IhsAdke.com

किसी के घर की देखभाल कैसे करें

समय-समय पर, आपके मित्र या पड़ोसियों में से एक छुट्टी के लिए, काम करने के लिए यात्रा करने या व्यक्तिगत कारणों के लिए भी शहर छोड़ देगा। अपने घर की देखभाल करने के लिए केवल एक बड़ी मदद नहीं होगी, बल्कि एक महान पक्ष है जिसे संभवतः यात्रा की आवश्यकता होगी। यह आलेख निवास, पालतू जानवर, पौधों आदि की देखभाल करने के लिए सहायता प्रदान करता है। किसी के घर की देखभाल करते समय

चरणों

चित्र शीर्षक हाउस बैठो चरण 1
1
यात्रा का विवरण जानें सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यात्रा किस दिन और समय होगी और किस दिन और समय पर वे वापस आएंगे इससे भी ज्यादा, पता है कि वे क्या कर रहे हैं जब वे दूर हैं। इसमें आम तौर पर मेल रखने, पौधों को पानी देने, पालतू जानवरों की देखभाल करने (यदि कोई हो), फुटपाथ (बर्फ या पत्तियों के मामलों में) को साफ करना, सुरक्षा कारणों से घर पर नज़र रखना आदि शामिल है।
  • चित्र शीर्षक हाउस बैठो चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक आपूर्तिएं हैं यदि आप घर में घर के कामकाज की देखभाल करने जा रहे हैं, तो आपको एक कुंजी की आवश्यकता होगी। हमेशा आपात स्थितियों के लिए सेल फ़ोन और होटल या ई-मेल पते की संख्या के लिए पूछें इसके अलावा, यह जानना सुनिश्चित करें कि आप की आवश्यकता कहाँ स्थित है, क्या यह एक पालतू राशन या बगीचे नली है
  • चित्र शीर्षक हाउस बैठो चरण 3
    3
    उन्हें मदद करो यहां तक ​​कि अगर वे इंकार कर देते हैं, तो उन्हें टैक्सी के साथ जाने की जगह हवाई अड्डे पर ले जाने की पेशकश करें उनसे पूछें कि क्या उन्हें अपने बैग पैक करने में कुछ मदद चाहिए या अगर वे यात्रा के लिए कुछ उधार लेना चाहते हैं शिपमेंट से पहले तैयारी में बहुत अधिक तनाव हो सकता है, इसलिए यथासंभव संभव है।
  • 4
    अनुरोध के अनुसार अपना कार्य पूरा करें एक बार वे चले गए हैं, अपने कर्तव्यों को पूरा करें। अपने सबसे अच्छे प्रयासों के साथ अपने सटीक निर्देशों का पालन करें और यदि आपको कुछ समझ में नहीं आता है या यदि कोई समस्या है तो जितनी जल्दी हो सके कॉल करना सुनिश्चित करें। बुनियादी कार्यों को पूरा करना शामिल है:
    • मिलान सहेजें डाक को इकट्ठा करने के लिए दोपहर या शाम को शाम को घर जाना अगर आपको कोई चाबी है, या उन्हें अपने घर में ले जाने के लिए उन्हें घर में ले लें, अगर आपके पास कोई नहीं है जैसा कि आप घर में प्रवेश करते हैं, उन्हें सावधानी से आधार पर अख़बारों, मध्य में पत्रिकाओं, और शीर्ष पर स्थित लिफाफों के साथ ढेर हो जाते हैं। एक मेज या काउंटर पर बैटरियों को व्यवस्थित करें जहां उन्हें आसानी से देखा जा सकता है यदि आप उन्हें अपने घर ले आते हैं, तो उन्हें वापस लाने पर आसानी से उद्धृत करने के लिए उन्हें एक बॉक्स में रखें।


      चित्र शीर्षक 203838 4 बुलेट 1 1
    • पौधों का ख्याल रखना उन सभी पौधों को पानी दें जिनके लिए आपको कहा जाता है, अंदर और बाहर दोनों। सुबह या शाम को उन्हें बहुत सारे पानी दें, अगर वे बाहरी वातावरण में हों समाप्त होने पर नली को बंद करना सुनिश्चित करें
      चित्र शीर्षक 203838 4 बुलेट 2. जेपीजी
    • पालतू जानवरों का ख्याल रखना पालतू और आपके मित्र या पड़ोसी के निर्देशों के आधार पर, आपको उसे खिलाने, खेलना और उसके साथ चलना, गंदगी आदि को साफ करने के लिए कहा जा सकता है। यह सब घर के पशु के प्रकार पर निर्भर करता है। इससे भी ज्यादा, किसी भी मामले में, उसे जीवित रखना सुनिश्चित करें और उसे भागने या खो जाने की अनुमति न दें।
      चित्र शीर्षक 203838 4 बुलेट 3 1
    • घर का ख्याल रखना दिन में एक बार, अपने दोस्त या पड़ोसी के घर की जांच करके यह सुनिश्चित करें कि कोई बर्बरता, घुसपैठ के लक्षण, या कुछ और गंभीर नहीं हैं यदि हां, तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें और अपने मित्र को सचेत करें।
      चित्र शीर्षक 203838 4 बुलेट 5.JPG
  • चित्र शीर्षक हाउस बैठो चरण 5
    5
    अपने दोस्त को उनकी वापसी पर सहायता करें उसे हवाई अड्डे पर लेने की पेशकश करें, उसे अपने सूटकेस निकालने में सहायता करें, आदि। किस्मत के साथ, आपका मित्र या पड़ोसी कृतज्ञता के साथ आपकी सहायता की सराहना करेंगे और किसी प्रकार का इनाम देंगे। कम से कम, आप उस पर भरोसा कर सकते हैं जब आपको शहर से बाहर निकलने की जरूरत होगी।
  • युक्तियाँ

    • कागज के एक टुकड़े पर अपनी कार्यवाही लिखें और इसे अपने साथ घर में लाने के लिए सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी करने के लिए कहा गया था, उसे न भूलें।
    • जब आप बाहर निकल जाएं और घर के द्वार को पूरी तरह लॉक कर लें आपके साथ कुंजी लेना. आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह स्वयं को घर से बाहर निकाल देती है यहां तक ​​कि अगर यह आपका आखिरी दिन है, तो कुंजी रखें और इसे अपने हाथ में रखें अगर आपका मित्र या पड़ोसी देर हो जाए
    • घर जाने पर आप के साथ आपातकालीन संपर्कों की सूची रखें

    चेतावनी

    • किसी भी प्रकार के घरेलू या पशु आपात स्थिति के मामले में, घर के मालिक को जितनी जल्दी हो सके उससे संपर्क करें। वह खबर आने पर ही सुनना पसंद नहीं करेगा, और लापरवाही के कारण किसी भी नुकसान या क्षति के लिए भी आप को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
    • किसी पार्टी या अन्य घटना के लिए घर में मित्रों को आमंत्रित न करें, खासकर घर के मालिक की अनुमति के बिना। एक अच्छा दोस्त बनें
    • जिस मेल को आप जंक या अनावश्यक मानते हैं, उसे त्याग नहींें। आपका मित्र या पड़ोसी उसी तरह से नहीं सोच सकते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com