IhsAdke.com

पड़ोसी के डॉग स्टॉप बीटिंग को कैसे करें

क्या पड़ोसी के कुत्ते को रात में सोते हैं? यह कार्य करने का समय है! आम तौर पर शोर को खत्म करने का सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी तरीका पड़ोसी के साथ आमने-सामने बात करना और एक अच्छा समाधान ढूंढना है। यदि वह काम नहीं करता है, तो पुलिस को आपके लिए समस्या को हल करने के लिए बुलाएं। इस बीच, एक कुत्ते सीटी या किसी अन्य विधि का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपको चुप रहने में मदद करेगी।

चरणों

विधि 1
पड़ोसी के सामने

रुकें एक पड़ोसी` class=
1
अपने पड़ोसी से बात करें कई लोग सीधे अपने पड़ोसी से समस्या के बारे में बात करने के बजाय सीधे कठोर उपाय करते हैं। जब तक आप इसके साथ नहीं मिलते हैं, आम तौर पर संघर्ष को हल करने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ बात कर रहा है। अगली बार जब आप उसे देख सकते हैं या बात करने के लिए एक नियुक्ति करने के लिए एक नोट लिखने के लिए आप उससे संपर्क कर सकते हैं।
  • बातचीत के दौरान, आपको एक दोस्ताना और सम्मानजनक लेकिन फर्म टोन का उपयोग करना चाहिए कानूनी खतरों मत बनो - आपको इसे बाद में करना पड़ सकता है, लेकिन क्षण के लिए चीजों को एक सौहार्दपूर्ण स्तर पर रखने की कोशिश करें।
  • मान लें कि वह समस्या को नहीं जानता। आप कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि आप जानना चाहते हैं कि आपका कुत्ता रात में बहुत जोर से भौंक रहा है और यह मुझे परेशान करता है क्योंकि मेरा बेडरूम आपके यार्ड का सामना कर रहा है।"
  • समझाएं कि इन भौंकने से आपकी नींद और आपकी एकाग्रता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, अन्य बातों के अलावा, और आप एक अच्छा समाधान खोजना चाहते हैं।
  • आपको सुनने और कुछ बदलाव करने के लिए धन्यवाद। सावधानीपूर्वक पड़ोसियों ने तुरंत आपके साथ एक समझौता करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी होगी
  • रुकें एक पड़ोसी` class=
    2
    उपयोगी सुझाव बनाएं आपका पड़ोसी इस मुद्दे से अवगत हो सकता है, लेकिन पता नहीं कैसे कुत्ते को भौंकने बंद करने के लिए. यदि आप वास्तव में जानते हैं कि समस्या क्या है, तो सुझाव देने में कुछ भी गलत नहीं है, खासकर यदि आपके पास कुत्ते भी हैं आप अभी भी इस बारे में बात कर सकते हैं कि कुत्ता स्टॉप भौंकने के लिए यह कितना मुश्किल है। यहां कुछ सामान्य समस्याएं हैं जिनका आप उल्लेख कर सकते हैं:
    • कुत्ते जो बाहर हैं अक्सर tédio- यह जर्मन शेफर्ड की तरह ऊर्जा नस्लों के साथ अधिक होता है के लिए भौंकने, टेरियर्स और Dobermans और Rottweilers के रूप में इस तरह के गार्ड कुत्ते (पिट बुल सहित)। आप कह सकते हैं कि कुत्ते को अधिक व्यायाम की आवश्यकता है
    • कुछ कुत्ते बहुत उत्साहित और घबराए हुए हैं और वे कुछ भी पास कर सकते हैं आज्ञाकारिता प्रशिक्षण बहुत उपयोगी हो सकता है क्षेत्र के कुछ प्रसिद्ध प्रशिक्षण केंद्रों के नाम पर यह अच्छा होगा।
    • कुत्तों को भी ठंडा या गर्म अगर छाल। बहुत से लोग गलती से मानते हैं कि कुत्ते के बाल नकारात्मक तापमान पर भी गर्म होते हैं - यह सच नहीं है (जब तक कि यह कर्कश न हो)। यदि आपने कुत्ते को मिलाते हुए देखा है या दिन की गर्मी में बहुत नाखुश लग रहा है, तो अपने पड़ोसी को बताएं कि वह भौंकने वाला हो सकता है क्योंकि उन्हें असहज महसूस होता है।
  • चित्र शीर्षक 10 9 8, 288 3
    3
    एक ठोस समाधान के साथ आने की कोशिश करो पड़ोसी को पशु को मारने को रोकने के लिए इंतजार करने के बजाय, व्यावहारिक समाधान से सहमत होने के लिए यह संभव है कि आप दोनों के लिए काम करें। यहां कुछ समाधान दिए गए हैं (यदि आवश्यक हो तो आप उन्हें अपनी स्थिति में बदल सकते हैं):
    • देखें कि क्या वह कुछ घंटों के लिए घर के भीतर कुत्ते को लेने के लिए सहमत है, जैसे कि सुबह 10:00 बजे और 7:00 बजे के बीच।
    • यदि दिन के दौरान भौंकने से आपको परेशान हो रहा है, क्योंकि कुत्ते घर के बाहर हैं, तो देखें कि क्या आपका पड़ोसी एक कुंडल को स्थापित करने के लिए सहमत हैं जहां कुत्ते उन घंटों के दौरान आराम कर सकते हैं। तारीख को कैनेल स्थापित किया जाएगा सहमत
    • यदि कुत्ते के व्यवहार की समस्याएं हैं और पड़ोसी उन्हें इलाज करने के लिए सहमत हैं, तो देखें कि क्या कुत्ते के लिए आज्ञाकारिता कक्षाओं में भाग लेने की तारीख तय करना संभव है।
  • रुकें एक पड़ोसी` class=
    4
    अन्य पड़ोसियों से सहायता प्राप्त करें अगर आपका पड़ोसी अनुरोधों की उपेक्षा करता है या आपके नम्रतापूर्वक अनुरोध किए जाने के बाद कुछ नहीं बदलता है, तो अन्य पड़ोसियों की भागीदारी मदद कर सकती है। पास के अन्य लोगों से बात करें और देखें कि क्या वे कुत्ते के कारण सो नहीं सकते हैं। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप फिर से, एक समूह के रूप में, अपने पड़ोसी के साथ बात कर सकते हैं। इस बार अनुरोध को निश्चित रूप से अधिक गंभीरता से लिया जाएगा
    • यदि आप नहीं चाहते कि आप सभी को एक साथ मिलें, तो कुत्ते के मालिक से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने के लिए दूसरों से कहें।
    • सबसे अच्छा पड़ोसियों में एक साथ आकर एक समाधान तैयार किया जा सकता है जो कि किसी को बाहर छोड़ने का अनुभव नहीं करता है। हालांकि, यदि कुत्ते के मालिक किसी को सुनने के लिए खुला नहीं है और भौंकने अनियंत्रित रूप से जारी है, तो यह रणनीति बदलने और अधिकारियों को शामिल करने का समय हो सकता है।
  • विधि 2
    अधिकारियों से संपर्क करना

    चित्र शीर्षक 10 9 8, 8 8 8 5
    1
    शहर के विरोधी शोर कानूनों को अनुसंधान करें कानून, विधियों या पशु कानूनों के कोड देखें अनियंत्रित पालतू जानवरों के खिलाफ कानून कोड हो सकता है या रात में निरंतर पीटा जा सकता है - कई स्थानों पर कानून या नियम हैं जो केवल कुत्ते या शोर के साथ सौदा करते हैं। ऐसे पड़ोसियों के बारे में भी कानून का नियम हो सकता है जो अनुरोधों की उपेक्षा करते हैं
    • अक्सर आपके क्षेत्र में नागरिक सुलह के लिए रिक्त स्थान होते हैं जिनमें कुत्तों से संबंधित मुद्दों पर छोटे दस्तावेज होते हैं (जैसा कि वे सामान्य शिकायतें हैं)। देखें कि क्या इस क्षेत्र में एक मिसाल है
    • यदि आप चाहें, तो पड़ोसी के साथ निष्कर्ष साझा करें, उसे अधिकारियों को फोन करने से पहले एक आखिरी मौका दें। यदि आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि यह काम नहीं करेगा, तो अगले चरण में जारी रखें।
  • छवि शीर्षक 10 9 8,88 6
    2
    इस मुद्दे से संबंधित अधिकारियों को कॉल करें और शोर शिकायत करें। पता करें कि कौन सा शहर विभाग या प्राधिकरण को कॉल करने के लिए आप अपने पड़ोसी के बारे में शोर शिकायत कर सकते हैं प्राधिकारी कुत्ते के मालिक से बात करेंगे और स्थिति का आकलन करेंगे, और फिर आपको परिणाम के बारे में सूचित किया जाएगा। यदि कुछ भी परिवर्तन न हो, तो कुछ दिनों के बाद हमसे संपर्क करें
    • शिकायत करते समय, पूछें कि क्या यह गुमनाम रूप से किया जा सकता है कुछ मामलों में यह सटीक नहीं हो सकता है, खासकर अगर यह स्पष्ट है कि यह आप है जो प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहे हैं, पिछले प्रयासों के लिए धन्यवाद। हालांकि, अगर कई पड़ोसियों को परेशान किया जाता है, तो किसी भी प्रकार के प्रतिशोध से बचने में नाम न छापने में सहायक हो सकता है।
    • कुछ न्यायालय, अनाम शिकायतें स्वीकार करते हैं, जबकि अन्य लोगों को यह आवश्यक है कि आप एक नाम और पता प्रदान करें (लेकिन उन्हें प्रतिवादी के सामने न दें)। शिकायत करने से पहले सार्वजनिक या निजी स्थिति की जांच करें
  • चित्र शीर्षक 10 9 8, 8 8 8 7



    3
    ज़ोनोज नियंत्रण केंद्र पर कॉल करें और शिकायत करें। यदि आपको लगता है कि भौंकने से उपेक्षा या अन्य दुरुपयोग का नतीजा है, तो आपको ज़ोनोसेस के नियंत्रण के लिए कॉल करने का अधिकार है। यदि कुत्ते के साथ दुर्व्यवहार किया गया है, तो उसे मालिक से निकाल दिया जाएगा, लेकिन ज्यादातर मामलों में कोई भी पालतू जानवर को दूर नहीं ले जाता है। इसके बजाय वे स्थिति का मूल्यांकन करते हैं और कुत्ते को उचित देखभाल करने के लिए मालिक को सिखाने की कोशिश करते हैं।
    • ज़ूनोसिस कंट्रोल को कॉल करने का एक अच्छा कारण यह है कि कुत्ते को गर्म या ठंडे तापमान के दौरान बाहर छोड़ दिया जाता है।
    • यदि कुत्ते कुपोषित या निर्जलित प्रतीत होता है तो उन्हें कॉल करना भी संभव है।
  • छवि शीर्षक 10 9 8 8 8 8
    4
    दूसरे पड़ोसियों से एक ही शिकायत करने के लिए कहें। यदि अधिकारियों को एक ही व्यक्ति के बारे में कई कॉल प्राप्त होते हैं, तो उन्हें जल्दी से कार्रवाई करने की अधिक संभावना होगी ऐसी स्थिति में, संख्या में ताकत है - इसलिए कई लोगों को इकट्ठा करो ताकि आप स्थिति का समाधान कर सकें।
  • चित्र शीर्षक 10 9 8, 8 8 9 9
    5
    छोटे दावों के कोर्ट में कुत्ते के मालिक की प्रक्रिया करें अधिकारियों को शामिल होने के बाद भी, कुछ जिद्दी मालिक कुत्ते को शांत करने के अनुरोधों का अनुपालन नहीं कर सकते। यदि कुछ और काम नहीं करता है, तो आप छोटे दावों के कोर्ट में विघटन के लिए मुकदमा कर सकते हैं। आपका लक्ष्य यह सिद्ध करना होगा कि कुत्ते की भौंकने से आपको अपने घर का आनंद लेने से रोका जा रहा है। यदि आप इस मामले को जीतते हैं, तो कुत्ते के मालिक को आपको थोड़ी सी राशि का भुगतान करना होगा निम्नलिखित चीजें करने पर इसे तैयार करने के लिए तैयार हो जाओ:
    • उसके साथ बातचीत करने की कोशिश करें (ताकि आप उस न्यायाधीश को दिखा सकें जो आपने किया था)।
    • तय करें कि आप इसे कितना पैसा संसाधित करना चाहते हैं। एक वकील राशि की गणना करने में आपकी मदद कर सकता है
    • गवाहों और अन्य साक्ष्यों को इकट्ठा जैसे फ़ोटो या रिकॉर्डिंग।
  • विधि 3
    कुत्ते सीटी और अन्य समाधानों का परीक्षण करना

    रुकें एक पड़ोसी` class=
    1
    कुत्तों को चुप्पी के लिए एक सीटी का उपयोग करें निश्चित नहीं कि ये हैंडसेट वास्तव में काम करते हैं, लेकिन बहुत से लोग पहले से ही एक के साथ सफलता हासिल कर चुके हैं। मफलर सीटियां एक आवाज़ देती हैं जो कुत्तों को सुनती हैं, लेकिन इंसान नहीं करते, इसलिए पड़ोसी भी यह नहीं जान पाएंगे कि आप क्या पहन रहे हैं। जब भी कुत्ते की छाल, सीटी घुमाएगी इसमें कई प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अंततः पशु छाल को सीटी की सीटी से जोड़ते हैं और रोकते हैं।
  • छवि शीर्षक 10 9 8,88 11
    2
    एक ध्वनि प्रशिक्षण प्रणाली की कोशिश करो यह कुत्ते की भौंकने को चुप्पी देने के लिए और अधिक उन्नत तकनीक का उपयोग करता है, लेकिन सीटी के समान सिद्धांत का हिस्सा है। फिर परिणाम निर्णायक होते हैं - यह डिवाइस दूसरों की तुलना में कुछ कुत्तों के साथ बेहतर काम करता है। यदि आप पहले से ही अन्य सभी विकल्पों को समाप्त कर चुके हैं, तो यह बहुत महंगा हो चुका है और कोशिश कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक 10 9 8, 8 8 8 12
    3
    दृष्टि के कुत्ते के क्षेत्र को ब्लॉक करें यदि हर बार जब आप कुछ आंदोलन देखते हैं, तो इसे किसी भी तरह से मिलाते हुए देखने से रोकने में मदद मिल सकती है। बाड़ या करीबी क्षेत्रों की ऊंचाई बढ़ाएं जहां कुत्ते को आंदोलन दिखाई दे सकता है। अगर यह बिल्लियों या अन्य जानवरों द्वारा रात में यार्ड में चलती है, तो शायद यह अभी भी पर्याप्त है।
    • जब वह दूर है तो कुत्ते के परिप्रेक्ष्य से परिदृश्य को देखने की कोशिश करें। देखें कि क्या यह विशेष रूप से बाहर के कुछ चीज़ों पर छाती, जैसे खरगोश, गिलहरी, दूसरा कुत्ता या कुछ और उसके बाद, सोचें कि क्या इस उत्तेजना को कम करने का कोई तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका पड़ोसी किराए पर रहता है, तो घर के मालिक को बुलाओ।

    चेतावनी

    • जानवरों को किसी भी तरह से फेंक या चोट न दें। जानवरों को घायल करना अवैध है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com