षेत्रों में रहने के लिए आसान है क्योंकि, ठीक है, वे आराम से हैं हालांकि, चुनौतियों का सामना किए बिना यह कामयाब होना कठिन है इस मौके का उपयोग नई चीजों की कोशिश करने और उन जोखिमों को लेने के लिए करें जो आप आमतौर पर नहीं चलेंगे।
    • अत्यधिक आराम प्रेरणा को मारता है। जैसा कि आप अलग होने के बाद शायद थोड़ा असहज महसूस कर रहे हैं, अपने लाभ के लिए इस अनिश्चितता का उपयोग करें! इसका उपयोग जीवन के क्षेत्रों को बदलने के लिए करें, जिन्हें थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है
    • सुविधा क्षेत्र को छोड़ने के लिए सीखना भी अन्य लाभ हैं उदाहरण के लिए, जोखिम (उचित और नियंत्रित) लेने से यह स्वीकार करना आसान हो जाता है कि जोखिम और अप्रत्याशित जीवन के तथ्यों हैं। जब हम इसे स्वीकार करते हैं, तो अगले अप्रत्याशित चीज़ से निपटने के लिए यह बहुत आसान है जो हमारे रास्ते आती है।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको प्रशिक्षण के बिना चरम खेल का अभ्यास करना शुरू करना चाहिए या स्थानीय संस्कृति या भाषा के किसी भी ज्ञान के बिना किसी विदेशी देश में जाने का निर्णय करना चाहिए। छोटी चुनौतियों के साथ शुरू करो और धीरे-धीरे उन्हें बढ़ाएं।
    • इसे बहुत हद तक स्वतंत्रता के रूप में सोचो आप अध्ययन कर सकते हैं, कहीं और रह सकते हैं या अंत में उस बिल्ली का बच्चा जिसे आप बहुत ज्यादा चाहते हैं आप उस कला पाठ्यक्रम पर शुक्रवार रात खर्च कर सकते हैं जो आप हमेशा करना चाहते थे यदि आप हमेशा कुछ करने का सपना देखते हैं, तो अब समय है
  • एक ब्रेकअप के बाद मजबूत होना शीर्षक चित्र 22
    5
    समय दें अब आप दुखी हो गए हैं, लेकिन भविष्य में आपको दिल से दुखी नहीं होगा। यह क्लिच लग सकता है, लेकिन यह अच्छा कारण के लिए एक झटके है - समय वास्तव में घावों को भर देता है चीजों पर नजर रखने के लिए आपको समय की आवश्यकता है हालांकि उस समय यह भविष्य में एक स्मृति के रूप में उस व्यक्ति के बारे में सोचना असुविधाजनक हो सकता है कि यह एक स्मृति है जिसमें आप महान स्नेह है और जिया है खुश हैं हो सकता है। लोग स्वचालित रूप से गायब नहीं होते हैं, इसलिए अपने आप पर कठोर मत बनो अगर दुःखी प्रक्रिया बहुत लंबा हो रही है यह स्वाभाविक है लेकिन विश्वास है कि यह खत्म हो जाएगा।
    • वास्तव में, जब ऐसा होता है, तो आप भी नोटिस नहीं करेंगे। आप एक दिन जगाएंगे और महसूस करेंगे कि आपने उस व्यक्ति के बारे में सप्ताह में नहीं सोचा है यह धीरे-धीरे और आसानी से होता है इसलिए जब आपको लगता है कि कुछ भी नहीं हो रहा है, तैयार है, आपका शोक खत्म हो गया है। यह हमेशा ऐसा ही होता है
  • युक्तियाँ

    • एक प्लेलिस्ट बनाएं जो आपको प्रेरित करती है ऐसे गाने शामिल करें जो आपको मजबूत और आत्मविश्वास महसूस करते हैं! जब आप खो या अकेले महसूस करना शुरू करते हैं, फ़ोकस पुनः पाने के लिए इस सूची को टैप करें
    • जीवन का आनंद लें याद रखें आगे बढ़ना और स्वीकार करना अच्छा है कि आप एक व्यक्ति के रूप में कौन हैं। उन लोगों के साथ और भी अधिक समय बिताने के लिए इस अवसर का उपयोग करें, जो वास्तव में मायने रखता है: आपके परिवार और आपके करीबी दोस्त
    • अतीत पर ध्यान न दें और पूरी तरह से जीवन का आनंद लें।
    • लेट जाओ और आराम करो! मन को विचलित करने के लिए मज़ेदार संगीत सुनें
    • आप एक मजबूत रूप को बदलने की इच्छा महसूस करते हैं, इस तरह के बाल रंजक कि धीरे-धीरे हो सकता है चमकदार रंगों के साथ भी कुछ जुड़नार कुछ सप्ताह के बाद नहीं हो पाती या के रूप में सामग्री है कि स्थायी नहीं हैं, उपयोग करने के लिए याद है।
    • अपने आप को व्यस्त रखें अपने दोस्तों के साथ घूमते रहना विचलित होने का सबसे फायदेमंद तरीका है और इस स्थिति के बारे में आप किसके साथ बात करते हैं यह अच्छी तरह से चुनना है। आपको इस दुनिया में हर किसी को संतुष्ट नहीं करना चाहिए कि अंत कैसे हुआ या क्यों हुआ आपकी भेद्यता साझा करने पर चयनात्मक होने से आपको लाभ होगा: आपको हर किसी को खुश करने की ज़रूरत नहीं है
    • कभी अतीत से चिपक न दें और इसे भविष्य को बर्बाद कर दें। ऐसी चीजें छोड़ने की कोशिश करें जो आपको दुखी, उदास और अनफोकुसेड छोड़ें और उनके बारे में भूल जाएं।

    चेतावनी

    • "सिर्फ दोस्त" जारी रखने के लिए एक बड़ी गलती है यह स्वीकार करने के लिए कि रिश्ते खत्म हो चुके हैं, समाप्ति के बाद पहला कदम है और इस समझ के बिना आगे बढ़ना मुश्किल होगा। यह नवीकरण के एक क्षण को जीवित रहने का समय है, एक सुलह के लिए इंतजार नहीं करना। बेशक, एक छोटे से मौका है कि आप प्रतिक्रिया देंगे, लेकिन "पहले कैसे ठीक करें" के बारे में भी चालाक मैनुअल एक सरल पहला कदम से कदम उठाते हैं: कदम पीछे यह ब्रेक 1 से 2 वर्ष तक लंबा और अंतिम होना चाहिए। अपनी मित्रता फिर से शुरू करने के लिए भावनात्मक रूप से सुरक्षित नहीं है जब तक कि आप अपने पूर्व-साथी के लिए किसी भी रोमांटिक भावनाओं को पोषण नहीं करते हैं, जब तक आप खुश नहीं होते कि आप किसी और से डेटिंग कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com