IhsAdke.com

कैसे योजना और अपने बैंड के लिए एक टूर व्यवस्थित करने के लिए

सड़क पर उतरने और क्षेत्र, देश या दुनिया की दूसरी तरफ अपना संगीत लेने के लिए तैयार हो? एक यात्रा की योजना बनाने के लिए, आपको पैसे बचाने, परिवहन पर विचार, मार्ग बनाने, और पुस्तक स्थानों की आवश्यकता होगी। जब आपकी यात्रा बुक की जाती है, तो इसे बढ़ावा देने के लिए मत भूलना। दौरे का आयोजन थोड़ा सा काम करता है, लेकिन जब आप प्रत्येक शहर में भीड़ भरे घरों को फहराते रहते हैं, तो आपको खुशी होगी कि आप अच्छी तरह से योजना बनाने के लिए समय ले गए थे।

चरणों

आपकी बैंड के लिए टूर के लिए योजना और व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम एक एल्बम लिखित है। कुछ गाने नहीं, बल्कि एक संपूर्ण एल्बम - आपको अपने शो के लिए बहुत सारे गीतों की ज़रूरत होगी एक सेट को 45 मिनट से लेकर एक घंटे तक एक या दो प्रतिनिधि के लिए पर्याप्त सामग्री रखने की योजना बनाएं (सकारात्मक सोचें - आप उन प्रतिनिधि चाहते हैं!)
  • आपकी बैंड के लिए टूर के लिए योजना और व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कुछ महीनों के लिए पैसे बचाओ प्रत्येक व्यक्ति के दौरे पर अपने भोजन का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा होना चाहिए, और कुछ चीजें शुरू करने के लिए बैंड के पास कुछ पैसे होने चाहिए - आपको वैन के लिए गैस, तेल, ट्रांसमिशन, फेरी द्रव, आदि के लिए गैस की आवश्यकता होगी, विविध पैसा अलग-अलग जरूरतों के लिए - शायद आप में से एक को ठंडा हो, आपको दवा या कुछ चीज की ज़रूरत होगी आपको लगता है कि आप की आवश्यकता के मुकाबले इसके साथ तैयार होना बेहतर होगा।
  • आपकी बैंड के लिए टूर के लिए योजना और व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    सामान्य वैन या कार ट्रेलर प्राप्त करें आपको उपकरण और उपकरण लगाने के लिए ट्रेलर की आवश्यकता है। एक 12 से 15 यात्री वैन बेहतर है क्योंकि यह आरामदायक होने के लिए पर्याप्त है, लेकिन आप उनको भी अच्छा गैस लाभ प्राप्त कर सकते हैं। एक वैन के साथ, आपको सड़क के लिए किसी प्रकार की सहायता भी करनी चाहिए और अपने वाहन को काम करने के क्रम में रखना चाहिए, विशेष रूप से लंबे समय तक पर्यटन के लिए।
  • आपकी बैंड के टूर के लिए योजना और व्यवस्थित करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    यात्रा के लिए एक मार्ग या योजना बनाएं योजना किस शहर पर आप खेलना चाहते हैं एक मार्ग बनाने का प्रयास करें, जो एक दिन में एक शहर को छूने के बजाय एक सर्कल बनाने की कोशिश कर रहा है, अगले दिन अगले 240 किमी में यात्रा 240 किमी - और फिर अगले दिन एक ही शहर में फिर से खेलें! इसके बजाय, सिटी # 2 में दो शो बुकिंग करने का प्रयास करें, एक अलग दिन, और फिर सिटी # 2 की यात्रा करें, 240 किमी दूर। सुनिश्चित करें कि सभी बैंड के सदस्यों को आरक्षित समय के दौरान उपलब्ध है।
  • आपकी बैंड के लिए टूर फॉर योजना के लिए योजना और व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    प्रत्येक शहर में संपर्कों की खोज करें जहां आप खेलना चाहते हैं। सबसे अच्छा संपर्क स्थानीय बैंड हैं जो क्षेत्र में और स्थानों में खेलते हैं। बैंड की जांच करने के लिए प्रत्येक बैंड / स्थानीय / प्रवर्तक को एक संदेश भेजें और उन्हें बताएं कि आप ऐसे दिनों में उनके स्थान पर / उनके साथ एक शो खेलने में रूचि रखते हैं। आपको हमेशा वह दिन नहीं मिल सकता है जो आप चाहते हैं, और कभी-कभी आपको अपना मार्ग बदलना होगा या खेलने के लिए एक अलग जगह मिलनी होगी।
    • सुनिश्चित करें कि आप रात में नहीं खेल रहे हैं जब एक और बड़ा बैंड एक ही शहर में है।
    • यदि आप एक शहर में खेलने का प्रयास कर रहे हैं और उसी रात की रात में इसी तरह की एक शैली का एक और शो है, तो उस शो में प्रवेश करने का प्रयास करें अपने खुद के शो की जांच न करें यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं क्योंकि संभावना है कि यदि आप ज्यादातर लोगों के लिए बाहर हैं और नए हैं, तो आपके शो की ज्यादा मांग नहीं होगी। हालांकि, यदि आप शहर में सबसे बड़े स्थानीय बैंड के साथ एक शो कर सकते हैं और उनके सामने खेल सकते हैं, तो बहुत सारे लोग स्थानीय बैंड देखने के लिए वहां होंगे और परिणामस्वरूप वे आपको देखेंगे
  • आपकी बैंड के लिए टूर के लिए योजना और व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    प्रमोटरों और ईवेंट स्थानों के लिए एक अनुबंध लिखें आपको अनुबंध लिखने के लिए वकील को किराए पर लेने की ज़रूरत नहीं है, बस सामान्य ज्ञान का उपयोग करें स्थान नाम, पता, फोन नंबर, लोडिंग समय, ध्वनि की जांच का समय, समय और भुगतान दिखाने के लिए रिक्त स्थान के साथ एक फार्म करें। यह सुनिश्चित करने के एक साधन के रूप में काम करता है कि आप धोखा नहीं हैं, और यह एक यात्रा कार्यक्रम के रूप में भी उपयोगी है। इस तरह, आपके पास प्रत्येक शो के लिए एक संपर्क भूमिका है और आप जानते हैं कि यह कब होना चाहिए, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी।
    • इन अनुबंधों को ईमेल द्वारा या डाक द्वारा प्रत्येक स्थान या डेवलपर को भेजें, जिनके साथ आप काम का आयोजन किया। उन्हें यह भरने के लिए कहें और इसे वापस भेज दें। उन सभी रूपों को रखें जिन्हें वे आपको एक यात्रा कार्यक्रम के रूप में उपयोग करने के लिए वापस भेजते हैं, और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि जिन चीजें बंद थीं
    • संभावना है कि बाहर शुरू हो, आप दौरे के मध्य में रद्द किए गए शो मिल जाएंगे, कुछ प्रमोटर आपको और अन्य चीजों का भुगतान करने के लिए "भूल जाते हैं", और ये बातें ईमानदारी से लगभग अपरिहार्य हैं। यह हर किसी के बारे में होता है, इसलिए इससे आपको परेशान न होने दें (यही वजह है कि आपको लगता है कि आपको लगता है कि आपको ज़रूरत से ज्यादा धन लाया जाना चाहिए)। हालांकि, एक अनुबंध कुछ अभियोजकों को आपके नामांकन से रोकने में मदद करेगा।



  • आपकी बैंड के चरण 7 के लिए एक यात्रा और योजना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रेस में एल्बम को विज्ञापित और प्रकाशित करें अगर आपके पास तीन गाने के केवल एक डेमो या एक "ईपी" है, तो आप उन्हें प्रेस में ले जा सकते हैं और उन्हें पैक कर सकते हैं और उन्हें बहुत सस्ते में लेबल कर सकते हैं। आप यह स्वयं भी कर सकते हैं - इससे कोई फर्क़ नहीं पड़ता है, जब तक कि आप उन्हें बिक्री / बेचने के लिए उपलब्ध कराते हैं। अगर कोई आपके बैंड और पसंद को सुनता है लेकिन इसमें कोई सीडी नहीं है, तो संभावना है कि वे आपको याद नहीं करेंगे। बैंड का नाम, गीतों की सूची और बैंड की वेबसाइट को शामिल करना सुनिश्चित करें ताकि वे आपको ऑनलाइन खोज सकें अगर आपके पास पैसा है, तो आप सिर्फ दो या तीन सरल शर्ट के साथ आने के लिए बुद्धिमान होगा। बहुत फैंसी या महंगा नहीं शुरू करें क्योंकि यात्रा पर एक छोटा सा बैंड के रूप में, कोई गारंटी नहीं है कि लोग आपके शर्ट खरीद लेंगे, लेकिन कुछ नए प्रशंसकों के लिए दो या तीन अलग-अलग डिजाइन उपलब्ध होने से आपको अतिरिक्त पैसे कमाने में मदद मिलती है और यह एक नि: शुल्क विज्ञापन जब वे इसे इस्तेमाल करते हैं
  • आपकी बैंड चरण 8 के लिए टूर फॉर योजना और ऑर्गनाइज करें शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रत्येक शो के लिए स्थल नाम, शो की तारीख, पता और जो बैंड खेलेंगे, साथ ही शो के शुरुआती समय के लिए एक पर्चे बनाएं, और उन्हें स्थान / बैंड / प्रमोटरों को भेजें। कभी-कभी प्रमोटर या अन्य बैंड आपके लिए करते हैं और पुस्तिका भेजें। किसी भी तरह से, इंटरनेट पर विज्ञापन देना सुनिश्चित करें आप कई अलग-अलग तिथियों पर खेलेंगे, और आपको तारीख, समय, स्थान और कवर लिखने के लिए रिक्त स्थान के साथ एक पुस्तिका टेम्प्लेट बनाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपकी साइट फ़्लायर में है, इसलिए आपको इसे लिखना नहीं है
  • आपकी बैंड के लिए टूर के लिए योजना और व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    सुनिश्चित करें कि प्रत्येक सदस्य के पास जाने के लिए उनके उपकरण तैयार हैं गिटार, गिटार और बास के लिए नई स्ट्रिंग्स की आवश्यकता है ड्रमर्स, अतिरिक्त ड्रमस्टिक्स लें और ड्रमस्टिक को मत भूलें! अपने उपकरण को ट्रेलर में व्यवस्थित करें ताकि सभी नाजुक अच्छी तरह से संगठित हो सकें। सड़क का ढांचा सचमुच हर संगठन के लिए अच्छा है सुनिश्चित करें कि आपके सभी उपकरण बाहर जाने के लिए तैयार हैं, कि आपके ट्रिपल रेक्टिफायर में कोई टूटी हुई ट्यूब नहीं है, कि बैटरी पर कोई टूटा हुआ सिर नहीं है और इस तरह से सामान। ट्यूनर और उपकरणों के ऑपरेटिंग केबलों के बिना घर को मत छोड़ो, हर रात एक ट्यूनर उधार लेने की आवश्यकता के मुकाबले अव्यावहारिक देखने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। अतिरिक्त केबल लें और हर दिन सब कुछ जांचें ताकि सुनिश्चित हो सके कि अगले शो के लिए सब कुछ अच्छा है।
  • आपकी बैंड के टूर के लिए योजना और व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    10
    वैन में आपके पास जितनी चीज़ों की सूची लिखो और प्रतियां बनाएं आप हर समय पैकिंग और अनप्किंग करेंगे, और कुछ हारने की संभावना बहुत अधिक होती है जब आप एक शो, रात और क्लबों के अंधेरे, और मदर प्रकृति के बाद रात के थकावट को ध्यान में रखते हैं। और शो के बाद वह बियर चीजों को अपने लिए आसान बनाओ और सिर्फ एक सूची बनाएं सूची की प्रतियां बनाएं और प्रत्येक शहर को छोड़ने से पहले इसे एक चेकलिस्ट के रूप में उपयोग करें।
  • आपकी बैंड के लिए टूर के लिए योजना और व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    प्रत्येक व्यक्ति को कुछ चीजें रखना चाहिए बैंड के लोग गंदे होने के लिए एक प्रतिष्ठा रखते हैं, यह जीवन का एक सच्चाई है अधिकतर दो सूटकेस लें कंप्यूटर, आइपॉड, किताबें और टूथब्रश, दुर्गन्ध आदि जैसे निजी स्वच्छता वाले सामान जैसे मनोरंजन के सामान के साथ एक बैग। आपके साथ वैन ले जाने के लिए, और अपने कपड़े के साथ एक छोटा सूटकेस ले जाएं, जो वैन के पीछे होगा। मुख्य रूप से पर्याप्त मोजे, अंडरवियर और शर्ट होने पर ध्यान दें। टी-शर्ट और पैंट को फिर से पहना जा सकता है यदि आप हर दिन एक अलग शहर में हैं, तो कोई भी नहीं जानता कि आप एक ही संगठन पहले दिन पहना था। बस सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े साफ हैं - आप गर्म रोशनी की वजह से मंच पर सुंदर हैं अपने आप से मजाक मत करो कि एक पंक्ति में दो रातों के लिए उस पसीने वाला नाइटगाउन पहनना ठीक है। इसे एक लॉन्ड्रोमैट पर ले जाएं और इसे धो लें। भी अपने अंडरवियर और मोजे धो लो
  • आपकी बैंड के चरण 12 के लिए एक यात्रा और योजना का शीर्षक चित्र
    12
    जाने से पहले, समीक्षा के लिए वाहन लें तेल बदलें, टायर, तरल पदार्थ आदि की जांच करें। बहुत सड़कों की सहायता से बचने के लिए वाहन को अच्छी स्थिति में रखना महत्वपूर्ण है!
  • युक्तियाँ

    • किसी व्यक्ति को वैन में रहने के लिए कहो जब भी आपकी चीजें हों, हर समय यदि संभव हो तो। आप बदल सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि किसी के पास उपकरण है, तो आपका दौरा बहुत छोटा हो सकता है।
    • अपने ट्रेलर के लिए एक लॉक खरीदें और इसे लॉक करें एक परिपत्र खरीदने की कोशिश करें, जिसमें कटौती की जा सकने वाले भागों में से कोई भी उजागर नहीं हो रहा है। कई वैन में सस्ते पैडलॉक हैं और पहले ही चोरी हो चुकी हैं। जब भी आपके पास कोई नहीं है, तब वाहन को हमेशा लॉक करें, क्योंकि कुछ क्षेत्रों में वैन और ट्रेलर बड़े लक्ष्य हैं।
    • धीरे से शुरू करो अपने खुद के राज्य या क्षेत्र में कई छोटे सप्ताहांत के पर्यटन ले लो यह प्रशंसक आधार बनाने के लिए अच्छा है और लघु यात्राओं के कारण अधिक लाभदायक है। जब आप बड़े और आगे के टूर बनाना शुरू करते हैं, तो दूरी कम रखो, इस तरह आप दिन में 8 घंटे का ड्राइविंग नहीं खर्च करेंगे, जो कि पैसे की बर्बादी है और बहुत थका हुआ है।
    • सुनने के लिए अपना खुद का संगीत ले लो, संभावना है कि आप अपने बैंड के सदस्यों को वैन में शामिल होने वाले सभी चीजों का आनंद नहीं लेंगे। अपने खुद के संगीत को भी लंबे सफर से खुद को अलग करने का एक अच्छा तरीका है, और आप ऐसा "करना" चाहते हैं।
    • एक सो बैग और एक तकिया लाने के लिए सुनिश्चित करें संभावना है कि आप होटल बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, इसलिए वैन में या अजनबियों के घरों में सोने के लिए इस्तेमाल करें जो आपके बैंड को पसंद करते हैं। इस मामले में अच्छी सलाह देने से डरने का डर नहीं होना चाहिए, जब कोई आपको रहने के लिए जगह प्रदान करे, यदि वे आपको असुविधाजनक बनाते हैं अपने अंतर्ज्ञान पर विश्वास करें, लेकिन शांत रहें यदि वे अच्छे हैं, तो आप ठीक हो सकते हैं किसी पार्टी या अन्य अजीब जगह पर रहने से भी बचें बेशक यह एक पार्टी में जाने के लिए अच्छा है - लेकिन जब पुलिस आती है और आप पूरी तरह से अलग राज्य में होते हैं, तो यह एक ऐसी समस्या है जो बेहतर नहीं है।
    • बहुत सारे स्नैक्स लें जो खराब नहीं होते हैं और वैन की बदबू खराब नहीं करते हैं। यात्रा करने और भोजन पर पैसे बचाने के दौरान यह पकड़ने का एक अच्छा तरीका है। मूंगफली एक अच्छा विकल्प है क्योंकि उनके पास प्रोटीन है
    • यदि आपके पास स्वास्थ्य बीमा नहीं है - सक्रिय रहें! यदि आपके पास स्वास्थ्य बीमा है - सक्रिय रहें! हर दिन भरपूर पानी पीना - सामान्य नियम हर दिन 8 गिलास पानी का होता है एक अच्छा मल्टीविटामिन खोजें और उसे लेने की आदत करें। विटामिन और खनिज आपको कम से कम परिपूर्ण भोजन के लिए तैयार करने में मदद करेंगे, आपको सड़क पर सामना करना होगा। एहसास है कि पूरक कभी खाद्य विकल्प नहीं हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ के साथ बैंड के लिए एक वेबसाइट है अगर उस पर आपके गाने।
    • शो में एक मेलिंग लिस्ट टाइप (शहर / ज़िप कोड सहित) है, जहां लोग साइनअप बना सकते हैं, इसलिए अगली बार जब आप किसी टूर की योजना बनाते हैं तो आपके पास प्रत्येक शहर में अधिक लोगों को संपर्क करने होंगे, जिससे क्षेत्र में और आसपास के अधिक शो। व्यापार समुदाय में, इसे "डेटा कैप्चर" कहा जाता है और इस धार्मिक अभ्यास को सीधे लंबे समय में सफल होने में जोड़ा जाता है।
    • कुछ भी जीतने की योजना नहीं है अभी तक शुरू होने वाले अधिकांश बैंड भाग्यशाली हैं कि एक बड़ा नाम बैंड के साथ एक शो प्राप्त करें - वे शायद ही कभी भुगतान करते हैं। आप इसे एक्सपोज़र (अपने संगीत को फैलाने के लिए) करते हैं और आप इसे क्यों पसंद करते हैं - ऐसा इसलिए नहीं कि आप इसे करने से बहुत पैसा कमाते हैं। यदि आपको बहुत सारा पैसा बनाने की आवश्यकता है, तो आपको कॉलेज में वापस जाना चाहिए और एमबीए या कुछ कोर्स करना चाहिए और नौकरी मिलनी चाहिए। संगीत बहुत ही कम संख्या में लोगों के लिए बहुत पैसा लाता है - वहां के श्रमिक वर्ग के संगीतकारों की एक बड़ी संख्या में ज्यादा पैसा नहीं मिलता है
    • जब आप खाना खरीदते हैं, तो सस्ते चीजें खरीदते हैं! उन मेनूों पर खरीदारी करने का प्रयास करें जो सस्ते होते हैं और जो बहुत से भोजन के साथ आता है

    चेतावनी

    • यदि आप एक्सेल स्प्रैडशीट में सारी जानकारी डालते हैं, तो आप सबसे खराब और सर्वोत्तम मामलों का विश्लेषण कर सकते हैं, और आप अधिक लाभ कैसे हासिल कर सकते हैं और आपकी सबसे बड़ी हानि क्या होगी। आप इसे बहुत कम पा सकते हैं जब आप किसी दौरे पर होते हैं तो चीजें बदल सकती हैं आप असफल हो सकते हैं या आपको नुकसान हो सकता है, लेकिन दौरे पर जाने से पहले प्रयोग करना हमेशा अच्छा होता है।
    • दौरे लेने के लिए आपको एक निश्चित प्रकार के व्यक्ति होने चाहिए। यदि आप स्वच्छता के बारे में बहुत चिंतित हैं, यदि यह क्लॉथ्रोबोबिक या ऐसा कुछ है, तो यह आपके लिए मुश्किल होगा। बैंड के साथ दौरे के लिए, आपको हर समय असुविधाजनक जगहों में रहने के लिए इस्तेमाल करना पड़ता है, कभी-कभी बौछार के बिना जाने के लिए, कोई गोपनीयता नहीं होने के लिए, होमस्किक महसूस करने या बहुत खराब होने के लिए यदि आप सब कुछ सही करते हैं, तो आप बैंड के साथ दौरे पर भी पैसा कमा सकते हैं, लेकिन आपको भाग्यशाली होना होगा। बस सुनिश्चित करें कि आप शांत रहें, आराम करें और मज़े करें। बेशक, चीजें गलत हो जाएगी, लेकिन यह अभी भी एक महान साहसिक है!
    • सुनिश्चित करें कि आपके बैंड के सदस्यों को एक दूसरे के साथ व्यक्तिगत रूप से साथ मिलें, और यह कि प्रत्येक जाने से पहले दौरे के कारण के बारे में एक ही पृष्ठ पर हो। एक बैंड के सदस्य के साथ फंसाने की तुलना में कोई और अधिक दुखी और अनुत्पादक नहीं है, जिसकी व्यक्तिगत जीवन शैली और पर्यटन के लक्ष्यों को दूसरों के साथ असंगत है। ये मतभेद किसी भी समय ऐसे वातावरण में "प्रबंधन" या "पीड़ित" करने में असंभव हैं। अपना बैंड सावधानी से चुनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com