IhsAdke.com

भूत को कैसे देखें

यद्यपि चिंतित मृत आत्माओं को देखने में आपकी मदद करने के लिए कोई खास चश्मा नहीं हैं, तो आप उन्हें देखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना सीख सकते हैं। यदि आप एक ऐसी जगह पा सकते हैं जहां आत्माएं सक्रिय हैं, तो आप भूतों को शिकार करना, उनकी प्रगति रिकॉर्ड करना और मृतकों के साथ मिलकर सुरक्षित होने के लिए एक अभियान की योजना बना सकते हैं। यह एक अविस्मरणीय और भयावह अनुभव हो सकता है। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
सही स्थान ढूँढना

  1. 1
    जाओ जहां भूत हैं इतिहास के साथ एक स्थान खोजें, एक स्थान जिसकी उतार चढ़ाव, दुःख और जीत है ऐसे मकान जिनमें पीढ़ियों, पुराने अस्पतालों और सार्वजनिक भवनों, युद्धपोतों या पेंशन और अन्य ऐतिहासिक स्थानों को शामिल किया गया है, जहां आपको भूत देखने की अधिक संभावना है। पेरिस, लंदन, न्यू ऑरलियन्स और जापान जैसे स्थानों को प्रेतवाधित क्षेत्रों के रूप में जाना जाता है क्योंकि वहां बहुत इतिहास हुआ है
    • ऐसे मॉल या नए घरों के इतिहास के बिना जगहों को भूल जाने की संभावना नहीं है क्योंकि पुराने स्थानों पर मानसिक गतिविधियों के उन प्रकार के लक्षण नहीं होते हैं। आपको उन जगहों की ज़रूरत होती है जिनके पास मानसिक प्रतिध्वनि है, जो पहले आया था।
  2. 2
    स्थानीय प्रेतवाधित स्थानों को देखें ज्यादातर समय, आपको भूत को खोजने के लिए दूर जाने की ज़रूरत नहीं है हर शहर का अपना स्थानीय भूत है। स्थानीय इतिहास खोजने के लिए और भयानक स्थानों की तलाश करने के लिए एक लाइब्रेरी पर जाएं, लाइब्रेरियन से बात करें और भूत टूर के लिए साइन अप करें यदि आप वहां रहते हैं बाद की जांच करने के लिए स्थानों की एक सूची ढूंढें, जब यह अंधेरे है
    • यदि आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, तो कई भूत विशिष्ट क्रॉसिंग, रेल पटरियों या परित्यक्त पुलों, साथ ही साथ प्राचीन कब्रिस्तानों और जगह जहां पर हत्याएं होती हैं, पर रहते हैं।
  3. 3
    दुनिया के प्रेतवाधित स्थानों को खोजें जापान में एकोगहारा जंगल से, आत्मघाती वन के रूप में भी जाना जाता है, जहां 1 9 50 के दशक में 500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं, इंग्लैंड की प्रसिद्ध मध्ययुगीन जेल की लंदन के टॉवर, दुनिया में यात्रा करने के लिए प्रसिद्ध भूतिया जगहों से भरा है। देखें:
    • बीकवर्थ पागल शरण विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया में, जहां 1867 से 1995 तक 9,000 रोगियों को इस स्थान के इतिहास के दौरान मृत्यु हो गई थी।
    • द नर्कफ़र क्लब मोंटपेलियर हिल में, आयरलैंड, मूल रूप से एक शिकार लॉज के रूप में बनाया गया था, लेकिन राक्षस की पूजा और अन्य भूतों के जादू की कहानियों के लिए इस्तेमाल होने का एक लंबा इतिहास रहा है।
    • बोर्ली रेक्टोरी सद्बरी, यूके में, यह सब कुछ है एक भिक्षु और एक नन के बीच एक दुखद रोमांस? हां, एक प्राचीन ड्र्यूड के तल पर निर्मित एक डरावना मठ? हाँ, यह बर्बाद इंग्लैंड के सभी स्थानों में सबसे ज्यादा प्रेतवाले घर माना जाता है।
    • गुलाब हॉल जमैका में मृत पुरोहितों के झुंड से भुला दिया जाना चाहिए जो खूनों को बनाते हैं और दीवारों से गायब हो जाते हैं, और अगर आप उसी स्थान पर सोते रहें, जहां एक महिला ने तीन पतिों को यातना दी और मानव बलिदान किया
  4. 4
    ऐसे स्थानों पर गौर करें, जहां बड़े घाव हो गए। आपको भूतों को खोजने के लिए एक महान यात्रा की योजना नहीं है। कई मानसिक दुखों वाले स्थानों की खोज करें, जहां भूतों के रहने का कारण हो सकता है ऐसे स्थानों पर अनुसंधान जहां कुछ हत्या, जेल और अन्य ऐतिहासिक क्षेत्र हैं जहां आप डरावनी किंवदंतियों की जांच करने में रुचि रखते हैं।
  5. 5
    एक कब्रिस्तान जाना

भाग 2
भूत शिकारी

  1. 1
    हेलोवीन की यात्रा की योजना बनाएं यदि आपके मन में एक अच्छा स्थान है और डरावने स्थानों की जांच करने के लिए समय बिताना है, तो 9pm और 6pm के दौरान अपने अभियान को व्यवस्थित करें। यह वह अवधि है जिसमें सबसे भूत गतिविधि दर्ज की गई है।
    • दिन के दौरान उस स्थान की मैपिंग करके क्षेत्र तलाशने का प्रयास करें जहां आप यात्रा करना चाहते हैं, जब भी आप आसानी से सब कुछ देख सकते हैं यदि आप अपनी संपत्ति के अलावा किसी जगह पर जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको वहां रहने की अनुमति है।
  2. 2
    भूत को देखने के लिए सही आपूर्ति लें सुनिश्चित करें कि आप भूतों को शिकार करने के लिए सभी जरूरी चीजें ले रहे हैं। आज सुबह 3 बजे के बीच में शिकार पर होने के नाते यह याद रखने का सही समय नहीं है कि आपके पास कोई बैटरी नहीं है। आपको लाना चाहिए:
    • मौसम के लिए उपयुक्त कपड़े
    • यदि आप इसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो क्षेत्र का नक्शा या लेआउट
    • डिजिटल कैमरा
    • फ़्लैश
    • कुछ समय पता करने के लिए
    • नोटबुक या लिखने के लिए कुछ
    • सेलुलर
    • अतिरिक्त बैटरी या सेल फोन चार्जर
  3. 3
    शांत, सम्मान और चुप रहो पहली बार जब आप भूत की तलाश में जाते हैं, तो आप भावनाओं का मिश्रण महसूस कर सकते हैं। आप डरे हुए हो सकते हैं या आप हँसते हैं। किसी भी तरह से, आपको अपने विचारों और भावनाओं को शांत करने और नियंत्रित करने की आवश्यकता है। यह खेलने का समय नहीं है, क्योंकि अलौकिक के साथ व्यवहार करते समय आपको सम्मानपूर्वक व्यवहार करना पड़ता है। आप किसी भी भूत के दृश्य को खोना नहीं चाहते क्योंकि आप अन्य चीजों के बारे में बात कर रहे हैं।
    • आंख की गति को कम करें और धीरे-धीरे चारों ओर देखो। दृष्टि और अपनी स्थिति के क्षेत्र को केंद्रीकृत करें, आपकी उपस्थिति का थोड़ा सा ज्ञान होना शुरू करो, अपनी आँखें आराम से और ग्रहणशील रखें।
  4. 4



    अपने पूरे शरीर के साथ देखो आप भूतों को नहीं देख सकते हैं कि आप उन्हें कितना महसूस करते हैं। भूतों की तलाश करते समय किसी भी अजीब सनसनी या अनुभव पर ध्यान दें।
    • अपनी आँखें और कानों के साथ खोजें, ध्यान से किसी भी फुसफुसाते हुए, गड़बड़ करना और अन्य ध्वनियां जो गतिविधियों का सुझाव देती हैं सुनें। आप भूत के साथ संवाद करने के किसी भी प्रयास को रिकॉर्ड करने के लिए एक डिजिटल रिकॉर्डर ले सकते हैं। आप इसे इस समय नहीं सुन सकते हैं, लेकिन रिकॉर्डर कुछ का सबूत रिकॉर्ड करेगा जिसे आप बाद में सुन सकेंगे।
    • अपने सभी इंद्रियों का उपयोग करके, यह जगह भी महसूस करें ठंड और गर्म स्थान, अलौकिक घटनाओं के सामान्य लक्षण महसूस करें। किसी भी सनसनी, कुछ सूक्ष्म या कुछ भी जो आप भूतों के लिए शिकार कर रहे हैं के दौरान अनुभव पर ध्यान दें
    • आपकी भावनाओं पर भी ध्यान दें किसी भी तरह की आशंका या भावनाओं से सावधान रहें जैसे कि आप देख रहे थे। यदि आप इन चीजों को महसूस करते हैं, तो घटना को रिकॉर्ड करना शुरू करें, भले ही आप विशेष रूप से कुछ भी "देख" न कर रहे हों आप अभी भी अनुभव कर रहे हैं
  5. 5
    फिल्म। यह एक प्रकार का कैमरा या सेल फोन के साथ भूत को शूट करने के लिए एक आम बात है। बाद में विश्लेषण करने के लिए उच्च गुणवत्ता प्राप्त करना अच्छा है। एक कैमरा फोन की गुणवत्ता बहुत उपयुक्त नहीं हो सकती है।
    • अधिक यथार्थवादी शूटिंग करने के लिए आपको कैमरे की रात-दृष्टि समारोह, या प्राकृतिक फ्लैश लाइट या अन्य रोशनी का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। आप तय करते हैं
    • आपको अपने समूह के प्रत्येक सदस्य के लिए अलग-अलग कार्यों को विभाजित करना होगा। यदि आप फिल्माने कर रहे हैं, तो कौन तस्वीर लेगा? नोटबुक में घटनाओं को कौन रिकॉर्ड करेगा? जगह में प्रश्न पूछने और संवाद करने की कौन कोशिश करेगा?
  6. 6
    कई फ़ोटो लें आपको हमेशा एक अच्छी गुणवत्ता वाले कैमरे के साथ चित्र लेना चाहिए। फिर, विशेष रूप से अंधेरे में, कुछ चीजें खोने के कई अवसर हैं क्योंकि भूतों की तलाश करते समय आप भावुक या विचलित हो सकते हैं लेकिन कैमरा झूठ नहीं होगा कैमरे में आप को जिस प्रकार के अकाट्य सबूत मिल रहे हैं उसे देने की भी क्षमता है।
    • जब आप पूरा कर लें, तो फ़ोटो को ध्यान से देखें, समय पर असामान्यताएं, छाया, या उन तस्वीरों में फ़्लोटिंग देखें जिन्हें आपको याद नहीं है (शायद हां)।

भाग 3
सुरक्षा बनाए रखना

  1. 1
    अकेले शिकार भूत कभी नहीं जाना एक ही मानसिकता के साथ शिकारी के समूह को इकट्ठा प्रत्येक सदस्य को अलग-अलग कार्य दें और हर किसी के परिवार को बताएं कि आप कहां गए थे और आपको समस्याएं होने पर आप क्या कर रहे हैं।
  2. 2
    अपने आप को मानसिक और आध्यात्मिक रूप से तैयार करें अपने आप को भूतों के सामने पेश करके खेल शुरू करो और समाप्त करें। यह अजीब लग सकता है, खासकर यदि आप संदेहपूर्ण हैं, लेकिन इससे तनाव को कम करने में मदद मिलेगी और अगर आपको आराम और आराम मिलेगी तो यह एक बहुत बड़ी घटना का अनुभव करना संभव होगा।
    • किसी भी मानव आत्मा को बताएं कि आप पाते हैं कि आप शांति और सद्भाव में आए हैं, और आप छोड़ने के बाद इस स्थान पर रहें और आप अपने घर का अनुसरण न करें। यदि आप चाहें तो छोटी प्रार्थना करें, या किसी अन्य प्रकार के छोटे अनुष्ठान आप अपने समूह के साथ कर सकते हैं जिससे कि हर कोई चुप हो और आत्माओं को अपने अच्छे इरादों की पुष्टि करें।
  3. 3
    निषिद्ध प्रवेश चिन्ह देखें किसी की निजी संपत्ति के बारे में घूमो मत और नाराज आत्माओं के साथ संघर्ष मत करो। तुम्हारी गश्ती करते समय आखिरी चीज की जरूरत होती है, अपने कान में एक बंदूक के साथ गुस्सा मालिक से है।
  4. 4
    बस जिम्मेदारी से संवाद करने का प्रयास करें यदि आप भूतों से मुठभेड़ करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बहुत सतर्क रहें और एक बौद्धिक जिज्ञासा और मासूमियत हो। आत्मा की दुनिया बाहर से बाहर देखेंगे, इसलिए आपके इरादों को अच्छा होना चाहिए यदि आप मृतकों से बात करने की कोशिश करते हैं
    • यदि आप भूतों को शिकार करते हैं, तो इसे गंभीरता से लें। जीवन और मृत्यु की चीज़ों के साथ खेलना सही नहीं है, भले ही आप थोड़ा उलझन में हैं कई अपरिपक्व भूत शिकारी मजाक कर अपने शुरुआती भय को ढंकते थे। ये नकली शिकारी आपको प्रभावित न करें
  5. 5
    भूतों के लिए एक औपचारिक शिकार संगठन में शामिल होने पर विचार करें। यदि आप इस शौक को अधिक गंभीरता से लेना चाहते हैं और अधिक उन्नत तकनीकों और उपकरणों तक पहुंच चाहते हैं, तो कुछ पेशेवरों से जुड़ें
    • अटलांटिक अपसामान्य समाज जैसे गंभीर समूहों के साथ आपको साइन अप करना होगा और अपने कौशल और समर्पण का आकलन करने के लिए एक परीक्षण अवधि के माध्यम से जाना होगा।
    • एक स्थानीय समूह खोजें, जिसमें नियमित कार्यक्रम हैं और सदस्यता के बारे में पूछें।

युक्तियाँ

  • एक खुले दिमाग रखें यदि आप अलौकिक पर विश्वास नहीं करते हैं और यदि आप भूत को देखने के लिए तैयार नहीं हैं, तो यह अधिक संभावना है कि आप नहीं देखेंगे।
  • यूट्यूब और कई अन्य साइटें मंत्र और मंत्र के बारे में संदिग्ध जानकारी से भरे हुए हैं जो आपको "भूत" को देखते हैं, सूरज की ओर देख रहे हैं और गायन करते हैं। आप सबसे अधिक संभावना क्या देखेंगे अंक और लक्षण, दृश्य घटना है कि हर कोई अनुभव करता है भूत को देखने की कोशिश करते हुए अपनी आँखों को नुकसान न दें

चेतावनी

  • वहाँ बाहर बुराई आत्माओं हो सकता है सावधान रहें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com