IhsAdke.com

कैसे सफल और अपने सपनों को सच हो सच हो

सफल होने और अपने सपने सच होने के लिए संभव है। यह सिर्फ शुरुआत है विश्वास करो विश्वास स्थायी सफलता की कुंजी है

चरणों

छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाएं चरण 1
1
पता करें कि आप क्या करना चाहते हैं, और यदि आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं तब पूछताछ का हिस्सा शुरू होता है: क्या मुझे प्रतिभा है? यह प्रश्न बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कोई भी ऐसी ऊर्जा के साथ बर्बाद नहीं करना चाहता है जिसके लिए उनकी कोई प्रतिभा नहीं है। दूसरों की राय के बारे में पूछिए, लेकिन सावधान रहें क्योंकि उनमें से बहुत से ईर्ष्या हैं और आपको नहीं बताएंगे कि आप अच्छे हैं या नहीं।
  • छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाएं चरण 2
    2
    अब, इस बारे में सोचें कि आप यह कैसे हासिल करेंगे। क्या यह अध्ययन करना आवश्यक है? जो विश्वविद्यालय आप चाहते हैं, उसके लिए सही है? क्या योग्यता आपको आवश्यकता है? संभव के रूप में ज्यादा जानकारी इकट्ठा
  • छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाएं चरण 3
    3
    क्या आप जानते हैं कि लोग क्या सफल होते हैं? आपकी इच्छाशक्ति, आत्मविश्वास और आशावाद अगर कोई कहता है कि यह सच नहीं है, तो वह झूठ बोलना होगा। एक सफल व्यक्ति आसानी से कभी नहीं छोड़ता है एक उदाहरण की आवश्यकता है? वॉल्ट डिज़नी! सबसे पहले, उनके विचार पर कोई भी शर्त नहीं थी, लेकिन वह खुद पर विश्वास करता था और हॉलीवुड चला गया, जहां उन्होंने अपनी परियोजना में सुधार किया और काम किया। और यह काम किया! रेड बुल बॉस पहले भी असफल रहा था, लेकिन अपनी महत्वाकांक्षा और शक्ति के साथ, वह जो कुछ भी चाहते थे वो जीता। हम इस से क्या सीख सकते हैं? यदि आप जानते हैं, अपने भीतर गहरे, आप कुछ करना चाहते हैं और आपकी प्रतिभा है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अन्य क्या कहेंगे। काम करते रहें, जो हमें अगले चरण पर लाता है:



  • छवि का शीर्षक बनें सफल और अपने सपनों को सही बनाओ चरण 4
    4
    कड़ी मेहनत करो! यहां तक ​​कि अगर आपको प्रति दिन दस घंटे काम करना पड़ता है, तो आलस को न लें। जीवन में सब कुछ एक कीमत है, और आपको भुगतान करने के लिए तैयार होने की आवश्यकता है। काम वाकई फल लाएगा। बाद में वह आपको और भी गर्व बना देगा, और आप कह सकते हैं कि चीजें अभी नहीं हुई हैं, और यह कि आप जहाँ भी हो वहां पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
  • छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाएं चरण 5
    5
    अपने लक्ष्यों के लिए लड़ो क्या आप तोड़ गए हैं? इसके बारे में कुछ करो! जब तक आप इसके लिए तलाश करते रहते हैं तब तक हमेशा एक समाधान होता है ... बहुत से सेलिब्रिटी, संगीतकार, लेखकों, गायकों और लेखकों को पहली बार गरीब थे। लेकिन उन्हें शीर्ष पर पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने खुद को अलग नहीं किया, यह सोच कर कि अगर उन्हें जिंदगी में कुछ होना है, तो ऐसा ही होगा। यह सच है कि कभी-कभी भाग्य उदार होता है, लेकिन इस पर गिनती नहीं है ... यदि आपके माता-पिता अपने सपने को "नहीं" कहते हैं, तो उनके साथ नाराज़ मत बनो। एक सभ्य तरीके से उनसे बात करने की कोशिश करें। ज्यादातर समय, माता-पिता केवल अपने बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, और अगर आप कहते हैं कि आप एक संगीतकार बनना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से वे चिंतित होंगे। उन्हें डर है कि आपके पास बहुत पैसा बिना मुश्किल जीवन है लेकिन अगर आप अच्छी तरह से सूचित कर रहे हैं और उन्हें अपनी योजनाएं दिखाते हैं, तो वे देखेंगे कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, और आप अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं। यदि जवाब अभी भी नकारात्मक है, तो ऐसा ही करें आखिरकार, जीवन एक है, और आप अपने माता-पिता की रंग की किताब नहीं हैं, जिससे वे किसी भी रंग को भर सकते हैं!
    • यदि आपने यह सब किया है, तो यह आपके लक्ष्यों की ओर बढ़ने का एक बढ़िया तरीका होगा। हालांकि, अच्छी शिक्षा और प्रमाणपत्र कोई भी नुकसान नहीं पहुंचेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नर्तक बनना चाहते हैं, लेकिन एक पैर तोड़ना और अपने पूरे जीवन के लिए नृत्य करने में असमर्थ होने पर, वैकल्पिक रूप से अच्छा होना हमेशा अच्छा होता है
  • छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाओ शीर्षक चरण 6
    6
    अब, अपने रास्ते पर जाएं - आत्मविश्वास, महत्वाकांक्षी, झगड़ात्मक, आशावादी, और आपके पास जो सब कुछ चाहते हैं, वह होगा। क्या आप सितारों को मारना चाहते हैं? यदि आप अपने लक्ष्यों के नाम पर बलिदान करने के लिए तैयार हैं, तो आप इसे समझने से पहले एक स्टार बनेंगे सबसे ऊपर, याद रखें कि विश्वास करने के लिए प्राप्त करना है!
  • युक्तियाँ

    • वर्तमान और भविष्य के बारे में सोचने की कोशिश करें - अतीत को भूल जाओ
    • इसके लिए कड़ी मेहनत करें

    चेतावनी

    • हमेशा अपने व्यक्तित्व के लिए सच हो अगर कोई चाहता है कि आप पूरी तरह से बदल जाए, तो ऐसा मत करो! हमेशा स्वयं बनें - आप महान हैं और आपको छिपाना नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com