IhsAdke.com

कैसे किसी के गार्जियन एन्जिल होना

बुरे समय में मदद करने के लिए हर किसी को संरक्षक दूत की जरूरत होती है और यह दिखाती है कि कोई परवाह करता है। जैसा कि रेड जंपसूसेट उपकरण से "आपका गार्जियन एंजल" गीत में है, आपको किसी के संरक्षक दूत होने के लिए पंख और हेलो नहीं होना पड़ता है आपको बस किसी और को प्यार और देखभाल करने की ज़रूरत है, यहां तक ​​कि किसी को भी आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं

चरणों

बी ऐना का चित्र` width=
1
सबसे पहले, याद रखें कि एक संरक्षक दूत क्या है। संक्षेप में, वह कोई है जो किसी और की परवाह करता है और उनकी मदद करता है कि वे बदले में क्या मिलेगा। आपको किसी और के बारे में ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि वह महत्वपूर्ण हैं और सहायता की आवश्यकता है अभिभावक स्वर्गदूतों के आध्यात्मिक और रहस्यमय व्याख्याएं भी हैं, लेकिन यह लेख किसी दूसरे व्यक्ति की देखभाल करने के लिए तैयार है और सुनिश्चित करता है कि उसके लिए काम करने के लिए तैयार की जाने वाली किसी की भूमिका लेने के व्यावहारिक अभ्यास पर ध्यान केंद्रित किया गया।
  • यदि आपको संगीत या फिल्म पसंद है, तो "रेड जंपुसेट्स उपकरण" से "आपका गार्जियन एंजल" सुनो, या प्रेरणा पाने के लिए फिल्म "एन्जिल्स सिटी" देखें।
  • बी ऐना का चित्र` width=
    2
    अभिभावक स्वर्गदूतों के चित्रण के बारे में सोचें और यह कैसे एक संरक्षक दूत के रूप में आपकी यात्रा में स्थानांतरित किया जा सकता है फिल्म "एन्जिल्स सिटी" में, निकोलस पिंजरे सेठ, एक तरह के स्वर्गदूत और प्रशंसक हैं जो मैगी के साथ रहना चाहते हैं और महसूस करते हैं कि उन्हें कैसा लगता है। और फिर वह एक इंसान में बदल जाता है, बिना किसी दुःख और दर्द के जीवन को छोड़कर उसके साथ रहना चाहता है। गीत "आपका गार्जियन एन्जेल" में कोरस कहता है, "मैं आपको कभी नीचे नहीं आने दूँगा। मैं हमेशा के लिए तुम्हारे साथ रहूँगा इस सबके बावजूद मैं तुम्हारे साथ रहूंगा, भले ही तुम मुझे बचाओ तो मुझे स्वर्ग में भेजो। " दोनों फ़िल्म और संगीत में एक प्रेम है जिसे बलिदान किया जाता है और यह किसी के संरक्षक दूत के पीछे विचार है: किसी अन्य व्यक्ति की सहायता के लिए अपना समय, ऊर्जा और संसाधनों का त्याग करें हालांकि इसका अर्थ यह नहीं है कि आप किसी और के लिए अपनी जिंदगी का त्याग करते हैं, कभी-कभी आप एक बलिदान के माध्यम से जीवन को बचाने में मदद कर सकते हैं, जैसे कि गुर्दा या रक्त दान करना।
  • बी ऐना का चित्र` class=
    3
    इस बारे में सोचें कि आप दूसरों के लिए चीजें कैसे कर सकते हैं जो अपने जीवन में सुधार लाएंगे और उस व्यक्ति को जीवन में और अधिक संतोषजनक रास्ते में मार्गदर्शन करने में सहायता करेंगे। आप उस अन्य व्यक्ति के जीवन में कैसे उपस्थित हो सकते हैं जिसे आपने चुना है? आप कैसे दिखा सकते हैं कि हर चीज की परवाह किए बिना, आप हमेशा उसकी देखभाल करेंगे और उससे प्यार करेंगे या यदि आप व्यक्ति को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो क्या आप उसकी अच्छी देखभाल करने के लिए पर्याप्त देखभाल करते हैं? फिल्मों और संगीत में जो दिखाया गया है उसके विपरीत, एक संरक्षक दूत जिस पर ध्यान देता है, वह किसी रोमांटिक रुचि के लिए नहीं है। यह व्यक्ति मित्र, रिश्तेदार, बच्चा, एक बेघर आदि हो सकता है। सब के बाद, हर किसी को एक अभिभावक देवदूत की जरूरत है, और एक होने की प्रक्रिया में, आप महसूस कर सकते हैं कि आप कितना अच्छा कर सकते हैं।



  • बी ऐना का चित्र` width=
    4
    किसी अन्य व्यक्ति का सुरक्षित स्वर्ग बनो जब वह उदास दिखती है, परेशान करती है, या बाहर निकलना चाहती है, उसके लिए वहां रहें और न्याय न करें। बस इस व्यक्ति के बारे में अच्छी चीजों का हवाला देते हैं और उन्हें कठिन परिस्थितियों के माध्यम से कैसे प्राप्त करें
    • जब व्यक्ति दुखी है, तो उसे रोना लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात, उसे अपने कंधे पर रोना और दूर नहीं चलना।
    • जब वह उसकी उम्मीदें खो देती है, तो सुनिश्चित करें कि सबकुछ ठीक हो रहा है और अंत में वह Vai चाहे कितनी मुश्किल चीजें इस समय दिखती हैं कभी उसे जीवन के किसी भी पहलू में आशा खोने नहीं दें - चाहे प्रेम, काम, परिवार आदि में। उसे याद दिलाएं कि सुरंग के अंत में हमेशा एक प्रकाश है और अपने जीवन में कठिन परिस्थितियों के उदाहरण बताएं कि आप उनके माध्यम से कैसे गए।
  • बी ऐना का चित्र` width=
    5
    जब वह व्यक्ति बात करना चाहता है, तो सुनो वास्तव में सुना जा रहा है, निर्णय के बिना, सलाह या अन्वेषण, किसी के लिए फायदेमंद है किसी के संरक्षक दूत के रूप में, बिना किसी दखल के, बिना न्याय किए बिना और सलाह देने के बिना उसे सुनने के लिए तैयार रहें इसे एक तरफ न डालें या कहें कि आपके पास क्या कहने की बात सुनने के लिए वक्त नहीं है। इसके लिए समय लें, क्योंकि इससे आप की सराहना की जाएगी जितना कि आप महसूस करते हैं। और अगर आप पाते हैं कि वह बहुत दुखग्रस्त है, भ्रामक है, उसे पता नहीं है कि उसे क्या करना है या उसकी समस्याओं का सामना नहीं करना है, उसकी चिंताओं को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित करें, साथ में बहुत दयालुता, समर्थन और स्वीकृति के साथ। अक्सर लोगों के दर्द और दुःख को पहचानने के लिए आप जितना भी सलाह दे सकते हैं उससे ज्यादा मूल्य है।
  • बी ऐना का चित्र` width=
    6
    कैस्केड प्रभाव का अभ्यास करें एक अच्छा दृष्टिकोण एक व्यक्ति के दिन में सुधार करता है और इस रवैये के माध्यम से अन्य लोगों को प्रभावित करता है, भले ही आप आमतौर पर नहीं देखते कि आगे क्या होता है वास्तव में, आपको यह भी नहीं पता कि आपकी दयालुता और सौम्यता ने दूसरे लोगों को किस तरह प्रभावित किया है, लेकिन आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि अच्छा करने के लिए एक लहर प्रभाव है और आपका दयालुता, समर्थन और विचार का कार्य जारी है। एक छोटी सी मुस्कान, एक दरवाज़ा खुला हुआ है, एक हर्षित शब्द को किसी को दुखी दिखता है - यह सब आपके विचार से परे एक बड़ा और सकारात्मक अंतर बना सकते हैं। इसलिए, यह कभी नहीं दिखाए कि आप ध्यान रखते हैं।
    • चाहे आप लिखित रूप में या मौखिक रूप से अपना समर्थन दिखाते हैं, यह दिखाते हुए कि आप सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप किसी के लिए क्या कर सकते हैं इसे पारित क्योंकि यह एक परी का मिशन है: दूसरों की मदद करना जारी रखें!
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि एक संरक्षक दूत को अपने संरक्षक दूत की भी जरूरत है। समझें कि आप हमेशा ऐसा नहीं कर सकते जो दूसरों को आराम देता है यह एक दो-तरफा सड़क है जब आप बुरा महसूस करते हैं, आपके संरक्षक परी कोई भी एकदम सही नहीं है और हमारे पास ऐसे दिन हैं जब हमें अपने स्वर्गदूतों की आवश्यकता होती है। किसी को एहसान वापस करने दें और आपकी सहायता करें।
    • दुख पाने से बचने के लिए, उच्च अपेक्षाएं नहीं हैं - इसके बजाय, अपने भाग को पूरा करने में खुशी रखें - और आजादी दिखाने के बारे में निर्णय लेने के लिए व्यक्ति को आजादी दें।
    • जब आप उदास महसूस करते हैं, तो आपको अपने लिए क्या करना चाहिए, आपने उनके लिए क्या किया, लेकिन जब तक आपके पास कोई समझौता न हो, तब तक यह अपेक्षा न करें। यदि यह स्पष्ट नहीं है, तो आपको अपने संरक्षक दूत को बताएं कि आपको क्या चाहिए (या सिर्फ अपने दोस्त की तरह बिना किसी एहसान के बारे में पूछिए, यह आपके लिए करना चाहिए)।

    चेतावनी

    • जब आप किसी को यह बताए कि आप देखभाल करते हैं तो आपको सब कुछ देकर उपयोग या चोट लगने में आसान होता है। याद रखें कि आपको अपने आप से भी प्यार करना चाहिए और हमेशा दूसरों की सहायता करते हुए आत्म-प्रेम बनाए रखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com