IhsAdke.com

कैसे समस्या पड़ोसियों के साथ सौदा करने के लिए

रात के मध्य में अपने पड़ोसी के कुत्ते की छाल क्या करती है, क्या उनके बच्चों को सप्ताहांत पर ज़ोर से संगीत सुनना पड़ता है या क्या वे हमेशा अपने पिछवाड़े में कचरा बैग फेंकते हैं? इस से निपटने के लिए प्रभावी, गैर-आक्रामक तरीके ढूंढना आदर्श है, इसलिए उन्हें अपने कार्यों पर पुनर्विचार करने के बारे में पूछना शुरू करें। अगर कोमल होने पर आपको कहीं भी नहीं मिला, तो आपको अधिक कठोर उपाय करने की आवश्यकता हो सकती है - जैसे कि किसी वकील से बात करना या पुलिस को बुलाते वक्त। इन परेशान पड़ोसियों से निपटने का तरीका जानें

चरणों

भाग 1
विशिष्ट समस्याओं का समाधान करना

चित्र शीर्षक के साथ डील विद बैड नेइबर्स चरण 1
1
उन्हें बताएं कि क्या हो रहा है आपकी परेशानी आपके लिए स्पष्ट हो सकती है, लेकिन अगर आपने कभी उन्हें कुछ नहीं कहा है, तो उन्हें नहीं पता कि वे आपको परेशान कर रहे हैं। जैसे-जैसे आप अपनी भावनाओं पर विचार कर बैठते हैं और विस्फोट करने के लिए तैयार होते हैं, आपका पड़ोसी सिर्फ अपनी जान ले रहे हैं मान लें कि लोग उद्देश्य पर असभ्य हैं। दरवाजे पर दस्तक, अपने आप को परिचय और समस्याओं के बारे में उन्हें सूचित
  • कृपया पूछें, लेकिन स्पष्ट हो। ऑर्डर करें कि आप क्या चाहते हैं और आलसी न हों। यह अपेक्षाकृत उचित नहीं है कि वे आपके दिमाग को पढ़ लें और अपनी सीमाएं जानें - आपको यह कहना होगा कि आप क्या चाहते हैं।
  • उचित अनुरोध करें अगर आप अपने पड़ोसियों के बच्चों को तेंदुए खेलने का अभ्यास नहीं सुनते हैं, तो यह बहुत व्यावहारिक नहीं है कि उन्हें घर को ध्वनिक रूप से अलग करने के लिए कहें। शिकायत करें कि वे साथ सहानुभूति कर सकते हैं, जैसे सोने का समय के बाद प्रथा रोकना आप अधिक सफल होंगे यदि आप उनको दोष देने और विशिष्ट व्यवहार की मांग करने के बजाय, संभव समाधान पर चर्चा करने के लिए उन्हें एक समस्या और उनकी इच्छा के साथ संपर्क करते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील टू बिड नेइबर्स चरण 2
    2
    अगर आपको पड़ोसियों से संपर्क करने में कठिनाई हो रही है, तो नोट छोड़ दें या अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने वाला ईमेल भेजें, लेकिन ऐसा तब करें जब ज़रूरी होसावधान रहें, क्योंकि टिकट को आसानी से निष्क्रिय-आक्रामक संदेशों के रूप में व्याख्या किया जा सकता है। उसने कहा, यदि व्यक्ति में समस्याओं को हल करना संभव नहीं है, तो टिकट छोड़कर एक अच्छा विकल्प हो सकता है बहुत से लोग शर्मिंदा महसूस करेंगे और मांगों को पूरा करने के लिए उनके व्यवहार को बदल देंगे।
    • एक मजेदार स्वर में संदेश लिखें कहते हैं कि आप एक समाधान ढूंढना चाहते हैं जो सभी के लिए काम करता है
    • अगर आप आराम से महसूस करते हैं कि आपका फोन टिकट पर रखता है और पड़ोसी को आपको फोन करने के लिए प्रेरित करता है, तो ऐसा करें। इसलिए यदि उनके पास कोई सवाल है, तो आप उन्हें स्पष्ट कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बैड नेइबर्स चरण 3
    3
    अपने झगड़े चुनें उन समस्याओं की सूची सबमिट न करें जिन्हें आप हल करना चाहते हैं - यह बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेगा। पता करें कि आप किसके साथ रह सकते हैं और क्या बदलने की जरूरत है, और केवल उन समस्याओं से निपटें जो आप पागल हो रहे हैं जब मुख्य समस्या का हल हो जाता है, तो आप बाद में मामूली मुद्दों को हल कर सकते हैं या उनके साथ रहना सीख सकते हैं।
    • याद रखें कि जो आपके लिए सबसे ज्यादा परेशान है, वह यह नहीं है कि क्या बदलाव करना सबसे आसान है। यदि वे समझाते हैं कि समस्या को हल करना कठिन है, तो कुछ आसान पूछने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद बैड नेइबर्स चरण 4
    4
    प्रस्ताव सहायता आप जो पूछ रहे हैं उसके आधार पर, यदि आप उनकी मदद करने की पेशकश करते हैं तो आपका पड़ोसियों समस्या को हल करने के लिए अधिक तैयार हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप स्वच्छ पड़ोस पसंद करते हैं और अपने झाड़ी-बिखरे बगीचे से थक चुके हैं, स्वयंसेवक उन्हें यार्ड की देखभाल करने में मदद करने के लिए।
    • भले ही समस्या आप अकेले ही तय नहीं की जा सकें, तो मदद से उन्हें आपके अनुरोध का जवाब देने के लिए समय या ताकत मिल सकती है। उदाहरण के लिए, यदि पड़ोसी इंजन के मफलर की मरम्मत नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वे हर दिन इसका उपयोग करते हैं, उन्हें मैकेनिक से सेवा तक ले जाने की पेशकश करते हैं या कार के लिए कुछ काम करने की पेशकश करते हैं, जबकि कार मरम्मत के अधीन है
    • पैसे की पेशकश न करें या किसी को किराये पर न दें बहुत से लोग इस सुझाव से नाराज हैं कि वे अपनी समस्याओं का समाधान नहीं कर सकते।
  • तस्वीर के साथ डील बुरा नेबर्स कदम 5
    5
    समाधान का पालन करें समस्या का समाधान करने के लिए उचित समय की अनुमति दें, जैसे छोटे कार्य या उससे ज्यादा हल करने के लिए कुछ दिनों के लिए यदि आप उन चीजों की मांग कर रहे हैं जो लंबे समय लगते हैं - घर की उपस्थिति में सुधार कैसे करें। अगर उन्होंने अभी तक कोई प्रयास नहीं किया है, तो एक शिक्षित अनुस्मारक बनाएं। अगर वे हैं, तो उन्हें धन्यवाद या कुछ उपहार या भोजन लाओ वे निश्चित रूप से खुश होंगे।
    • अगली बार समस्या आती है, रोकें और एक उचित प्रतिक्रिया के बारे में सोचें। अगर पड़ोसी हर रात ऊंचे संगीत सुनते हैं, तो यह एक नई शिकायत के लिए समय है। यदि वे अब सप्ताह के लिए अपेक्षाकृत चुप हैं और एक जन्मदिन की पार्टी फेंक रहे हैं, तो उनके कानों पर प्लग करें और एक साल में एक बार जोर से आवाज उठाएं।
    • संचार चैनल को खुले रखें, भले ही उन्हें बधाई दी जाए। यदि आप मौजूद नहीं हैं और केवल तभी दिखाई देते हैं जब समस्याएं हो रही हैं, तो आपके पड़ोसी शायद आपको नहीं सुनेंगे
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद बैड नेइबर्स चरण 6
    6
    अन्य पड़ोसियों के साथ सहायता प्राप्त करें यदि यह समस्याग्रस्त पड़ोसी परिवर्तन के संकेत नहीं दिखाते हैं तो यह एक अच्छा कदम है। यदि कोई समस्या आपको प्रभावित कर रही है, तो यह संभावना है कि ब्लॉक या भवन में हर कोई इसके माध्यम से जा रहा है। अन्य पड़ोसियों से बात करें कि वे समस्या वाले लोगों को एक पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हैं या नहीं। एकता ताकत है, और एक समूह द्वारा संपर्क किया जा सकता है जो लोगों को बदलने के लिए याद नहीं है
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको लोगों के घरों या अपार्टमेंटों में हलचल का कारण होना चाहिए - वे धमकी महसूस कर सकते हैं और यह अच्छा नहीं है। यहां तक ​​कि एक समूह ईमेल "हमें उनके खिलाफ" की भावना महसूस कर सकता है
  • भाग 2
    एक परेशानी पड़ोसी के साथ संबंध स्थापित करना

    चित्र शीर्षक से डील विद बैड नेइबर्स चरण 7
    1
    विनम्र तरीके से व्यवहार करें सुनिश्चित करें कि आप ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं जो इससे पहले कि आप समस्या को दूर करने के लिए दूसरों को परेशान कर सकते हैं। आप इस स्थिति को पाखंडी या असंवेदनशील लगाना नहीं चाहते हैं, खासकर यदि आपके बीच में एक झगड़ा है
    • लोगों के बीच कोई अंतर नहीं बनाओ यदि आप अपने पड़ोसियों को सुबह 3 बजे संगीत सुनाना नहीं चाहते हैं, तो आपके दोस्तों और पड़ोसियों, कार्लोस और जोआना को ऐसा करने में सक्षम नहीं होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक के साथ डील विद बैड नेइबर्स चरण 8
    2
    कृपया अग्रिम सूचनाएं प्रदान करें आप देर रात घटना की योजना बना रहे हैं, तो आप बगीचे की देखभाल थोड़ी देर के लिए नहीं ले जा सकते या चीजें हैं जो अपने पड़ोसियों परेशान हो सकता है, उन लोगों के साथ os.Converse जाने और अपने टेलीफोन प्रदान का अनुमान लगाने की। यह आश्चर्यजनक है कि चीजें किस तरह से "असहनीय" से "कोई समस्या नहीं" हो सकती हैं, केवल थोड़ी सी संचार के साथ।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद बैड नेइबर्स चरण 9
    3
    संदेह का लाभ दे दो किसी भी व्यक्ति की तरह, आपके पड़ोसियों को मुश्किलों से गुज़रना पड़ता है, भले ही वे आप के लिए स्पष्ट नहीं हैं अपने पड़ोसी को दूसरों की समस्याओं को पहचानने और निपटने के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है उसी जाल में मत आना
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद बैड नेइबर्स चरण 10



    4
    उन्हें बेहतर जानिए क्या आपके पड़ोसी के पास कोई नाम नहीं है और कोई चेहरा नहीं है या क्या आप एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं? जिस किसी से आप कभी नहीं मिले हैं, उसके बारे में ध्यान रखना बहुत कठिन है, और यदि आपके बीच कोई रिश्ते न हो, तो असंतोष तेजी से बढ़ सकता है आप जो चाहें प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका - सप्ताहांत पर थोड़ा शांति और चुप रहना, उदाहरण के लिए - व्यक्ति के साथ एक संबंध बनाना पड़ सकता है ताकि आप एक दूसरे को बेहतर समझें और एक-दूसरे की देखभाल करें। आपको सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में पहचानना आपकी मित्रता बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है।
    • क्यों नहीं अपने पड़ोसियों को खाने के लिए आमंत्रित करें? उन्हें शनिवार को दोपहर के भोजन के लिए या नाश्ते के लिए जाने के लिए कहें किसी भी अनुरोध करने से पहले उन्हें बेहतर पता करें
    • यदि आप उन्हें अपने घर में आमंत्रित करते हैं तो बहुत अधिक है, अपने आप को पेश करने के लिए शराब की एक बोतल या कुकीज़ का एक बैच लें
  • चित्र शीर्षक से डील विद बैड नेइबर्स चरण 11
    5
    पड़ोस में सुधार करें क्या तुम सच में, अपने पड़ोसियों के साथ संबंधों में सुधार एक बंजर भूमि में फूल रोपण शुरू करते हैं, उनकी गली में सुरक्षा के लिए सरकारी अनुरोधों बनाने या रीसाइक्लिंग के लिए एक अभियान व्यवस्थित करना चाहते हैं। अपने पड़ोसियों से संपर्क करें और उन्हें परियोजना में शामिल होने का अवसर प्रदान करें।
  • भाग 3
    कठोर उपाय करना

    चित्र शीर्षक के साथ डील विद बैड नेइबर्स चरण 12
    1
    इन उपायों का प्रयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में करें। उनका परिणाम धीमा हो सकता है और उनके पड़ोसियों के साथ रिश्ते भी बदतर हो सकते हैं। इन उपायों से शत्रुतापूर्ण पड़ोसियों के लिए उपयुक्त हैं या अशिष्ट व्यवहार, अनिच्छा के संगत प्रतिमान बदल सकते हैं या यदि उनके व्यवहार गंभीर मोड प्रभावित कर रहा है है। आपको थोड़ी देर के लिए इन लोगों के साथ रहना होगा, इसलिए युद्ध में असहमति बदलने से पहले मुश्किल लगता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बैड नेइबर्स चरण 13
    2
    यदि कानून या पुरस्कारों का उल्लंघन करता है तो समस्या का सामना करने वाले दस्तावेज़ यदि आप कृपया पूछने की कोशिश करते हैं और कोई जवाब नहीं मिलता है, तो अधिक कठोर उपाय करने का समय आ गया है। समस्या का दस्तावेज़ीकरण प्रारंभ करें ताकि आप अपने दावों को साबित कर सकें अगर आपको अधिकारियों को शामिल करने की आवश्यकता हो। संपत्तियों, फिल्म पार्टियों के नुकसान की तस्वीरें लें, जो सुबह में आपके बगीचे पर आक्रमण करते हैं, ईमेल और टिकट आदि बचाते हैं। असल में, यह सबूत इकट्ठा करें कि आपका पड़ोसियों आपकी संपत्ति पर हमला कर रहे हैं या अवैध गतिविधियों में शामिल हैं।
    • आप पड़ोसियों को बता सकते हैं कि आप यह कर रहे हैं। यह जानते हुए कि आप उन बंधनों में हैं, इन व्यवहारों को तोड़ने की प्रेरणा हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बैड नेइबर्स चरण 14
    3
    संपत्ति के मालिक को फोन करने पर विचार करें यदि आप किसी भवन या सम्मिलित में रहते हैं, तो मकान मालिक या ट्रस्टी को कॉल करना संभव हो सकता है समझाएं कि आपका पड़ोसी अपने घर में शांति को परेशान क्यों कर रहा है और भंग करने के आधार पर, उसे निष्कासित करना संभव भी हो सकता है बहुत कम से कम, मालिक को लोगों के साथ समस्या पर चर्चा करनी चाहिए ताकि आप को शिकायत न रखना पड़े।
    • स्वामी के साथ पिछले बातचीत के अनुसार अपने सबसे अच्छे निर्णय का उपयोग करें। कुछ लोग किरायेदारों के बीच विवादों से निपटने से नफरत करते हैं और उनके कनेक्शन से परेशान हो सकते हैं।
  • चित्र के साथ डील के साथ खराब पड़ोसी चरण 15
    4
    पता लगाएँ कि क्या वे कानून तोड़ रहे हैं यदि समस्याग्रस्त पड़ोसियों फिर भी मत बदलो, पता करें कि आपके कानूनी विकल्प क्या हैं अपने आप को स्थानीय कानूनों से परिचित कराएं और पता करें कि क्या वे एक पर उल्लंघन कर रहे हैं यदि वे किसी भी कानून का उल्लंघन करते हैं, तो संभवतः कानूनी कार्यवाही करना संभव हो सकता है निम्नलिखित मुद्दों पर कानूनों की तलाश करें:
    • संपत्ति आक्रमण
    • संपत्ति का विनाश
    • शोर उल्लंघन
    • दिल की धड़कन के नियम
    • संपत्ति के रखरखाव के बारे में कानून
  • चित्र शीर्षक से डील विद बैड नेइबर्स चरण 16
    5
    पुलिस या अन्य प्राधिकरण को बुलाओ यह और नीचे दिए गए चरणों "अंतिम रिज़ॉर्ट" श्रेणी में फिट हैं। पड़ोसियों के साथ आपका संबंध शायद इसके बाद कभी भी ऐसा नहीं होगा। पुलिस को शामिल करने के लिए चौंकाने वाला पड़ोसियों का एक तरीका है जहां वे बदलते हैं, लेकिन इसे निजी विवादों का मध्यस्थ के रूप में इस्तेमाल नहीं करते हैं।
    • यदि समस्या अत्यधिक संगीत है, तो गैर-आपातकालीन नंबरों या "Psiu" जैसी सेवाओं को कॉल करें, जो कुछ शहरों में मौजूद हैं।
    • यदि व्यक्ति के यार्ड में समस्याएं या खतरों हैं, तो सिटी हॉल से संपर्क करें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद बैड नेइबर्स चरण 17
    6
    अपने पड़ोसियों को सूचित करें कि आप कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं यह निर्धारित करने के बाद कि वे कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं और इसे साबित करने के लिए कुछ सबूत एकत्रित करते हैं, उन्हें यह बताएं कि आप कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं। विवरण प्रदान करने की कोई ज़रूरत नहीं है - बस कहें कि आप इसे अगले स्तर पर ले जाने की योजना बना रहे हैं जब तक कि आप किसी समझौते पर नहीं आ सकते। वे शायद कानूनी परेशानी में नहीं पड़ेगा, इसलिए उन्हें बदलने के लिए चेतावनी पर्याप्त होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद बैड नेइबर्स चरण 18
    7
    एक वकील से बात करें यदि आप इसमें पैसा निवेश करने को तैयार हैं, तो एक वकील को फोन करें और पता करें कि क्या किया जा सकता है। निर्णय लें कि समस्या का समाधान सभी सिरदर्द और प्रक्रियाओं की लागतों का खर्च आएगा या नहीं। यदि आप निर्धारित होते हैं, तो अपने वकील से मुकदमा करने और अपने पड़ोसी को एक छोटे दावों के अदालत में लेने के लिए बात करें।
    • आप किरायेदार से बात करने के लिए कम से कम एक वैध अनुबंध में उसकी अंगूठी प्राप्त करने के लिए, प्राप्त कर सकते हैं। तुम उसे स्थिति की चेतावनी है और वह इसे हल करने की कुछ भी नहीं किया है, तो संभवतः कारण होगा नहीं यह कृपापूर्वक देखा जाना चाहिए और वह अनुबंध से जारी कर सकते हैं - खासकर यदि आप एक वकील शामिल है। इस विकल्प के बजाय एक महंगी और लंबी प्रक्रिया है जिसके साथ से निपटने के लिए नहीं करना चाहती में भगाओ पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • शहर के हॉल और डेबिटर्स के चैंबर की वेबसाइट पर जाकर स्थानीय कानूनों की जांच करें नियमों से स्वयं का संचालन करें और अवरुद्ध फुटपाथ, बाड़ आदि की समस्याओं से निपटने के लिए अधिकारियों से पूछें।
    • अधिकारियों से संपर्क करने से डरो मत। यदि आप अन्य पड़ोसियों को परेशान कर रहे हैं तो आपको गपशप नहीं माना जाएगा।
    • यदि आपकी समस्या अपने यार्ड में प्रवेश करने से बचने के लिए पालतू जानवरों के साथ है तो बाड़ लगाएं। यदि आपके पड़ोसियों के यार्ड बहुत लापरवाह हैं, तो एक उच्च बाड़ रखें जो पारदर्शी नहीं है।

    चेतावनी

    • अपनी संपत्ति पर रहें, क्योंकि आक्रमण उन्हें उत्तेजित कर सकता है। उसके साथ बात करने के लिए व्यक्ति के दरवाजे पर जाने की अनुमति है, लेकिन दूसरों के पिछवाड़े पर अतिक्रमण अवैध है।
    • सबसे महत्वपूर्ण है कभी अपने पड़ोसियों को धमकी दीजिए, क्योंकि इससे केवल चीजें बदतर हो जाएगी

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com