IhsAdke.com

कैसे खोजें, जो आपको खुश करता है

कभी-कभी हम ऐसी चीजें करने के आदी हैं जो हमें अनिवार्य लगता है कि हम उन चीजों को भूल जाते हैं जिन्हें हम वास्तव में करना चाहते हैं। यह जानना सरल लग सकता है कि आपको क्या खुश करता है, लेकिन उन लोगों के लिए जो अपने भीतर के स्वभाव से जुड़े नहीं हैं, वे "सही चीज़ों" में व्यस्त हैं, जो कि बहुत अधिक जटिल हो सकते हैं जो हमें खुश करता है वह आंतरिक रूप से हम कौन हैं, इससे संबंधित है, इसलिए हमारी खुशी के स्रोतों की खोज की जाने वाली यात्रा भी हमारी खोज के लिए एक यात्रा है जो हम वास्तव में हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपको क्या खुश करता है चरण 1
1
अपने शरीर को सुनो जिस तरह से आपके द्वारा किए गए कुछ निर्णयों पर प्रतिक्रिया दें, उसे सुनें क्या वह परेशान है? क्या आपको लगता है कि भारी या परेशान सिर्फ निर्णय के बारे में सोच या अच्छा लग रहा है?
  • पटकथा का शीर्षक ढूंढें आउट क्या आपको खुश करता है चरण 2
    2
    अपनी ऊर्जा पर ध्यान दें क्या आप किसी गतिविधि को खत्म करने के बाद ज़्यादा ज़िंदा और सक्रिय महसूस करते हैं या क्या आप थका हुआ महसूस करते हैं? अपनी ऊर्जा के स्तर पर ध्यान देने के लिए यह अच्छा संकेत हो सकता है कि क्या आप ऐसी चीजें कर रहे हैं जो आपको अच्छी तरह से छोड़ देते हैं



  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपको क्या खुश करता है चरण 3
    3
    उन चीजों का निरीक्षण करें जिन्हें आप चाहते हैं और उनका विश्लेषण करें। आप उन्हें क्यों चाहते हैं? क्या ऐसा कुछ है जो आपके दिल को गाता है या क्या ऐसा कुछ विज्ञापन आपको यकीन दिलाता है कि आपको `ज़रूरत है`?
  • शीर्षक से मिलते-जुलते चित्र खोजें चरण 4
    4
    Timelessness। आप क्या करते हैं जो आप समय के मार्ग को भूल जाने और अन्य सभी चीजों को मन से दूर करने के लिए अवशोषित होते हैं? चेतना की यह अवस्था वास्तव में शक्तिशाली और असाधारण रूप से सुंदर हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • उन चीजों में पैटर्न को नोट करने का प्रयास करें जो आपको खुश कर दे। यह दिखा सकता है कि आप वास्तव में कौन हैं
    • अलग-अलग लोग अलग-अलग चीज़ों में आनंद लेते हैं। कुछ अकेले रहना पसंद करते हैं, दूसरों को और अधिक कार्रवाई की तरह एक अच्छा तरीका है कई अलग अलग चीजों को करने की कोशिश करना और यह पता लगाना कि कौन सा आपको सबसे ज्यादा मेल खाता है खुशी का हमारा स्रोत किसी भी बड़े या महत्वाकांक्षी से नहीं आया है। कभी-कभी यह जीवन की सरल चीजों में पाया जा सकता है
    • अधिकांश लोगों को लगता है कि शारीरिक गतिविधि उन्हें अच्छा महसूस करती है, भले ही यह चलने के रूप में सरल है ये सकारात्मक भावनाएं आपको खुशी तलाशने में मदद कर सकती हैं।

    चेतावनी

    • जो हमें खुश करता है वह अन्य लोगों को उदास कर सकता है। यदि आपकी खुशी का स्रोत दूसरों को परेशान करता है, जैसे कि लोगों को आप जो चाहें प्राप्त करने में छेड़छाड़ करना, आपकी खुशी सच नहीं है और अंतिम नहीं होगी। सच्चा आनन्द बहुत आनन्द लेना चाहिए, इसे नष्ट न करें
    • दुनिया हमें बता रही है कि हमें खुश करने के लिए क्या करना चाहिए। इन विज्ञापनों से दूर न करें आपकी अंदरूनी आवाज़ आपको सार्वजनिक राय नहीं बल्कि आपको मार्गदर्शन करेगी।
    • यह प्रक्रिया कुछ लोगों को कमजोर महसूस कर सकती है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि बिना किसी भेद्यता के बढ़ने के कारण यह बढ़ना असंभव है। अपने आप को विभिन्न स्थितियों के सामने उजागर किए बिना, आपको कभी नहीं पता होगा कि आप वास्तव में क्या बना रहे हैं या वास्तव में पसंद करें। आप अपने विशिष्ट समय में हर चीज का अनुभव कर सकते हैं, उसे एक ही समय में सब कुछ नहीं करना पड़ता है। आपको आवश्यक समय ले लो
    • यह प्रक्रिया कुछ लोगों के लिए और अधिक समय ले सकती है, इस बात पर निर्भर करता है कि डिस्कनेक्ट कैसे किया जा सकता है कि वे अपने अंदरूनी स्वयं से हैं, लेकिन हार नहीं सकते हैं हम कौन-कौन से लगातार परिवर्तन कर सकते हैं, और जो हमें खुश करता है वह भी बदल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com