IhsAdke.com

कनाडा में एक संपत्ति कैसे खरीदें

कनाडा में संपत्ति खरीदने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए यहां एक शानदार प्रारंभिक बिंदु है यद्यपि ब्रिटिश पाठकों के उद्देश्य से, इस लेख में सभी विदेशी पाठकों को सामान्य उपयोग की जानकारी मिलती है।

चरणों

चित्र शीर्षक कनाडा में संपत्ति खरीदना चरण 1
1
कनाडा को चुनने के कारणों पर विचार करें अधिक से अधिक विदेशियों ने अपने दूसरे घर के रूप में कनाडा के लिए विकल्प चुना, अपनी शानदार दृश्यों, आराम से जीवनशैली और राजनीतिक और सामाजिक स्थिरता से आकर्षित किया। यात्रा करना अब आसान और कम लागत वाली उड़ानों कवरेज में वृद्धि भी महत्वपूर्ण विचार के साथ ही तथ्य यह है कि अंतरराष्ट्रीय कनाडा के रियल एस्टेट बाजार अभी भी जवान है, और आकर्षित करने के लिए उपभोक्ताओं को पैसे के लिए अच्छा मूल्य की पेशकश करने की जरूरत की मांग डेवलपर्स रहे हैं।
  • कनाडाई आवासीय संपत्ति बाजार हाल के वर्षों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और वैश्विक अर्थव्यवस्था में वैश्विक मंदी की वजह से इसका सामना करना पड़ा है। ब्रिटेन में ब्रिटेन की तुलना में आवासीय संपत्ति आमतौर पर सस्ता होती है, यह उन ब्रिटिश खरीदारों के लिए एक अच्छी पसंद है, जो एक दूसरे घर की इच्छा रखते हैं या स्थायी रूप से प्रवास करते हैं
  • ऐसा माना जाता है कि कनाडा वैश्विक मंदी के माध्यम से दुनिया में लगभग सभी अन्य विकसित अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में बेहतर हो गया है, और सरकार अच्छा समय में पर्याप्त धन बचाया और अब एक बजट अधिशेष पिछले 12 साल में सक्षम हो सकता है। वर्तमान में कनाडा की कंपनियों को दिखाई जाने वाली समस्याएं पूरी तरह से वैश्विक बाजारों के अपने प्रदर्शन के परिणामस्वरूप मौजूद हैं। यह इस तथ्य के बावजूद है कि कीमतों में वर्तमान में गिरने के बावजूद, कनाडा में संपत्तियों को मंदी में अच्छी तरह से जीवित रहने का एक वास्तविक मौका मिलता है
  • चित्र शीर्षक कनाडा में संपत्ति खरीदने के चरण 2
    2
    लोकप्रिय स्थानों में खोजें वर्षों से, निडर एलियंस कनाडा के सभी भागों में चले गए हैं। एक छुट्टी घर खरीदने पर विचार कर रहे लोगों के लिए, हालांकि, समय और यात्रा की लागत का सबसे अधिक संभावना स्थान निर्धारित करेगा। ये आइटम देश के उस हिस्से के आधार पर बहुत भिन्न होंगे जो आप रहते हैं। यात्रा की सापेक्ष आसानी से, उदाहरण के लिए, ब्रिटिश परंपरागत रूप से देश के पूर्वी भाग का समर्थन किया है। हालांकि, हाल ही में कम लागत वाली ट्रान्साटलांटिक सेवाओं की शुरूआत ने पश्चिमी क्षेत्रों में रुचि बढ़ा दी है। रिसॉर्ट्स काफी लोकप्रिय हो गए हैं, और हमें उम्मीद है कि यह मार्गदर्शिका एक अच्छी शुरुआत साबित करेगी। कनाडा और रियल एस्टेट एजेंसियों के साथ-साथ कनाडा और रेडियो कार्यक्रमों, पत्रिकाओं, इंटरनेट और रीयल एस्टेट प्रदर्शनियों सहित आगे के शोध में सहायता के लिए कई संसाधन हैं।
    • पूर्वी कनाडा - देश के पूर्वी भाग में मकान आमतौर पर अपने पूर्वी समकक्षों की तुलना में सस्ता है। परंपरागत रूप से, मॉन्ट्रियल के पास बड़े शहरी इलाकों में सबसे कम आवासीय अचल संपत्ति की कीमतें थीं। हालांकि, वे तेजी से वृद्धि हुई है, इसलिए यह निवेश पर विचार करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है। इस क्षेत्र में स्कीइंग समेत, खूबसूरत ग्रामीण इलाकों और उत्कृष्ट खेल सुविधाएं प्रदान करने के लिए बहुत कुछ है, पहुंच के भीतर है। संयुक्त राज्य अमेरिका 40 मिनट दक्षिण है, और बोस्टन और न्यू यॉर्क कार द्वारा छह घंटे या हवा से एक घंटा है। साओ पाउलो के लिए कई दैनिक उड़ानें हैं, लगभग 13 घंटे की लगभग उड़ान में। अपने मजबूत किराये बाजार की वजह से, टोरंटो भी लोकप्रियता में वृद्धि हुई है। क्रेडिट क्रंच के बावजूद स्थानीय आय ने मॉन्ट्रियल और टोरंटो दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है।
    • वैंकूवर कनाडा के सबसे पूर्व प्रांत, ब्रिटिश कोलंबिया, शानदार पहाड़ों, झीलों, नदियों और समुद्र तटों के साथ, यह सबसे सुंदर में से एक है। यह कनाडा में सबसे अधिक समशीतोष्ण जलवायु और इसके कुछ सबसे दोस्ताना लोग हैं वैंकूवर, इसका सबसे बड़ा शहर, आवासीय संपत्तियों के संबंध में देश का सबसे महंगा क्षेत्र है। शहर, व्हिस्लर में अपने पड़ोसी स्की स्थल के साथ, 2010 शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी की, जिससे कीमतें बढ़ रही हैं ब्राजील के साथ परिवहन कनेक्शन में सुधार हुआ है, साओ पाउलो से वैंकूवर तक की सैकह घंटे तक की दैनिक उड़ानें हैं।
    • रॉकी पर्वत - बहुत से लोग अपनी छुट्टी पर "रॉकी ​​पर्वत" का दौरा करते हैं और इस शानदार क्षेत्र के साथ प्यार में पड़ जाते हैं। हालांकि, रियल एस्टेट महंगे हो जाते हैं और, चूंकि राष्ट्रीय उद्यानों के भीतर इसकी बल्क स्थित है, यह ज्यादातर खरीदारों के लिए पहुंच से बाहर है। विचार करने योग्य एक क्षेत्र कैमरोर, अल्बर्टा प्रांत में है राष्ट्रीय उद्यानों Banff और Kananaskis, अंतरराष्ट्रीय कैलगरी हवाई अड्डे से एक घंटे (साओ पौलो से उड़ान समय सोलह घंटे किया जा रहा है) से इसकी निकटता को देखते हुए, और एक शीतोष्ण क्षेत्र में किया जा रहा है, यह कोई आश्चर्य की कि Canmore दोगुनी हो गई है है इसकी आबादी के बाद से 1 9 88 में शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन किया गया था। कीमतें अपेक्षाकृत कम हैं लेकिन लगातार बढ़ती हैं कैलगरी में मूल्य भी बढ़ गया है, जो कि एक युवा शहर है, जो कि मजबूत पहली बार खरीदार बाजार है।
    • रिसॉर्ट्स - कनाडा दुनिया में दसवें सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, लेकिन अभी भी विकास के लिए महान क्षमता प्रदान करता है। इस तथ्य को स्वीकार करते हुए, सरकार ने पर्यटन में विशेष रूप से पूर्व में बड़े रकम का निवेश किया, एक हिस्सा काफी छुट्टी गंतव्य के रूप में उपेक्षित किया गया। नतीजतन, रिसॉर्ट्स की स्थापना अब बड़ा व्यवसाय है अधिक से अधिक विदेशियों को इस शैली की संपत्ति खरीदने में लाभ मिल गया है उनमें से कई स्कीयर यूरोपीय और दक्षिण अमेरिकी स्कीइंग की लागत और भीड़ से निराश हैं। हालांकि, अधिकांश रिसॉर्ट्स, यहां तक ​​कि सर्दियों के खेल प्रदान करने वाले, परिवार-उन्मुख आकर्षण के साथ वर्षभर काम करते हैं। ये कारक किराये के स्टेशन को बढ़ाने और खरीदारों की एक विस्तृत श्रृंखला को आकर्षित करने में सहायता करते हैं बोनस के रूप में, गुणवत्ता आमतौर पर उच्च होती है, रखरखाव एक प्रबंधन कंपनी द्वारा प्रबंधित होता है, और पूंजी की सराहना उत्कृष्ट होती है, खासकर पूर्वी क्षेत्र में।
  • चित्र शीर्षक कनाडा में संपत्ति खरीदना चरण 3
    3
    एक संपत्ति खरीदें नियम और कानूनों को जानें सम्पत्ति संबंधी नियम पूरे कनाडा में बदलते हैं, इसलिए जब आप एक क्षेत्र की खोज कर रहे हैं तो उन्हें खोजना महत्वपूर्ण है। प्रांतों ब्रिटिश कोलंबिया, नई ब्राउनश्विक, न्यूफाउंडलैंड, नोवा स्कोटिया, ओंटारियो और क्यूबेक में, उदाहरण के लिए, वहाँ विदेशियों के लिए संपत्ति के स्वामित्व पर कोई प्रतिबंध नहीं जब तक आप देश में छह महीने से कम एक साल बिताने हैं। हालांकि, Banff में, एक राष्ट्रीय उद्यान के भीतर स्थित है, केवल उद्यमियों और पार्क के कर्मचारियों फिर भी, केवल 42 वर्ष तक चलने वाले अक्षय पट्टों के माध्यम से अचल संपत्ति पकड़ कर सकते हैं।
    • प्रत्येक प्रांत की मात्रा और प्रकार की भूमि पर एक अलग सीमा होती है जिसे हासिल किया जा सकता है। जब तक आप डेवलपर से कोई नई संपत्ति नहीं खरीद रहे हों, संभावित खरीदारों को एक रीयल एस्टेट एजेंट के साथ पंजीकृत होना चाहिए, या रियाल्टार.
  • चित्र शीर्षक कनाडा में संपत्ति खरीदना चरण 4
    4
    अपने आप को खरीद प्रक्रिया से परिचित कराएं कनाडा में खरीद प्रक्रिया ज्यादातर देशों में भिन्न है और अति-मूल्य निर्धारण का अभ्यास अज्ञात है। अधिकांश की तरह realtors कनाडाई कई समूहों में सहयोग करते हैं, एक रियाल्टार आमतौर पर किसी क्षेत्र में सभी उपलब्ध गुणों की जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आप कोई संपत्ति चुने तो आपको किसी के साथ मीटिंग शेड्यूल करना चाहिए रियाल्टार स्वतंत्र (या क्रेता एजेंट, "क्रय एजेंट" के लिए अंग्रेजी) आपकी रुचियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए ज्यादातर रियल एस्टेट लेनदेन में, विक्रेता दोनों भुगतान करता है realtors शामिल। इसका एजेंट खरीद करने के लिए एक प्रस्ताव तैयार करेगा, या खरीद करने की पेशकश, जो तब जमा के साथ भेजा जाएगा, यदि बिक्री नहीं होती है तो वापसीयोग्य होगी। एक बार विक्रेता और खरीदार और सभी शर्तों (जैसे बंधक अनुमोदन) की पेशकश पर हस्ताक्षर किए जाने पर, बिक्री आगे बढ़ सकती है
  • कनाडा में प्रॉपर्टी खरीदें खरीदें
    5



    लागतों को सहन करने के लिए तैयार कनाडा में लेन-देन की लागत, प्रांत से प्रांत से लेकर, आम तौर पर 4.7 और 11 संपत्ति मूल्य का प्रतिशत देश में सबसे सस्ता है, जिसमें दरों के संबंध में खरीदने के लिए में से एक बना के बीच कहीं न कहीं प्रतिनिधित्व करते हैं। एक माल और सेवा कर ("माल और सेवाओं की दर"), या जीएसटी, 7 प्रतिशत और एक प्रांतीय बिक्री कर (या "प्रांतीय बिक्री कर"), या 10 प्रतिशत तक की पीएसटी, आमतौर पर नए घरों की पूछती कीमतों में शामिल होते हैं अल्बर्टा केवल पीएसटी बढ़ाने के लिए नहीं है
    • न्यू ब्रंसविक, न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर और नोवा स्कोटिया के प्रांतों में, जीएसटी को 8 प्रतिशत की प्रांतीय बिक्री दर के साथ जोड़ दिया गया है, सुरागयुक्त बिक्री कर ("सामंजस्यपूर्ण विक्रय दर" के लिए अंग्रेजी) या एचएसटी, 15 प्रतिशत का है।
    • कुछ शर्तों के अधीन, जीएसटी और एचएसटी को कम या सेटा जा सकता है (करधान पर अनुभाग देखें) खरीदना लागत प्रांतों के बीच अलग-अलग होती है, लेकिन खरीदारों को कानूनी शुल्क, सर्वेक्षण और बीमा के लिए 8,000 तक की अनुमति देनी चाहिए। संपत्ति के पूर्ण मूल्य के 0.5 और 2 प्रतिशत के बीच की खरीद दर भी देय होगी।
  • चित्र शीर्षक कनाडा में संपत्ति खरीदने के चरण 6
    6
    अपनी खरीददारी करें जब आप निर्णय लेते हैं कि आप अपनी खरीदारी के लिए निधि की योजना क्यों करते हैं, तो सभी विकल्पों पर विचार करें। नकद चुकाना, यदि आपके पास शर्तें हैं, तो सबसे अधिक उचित है, लेकिन आप अपेक्षाकृत उच्च मूल्य के लिए वित्तीय रूप से प्रतिबद्ध नहीं हो सकते हैं। अन्य विकल्प या तो आपके मूल घर को बंधक बना रहे हैं या कनाडा या आपके गृह देश में एक ऋणदाता के माध्यम से अपने कैनेडियन घर के लिए एक बंधक की व्यवस्था कर रहे हैं। नया बंधक आसान समाधान प्रदान कर सकता है
  • चित्र शीर्षक कनाडा में संपत्ति खरीद 7
    7
    कर प्रणाली को समझें कनाडाई कर प्रणाली - दोनों संघीय और प्रांतीय सरकारें कुछ आयकरों को लागू करती हैं, जो एक साथ कुल कर योग्य आय का 40 प्रतिशत से अधिक है इस विरासत को एक अच्छा काम के रूप में माना जाता है और इस प्रकार के अधीन है पूंजीगत लाभ कर ("पूंजी लाभ दर" के लिए अंग्रेजी), वर्तमान में 25 प्रतिशत है।
    • कई अन्य संघीय, प्रांतीय और स्थानीय कर, व्यक्तियों के लिए बिक्री कर (एक संपत्ति खरीदने की लागत पर अनुभाग देखें) और रियल एस्टेट सहित कर योग्य हैं। आवासीय संपत्तियां वार्षिक स्थानीय दरों के अधीन हैं, जो उनके मूल्य के 0.5 और 2 प्रतिशत के बीच हैं।
    • गैर-निवासियों का कराधान - गैर-निवासियों ने कनाडाई भूमि पर अर्जित आय पर संघीय और प्रांतीय कर का भुगतान किया है। निजी उपयोग के लिए खरीदे गए नए घरों पर जीएसटी और एचएसटी पर लगाया जाता है हालांकि, कुछ परिस्थितियों में - निवास वाणिज्यिक संपत्ति के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और मुक्त किया जाएगा - उदाहरण के लिए, अगर एक रिसॉर्ट संपत्ति का मालिक किराए पर और अंत में वर्ष या उससे कम 10 प्रतिशत के लिए उपयोग करने के लिए सहमत कराधान की किराए पर आय 25 प्रतिशत पर लगाया जाता है, लेकिन खर्च कर की राशि को ऑफसेट कर सकते हैं
    • कनाडा में एक संपत्ति बेचने वाले एक अनिवासी को भुगतान करना होगा पूंजीगत लाभ कर लाभ का प्रतिशत पर 25% का आरोप लगाया गया।
  • चित्र शीर्षक कनाडा में खरीदें संपत्ति चरण 8
    8
    पासपोर्ट, वीसा और निवास प्राप्त करें
    • पासपोर्ट और वीसा - एक आगंतुक के रूप में कनाडा में प्रवेश करने के लिए, आपके पास एक वैध और वर्तमान पासपोर्ट होना चाहिए। कनाडा के सभी ब्राजीलियाई लोगों को देश की यात्रा करना चाहते हैं, और कम से कम छह सप्ताह पहले से अनुरोध किया जाना चाहिए। गैर-निवासियों ने कनाडा में एक वर्ष में छह महीने तक खर्च कर सकते हैं
    • निवास - स्थायी निवास स्थिति कनाडा में रहने के लिए गैर-कनाडाई को अधिकार देता है हालांकि, निवास के कुछ मानदंडों को बनाए रखा जाना चाहिए ताकि इसे बनाए रखा जा सके। कनाडा में रहने की इच्छा रखने वाले लोगों को स्थायी निवास स्थान की स्थिति के लिए साइन अप करना होगा। चूंकि यह एक जटिल प्रक्रिया है, इसलिए एक आव्रजन वकील से परामर्श करना बुद्धिमान है।
  • चित्र शीर्षक कनाडा में खरीदें संपत्ति 9
    9
    उपलब्ध संचार मीडिया को समझें
    • टेलीफोन - कई राष्ट्रीय और प्रांतीय टेलीफोन कंपनियों के माध्यम से, आधुनिक तकनीकों का उपयोग करते हुए पूरे देश में एक उत्कृष्ट सेवा की पेशकश की जाती है। सिक्का संचालित फोन कई सार्वजनिक स्थानों पर उपलब्ध हैं, और भुगतान वाले फोन जो क्रेडिट कार्ड के सबसे बड़े बैनर स्वीकार करते हैं, वे अधिक सामान्य हो गए हैं। लगभग सभी टेलीफोन कंपनियां घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उपयोग के लिए प्रीपेड कार्ड का उत्पादन करती हैं, जो कई स्टेशनों में बिकती हैं, जिसमें भरने स्टेशन, फार्मेसियों और डाकघर शामिल हैं। उनमें से कुछ भी आत्मीयता कार्ड का निर्माण करते हैं, जिसके माध्यम से कॉलर के क्रेडिट या डेबिट कार्ड के कनेक्शन का मूल्य डेबिट कर दिया जाता है।
    • इंटरनेट - ज्यादातर बड़े शहरों और यहां तक ​​कि छोटे बच्चों के पास इंटरनेट की सुविधा के साथ कॉफी की दुकानें हैं कई बड़े होटल, सार्वजनिक पुस्तकालय और अन्य प्रतिष्ठान भी इस सुविधा की पेशकश करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • द्वितीय विश्व युद्ध के, विनिर्माण, खनन और सेवाओं कनाडा के विकास को एक मुख्य रूप से औद्योगिक और शहरी आधारित प्रौद्योगिकी और नवाचार के लिए एक बड़े पैमाने पर ग्रामीण अर्थव्यवस्था से देश को बदल दिया। चार कनाडाई लोगों में से तीन अब सेवा क्षेत्र में कार्यरत हैं। पूर्वी तट पर प्राकृतिक गैस जमा और पश्चिम ने प्राकृतिक संसाधनों में समृद्ध होने के अलावा देश को आत्मनिर्भर ऊर्जा प्रदान की है। दृष्टिकोण बहुत सकारात्मक है 1 99 3 से वास्तविक वृद्धि दर का औसत लगभग 3 प्रतिशत है, और बेरोजगारी की दर गिर गई है, हालांकि इस प्रवृत्ति को वैश्विक मंदी में समाप्त हो सकता है। इसके अलावा वैश्विक आर्थिक खतरों से, क्षितिज पर केवल बादलों संयुक्त राज्य अमेरिका में कुशल श्रम की लगातार आप्रवास के अलावा अंग्रेजी और फ्रेंच के क्षेत्रों बोल के बीच निरंतर संवैधानिक असहमति है, जिसके परिणामस्वरूप एक संघ विभाजन की संभावना होने लगते हैं।
    • फिलहाल प्रचलित मुद्रा कनाडाई डॉलर ($ सीडीएन) है। विनिमय दर $ 1 सीडीएन के बराबर है $ 2.08 बीआरएल - और € 1 EUR $ 1.45 सीडीएन के बराबर है बैंक घंटे 10:00 से लेकर 4:00 तक, सोमवार से शुक्रवार तक। इंटरनेशनल डेबिट कार्ड एटीएम में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो फिल्म थिएटर और सुपरमार्केट सहित बैंकों में कई सार्वजनिक स्थानों में पाए जाते हैं।
    • क्रेडिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार्य हैं साथ ही ट्रैवेलर्स चेक भी हैं। स्थानीय और विदेशी मुद्राओं के आयात या निर्यात पर कोई विनिमय प्रतिबंध नहीं है हालांकि, जो लोग या तो बड़ी राशि में या दैनिक वित्तीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने अंतरराष्ट्रीय वित्तीय स्थानान्तरण, पर विचार, एक वित्तीय सलाहकार या विदेशी मुद्रा में विशेषज्ञ जोखिम है, जो प्रकाश तरीके मुद्रा में उतार-चढ़ाव के जोखिम को कम करने के लिए ला सकते हैं परामर्श करना चाहिए, के रूप में स्पॉट या फॉरवर्ड लेनदेन में
    • कनाडा में कई नए आप्रवासियों को घर खरीदने के लिए बैंक वित्तपोषण के योग्य होने के लिए कनाडा के क्रेडिट रिकॉर्ड की जरूरत नहीं है। इस स्थिति में लोगों के लिए, खुद को किराया (अंग्रेज़ी के लिए "किराया करना है") या पट्टे पर खुद (अंग्रेज़ी के लिए "उधार लेना है") इस क्रेडिट को स्थापित करने में महत्वपूर्ण तरीके हो सकते हैं, जिससे उन्हें अपेक्षा से ज्यादा जल्द ही निवास खरीदना पड़ सकता है EasyHomeBuy कनाडा देश में होम लोन और किराए पर डेटा की एक विस्तृत सूची है, साथ ही साथ इन विकल्पों की पेशकश की प्रक्रिया और विक्रेताओं के बारे में जानकारी। इन लेनदेन की जांच की जानी चाहिए खुद को किराया, क्योंकि बहुत से लोग भविष्य के ऋणों के लिए योग्य नहीं होंगे और अंत में खराब अनुभव के साथ समाप्त होगा।

    चेतावनी

    • तुम्हें पता है, यह है, क्योंकि अचल संपत्ति विक्रेताओं गारंटर परीक्षण कनाडा सरकार द्वारा अनुमोदित के बिना विदेशियों एक घर देने के लिए अनुमति नहीं है एक प्रायोजक या गारंटर इस प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए कनाडा सरकार द्वारा अनुमोदित करने के लिए आवश्यक है।
    • विदेश में घर या संपत्ति खरीदना एक बढ़िया निर्णय है, जिसे बिना बेतहाशा ले जाना चाहिए अपने आप को करने से पहले, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप सभी पहलुओं की अच्छी तरह से शोध कर रहे हैं और अपने हाथों में सभी प्रासंगिक तथ्य हैं। व्यक्तिगत परिस्थितियों व्यापक रूप से, तो यह आपके विशेष स्थिति के लिए अनुकूलित पेशेवर सलाह प्राप्त करने के लिए आवश्यक है, संपत्ति की खरीद, किराया, कराधान और बंधक के संभावित रिटर्न से संबंधित क्षेत्रों में विशेष रूप से बदलती हैं।
    • यह लेख केवल मार्गदर्शन के लिए है किसी भी प्रकार की अचल संपत्ति लेनदेन से गुजरने के दौरान आपको हमेशा पेशेवर सलाह लेनी चाहिए।
    • पैसे बचाने के लिए यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक बहुत महंगा योजना बन सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com