IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर आपका घर प्रेतवाधित है

हालांकि कोई निश्चित सबूत है कि भूत मौजूद है, कुछ लोगों को विश्वास है कि शोर, बदबू आ रही है और अजीब द्रष्टव्य अलौकिक द्वारा समझाया जा सकता। अगर आपको लगता है कि आपका घर झुंझला हुआ है, तो आप अजीब घटनाओं को देखकर और अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करके एक शौकिया जांच कर सकते हैं। इसके अलावा घर या क्षेत्र के इतिहास का अध्ययन करें - माना जाता है कि, हिंसक अतीत वाले क्षेत्रों में भूतिया होने की अधिक संभावना है हालांकि भूत डरावना हो सकते हैं, याद रखें कि वे वास्तविक नहीं हो सकते हैं और ज्यादातर लोगों को घर पर आत्मा की उपस्थिति से कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है।

चरणों

विधि 1
भौतिक संकेतों की जांच करना

चित्र बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 1 है
1
छाया और आंकड़े देखें अगर आपने कभी अपने घर में कुछ प्रतीत होता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि एक सता रही है। शायद आपने पहले ही देखा है, अपनी आँख के कोने से, छाया या आकार जो जानवरों या लोगों के समान दिखते हैं
  • याद रखें, हालांकि, परिधीय दृष्टि हमेशा विश्वसनीय नहीं होती है। आप सोच सकते हैं कि जब आप वास्तव में केवल प्रकाश का पता लगाते थे तो आपको एक आत्मा दिखाई देती थी
  • चित्र बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 2 है
    2
    अजीब या अस्पष्टीकृत scents पर ध्यान दें कुछ लोगों को लगता है कि भूत अजीब गंध जो कोई निश्चित स्रोत, कारण और सल्फर गंध आमतौर पर hauntings साथ जुड़े रहे हैं छोड़ दें। हालांकि, इत्र, भोजन या मोमबत्तियों के scents भी हो सकता है।
    • यह मानने से पहले कि अलौकिक होने वाली कुछ चीजें होती हैं, गंध के अन्य स्रोतों को त्यागें। यह देखने के लिए खुशबू का पालन करने की कोशिश करें कि यह खुली खिड़की से आती है या नहीं, उदाहरण के लिए। कभी-कभी अंदर से बाहर आते हुए बदबू आती है
  • चित्र बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 3 है
    3
    असामान्य शोरों पर ध्यान दें। जो लोग विश्वास करते हैं कि वे प्रेतवाधित घरों में रहते हैं अक्सर अजीब आवाज सुनाते हैं। आप नक्शेकदम, खरोंच, संगीत, या आवाजों की आवाज़ सुन सकते हैं याद रखें कि शोर अधिक प्रशंसनीय कारणों की मांग से पहले खुले खिड़कियों और घरों या अपार्टमेंट आस-पास, फिर उन्हें hauntings को देना नहीं है में टीवी की वजह से हो सकता है।
    • खरोंच और पैरों से शोर चूहों या कीड़ों के कारण हो सकता है। अपने घर की जांच करने और जो भी उपचार की ज़रूरत है, उसके लिए डिग्ताजर से पूछना एक अच्छा विचार है।
  • चित्र बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 4 है
    4
    उन रोशनी का निरीक्षण करें जो स्वयं द्वारा चलते हैं और बंद होते हैं निमिष रोशनी कम बिजली outages के कारण हो सकता है हालांकि, यदि आपके घर में यह लगातार घटना है, तो एक और स्पष्टीकरण हो सकता है। अगर रोशनी किसी भी कारण से और नियमित आधार पर चलती और जाती है, तो यह सता रही है।
  • चित्र बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 5 है
    5
    अपने पालतू जानवरों के व्यवहार पर ध्यान दें। यदि आपके पास पालतू जानवर हैं और वे अजीब व्यवहार कर रहे हैं, तो कुछ विसंगति हो सकती है। पशु अचानक भयभीत हो सकते हैं या पर्यावरण में खाली स्थान का सामना कर सकते हैं। यदि आपका कुत्ता, उदाहरण के लिए, कमरे के कोने में भौंकने शुरू होता है, तो वह भूत या आत्मा को देख सकता है
    • अजीब जानवर व्यवहार, विशेष रूप से भौंकने या जोर से meowing, यह भी एक संकेत हो सकता है कि जानवर दर्द में है। अलौकिक घटनाओं के व्यवहार को सौंपने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
  • चित्र बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 6 है
    6
    ठंडे क्षेत्रों या तापमान में अचानक परिवर्तन देखें। कुछ लोगों का मानना ​​है कि भूत तापमान बूंदों का कारण बन सकते हैं यदि आपको लगता है कि आपका घर अचानक ठंडा है और इसे सही ठहराने के लिए कुछ नहीं है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वर्तमान भावना है
  • विधि 2
    व्यक्तिगत अनुभवों और अंतर्ज्ञान का उपयोग करना

    शीर्षक बताएं कि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 7 है
    1
    अपने सपनों पर ध्यान दें कुछ लोग मानते हैं कि भूत हमारे सपनों के प्रकारों को प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप गहन बुरे सपने शुरू करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि एक भूतिया उपस्थित है। सपनों को अलौकिक चीजों के साथ करना पड़ सकता है, जैसे कि कोई आपका पीछा कर रहा है या आप पर हमला कर रहा है वे काफी ज्वलंत हो सकते हैं, इस बात पर कि शारीरिक रूप से चीजों को महसूस करना संभव है।
    • यदि आप नींद के दौरान श्वास की कमी महसूस कर रहे हैं, तो चिकित्सा सलाह लें यह एपनिया का लक्षण हो सकता है, जिसे आप भूत को समस्या प्रदान करने से पहले संबोधित किया जाना चाहिए।



  • चित्र बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 8 है
    2
    एक और आम संकेत है कि आप देख रहे हैं तुम्हारा अंतर्ज्ञान आपको यह आकलन करने में सहायता कर सकता है कि आपका घर भुला हुआ है या नहीं। माना जाता है कि प्रेतवाधित घरों में रहने वाले लोग अक्सर महसूस करते हैं कि वे देख रहे हैं। अगर किसी बिंदु पर आपको लगता है कि आप अकेले नहीं हैं और घर में कोई और नहीं है, तो हो सकता है कि वह भूतिया हो।
    • यदि अन्य लोग आपके साथ रहते हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या उनके पास भी ऐसा ही लग रहा है।
    • याद रखें कि घबराहट और व्यामोह की भावनाएं मानसिक विकार के लक्षण हो सकती हैं। इस प्रकार की चिंता का मूल्यांकन एक स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए।
  • चित्र बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 9 है
    3
    अपने मूड के झूलों और आपके आस-पास के लोगों का मूल्यांकन करें घोड़ों को लोगों के व्यक्तित्व और मूड को प्रभावित करना चाहिए। यदि आप या आपके घर में कोई अन्य अचानक क्रोधित, गुस्सा या बेवजह उदास हो, तो आस पास भूतिया हो सकता है अगर ये नकारात्मक भावनाएं केवल जब आप घर पर होती हैं, तब पैदा होती हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वर्तमान भावना है।
    • खराब गुस्सा और चिड़चिड़ापन भी मानसिक विकार के लक्षण हो सकते हैं, हालांकि यदि आप अक्सर बुरे मूड में होते हैं, तो इससे पहले कि आप पाते हैं कि आपका घर भुला हुआ है, एक चिकित्सक से परामर्श करें।
  • चित्र बताओ अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 10 है
    4
    ध्यान दें कि बीमारियों के होने और कमजोरी के अजीब क्षण हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि भूत लोग लोगों में शारीरिक लक्षण पैदा करने में सक्षम हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास सर्दी के लगातार एपिसोड हो सकते हैं हाउंटिंग्स भी कमजोरी की एक सामान्य भावना पैदा कर सकता है।
    • हालांकि, जैसा कि इस तरह के लक्षण कई अन्य कारकों के कारण हो सकते हैं, इससे पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें।
  • विधि 3
    सर्वेक्षण आयोजित करना

    चित्र बताओ अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 11 है
    1
    क्षेत्र को स्कैन करें यदि आप अभी स्थानांतरित हो गए हैं, तो आप इस क्षेत्र को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। यह जानने के लिए एक संक्षिप्त सर्वेक्षण करें कि क्या उस स्थान के पास कोई त्रासदी या दुर्घटनाएं होंगी जहां आप रहते हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि अस्पष्ट अतीत वाले क्षेत्रों में हड़बड़ी की संभावनाएं अधिक हैं
  • चित्र बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 12 है
    2
    पता लगाएं कि कोई आपके घर में मर गया है या नहीं। कुछ वेबसाइटों ने आपको अपना पता दर्ज करने और मुफ्त में पता लगाने की अनुमति दी है, अगर आपके घर में कोई मौत हुई है। आप खोज टूल में बस अपना पता खोज सकते हैं। मौत की खबर हो सकती है या किसी अन्य दुखद घटना की जगह हो सकती है
  • चित्र बताओ अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 13 है
    3
    ऊर्जा ऑडिट करें आप घर में ऊर्जा ऑडिट करने के लिए पेशेवरों को किराए पर ले सकते हैं। घर में गर्मी के बूंदों के बिंदुओं की खोज के लिए यह प्रक्रिया थर्मोडायनेमिक कैमरा का उपयोग करती है। तापमान में अस्पष्टीकृत और अनियमित गिरने वाला एक घर अड्डा हो सकता है
    • ऊर्जा ऑडिट कभी-कभी विद्युत आउटेज के लिए तार्किक कारणों की पहचान कर सकते हैं। आप अपने घर में समस्याओं की मरम्मत करने में सक्षम होंगे जो ड्राफ्ट, खिड़कियां जो हरा या चमकती रोशनी का कारण होती है।
    • मैं उन लोगों को किराया नहीं करता जो असाधारण सेवाओं के बजाय तकनीकी को चोट पहुँचाते हैं अपसामान्य जांचकर्ता वास्तव में योग्य नहीं हैं और वास्तविक सेवा प्रदान करने में सक्षम नहीं होंगे। संभवतया हवा के धाराओं और तापमान की बूँदें का तर्कसंगत कारण हो सकता है और उन्हें मरम्मत की आवश्यकता हो सकती है जो अपसामान्य जांचकर्ता नहीं कर सकते हैं।
  • चित्र बताएं कि अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 14 है
    4
    अपने पड़ोसियों से बात करें यदि आप बस पड़ोस में चले गए हैं, तो आपके घर में यह जानने के बिना भुला हुआ होने की प्रतिष्ठा हो सकती है पड़ोसी से पूछें कि क्या वे असाधारण गतिविधियों के बारे में कुछ जानते हैं जो उत्पन्न हो रही हैं। पूछें कि क्या पिछले निवासियों ने ऐसा कुछ बताया है
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि भूतों के अस्तित्व का कोई ठोस सबूत नहीं है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com