IhsAdke.com

कैसे एक स्वस्थ तसवीर प्रतिभा के साथ जीवन में सफल हो

जीवन में, हम सभी को जल्दी सफलता पाने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त नहीं हैं हममें से कुछ धीमे उबलते हुए हैं, जादू को महसूस करने और अपने आस-पास की दुनिया को समझने में समय लगता है। लेकिन ध्यान रखें जब एक छिपे हुए प्रतिभा अंत में आता है - खोज की प्रतिभा के साथ लोगों को देर से दुनिया की असली ताकत है क्योंकि वे समय की एक बहुत खर्च करते हैं के लिए पचाने विचारों, सूचना और ज्ञान उसके बाद ही दुनिया की समस्याओं के लिए शानदार समाधान के साथ आए हैं।

चरणों

छवि शीर्षक में जीवन में एक स्वर्गीय Bloomer चरण 1 के रूप में सफल
1
निर्धारित करें कि आपके पास अज्ञात प्रतिभा है आपकी प्रतिभा को नहीं बढ़ने के कई कारण हैं
  • स्कूल में छिपी प्रतिभा इसका मतलब यह हो सकता है कि जब तक आप अचानक खिल न जाएं, तब तक आपकी स्कूली कक्षा को कम करके आंका गया है, अन्य सभी बच्चों को परीक्षण की बैटरी में पीछे छोड़ दिया गया है।
  • कैरियर में छिपी प्रतिभा ऐसा हो सकता है क्योंकि आपने अपने जीवन के पहले 15-20 वर्ष बिताए हैं, यह सोचकर कि कैरियर आपको आगे बढ़ाना चाहिए। तब आप अंत में उसमें आते हैं और चमकना शुरू करते हैं।
  • छिपी हुई सामाजिक प्रतिभा जबकि हर कोई अपनी पहली बार चल रहा है, नए दोस्तों और डेटिंग से मिलने का विचार आपके लिए अजीब लगता है - शायद भयानक भी हो एक दिन तक आपको पता चलता है कि लोगों से बात करना डरावना नहीं है जैसा कि ऐसा लग रहा था और फिर आपके सामाजिक मंडली के फूल।
  • छवि शीर्षक में जीवन में एक स्वर्गीय Bloomer चरण 2 के रूप में सफल
    2
    जादुई प्रतिभा वाले व्यक्ति एक गहरी विचारक है और वह "रन" में रहने वाले भीड़ से भिन्न रूप से दुनिया से जुड़ा हुआ है। आप स्मार्ट हैं आपका सबसे तेज़ सहयोगी थके हुए हैं और आप बढ़ रहे हैं और ऊपरी भाग लेने के लिए तैयार हैं। लोग सामान्य निर्णय लेने के लिए जाते हैं, जब वे दूसरे लोगों के साथ-साथ रहना जल्दबाजी करते हैं- नतीजतन, आप कम गलतियों के साथ बेहतर निर्णय लेते हैं।
  • छवि शीर्षक में जीवन में एक स्वर्गीय Bloomer चरण 3 के रूप में सफल
    3
    अपनी शक्तियों को जानें इसमें प्रतिबिंब, विचार और धैर्य शामिल है जब आपको लगता है कि आप वर्तमान के खिलाफ पैडलिंग कर रहे हैं, तब आपको मार्गदर्शन करने के लिए अपना आत्मविश्वास बनाने के लिए इसका उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक से जीवन में एक स्वर्गीय ब्लूमर चरण 4 में सफलता प्राप्त है
    4
    हमेशा एक "विचारों की पुस्तक" - शायद आपके बिस्तर के बगल में या आपके बैग में जब भी आपके पास कोई विचार होता है (और छिपे हुए प्रतिभा वाले लोगों में उनमें से कई हैं), उन्हें पुस्तक में लिखें इस समय आपको बहुत अनिश्चितता हो सकती है लेकिन इस विचार का एक अर्थ है और जब आप उस पर वापस लौटते हैं तब बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक में जीवन के रूप में एक स्वर्गीय Bloomer कदम 5 सफल
    5



    आपको उन दोस्तों या सहकर्मियों की ईर्ष्या नहीं करना चाहिए जो यहां पहुंचे हैं या जो आपके सामने दुनिया से बेहतर समायोजित हैं। आप केवल उनसे अधिक समय ले रहे हैं क्योंकि परिणाम आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं आपके लिए, यात्रा लाभ के रूप में महत्वपूर्ण है अन्य लोगों के साथ तुलना करने के लिए कोई कारण नहीं है स्वीकार करें कि आप एक व्यक्ति हैं, जो व्यक्तिगत गति से एक व्यक्तिगत मार्ग का पता लगा रहे हैं।
  • छवि शीर्षक में जीवन में एक स्वर्गीय Bloomer चरण 6 के रूप में सफल
    6
    पहचानो कि जब दूसरों को शांत होने की जरूरत होती है तो दूसरों को आप पर बारी हो सकती है उनकी मदद करने की इस क्षमता का उपयोग करें एहसास है कि यह एक महत्वपूर्ण कौशल है जिसका उपयोग आप व्यवसाय, कैरियर या जीवन शैली को चुनते समय कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक में जीवन के रूप में एक स्वर्गीय Bloomer कदम 7 सफल
    7
    अपने अंतिम सफलता का आनंद लें और निर्माण करें आपके लिए वहां आने के लिए यह बहुत समय लगा है लेकिन दांव केवल एक ही हैं। आप जानते हैं कि आप उन लोगों की तुलना में बेहतर क्या कर रहे हैं, जो पहले वहां आए थे और लोग आपके अनुभव, ज्ञान और इस तथ्य पर अधिक आत्मविश्वास के रूप में आपसे संपर्क करना शुरू कर देंगे कि आपने सब कुछ के बारे में इतनी गहराई से सोचा है और आए हैं किसी अन्य व्यक्ति की प्रतिलिपि बनाने के बजाय अपने स्वयं के निष्कर्ष पर
  • छवि शीर्षक से जीवन में एक स्वर्गीय ब्लूमर चरण 8 के रूप में सफल
    8
    अपने विचारों को रिकॉर्ड करें आप जहां पहुंचे, वहां पहुंचने में अन्य लोगों, खासकर अन्य परिवार के सदस्यों की मदद करने की संभावना है। इस तरह के लक्षण आसानी से वंशानुगत हैं और अगर आपके बच्चे या किसी अन्य परिवार के सदस्य को आपके माध्यम से मदद मिल सकती है तो आप किसी के जीवन में सुधार आएंगे।
  • छवि शीर्षक से जीवन में एक स्वर्गीय ब्लूमर चरण 9 में सफल
    9
    हमेशा अपने और आपकी क्षमताओं पर भरोसा करें क्योंकि आप वहां पहुंच रहे हैं और ऐसी कठिनाइयों पर काबू पा रहे हैं जो अन्य लोग केवल इस बारे में सपना करते हैं। तत्काल उपलब्धियां हमेशा परस्पर कथाएं जो सच नहीं हुईं हैं - उन लोगों के बारे में सोचें जो बहुत डरते हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता कि वे क्या कर रहे हैं। जो लोग छिपे हुए प्रतिभाओं को खोजते हैं, उन्हें ऐसा महसूस नहीं होता है क्योंकि उन्हें यकीन है कि वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं!
  • युक्तियाँ

    • अपनी शक्ति के बारे में मजबूत और जागरूक रहें
    • स्वयं के साथ ईमानदार रहें आईने में एक नज़र डालें और खुद से पूछो "मैं क्या कर रहा हूं जिससे मुझे रोकना है? मैं क्या कर रहा हूं जो मुझे शुरू करना चाहता है? यहां तक ​​कि अगर आपको पता नहीं है कि आपके जुनून और उपहार क्या दर्शाते हैं, तो आप निश्चित रूप से आपके जीवन में कुछ के बारे में निश्चित हैं। वहां शुरू करें
    • मित्रों को बनाने में निवेश का समय मित्रों को बनाने से आपको अकेले जीवन की यात्रा का पालन करने से ज्यादा फायदा होगा।
    • बाधाओं पर काबू पाने के दौरान रचनात्मक रहें कुछ भी न दें, न ही धन की कमी, न ही आपकी उम्र के साथ भेदभाव आपके और आपके सपनों के बीच हो। यदि आप एक दीवार के पास आते हैं और आप इसे नष्ट नहीं कर सकते हैं, एक फावड़ा ले लो और उसके नीचे एक सुरंग खोदकर या उधार लिया सीढ़ी ले लो और शीर्ष पर चढ़ कर बेहतर अभी तक, बस उसे पिछले चलना एवलिन ग्रेगरी का उदाहरण लें, जो 71 साल की उम्र में अमेरिका वायु एक्सप्रेस के एक प्रबंधक थे। तीन एयरलाइंस द्वारा खारिज होने के बाद, उसने हवाई अड्डे के एक लिपिक के रूप में रोजगार स्वीकार किया और कंपनी को उसे पता करने दो। छह महीने बाद, वह अमेरिकी वायु एक्सप्रेस द्वारा किराए पर लिया गया था और सात साल के लिए उसके साथ उड़ान भरी।
    • याद रखें कि आप कुछ भी आनंद लेना पसंद नहीं करते हैं। बाहर की ओर देखते हुए, 46 वर्ष की आयु में मेडिकल स्कूल जाने के लिए डरावना लगता है, 65 वर्ष की उम्र में एक स्वयंसेवक में शामिल हो या 71 वर्ष की उम्र में एक प्रबंधक बन जाता है। सच्चाई यह है कि यह संपूर्ण नहीं है - यह रोमांचक है ऐसा कुछ करना जो आपको पसंद नहीं है बहुत अधिक थकाऊ है
    • हास्य की भावना पैदा करना अपने आप से ज्यादातर हँसते हैं कैलिफोर्निया में लोमा लिंडा विश्वविद्यालय में शोधकर्ताओं ने पाया कि हंसी न केवल तनाव को कम कर देता है और प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा देता है, लेकिन यह भी डोपामाइन का स्तर बढ़ता है (डोपामाइन हमारे इच्छा को नियंत्रित करता है और लड़ने या उड़ान भरने के लिए इच्छुक के)। दूसरे शब्दों में, एक अच्छा हंसी चिंता और जोखिम लेने के डर को कम कर सकता है।
    • छिपी हुई प्रतिभाओं के साथ दूसरों की मदद करें, उनके जीवन में रास्ता तलाशें। उन्हें आश्वस्त करें कि वे अन्य लोगों के पीछे नहीं हैं या अन्य इंसानों की तुलना में कम बुद्धिमान हैं। हम इस दुनिया में सभी मूल्यवान हैं और हम सभी का उद्देश्य है।

    चेतावनी

    • पैसे के बारे में सावधान रहें - आपको अपनी जीवनशैली में और अधिक संयमी होना चाहिए।
    • हमेशा याद रखें कि कुछ भी नहीं करने के मुकाबले अपूर्ण कुछ करना ज़रूरी है आप जितना अच्छा कर सकते हैं, उतना अच्छा प्रयास करें जितना आप कर सकते हैं उतना अच्छा है।
    • आपकी अपेक्षाओं में यथार्थवादी रहें कई नियोक्ता उन लोगों के प्रति सहानुभूति नहीं रखते हैं जिन्होंने प्रतिभा की खोज की है, क्योंकि वे एक कर्मचारी में दीर्घकालिक निवेश करना चाहते हैं और डर है कि पुराने श्रमिक अपने तरीके से अधिक बाधाएं होंगे।
    • नौकरी खोजों में और यहां तक ​​कि उच्च शिक्षा के मामले में आयु और लिंग के संबंध में कई पूर्वाग्रह हैं। विनोदी ढंग से चर्चा करें जब कोई आपकी उम्र में पूर्वाग्रहित हो। समझाओ कि आप अपने कैरियर के शुरुआती समय के साथ-साथ छोटे हैं, जब ईमेल या फोन के माध्यम से पूछा जाए मुझे पता चला कि मैंने इस तरह अभिनय के इंटरव्यू पर अच्छी तरह से किया। अपनी उम्र से छिपी पूर्वाग्रहों को स्वीकार न करें
    • यदि आप स्कूल में वापस जाते हैं या कैरियर में बदलाव के लिए स्वयंसेवक जाते हैं, तो मानसिक रूप से दिखाएं कि आप युवा हैं बॉस या शिक्षकों को जीवन के बारे में ज्ञान के अपने शब्दों के साथ सलाह न दें वे इसे पसंद नहीं करेंगे जब तक कि उन्हें पता न हो कि आप बेहतर व्यक्ति हैं उन्हें सम्मान के साथ भले ही वे आधे या एक तिहाई तुम्हारी उम्र रहे हैं।
    • अपने कंप्यूटर के ज्ञान को अपडेट करें और सोशल नेटवर्किंग और टेक्नॉलॉजी न्यूज से अधिक का लाभ उठाने की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com