IhsAdke.com

आत्मविश्वास कैसे बनो बाल्ड हो रहा है?

बालों के झड़ने से लोग निराश और शर्मिंदा हो सकते हैं। दोनों पुरुषों और महिलाओं को बहुत भावुक हो सकता है जब उन्हें पता चलता है कि वे (या पहले से ही) गंजे हैं हालांकि, आपको याद रखना चाहिए कि यह सामान्य है। गंजापन के कई कारण हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि इसके साथ निपटना आसान है। सौभाग्य से, अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने और स्थिति में आराम से कैसे समायोजित करना सीखने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
आपकी गंजापन को गले लगाते हुए

पिक्चर का शीर्षक होना चाहिए विश्वास जब बाल्ड चरण 1
1
अपनी गंजापन के कारण की पहचान करें स्थिति के साथ शांति बनाने की प्रक्रिया में पहला कदम बालों के झड़ने के पीछे के कारण को समझना है। हर दिन हर तार कुछ खो देता है (कुछ अन्य की तुलना में कुछ अधिक), लेकिन यह "हानि" के रूप में परिभाषित नहीं है। गंजापन का सटीक कारण आम तौर पर चार कारकों में से एक से संबंधित होता है: आनुवंशिकी (पारिवारिक इतिहास), हार्मोनल परिवर्तन, चिकित्सा समस्याएं, या नशीली दवाओं के दुष्प्रभाव यदि आप तीव्र गति से बाल किस्में खो देते हैं, लेकिन पता नहीं क्यों, आप पता लगाना चाहते हैं। कारण जानने के लिए डॉक्टर की मदद से पूछें और इस तरह चुनौती को पूरा करने के लिए अधिक सुसज्जित हो।
  • यदि आप बालों के झड़ने के बारे में चिंतित हैं, तो अपने आहार पर ध्यान दें। खराब पोषण की आदत समस्या के कारणों में से एक हो सकती है। इसके अलावा, अपने भावनात्मक स्वास्थ्य से अवगत रहें तनाव भी एक कारक हो सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक होना चाहिए विश्वास जब बाल्ड चरण 2
    2
    नकारात्मक टिप्पणी अवरुद्ध करें कभी-कभी अजनबी यादृच्छिक व्यक्तिगत प्रश्न पूछ सकते हैं। यदि आपका आत्मविश्वास हिल जाता है क्योंकि दूसरे लोग आपके "पसंद" से पूछते हैं, तो दुर्बल व्यक्तियों पर प्रतिक्रिया करने का एक प्रभावी तरीका ढूंढें। यदि आप चाहते हैं, तो उन्हें पूरी तरह से अनदेखा करें: ढोंग करें कि आपने अपनी टिप्पणियों को नहीं सुना है, इसलिए आपको उनसे जवाब देना नहीं है - आप यह भी समझा सकते हैं कि वे आपकी व्यक्तिगत उपस्थिति पर टिप्पणी नहीं करेंगे। दोनों विकल्प आपको और अधिक आत्मविश्वास देंगे कि यदि आप अपमान करना चुनते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक होना चाहिए विश्वास जब बाल्ड चरण 3
    3
    गंजापन के लाभों पर विचार करें गंजे होने के नाते केवल सुंदर नहीं है, बल्कि यह जीवन के लिए सकारात्मक परिणाम भी लाता है! उदाहरण के लिए, बहुत से लोग गंजापन को एक संकेतक के रूप में देखते हैं कि व्यक्ति अधिक सामाजिक रूप से परिपक्व है और इसकी एक महत्वपूर्ण सामाजिक स्थिति है। यह आपके सहकर्मियों के लिए एक महान अंतर्दृष्टि है शारीरिक शक्ति के साथ गंजापन संबद्ध भी हैं
    • समय बचाओ जब आप टिडिंग कर रहे हों तो गंजे होने के कारण सुबह जब आप खो बैठते हैं, तो काफी तेज़ हो सकते हैं। सूखने, ब्रश करने और थ्रेड्स को तब्दील करने के बजाय, बस सिर पर धूप का चक्कर लगाकर किया जाता है और किया जाता है! प्रत्येक सुबह आपको आराम मिलेगा अतिरिक्त मिनट आपके मनोदशा और आपके आत्मविश्वास में सुधार होगा।
    • पैसा बचाओ यद्यपि आपको अपने सिर का ख्याल रखना पड़ता है, भले ही आपके बाल न हों, आपका खर्च बहुत कम हो जाएगा। किसी भी महिला (या आदमी) से पूछें जिसने रोशनी और अन्य उपचारों में अत्यधिक निवेश किया है जो दो महीनों के बाद टूट गए हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक होना चाहिए विश्वास जब बाल्ड चरण 4
    4
    किसी को आप की प्रशंसा के बारे में सोचो दुनिया प्रेरणादायक, शक्तिशाली और सुंदर लोगों से भरी है - और उनमें से कई बाल नहीं हैं! अगर आप किसी व्यक्ति में नहीं जानते हैं जो आपका "गंजे नायक" हो सकता है, तो कई प्रेरणादायक हस्तियों में से एक का उल्लेख करें थोड़ा अनुसंधान करें और किसी को प्रशंसा, अंदर और बाहर खोजें इतिहास में सबसे शक्तिशाली लोगों में से बहुत से बाल नहीं थे - इसलिए आपके विकल्प अनगिनत होंगे। क्या आप राजनीति में रुचि रखते हैं? अपने आप को पूर्व राष्ट्रपति लुला से प्रेरित करें, जो थोड़ी देर के लिए गंजे हो गया है। यदि आप एक खेल प्रशंसक हैं, रोनाल्डो, इस घटना के बारे में सोचें!
  • पिक्चर का शीर्षक होना चाहिए विश्वास जब बाल्ड चरण 5
    5
    आपके पास स्वास्थ्य के लिए आभारी रहें अगर यह एक चिकित्सा समस्या का परिणाम है तो गंजापन से निपटने में और भी मुश्किल हो सकता है। सब के बाद, आप कई शारीरिक और भावनात्मक परिवर्तनों के माध्यम से चले गए हैं, इसलिए इस परिवर्तन को और अधिक स्वीकार करने के लिए मुश्किल हो सकता है। इसके बावजूद, आप चीजों की अपनी धारणा को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। सोचने के बजाय "केमोथेरेपी ने मुझे अपने बाल खो दिए!" कल्पना कीजिए कि "कुछ कीमोथेरेपी का स्पष्ट प्रभाव पड़ रहा है। जब मैं आईने में दिखता हूं तो मैं इसे देख सकता हूँ!" सकारात्मक विचार (और आत्मविश्वास) आपको महसूस करने के तरीके को सुधार सकते हैं - मानसिक और शारीरिक रूप से
  • विधि 2
    अपने समग्र आत्मविश्वास को बढ़ाने

    पिक्चर शीर्षक हो बन्फ्फन्डेंट टू बाल्ड चरण 6
    1
    अपने आप को सराहना सकारात्मक लक्षण पर फोकस क्या आपने काम पर एक महत्वपूर्ण परियोजना पर अच्छा प्रदर्शन किया था? क्या आप अकादमी में भाग लेने के बाद से परिणाम देख सकते हैं? उन्हें बधाई देने के लिए! हर दिन, कम से कम एक चीज के बारे में सोचने का प्रयास करें जो आप अपने बारे में पसंद करते हैं यह एक आदत बन जाएगी और आपके आत्मसम्मान पर बहुत प्रभाव पड़ेगा- जल्द ही, आप गंजापन के साथ अधिक आत्मविश्वास बढाएंगे!
  • पिक्चर का शीर्षक होना चाहिए विश्वास जब बाल्ड चरण 7
    2
    मन को मजबूत बनाएं अपनी मानसिक मांसपेशियों का प्रयोग करके, आपको स्वयं पर गर्व होने के नए कारण मिलेंगे। एक नया कौशल प्राप्त करने की कोशिश करें या कोई भाषा सीखें, शब्दों के साथ खेल खेलें और ध्यान. इन सभी गतिविधियों में मानसिक निपुणता बढ़ जाती है। जितना चालाक आपको लगता है कि आप बेहतर हैं, उतना बेहतर आपको लगता है। बुद्धिमत्ता सीधे आपके आत्मविश्वास के स्तर से संबंधित है - और यह मज़बूत हो जाएगी क्योंकि आप मस्तिष्क को मजबूत करेंगे। तो, आप यह समझना शुरू कर देंगे कि गंजापन ने इसे परिभाषित नहीं किया है और यह कि अन्य महान गुण हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक होना चाहिए विश्वास जब बाल्ड चरण 8
    3
    नकारात्मकता से बचें नकारात्मक विचारों से बचने की कोशिश करें, लेकिन यदि आपके पास कोई है तो अपने आप को दोष न दें! उसके अस्तित्व को स्वीकार करें, और उसके बाद इसे पीछे छोड़ दें समय के साथ, आप इस प्रकार के कम और कम विचारों के लिए वातानुकूलित होंगे। यह आपको सकारात्मक स्थितियों में फिट करने में भी मदद करेगा मित्रों और परिवार से घिरा रहें, जो आपकी सहायता करते हैं और आपको अच्छे व्यक्ति के रूप में देखते हैं!
    • दर्पण से पहले सकारात्मक पुष्टि करने का प्रयास करें अपने आप को देखो - और अपने गंजा सिर पर - और कहते हैं कि आप बहुत अच्छे लगते हैं और यह अच्छा लगता है।



  • चित्र बाल्ड चरण 9 पर विश्वास रखें
    4
    विश्वास के साथ कार्य करें अपने सिर के साथ चलना उच्च आयोजित जब आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं, तो उनकी आंखों की जांच करें, मुस्कुराएं और शुभकामनाएं दें। ये आत्मविश्वास देखने के तरीके हैं - और हर कोई जानता है कि जब आप आत्मविश्वास से कार्य करते हैं, तो भावनात्मक पक्ष भी इस तरह से महसूस करता है।
  • चित्र बाल्ड चरण 10 पर विश्वास रखें
    5
    अपनी श्रेष्ठ विशेषताओं का खुलासा करें शायद आप अपने सभी पहलुओं पर आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं - यह अभ्यास के साथ आएगा हालांकि, अभी के लिए, सुधार में जो आपको मजबूत और सुरक्षित महसूस करता है अपने पसंदीदा संगठन का चयन करें और अपनी मुस्कान के साथ चलें। यदि आपकी छवि के कुछ हिस्सों में आत्मविश्वास दिखाई दे, तो यह भावना तब तक फैल जाएगी जब तक आपके पास आत्मसम्मान का एक अच्छा समग्र स्तर न हो। जल्द ही, यह आपकी सकारात्मक गुणों के साथ आपकी गंजापन को प्रदर्शित करेगा।
  • विधि 3
    अपनी उपस्थिति में सुधार

    चित्र बलिड चरण 11 पर विश्वास रखें
    1
    गुणवत्ता वाले विग या चिन्रो में निवेश करें बाल हारना एक शारीरिक और भावनात्मक अनुभव हो सकता है, खासकर अगर प्रक्रिया एक बीमारी से संबंधित होती है यदि आपको अच्छा विग मिलता है तो आप बेहतर और अधिक आत्मविश्वास प्राप्त कर सकते हैं। ये सामान हर कल्पनीय शैली और रंग में बेचा जाता है। इससे पहले कि आप एक चुनते हैं, फैशन पत्रिकाएं देखें और सही शैली ढूंढें यह स्वाभाविक लगता है कुछ अच्छी तरह से किया जाता है, कम देखभाल की आवश्यकता है, और बनाए रखने के लिए सहज है कुछ खरीदने के लिए महत्वपूर्ण है
    • आपके लिए सही विग और / या चिन्को ढूंढने के लिए, मदद मांगें खरीदारी करने से पहले, मित्रों से पूछें कि क्या उनके पास जगहों का निर्देश है। हेयरड्रेसर एक और महान विशेषता हैं - विचारों के लिए पूछें!
    • दो wigs चुनने पर विचार करें - दिन के लिए एक और एक मजेदार बार के लिए इस विकल्प को पहनें (जो एक आकर्षक रंग हो सकता है, उदाहरण के लिए) जब आप खुश रहना चाहते हैं और अपने मूड को सुधारने की आवश्यकता है
  • पिक्चर का शीर्षक होना चाहिए विश्वास जब बाल्ड चरण 12
    2
    नए सामान ढूंढें टांगना को अस्थायी रूप से छिपाने के लिए विग पहनने के लिए कौन से अन्य विकल्प हैं बालों के बिना आप अधिक आत्मविश्वास के रूप में, आप उनमें से कम की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि अगर आप काम के लिए कुछ चुनते हैं, तो अन्य समय में आरामदायक वस्तुओं के लिए विकल्प चुनें। टोपी, स्कार्फ, पगड़ी आदि हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके सिर और आरामदायक में सही महसूस करने वाला कुछ ढूंढना है। उसके बाद आप सुनिश्चित करें कि मज़े करो! उसी तरह सामान ढूंढें, जिससे आप कपड़ों के अन्य मदों की खोज देखेंगे: अपनी शैली को प्रदर्शित करने और अपने व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने का एक तरीका। उन चीजों का चयन करें जो आपको शारीरिक रूप से अच्छी तरह से देख रहे हैं - यह आपके आत्मविश्वास को बहुत बढ़ा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक होना चाहिए विश्वास जब बाल्ड चरण 13
    3
    अपनी त्वचा का ख्याल रखना आप गंजापन को छिपाना नहीं चाहते हैं या नहीं - या तो, त्वचा की अच्छी देखभाल करने से आपकी उपस्थिति में सुधार होगा और आपको बेहतर महसूस होगा। बहुत से लोग यह नहीं समझते हैं कि उन्हें शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तब भी जब वे अपने सिर दाग देते हैं जगह में कई अदभुत अछूत तार हैं जो अभी भी सफाई की आवश्यकता है। इसके अलावा हर दिन पर्याप्त सनस्क्रीन का उपयोग करें हाइड्रेटेड साइट को छोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है। सिर के शीर्ष पर त्वचा को उसी ध्यान से उपचार करें, जो शरीर के बाकी हिस्सों को देता है। आप बेहतर और स्वस्थ दिखेंगे और आपका रवैया उस पर प्रतिबिंबित करेगा।
  • चित्र बलिदान चरण 14 पर विश्वास रखें
    4
    केशिका चिकित्सा का उपयोग करने पर विचार करें केशिलरी चिकित्सा, जैसे कि grafts और बाल प्रत्यारोपण शामिल हैं, उन लोगों के लिए स्थायी समाधान हैं जो गंजे नहीं बनना चाहते हैं। हालांकि, वे सभी लोगों के लिए आदर्श नहीं हैं। सबसे आम उम्मीदवार पुरुषों और महिलाओं की समस्या के आनुवंशिक गड़बड़ी के साथ हैं और जो लोग चोटों (जैसे जलने के कारण) के तारों का हिस्सा खो गए हैं। यदि यह मामला है, तो अधिक जानकारी और प्रक्रिया की बेहतर समझ के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें।
    • एक खोज करें एक सम्मानित त्वचा विशेषज्ञ खोजें प्रक्रिया, पुनर्प्राप्ति अवधि और संभव दुष्प्रभावों के बारे में प्रश्न पूछें।
    • अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए अन्य विधियों का उपयोग करें याद रखें: गंजे होने के कारण सुंदर है
  • चित्र बाल्ड चरण 15 पर विश्वास रखें
    5
    मेकअप पहनें ऐसे कई उत्पाद हैं जो विशिष्ट क्षेत्रों में मुकाबला करने में मदद कर सकते हैं। उनमें से एक, उदाहरण के लिए, एक फर्म पाउडर है जो समस्या को नरम कर देता है और तारों पर एक परत बनाता है, जिससे उन्हें एक अधिक विशाल उपस्थिति के साथ छोड़ दिया जाता है।
  • चित्र बलिड चरण 16 पर विश्वास रखें
    6
    शेष सिर तार कटौती कई कारणों से, कई पुरुष और महिलाएं इस समस्या से ग्रस्त हैं सबसे आम प्रतिक्रिया शेष कुछ तारों को अधिकतम करने के लिए "छड़ी" है हालाँकि, अगर आप स्थिति को अपने दम पर हल करते हैं और इसे एक बार में कटौती करते हैं, तो आप अधिक आश्वस्त होंगे। गंजापन को स्वीकार करना आमतौर पर अक्सर अन्य तरीकों से लोगों को अधिक आकर्षक बनाती है। यही है: कंघी को हटा दें
  • युक्तियाँ

    • गंजापन के लाभों का अन्वेषण करें
    • एक गर्वित तरीके से गंजापन को स्वीकार करने के लिए अपने नए अधिग्रहित आत्मविश्वास का उपयोग करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com