IhsAdke.com

अकेले घर पर रहने के दौरान सुरक्षित रहने के लिए (लड़कियों)

आप बूढ़े होते हैं, जब आप sozinha- ​​जाएगा तुम भी सप्ताह के विभिन्न दिनों पर अलग-अलग घरों में रहने के लिए हो सकता है कई बार ऐसा हो जाएगा। जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो घर भी शांत हो सकता है एक बजर आपको कूद कर सकता है आपको हमेशा यह सुनिश्चित नहीं किया जा सकता है कि क्या करना चाहिए। चाहे आप घर पर अकेले रहने के लिए तैयार हों, या इसके बारे में सोचना शुरू कर रहे हैं, यह गाइड आपको तैयार करने में मदद करेगा। निम्नलिखित सलाह आपको सुरक्षित महसूस करने और मज़ेदार बनाने में मदद करेगी। अपने माता-पिता के साथ इस लेख को साझा करने के लिए मत भूलना, इसलिए हर कोई जानता है कि क्या उम्मीद है और अप्रत्याशित परिस्थितियों में क्या करना है। जैसा कि किसी और चीज के साथ, जब आप घर पर अकेले होते हैं, तो सहज महसूस करने के लिए ज्ञान और व्यवहार की आवश्यकता होती है जितना अधिक आप जानते हैं, उतना आत्मविश्वास आपको महसूस होगा। एक योजना बनाएं और इसे करें जब आप अकेले घर होते हैं तो नियंत्रण में महसूस करने की यह वास्तविक कुंजी है

चरणों

पिक्चर शीर्षक से सुरक्षित रहो जब घर अकेला रहना (लड़कियों) चरण 1
1
आपको घर मिला और दरवाज़ा बंद कर दिया। अब क्या? संभावना है कि आपको वयस्कों के साथ आने की आवश्यकता होगी ताकि आप जान सकें कि आपके पास घर पर क्या है। अपने माता-पिता से पूछें कि आपको क्या जांचना चाहिए, और यह कैसे करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब होम अकेला रहना चाहिए (लड़कियों) चरण 2
    2
    जानें कि इन स्थितियों का जवाब कैसे दें:
    • जब फोन की घंटी बजती है तो क्या करना है? क्या आप जवाब देंगे? जवाब देने वाली मशीन का उत्तर दें? यदि आप जवाब देते हैं, तो आप क्या कहेंगे? क्या आपके दोस्तों को फोन करने की कोई समय सीमा है?
    • डिंग दांग! सबसे अच्छा नियम है दरवाजे का जवाब कभी नहीं। तुम क्या है और अनुमति नहीं है की एक सूची है, तो जब आप घर पर अकेली है, एक सिस्टम को पता है, जो इसे खोलने से पहले दरवाजे पर है बनाएँ।
    • इंटरनेट का उपयोग बुद्धिमानी से करें क्या आप अपने दोस्तों के साथ ईमेल विनिमय की अनुमति है? चैट रूम में शामिल हों? सर्फ इंटरनेट? पता करें कि जब आप अकेले घर होते हैं, तो अपने माता-पिता आपके इंटरनेट रिकॉर्ड का पता लगाएं।
  • पिक्चर शीर्षक से सुरक्षित रहो जब होम अकेला रहना (लड़कियों) चरण 3
    3
    घर का क्षेत्र निर्धारित करें: कुछ लड़कियों के लिए, "घर पर" इसका मतलब है घर में. दूसरों के लिए इसका मतलब है "बगीचे में" या "पड़ोस में।" अपने माता-पिता से पूछें कि क्षेत्र का सम्मान कब किया जाना है।
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब होम अकेला रहना चाहिए (लड़कियों) चरण 4
    4
    नाश्ता: जब आप घर पर रहते हैं तो आप क्या खा सकते हैं? क्या आप अपने लिए खाना बना सकते हैं? क्या खाद्य पदार्थ या उपकरण हैं जो बंद सीमाएं हैं?
  • पिक्चर शीर्षक से सुरक्षित रहो जब घर अकेला रहना (लड़कियों) चरण 5
    5
    आपको जो कुछ करने की ज़रूरत है उसे करें: क्या आपने अपना होमवर्क किया है? क्या आपने बिल्ली को खिलाया? क्या आपने कचरा निकाल दिया? कमरा साफ कर दिया? आपके माता-पिता की राय हो सकती है, आपके पास एक और हो सकता है इसके बारे में बात करें, और एक उचित पैमाने पर करें।
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब अकेले रहना होम अकेला (लड़कियों) चरण 6
    6
    हमेशा दरवाज़े को बंद करें: यह विश्वास है या नहीं, दुर्घटना के द्वारा दरवाजे में कुंजी छोड़ने के लिए करना बहुत आसान बात है। अच्छी आदत पैदा करके इस गलती से बचें घर जाने के बाद, अपनी चाबी एक विशेष स्थान पर रखें, जैसे हुक या प्लेट पर! जब आप पहुंचते हैं, तो पहली बात यह है कि दरवाज़ा बंद कर देना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से सुरक्षित रहो जब होम अकेला रहना (लड़कियों) चरण 7
    7
    इस संभावना के लिए जल्दी और सुरक्षित रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए एक आपातकालीन योजना बनाएं
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब होम अकेला रहना (गर्ल्स) चरण 8
    8
    अपने रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों के साथ संपर्क में रहें जो आपके पास रहते हैं, इसलिए यदि आवश्यक हो तो आप उनके साथ रह सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से सुरक्षित रहो जब घर अकेला रहना (लड़कियों) चरण 9
    9
    अपने माता-पिता को हमेशा बताएं कि आप कहां हैं: कुछ बिंदुओं पर हो सकता है कि किसी भी परिवर्तन पर अपने माता पिता वर्तमान रखने के लिए कॉल और अपनी योजनाओं को बदलने से पहले हमेशा अपने माता-पिता की सहमति लीजिए
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब स्टीफिंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 10
    10
    किसी को भी कभी नहीं बताएं कि आप अकेले हैं: आप लोगों को बताए बिना अकेला हो सकते हैं कि आप अकेले हैं अगर कोई आपकी मां के बारे में पूछता है, तो कहें "मेरी मां अभी व्यस्त है।" किसी भी अन्य प्रश्न पर ध्यान न दें, और उस व्यक्ति को बताएं कि आप संदेश दे देंगे और कहते हैं कि उन्होंने कहा। उसके बाद इसे बंद करें
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब होम अकेला रहना (गर्ल्स) चरण 11
    11
    अपने सहज ज्ञान पर विश्वास करें: यदि आप कुछ के बारे में असहज महसूस कर रहे हैं, तो इन विचारों पर ध्यान दें। आपकी प्रवृत्ति आपको सतर्क रहने में सहायता करती है यदि कुछ सही नहीं है, जैसा कि आप अजीब या कुछ और देखते हैं, तो अपने माता-पिता को बुलाओ। इन संवेदनाओं को सुनने के लिए कभी मूर्ख नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब होम अकेला रहना (गर्ल्स) चरण 12
    12
    कभी दरवाजा न खोलें, और किसी को भी घर में न दें घंटी की अनदेखी करना अशिष्ट नहीं है, यह आपको सुरक्षित रखता है। अपने घर में विशिष्ट नियमों के बारे में अपने माता-पिता से बात करें।
  • होम अकेले रहना जब सुरक्षित होना शीर्षक चित्र (लड़कियों) चरण 13



    13
    योजना बनाएं b: चाहे आप कितने तैयार हैं, दुर्घटनाएं हो सकती हैं आप, अपने प्रमुख खो स्कूल में बस या भूल होमवर्क याद किया, तो आप एक योजना बी के लिए जब कुछ गलत हो जाता जरूरत है। अपने माता-पिता से बात करें कि क्या करना है और यदि कुछ गलत हो गया है, तो इसके लिए क्या करना चाहिए।
  • होम अकेले रहना जब सुरक्षित होना शीर्षक चित्र (लड़कियों) चरण 14
    14
    तैयार रहें, और जानें कि चीजें कहाँ हैं: पता है कि कहां कुछ है जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, यह आपकी चाबियाँ या अपने सेल फोन हो, और सब कुछ नियंत्रण में रखे।
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब अकेले रहना होम अकेले (लड़कियों) चरण 15
    15
    घर छोड़ने से पहले, अपने बैग, जेब में, या अपने कपड़े में महत्वपूर्ण चीजें डालें
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब अकेले रहना होम अकेले (लड़कियों) चरण 16
    16
    कुछ आपातकालीन नाश्ता करें: जब आप भूख लगी तो सीधे नहीं सोच सकते अनाज का एक बार आपकी सहायता कर सकता है, जब तक आप घर नहीं मिल सकते।
  • पिक्चर शीर्षक से बीफ़ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 17
    17
    आपातकालीन संख्या: एक जेब कार्ड पर अपने माता-पिता के नंबर और अन्य आपातकालीन नंबर रखें।
  • पिक्चर शीर्षक से बेफ़ सैफ के साथ रहना होम अकेले (लड़कियों) चरण 18
    18
    घर कुंजी: किसी को भी देखने के लिए अपनी बेल्ट या बैकपैक पर लटका न दें एक सुरक्षित स्थान पर कुंजी छुपाएं
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब स्टीफिंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 1 9
    19
    टेलीफोन या परिवहन में परिवर्तन: अपने साथ एक सेल फोन लें और आपको नियमित रूटीन में संभावित मार्ग परिवर्तनों के बारे में सलाह दें।
  • पिक्चर शीर्षक रहें जब स्टीफिंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 20
    20
    अपने पड़ोस को जानें: आप शायद अपने पड़ोस से पहले ही परिचित हैं अपने माता पिता को एक साथ नहीं रहते हैं, तो आप भी दो अलग-अलग इलाकों पता हो सकता है, तो इस बारे में सोचते: क्या तुम जानते हो जो स्थानों सुरक्षित हैं, और जो बचा जाना चाहिए। अगली बार जब आप आस-पड़ोस के आसपास चलते हैं, तो देखने के लिए कुछ चीजें हैं: सार्वजनिक स्थान, पड़ोस में छोटे व्यवसाय, या सामुदायिक केंद्र जब आप परेशानी में होते हैं, तब जाने के लिए ये शानदार जगहें हैं, खासकर यदि आप इन जगहों पर बच्चों को देखते हैं सड़क के नाम: आपके पास सबसे सड़कों का नाम पता है यदि आप किसी आपातकालीन नंबर के लिए कॉल करते हैं, तो वे आपको इस जानकारी के लिए पूछ सकते हैं। डरावना स्थानों: गलियों जैसे स्थानों से दूर रहें, जिससे आपको असहज महसूस होता है यदि आप किसी इमारत या अपार्टमेंट में रहते हैं, लिफ्ट या सीढ़ियाँ आपको असहज महसूस कर सकती हैं। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए रुको, जिसे आप ऊपर या नीचे जाने से पहले दिखाई देने पर विश्वास करते हैं। सार्वजनिक टेलीफोन: अगर आपको समस्याएं आ रही हैं, तो आपको मदद के लिए पूछने के लिए सबसे निकटतम स्थान का पता होना चाहिए। दोस्ताना पड़ोसी नंबर एक क्या दिन के दौरान घर पर एक विश्वसनीय पड़ोसी है? यदि हां, तो अपनी मां से आपको एक अतिरिक्त कुंजी देने के लिए कहें। दोस्ताना पड़ोसी नंबर दो यदि दूसरे घर पर नहीं है तो दूसरी ओर जाने के लिए एक दूसरा व्यक्ति हो।
  • पिक्चर शीर्षक से बीफ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 21
    21
    तैयार हो जाओ: जब आप घर अकेले रहें तो आप आराम से महसूस करना चाहते हैं यह सुविधा आपके पास हो सकती सुरक्षा की सबसे बड़ी भावना से शुरू होती है यहां बताया गया है कि इनमें से कितनी चीजें मिल सकती हैं:
    • ताले
    • धुआँ और कार्बन मोनोऑक्साइड डिटेक्टर (प्रत्येक मंजिल पर कम से कम एक)
    • बाहरी रोशनी
    • सामने के दरवाजे पर जादू की आँखें
    • टेलीफोन द्वारा आपातकालीन नंबरों की सूची
    • ताले के साथ बंद खिड़की
    • बाथरूम शेल्फ पर प्राथमिक चिकित्सा किट
    • रसोई के शेल्फ और घर के हर मंजिल पर लालटेन
  • होम अकेले रहना जब सुरक्षित होना शीर्षक चित्र (लड़कियों) चरण 22
    22
    मेरी मां कहां है? तो अपनी माँ को आम तौर पर घर 05:30 कर रहा है, लेकिन अभी तक 06:00 पर नहीं आया है, पता है कि यह शायद काम पर अभी भी है, लेकिन चिंता करने की ज़रूरत नहीं। अपनी माँ के साथ एक प्रणाली का मिश्रण करें, यह जानने के लिए जब वह घर पर होगी, और जब वह देर हो जाएगी सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि "देर" का मतलब क्या है: 5 मिनट? 15 मिनट या आधे घंटे? आप जानते हैं कि आपकी मां की देर हो चुकी है और क्या नहीं पहुंचा जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से बीफ़ सेफ़ के साथ रहना होम अकेले (लड़कियों) चरण 23
    23
    यह शोर क्या है? आप अपना होमवर्क कर रहे हैं और आप रेंजर मंजिल को वहां नीचे सुनते हैं। आपका दिल तेजी से पिटाई शुरू होता है कोई भी वहाँ? या यह सिर्फ आपकी कल्पना है? शोर को जानते हो जो आपको घबराहट करते हैं अपने माता पिता को बुलाओ और उन्हें पूछो। अगर वे कहते हैं कि यह कुछ नहीं है, तो यह कुछ भी नहीं है एक वयस्क के साथ एक शोर शिकार के लिए बाहर निकलो ध्वनियों की सूची बनाएं और प्रत्येक के लिए स्पष्टीकरण ढूंढने के लिए वयस्क से पूछें। यदि शोर आप को परेशान करने के लिए जारी है, तो टीवी को चालू करें, इसे स्थानांतरित करने के लिए आप शायद यादृच्छिक आवाज़ों से डरे हुए हैं, और घर पर अकेला रहना बहुत छोटा है
  • पिक्चर शीर्षक से बीफ सेफ़ कब स्टीविंग होम अकेले (लड़कियों) चरण 24
    24
    प्राथमिक चिकित्सा के बारे में मूलभूत जानकारी जानें यदि आपको चोट लगी तो अपने माता-पिता को बताएं
  • युक्तियाँ

    • घर में प्रवेश करते समय दरवाजे से चाबी को दूर करना सुनिश्चित करें जब आप पास जाते हैं तो दरवाज़े को बंद कर दें
    • चाबियाँ दृष्टि से बाहर रखें यदि आप अपनी गर्दन को पहनते हैं, तो उसे ब्लाउज में डाल दें यदि आप एक कीचेन कुंजी रखना चाहते हैं, तो यह आपके बैग के अंदर रखने के लिए, या ज़िपर के साथ एक जेब में इसे छिपाने। जब आप घर आ रहे हैं तो दरवाजा खोलने के लिए कुंजी को छोड़ दें।
    • सुनिश्चित करें कि परिवेश स्वच्छ और सुव्यवस्थित हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बेडरूम में हैं, बिस्तर को साफ करें आपके अवचेतन को यह कम संभावना होगी कि अगर चीजें गड़बड़ न हों तो कुछ हो जाएगा।
    • यदि आप घर में शोर से डरते हैं, टीवी या रेडियो चालू करें
    • सुनिश्चित करें कि आपकी मां एक पत्थर के नीचे एक चाबी डालती है, या मेलबॉक्स सतर्क रहें, सभी खिड़कियां और दरवाजों को बंद करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पड़ोसी के पास एक अतिरिक्त कुंजी है कोई बात नहीं आप कितने तैयार हैं, हमेशा कुंजी खोने की संभावना है यदि ऐसा होता है, तो सीधे अपने पड़ोसी के पास जाएं अपने माता-पिता को फोन करके उन्हें बताएं कि क्या हुआ

    चेतावनी

    • छोटे बच्चों को अकेले घर पर मत छोड़ो
    • घर पर बच्चों को मत छोड़ो, जो खुद का ख्याल नहीं रख पा रहे हैं।
    • कुंजी पर अपना नाम या पता न लिखें यह आपके घर आने के लिए किसी को आमंत्रित करने जैसा है!
    • किसी को भी कुंजी को उधार मत करो, दोस्त भी नहीं!
    • अपने घर के बाहर एक अतिरिक्त कुंजी छिपाएं पुलिस का कहना है कि लुटेरों को अच्छी छुपा जगह पता है!
    • अपने दम पर संदिग्ध आवाज़ों की जांच न करें अपने माता-पिता को बुलाओ

    आवश्यक सामग्री

    • परिवार कैलेंडर दीवार पर एक बड़ा कैलेंडर रुको। उस पर अपना समय बताने की आदत में जाओ अपने परिवार को एक ही आदत प्राप्त करें
    • प्राथमिक चिकित्सा आप फार्मेसी में एक पूरी किट खरीद सकते हैं, या आप और आपके माता-पिता एक कर सकते हैं एक किट में क्या शामिल होना है यह जानने के लिए एक स्थानीय अस्पताल को बुलाओ
    • आपातकालीन टेलीफोन नंबर की सूची आपातकालीन नंबर लिखें ताकि आप को कुछ भी चाहिए अगर आप कॉल कर सकते हैं।
    • अतिरिक्त बैटरी के साथ टॉर्च मोमबत्तियों और मैचों का उपयोग न करें वे एक अग्नि खतरे हैं
    • बिलबोर्ड। यह आपके परिवार में संचार खुले रखने के लिए पर्याप्त होगा यदि कार्ड फोन के बगल में है, बेहतर अभी तक! यदि नहीं, तो संदेशों को एनोटेट करने के लिए सुनिश्चित करें कि फ़्रेम हाथ में है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com