IhsAdke.com

कैसे एक यात्रा ट्रेलर में रहते हैं

बंधक नहीं मिल सका? किराया देना नहीं चाहते हैं? क्या आप ग्रामीण जीवन पसंद करते हैं? आप एक नया जीवन शुरू कर सकते हैं, एक लाभदायक संपत्ति प्राप्त कर सकते हैं और एक यात्रा ट्रेलर में रहने वाले एक अविश्वसनीय और बहुत ही सस्ते अनुभव का आनंद उठा सकते हैं। ट्रेलर में अपना जीवन प्रारंभ करने के लिए, मान लें कि आपके पास पहले से ही परिवहन का साधन है, अधिमानतः एक पिकअप ट्रक, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

एक ट्रैवल ट्रेलर चरण 1 में होमस्टेड शीर्षक वाला चित्र
1
यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो जमीन का एक अनुत्पादक टुकड़ा, 1/4 और 1 एकड़ या उससे भी अधिक खरीदें। लगभग सभी राज्यों में शहरी क्षेत्रों के करीब की भूमि है और अब रोपण के लिए उपयोगी नहीं हैं। वे अन्य गुणों की तुलना में बहुत सस्ता हैं आप कुछ क्षेत्रों में कीमतें $ 1,000 से और 5,000 डॉलर के बीच पा सकते हैं। क्रेगलिस्ट, ईबे, स्थानीय अख़बार और विज्ञापन विज्ञापन देखें। एक ब्रोकर को काम पर रखने से बचें यदि संभव हो कि वे प्रत्येक बिक्री के लिए शुल्क लेते हैं अगर आपके पास अभी बहुत कुछ खरीदने के लिए पैसा नहीं है, तो "स्वामी को पकड़ सकता है" जैसे वाक्यांशों के साथ विज्ञापनों की तलाश करें, जिसका अर्थ है मालिक संपत्ति को निधि देने के लिए सहमत हैं यदि आप इस तरह से जाते हैं, तो सबसे कम कीमत की प्रतीक्षा न करें। सुनिश्चित करें कि संपत्ति बाढ़ क्षेत्र में नहीं है और यदि शीर्षक साफ है शोषण अधिकारों और पहुंच सुविधाओं की जांच करें सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कोई स्वदेशी आवश्यकता नहीं है
  • एक ट्रैवल ट्रेलर चरण 2 में होमस्टेड शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रयुक्त ट्रैफ़ल ट्रेलर ढूंढने के लिए समान विज्ञापन स्रोत देखें। आप $ 5,000 से कम के लिए अच्छे ट्रेलरों को ढूंढ सकते हैं, खासकर यदि आप कम सीज़न की तलाश में हैं वार्ताकारों का विश्लेषण करें कभी-कभी वे ट्रेलर की कीमत में मूल्य जोड़कर मरम्मत और वारंटी नोट जारी करते हैं। आमतौर पर मालिक के साथ ट्रेलर को अपनी संपत्ति में लेने के लिए बातचीत करना संभव होता है। यदि यह संभव नहीं है, तो गाड़ी किराए पर या सेवा को किराये पर ले लें, अगर आप स्वयं नहीं कर सकते हैं इस कदम के दौरान कवर करने के लिए अपनी बीमा पॉलिसी में अपना ट्रेलर शामिल करें।
  • एक ट्रैवल ट्रेलर चरण 3 में होमस्टेड नाम वाली तस्वीर
    3
    यदि आवश्यक हो, तो ट्रेलर को स्थानांतरित करने के लिए जमीन को साफ करें। यदि संभव हो तो हवा, आग के खतरों और क्षीण हुई मिट्टी के कारण कम तापमान से बचने के लिए संभवतः एक उच्च भूमि पर ट्रेलर न रखें। इसके अलावा, ट्रेलर को कम जल निकासी के साथ या स्थैतिक वायु के साथ एक जगह में जगह नहीं दें। सबसे अच्छा एक नियमित इलाके है ट्रेलर को पार्क करें जो अधिकांश खिड़कियों के साथ सामना करते हैं, ताकि यह सर्दियों के दौरान धूप सेंकना और गर्मी के दौरान हवा को हरा सके।
  • एक ट्रैवल ट्रेलर चरण 4 में होमस्टेड नाम वाली तस्वीर
    4
    ठंड और हवा को बाहर रखने के लिए निविड़ अंधकार वाली सामग्री के साथ ट्रेलर के नीचे की रेखा। या एक छेद खोदकर जमीन के नीचे ट्रेलर पहियों को रखें, जमीनी स्तर पर दरवाजा छोड़ दें। (यह एक समस्या हो सकती है जब यह बारिश या जलता है। मिट्टी की जल निकासी की जांच करें।)



  • एक ट्रैवल ट्रेलर चरण 5 में होमस्टेड शीर्षक वाला चित्र
    5
    फर्श, दीवार, खिड़कियां, दरवाजे और छत को अलग करके सर्दियों के लिए अपने ट्रेलर को अनुकूलित करें पत्रिका ट्यूबों और पाइप के रूप में अच्छी तरह से नई इन्सुलेट रंग अंतरिक्ष स्टेशन है, जो 9 अंक या अधिक पर इसकी दीवारों के इन्सुलेशन के स्तर बढ़ जाता है के लिए नासा द्वारा विकसित एक तकनीक के साथ बनाया मिट्टी के बर्तनों के साथ बाहर पेंटिंग पर विचार करें। अंततः, आप ट्रेलर के शीर्ष पर एक छत कार डाल करने के लिए चाहते हो सकता है (देखें एक सस्ता शेल्टर का निर्माण कैसे) अपने ट्रेलर की छत पर वर्षा और हिमपात से होने वाले नुकसान और शोर से बचने के लिए। (गर्म गर्मियों में सूरज को भी दर्शाता है!)
    • सर्दियों में अपने ट्रेलर को गर्म करने के लिए कुछ उन्नत तकनीकों में शीतकालीन सूरज की गर्मी पर कब्जा करने और इसे लाने में ट्रेलर के दक्षिण की ओर सस्ते लकड़ी या पीवीसी बैरल लगाने शामिल है। रात में अपना ट्रेलर गर्म करने के लिए, एक चित्रित काले गैलन को पानी से भरकर खिड़की के पास छोड़ दें। बजरी, पत्थर या एक ठोस स्लैब से बना एक ग्रीनहाउस मंजिल एक ही प्रभाव का कारण बनता है। इसके अलावा, गैलन में पानी आपातकालीन रिजर्व के रूप में डबल्स अगर आपको इसकी आवश्यकता है
  • एक ट्रैवल ट्रेलर चरण 6 में होमस्टेड शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने ट्रेलर को एक `शामियान` बनाकर गर्मियों के लिए `अनुकूलन` करें - एक ट्रेलर के उत्तर की ओर स्थित एक संरचना। छाया, भोजन और सुंदरता के लिए दीवारों पर दाख की बारियां लगाएं ताजा हवा शाम के माध्यम से और उसी तरफ खिड़कियों के माध्यम से गुजरती हैं आप ट्रेलर को आसपास के अंगूरों के चारों ओर घे सकते हैं - या दीवारों से - (ट्रेलर के बाहरी हिस्सों में स्थायी क्षति से बचने के लिए) से कुछ इंच दूर रखें। अध्ययनों से पता चलता है कि "जीवित दीवारों" गर्मियों के दौरान धूप की गर्मी के 70% तक पीछे हटती हैं और सर्दियों के दौरान गर्मी के 30% तक का नुकसान होता है।
  • एक यात्रा ट्रेलर चरण 7 में होमस्टेड शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि संभव हो तो अपना भोजन दें अगर आपकी मिट्टी कंटेनर में संयंत्र, नॉन-फूडक्टिव है या यौगिकों और उर्वरकों के साथ मिट्टी में सुधार करती है - किसी भी मुफ्त या सस्ती प्राकृतिक स्रोत उर्वरक की तलाश करें। आलू किसी भी मिट्टी पर बढ़ते हैं, और टमाटर बास्केट में उगाए जा सकते हैं। सर्दियों के दौरान आपका ग्रीन हाउस फर्श कुछ ताजा उपज दे सकता है इसके अलावा, कुछ कंपनियां बीजों को बेचती हैं जिन्हें कम रोशनी वाले स्थानों और वैकल्पिक तरीकों में लगाया जा सकता है।
  • एक यात्रा ट्रेलर चरण 8 में होमस्टेड शीर्षक वाला चित्र
    8
    जल। ग्रामीण क्षेत्रों में पानी पाने के कई तरीके हैं आप वर्षा जल को पकड़ने के लिए विभिन्न रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं। पैसे बचाने के लिए कुछ करें-इसे स्वयं तकनीक का उपयोग करें। बहुत शुष्क क्षेत्रों के लिए एक वैकल्पिक सस्ते पानी वितरण सेवाएं हैं। पानी की रक्षा के लिए आपको एक प्लास्टिक टैंक या धातु या ठोस टैंक की आवश्यकता होगी।
    • कपड़ों को धोएं जब आप वहां खरीदारी करते हैं तो उन्हें बचाओ और शहर के कपड़े धोने के कमरे में उन्हें धो लें। या फिर यह पुराने तरीके से, बेसिन में `युकोन डेपेचे` नामक एक बहुत सस्ता सहायता है - जो झुर्रीदार इंटीरियर और लकड़ी के हैंडल के साथ एक धातु शंकु है, जो नियमित डेसिजर की तरह दिखता है नीचे और ऊपर के आंदोलनों के साथ, वह कपड़ों से कुल्ला पानी को चूसने के द्वारा दबाव में कपड़े हिलाता है।
  • युक्तियाँ

    • जब कोई जमीन खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अगर आप चाहें तो पानी और बिजली जैसे उपयोगिताओं तक पहुंच हो।
    • साइट प्रतिबंधों की जांच करें खिताब खोजें
    • सर्दियों के दौरान अतिरिक्त गर्मी के लिए ट्रेलर के प्रोपेन हीटर और गर्म खाली क्षेत्रों का उपयोग करें।
    • सौर ऊर्जा प्रणाली का उपयोग करते हुए और घर का बना उर्वरक का उपयोग करके, वर्षा जल पर कब्जा करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • अपनी सुरक्षा के लिए, रोशनी को चालू करें, हमेशा आपके साथ एक सेल फोन करें, दूसरों को पता करें कि आप कहां हैं और एक बंदूक खरीदने पर विचार करें
    • सुनिश्चित करें कि आपके स्थानीय सरकार के पास आपके क्षेत्र या आस-पास के क्षेत्रों के लिए कोई योजना नहीं है
    • सुनिश्चित करें कि जमीन सुरक्षित है मिट्टी की जांच करें कि संपत्ति खरीदने से पहले इसमें कोई रासायनिक परिसर नहीं है। यदि आप एक अच्छी तरह से खुदाई करते हैं, तो उस पर परीक्षण करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com