IhsAdke.com

फ्रांस में एक संपत्ति कैसे खरीदें

फ्रांस एक देश तट और भूमध्य सागर क्षेत्र और अटलांटिक महासागर, Alps, Pyrénées और मासिफ सेन्ट्रल में शानदार पहाड़ी दृश्यों में अभूतपूर्व समुद्र तटों, और एक मुख्य रूप से समशीतोष्ण जलवायु इन अद्भुत आनंद लेने के लिए सहित एक सुंदर और विविध क्षेत्र है, साथ ही धन्य है।

देश ब्रिटेन की दूसरी सबसे लोकप्रिय गंतव्य है, जो विदेशों में एक संपत्ति खरीदने की इच्छा रखते हैं (स्पेन का पहला स्थान)। लगभग दो सौ हज़ार ब्रिट्स ने पहले ही फ्रांस का एक छोटा सा टुकड़ा खरीदा है, जिसमें हजारों लोग हर साल वहां जा रहे हैं।

ब्राजील में, एक्ज़म पत्रिका के मुताबिक, कई लोग विदेशों में अचल संपत्ति खरीदना पसंद करते हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका (ऑरलैंडो और मियामी क्षेत्र में) और उरुग्वे (पंटा डेल एस्टे क्षेत्र में) जैसे पड़ोसी देशों के साथ। एक अन्य देश जो विदेशियों द्वारा अचल संपत्ति खरीदने के लिए बाधाओं की पेशकश नहीं करता फ्रांस है फ्रेंच मिट्टी पर एक संपत्ति खरीदने के लिए आपको देश में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं है और फ्रेंच नागरिकता नहीं है। खरीद प्रक्रिया और कानूनी प्रक्रियाएं ब्राजील से कुछ भिन्न हैं, लेकिन जब फ्रांस के कानून में भी रोमन उत्पत्ति है, ब्राजील की प्रक्रिया के साथ कई समानताएं हैं

यह फ्रांस में एक संपत्ति रखने के लिए एक लक्जरी है, लेकिन सावधान रहें कि आपकी खरीद के दौरान आपको पछतावा करने वाली गलतियां न करें। हमेशा एक वकील की सेवाओं की तलाश करें जो पुर्तगाली बोलता है और करों, बंधक और मुद्रा व्यापार के साथ आपकी मदद करने के लिए एक लेखाकार का काम करता है।

चरणों

चित्र शीर्षक फ्रांस में खरीदें संपत्ति चरण 1
1
फ्रांस में संपत्ति क्यों खरीदना एक अच्छा विचार है?
  • जीवनशैली: फ्रांसीसी लोग जीवन की अच्छी चीजों का आनंद लेते हैं और सबसे सुसंस्कृत लोगों में से एक माना जाता है (या खुद को मानते हैं) अच्छे भोजन और ठीक मदिरा को सही माना जाता है और शांत जीवन की गति पवित्र होती है, हमेशा सुख और जीवन का आनंद लेने के लिए समय लेता है।
  • कीमत: हमें ब्राजीलियाई के लिए, फ्रेंच ग्रामीण इलाकों में अधिक शांति से जीवन जीने की कीमत दिलचस्प चुना क्षेत्र पर निर्भर है, यहां तक ​​कि वास्तविक और यूरो के बीच विनिमय दर अंतर के साथ। अप्रैल 2014 में IPCA के अनुसार, ब्राजील में 16 सबसे बड़े शहरों में औसत कीमत प्रति वर्ग मीटर R $ 7,400, या के बारे में 50 एम 2 लागत के साथ एक दो बेडरूम अपार्टमेंट, औसत पर, यूएस $ 370,000 है। 2013 में फ्रेंच नोटरी PERVAL के डेटाबेस के अनुसार, फ्रांस में दो बेडरूम का अपार्टमेंट के लिए सबसे सस्ता वर्ग मीटर की कीमत Auvergne और लिमोसिन के क्षेत्रों में था, और 1360 यूरो था (यूएस $ 4,000) - या 50 एम 2 के एक अपार्टमेंट के बारे में आर $ 200,000 के लिए चला जाता है लक्जरी बाजार में, परिदृश्य 2013 में भी वादा किया गया है कि सपा में अपार्टमेंट थे और आरजे आर के रूप में खगोलीय कीमतों राज्य की राजधानी में 24 मिलियन $ की घोषणा की और रियो की राजधानी में 12 मिलियन से $ आर, और इसके लिए फ्रांस में महल को खोजने के लिए संभव हो गया था लगभग $ 12 मिलियन (4.5 मिलियन यूरो) संपत्ति का मूल्य, फ्रांस में हाल के वर्षों में गिर गया है पेरिस, जहां वह ऊपर चला गया और बहुत उच्च स्तर तक पहुँच जाता है को छोड़कर: एक उच्च लक्जरी अपार्टमेंट के बगल में लौवर 2013 में आर $ 49 मिलियन से घोषणा की गई थी और एम 2 की कीमत के बीच भिन्न होता है क्षेत्र के आधार पर 5,000 और 9 700 यूरो।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में खरीदें संपत्ति चरण 2
    2
    यथार्थवादी रहें एक ग्रामीण क्षेत्र में एक खूबसूरत और भूगर्भिक पत्थर के घर का पता लगाने की संभावना, 125,000 यूरो के लिए सन-बाथ वाले सौना को देखते हुए (आर $ 370,000), लेकिन यह देखने के लिए आवश्यक है अधिक से अधिक ब्रिटान देश में संपत्ति खरीद रहे हैं और एक देश के घर की तलाश में खुद को फ्रेंच के साथ प्रतिस्पर्धा करने से परिपूर्ण बोकोलिक संपत्ति को और अधिक मुश्किल खोजने का सपना आता है। इसके अलावा, आपको संपत्ति को रहने योग्य बनाने के लिए खर्च करना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में संपत्ति खरीदना चरण 3
    3
    फ्रांस के लोकप्रिय क्षेत्र खोजें देश की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है: सांस्कृतिक शहर, सुंदर समुद्र तट, तेजस्वी पहाड़ों, हरी पहाड़ियां और नदियां। सामान्य शब्दों में, ब्रिटनी और Normandy के उत्तर पूर्व क्षेत्रों, दूरदराज के हैं चट्टानी चट्टानों और कोस्टा Azul क्षेत्र के रूप में उच्च हवाओं समुद्र तटों के साथ, भूमध्य दक्षिण तट पर अविश्वसनीय रूप से खूबसूरत है, स्वर्ण रेतीले समुद्र तटों, आकर्षक रेस्तरां और साथ समुद्री ले जाया गया। फ्रांस के अधिकांश इन दोनों भौगोलिक और सांस्कृतिक चरम सीमाओं के बीच स्थित हैं।
    • पेरिस - पेरिस राजधानी है और देश के बाकी हिस्सों के लिए प्रवृत्त करता है ज्यादातर फ्रांसीसी व्यापार यहां आयोजित किया जाता है, इसकी सरकार और राजनीतिक नियामकों शहर के उत्तर में हैं। सांस्कृतिक रूप से, पेरिस के पास कई संग्रहालय, ओपेरा हाउस, दीर्घाओं और अनगिनत सिनेमाघरों और थिएटर हैं। किसी भी बड़े शहर की तरह, केंद्रीय क्षेत्रों में संपत्ति की कीमतें बहुत अधिक हैं (- एक मानक अपार्टमेंट लगभग 850,000 रियाल जिलों 5, 6 में खर्च आएगा और 7 के बारे में अमेरिका $ 29,000) और 5000 के बारे में यूरो शहर में एक मानक अपार्टमेंट के बारे में 30 एम 2 और 9,700 यूरो से एम 2 रेंज प्रति कीमतों सबसे महंगी क्षेत्र में है या $ 15,000 आर, दूरदराज के क्षेत्रों में, और आप के बारे में आर जिलों 18, 19 और 20 में $ 450,000 के लिए छोटी सी संपत्ति खरीद सकते हैं।
    • मध्य और दक्षिणपूर्व फ़्रांस - दक्षिण जा रहा है Loire Valley, इसकी वाइनरी, महल और नदियों के लिए जाना जाता है, जहां एक क्षेत्र कुछ शताब्दियों के लिए बंद कर दिया जाता है और वर्तमान में फ्रांस में संपत्ति खरीदने के लिए सबसे सस्ता स्थान है , लिमोसिन प्रांत में इसके अलावा दक्षिणी फ्रांस में, दॉरडॉन्ने, स्थानीय लोगों द्वारा लिटिल इंग्लैंड नामक उपनाम है, यह क्षेत्र पोस्टकार्ड के योग्य है, देश के घरों में खड़ा है, या कारमेल रंग का पत्थर कॉटेज, रोलिंग हिल्स और ग्रीन हिल्स।
      • बड़ी संपत्तियों को देखते हुए, 2014 में, लॉयर में $ 750,000 (250,000 यूरो) के लिए अच्छी हालत में बड़ी संख्या में एक 3 बेडरूम का घर खरीदा जा सकता है। दॉरडॉन्ने में एक सुरम्य देश घर को लगभग $ 930,000 (310,000 यूरो) के लिए खरीदा जा सकता है।
    • फ्रांस के दक्षिण तट पर - पूर्व की ओर इटली की यात्रा करना और मॉन्टपेलीयर और मार्सिले के महानगरीय शहरों से गुजरना, आप स्पार्कलिंग फ्रांसीसी रिवेरा और प्रोवेंस क्षेत्र पर पहुंचेंगे। यह ऐसा क्षेत्र है जो फ्रांस के विचार को और बहुत से लोगों के लिए परिष्कार में प्रतिनिधित्व करता है, चाहे वह एक रेस्तरां में बंदरगाह में भोजन कर रहा है या स्पार्कलिंग, नीले भूमध्य सागर के दृश्य वाले पहाड़ी इलाके कैफे में एक गिलास शराब का उपयोग कर रहा है।
      • यह प्रोवांस पर एक दृश्य के साथ एक विला के लिए 1 मिलियन यूरो (3 मिलियन रीएस) का भुगतान करना असामान्य नहीं होगा और समुद्र के पास एक संपत्ति के लिए काफी अधिक है और पानी की अनदेखी करना उसने कहा, उदाहरण के लिए, नाइस में एक बेडरूम का एक अपार्टमेंट, 2014 में 480,000 डॉलर (लगभग 160,000 यूरो) मिल सकता है।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में खरीदें संपत्ति चरण 4
    4
    फ्रांस में अपनी संपत्ति खरीदें फ्रेंच कानूनी प्रणाली में ब्राजील के साथ समानताएं हैं, लेकिन अभी भी कई मतभेद हैं और खरीददारी सलाह देने के लिए पुर्तगाली बोलने वाले वकील की नियुक्ति के लिए आवश्यक है। एक नोटरी (नोटरी) की भागीदारी प्रक्रिया का एक अनिवार्य हिस्सा है, लेकिन वह अपने कानूनी हितों की देखभाल नहीं करता है नोटरी, ब्राजीली नोटरी के एक दूरचे चचेरे भाई, एक सरकारी अधिकारी है जो राज्य के लिए काम करता है, खरीदार और विक्रेता के लिए नहीं, लेकिन लोगों को भ्रमित हो जाता है क्योंकि वे अक्सर रीयलटर्स के रूप में भी काम करते हैं।
    • वार्ता के बाद, नोटरी को बेचने के लिए एक प्रतिबद्धता तैयार करता है (कॉम्प्रोमिस्ट्री डी वेंटी), प्रारंभिक कानूनी अनुबंध जिसे दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए हस्ताक्षर करने के समय, खरीदार जमा राशि के लिए सहमत राशि का 10% का भुगतान करता है और शेष लेनदेन के अंत में भुगतान किया जाता है। कानून के अनुसार, सात दिवसीय प्रतिबिंब अवधि है, जिसके दौरान खरीदार अगर खरीदना चाहता है तो वह खरीद से वापस ले सकता है।
    • फिर आम तौर पर 10-12 हफ्तों की अवधि होती है, जिसके दौरान खोज और खोज की जाती हैं, और फिर अंतिम अनुबंध (एक्टि डे वेंटी) पर हस्ताक्षर किए गए हैं और नोटरी की उपस्थिति में और संपत्ति खरीदार से गुजरती है। ट्रांसफर कर और नोटरी फीस सहित विभिन्न फीस और टैक्स, उस बिंदु से भुगतान किया जा सकता है और उसके बाद बिक्री का काम रियल एस्टेट रजिस्ट्री में दर्ज किया गया है।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में संपत्ति खरीदना चरण 5
    5
    बुनियादी लागतों के लिए जेब तैयार करें फ्रांस से एक संपत्ति खरीदने के लिए विभिन्न शुल्क और करों का भुगतान किया जाना चाहिए। कुछ मामलों में खरीदार के दायरे के लिए खरीद शुल्क के अलावा, खरीद मूल्य के 9 से 13% आरक्षित करना जरूरी है - इस प्रक्रिया में इस बारे में जल्दी से पूछें कि गार्ड को बंद नहीं किया जाए लागत में शामिल हो सकते हैं:
    • कर हस्तांतरण: 6 से 7.5% (या उससे कम, अगर संपत्ति नया है)
    • नोटरी फीस: 1 से 1.5%
    • कानूनी शुल्क: 1 से 1.5% (वकील द्वारा)
    • संपत्ति पंजीकरण शुल्क: 5 वर्ष से कम की संपत्तियों के लिए 0.6%, अन्य मामलों में 1%
    • खोज दर (वैकल्पिक)
    • वित्तपोषण या बंधक दर (यदि लागू हो)
    • मुद्रा विनिमय की लागत (यदि लागू हो)
    • 10% तक का रियल एस्टेट ब्रोकर शुल्क लागू हो सकता है
    • पंजीकरण की लागत भी याद रखें, वैट (मूल्य वर्धित कर), संपत्ति का पंजीकरण और प्रतिपूर्तियां



  • चित्र शीर्षक फ्रांस में संपत्ति खरीदना चरण 6
    6
    उपलब्ध धन के विकल्प का मूल्यांकन करें ब्राज़ील की तरह, फ्रांस में अचल संपत्ति खरीदने के लिए ऋण उधार लेना आम बात है। यदि आप एक ऋण बनाने जा रहे हैं, तो वकील को इसे प्रारंभिक समझौते में शामिल करना चाहिए। अगर आपको वित्तपोषण नहीं मिलता है, किसी भी कारण से, प्रारंभिक अनुबंध शून्य है और आप अपनी जमा खो देते हैं। आमतौर पर वित्तपोषण के साथ भुगतान की जाने वाली कुल राशि का 80% तक की अनुमति दी जाती है और खरीदार को नकद मूल्य का 20% का भुगतान करना होगा।
    • ऋण के लिए संपार्श्विक प्रस्तुत करना अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है, बशर्ते खरीदार के पास ब्राज़ील में आय और / या संपत्ति है यदि आप एक मालिक हैं, तो आप फ्रांस में संपत्ति खरीदने के लिए ब्राजील में पूंजी जुटाने की गारंटी के रूप में एक संपत्ति की पेशकश कर सकते हैं। आप फ्रांसीसी संपत्ति को संपार्श्विक के रूप में पेश करके वित्तपोषण के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन उस स्थिति में आपका किराया वित्तपोषण के लिए निर्धारित निर्धारण कारक होगा। अधिकतर मामलों में, ऋण को चुकाने की क्षमता के मूल्यांकन के लिए किराया किराया को ध्यान में नहीं रखा जाता है
    • यूरो बंधक - यह फ़्रांस में यूरो में एक संपत्ति बंधक के लिए सामान्य रूप से सामान्य है क्योंकि यह सस्ता है (वे यूरोपीय सेंट्रल बैंक की दर का उपयोग करते हैं, जो कि कई देशों की तुलना में सस्ता है)। यह विकल्प मुख्य रूप से उन घर वालों को आकर्षित करता है जो यूरो में किराये की आय के रूप में प्राप्त करते हैं, और यूरो में भुगतान किया जाता है - फ्रेंच बैंकों को विदेशी मुद्रा में स्थानांतरित करने की आवश्यकता और लागत से बचने। यदि मकान मालिक संपत्ति छोड़ने का निर्णय नहीं लेता है, तो वह यह पुष्टि कर सकता है कि मासिक विनिमय लागत और किश्तों का भुगतान करने के लिए यूरो से विदेशी मुद्रा का हस्तांतरण यूरोपीय दर ऋण के साथ की गई बचत को समाप्त कर देता है
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में खरीदें संपत्ति 7 कदम
    7
    करों से अवगत रहें: वित्त और करों में एक विशेषज्ञ व्यक्तिगत मुद्दों और फ्रांस में अचल संपत्ति खरीदने ब्राजील के नागरिकों के लिए संपत्ति खरीद लेनदेन के साथ मदद करने के लिए के लिए देखो, अपने सिस्टम हमारे जैसे है, लेकिन यह वर्तमान कानून के साथ पालन करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • आयकर - यदि आपके पास फ़्रांस में आय नहीं है, तो आयकर का भुगतान न करें (इपेट ​​सुर ले रेवेन्यू) और किराए के लाभ का भुगतान किया जाता है और ब्राज़ीलियाई सरकार को घोषित किया जाता है टैक्स प्रयोजनों के लिए, 183 दिनों से अधिक फ्रांस में रहने वाले एक विदेशी, जिसे लगातार होने की आवश्यकता नहीं है, कर वर्ष में निवासी माना जाता है।
    • फ्रांसीसी निवासियों ने अगर आय का मुख्य स्रोत देश से आता है, तो उनकी मुख्य गतिविधि फ्रांस में है या यदि यह उनकी अधिकांश संपत्ति का मुख्यालय है 2006 में, 5,515 यूरो (लगभग आर $ 16,545) से कम का कोई वार्षिक आयकर नहीं था 5,516 यूरो (आर $ 16,548) और 65,559 (लगभग $ 1 9 6,677 डॉलर) के बीच आय वाले लोग 5.5 से 30% के कर का भुगतान करते हैं। इस राशि से अधिक कर 40% है।
    • "भाग परिवारों" के रूप में जाना जाने वाला तंत्र कर का बोझ कम करता है इस प्रणाली में, घर में रहने वाले सभी लोगों की आय का आकलन और कर राशि की गणना करने के लिए लोगों (भागों) की संख्या से विभाजित किया जाता है। एक पति, आश्रित बच्चे या अन्य पार्टियों को माना जाता है उदाहरण के लिए, पति और पत्नी को दो पार्टियों के रूप में माना जाता है, जिसका अर्थ है कि उनकी आय का सार है और फिर कर योग्य आय की राशि और आने वाले प्रतिशत पर पहुंचने के लिए दो से विभाजित किया जाता है।
    • अन्य व्यक्तिगत कर - लाभ के लिए निवासियों और गैर-निवासियों को पूंजी लाभ कर का भुगतान करना पड़ सकता है यदि वे संपत्ति (संपत्ति सहित) बेचते हैं संपत्ति के उद्देश्य के बावजूद, 15 साल या उससे अधिक की संपत्ति को उस टैक्स से छूट दी गई है। लेकिन इससे पहले, स्वामित्व के पांच सालों के बाद, 10 वर्षों के स्वामित्व को पूरा करने तक शुद्ध लाभ प्रत्येक वर्ष 10% गिरता है। अन्यथा, लगाया गया टैक्स 16% है निवासियों को भी 11% अधिक `सामाजिक कर` और 8% `स्वास्थ्य कर` का भुगतान अगर वे छूट नहीं है।
    • दोनों निवासियों और गैर-निवासियों को 750,000 यूरो (लगभग $ 2,250,000) के मूल्य के ऊपर संपत्ति की संपत्ति (संपत्तियों सहित) पर कर का भुगतान करना पड़ सकता है कर 0.55% से शुरू होता है और 15,530,000 यूरो (लगभग $ 46,5 9, 000) के मूल्य से ऊपर संपत्ति के लिए 1.8% बढ़ जाती है
    • `FONCIERE कर` (संपत्ति कर) और `डी` taxe बस्ती `(नगर निगम के संपत्ति कर): - स्थानीय करों दो स्थानीय करों रहे हैं। वे केंद्रीय रूप से एकत्र कर रहे हैं, लेकिन एकत्र मात्रा में इस तरह कचरा संग्रहण, सार्वजनिक क्षेत्रों की सफाई, स्कूलों और अन्य सामुदायिक सेवाओं और उनमें से प्रशासन के रूप में सेवाओं के लिए भुगतान करने के लिए क्षेत्रीय और स्थानीय प्रशासनिक जिलों, नगर पालिकाओं (कम्युन्स) वितरित किया जाता है,।
    • ये कर लागू होते हैं यदि मकान मालिक एक निवासी हैं या नहीं, और यदि संपत्ति स्थायी निवास या छुट्टी है। टैक्स फिन्सीर का मालिक और टैक्स डी निवास द्वारा भुगतान किया जाना चाहिए जो संपत्ति में रह रहा है (उदाहरण के लिए किरायेदार)। यदि निवासी भुगतान नहीं करता है, स्वामी इसके लिए जिम्मेदार है।
    • फीस क्षेत्र, विभाग या कम्यून के अधिकारियों द्वारा निर्धारित की जाती है, एकत्रित क्षेत्रीय क्षेत्र, जो लाभ प्राप्त करता है वे क्षेत्रों के बीच भिन्न होते हैं, कभी-कभी काफी हद तक। टैक्स फिन्सीर अधिक महंगा है और टैक्स डी `बस्ती को दोगुना कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में खरीदें संपत्ति चरण 8
    8
    पासपोर्ट, वीजा और निवास जैसे दस्तावेज तैयार करें
    • पासपोर्ट और वीजा - ब्राज़ीलियाई नागरिकों के पास कम से कम 6 महीने के लिए वैध पासपोर्ट होना चाहिए, जिसके लिए फ्रांस 3 महीने तक यात्रा कर सकता है और वीजा की आवश्यकता नहीं है। जब वे फ़्रेंच क्षेत्र में हैं, तो आगंतुकों को एक वैध पासपोर्ट लेना होगा, क्योंकि कानून के मुताबिक फ्रांस में सभी की पहचान की जानी चाहिए
    • निवास - ब्राज़ीलियाई लोगों को फ्रांस में रहने और काम करने के लिए एक सेजोर या रेजीडेंट की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में खरीदें संपत्ति 9
    9
    फ्रांसीसी अर्थव्यवस्था को समझें फ्रांस एक बदलते देश है पिछले पांच दशकों के अपने केंद्रीकृत अर्थव्यवस्था पड़ोसी देशों के साथ एक संघर्ष पैदा कर दी है, आंशिक रूप से या पूरी तरह से कई बड़ी कंपनियों, बैंकों और बीमा कंपनियों के यूरोपीय संघ में और दुनिया के बाजार पर प्रतिस्पर्धी बने रहने के प्रयास में सरकार निजीकरण करने को प्रोत्साहित। फ्रांस यूरोप में भारी कर बोझ में से एक है (2005 में सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 50%), वैश्विक आर्थिक मंदी यूरोज़ोन सकल घरेलू उत्पाद और बेरोजगारी के 3% की सीमा से ऊपर उठकर अपने बजट घाटे को मदद की 10% पर बनी हुई है एक ऐसे देश में जिसने हाल के दिनों में बहुत लोकप्रिय असंतोष दिखाया है।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में खरीदें संपत्ति 10
    10
    अन्य ब्राजीलियाई लोगों के लिए देखो जिन्होंने पहले से ही इस क्षेत्र, शहर या गांव में रियल एस्टेट खरीदा है, जहां आप रुचि रखते हैं। थोड़ा फ्रांसीसी सीखने और बोलने की कोशिश करें, क्योंकि केवल तब ही आप असली के लिए "ला बेले फ्रांस" का आनंद ले सकेंगे।
  • युक्तियाँ

    • पेरिस में, यह विचार करना आम बात है कि पूरी प्रक्रिया लगभग तीन महीने लगती है, उस समय की गणना जब पहले समझौते को पूरा करने के लिए हस्ताक्षर किया जाता है।

    चेतावनी

    • यह सिर्फ एक गाइड है जब भी आप किसी भी प्रकार की संपत्ति वार्ता के संचालन कर रहे हों, आपको हमेशा पेशेवर सहायता चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com