IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा बेबी बैठनेवाला रहने के लिए

एक पशु देखभाल करने वाला होने के नाते पैसे बनाने का एक बहुत फायदेमंद और लाभदायक तरीका हो सकता है। यह व्यक्ति एक पालतू जानवर की देखभाल के लिए जिम्मेदार है, जब मालिक दूर है, चाहे वह एक दिन के लिए या लंबी अवधि के लिए। इस समारोह में, पालतू जानवर के साथ खेलना, इसे खिलाना, इसे ब्रश करना और किसी भी दवा या इंजेक्शन देना जरूरी है जिसे इसकी आवश्यकता हो सकती है। मालिक को यह महसूस करना चाहिए कि वह अच्छे हाथों में पालतू छोड़ रहा है।

चरणों

भाग 1
काम के लिए तैयारी

चित्र शीर्षक प्यार अपने कुत्ता चरण 5
1
सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए सही काम है एक बच्चा बैठनेवाला होने के नाते एक संतोषजनक लेकिन चुनौतीपूर्ण अनुभव है नौकरी स्वीकार करने से पहले देखें कि क्या आपके पास योग्यता की जरूरत है।
  • प्यार करने वाले जानवरों में सबसे महत्वपूर्ण योग्यता हो सकती है जो एक देखभाल करने वाले की होनी चाहिए। जैसा कि आप ग्राहक के जानवरों के साथ अधिकतर समय बिताते हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप पालतू की कंपनी को वास्तव में पसंद करें।
  • किसी जानवर के देखभाल करनेवाले में एक और वांछित गुणवत्ता पर बल नहीं दिया जा रहा है आपके शेड्यूल परिवर्तन के अधीन होने की संभावना है क्योंकि वे पूरी तरह से ग्राहक अनुसूचियों से बंधे हैं। अचानक परिवर्तन के बारे में आपको शांत और लचीला होना चाहिए
  • प्रेरणा और संगठन एक पशु देखभालकर्ता में भी वांछनीय लक्षण हैं। विभिन्न ग्राहकों को फिटिंग करके विभिन्न बिल्लियों, कुत्तों और अन्य पालतू जानवरों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर प्रबंधन करना आवश्यक है।
  • तस्वीर के लिए नाव बीमा दुकान के लिए चरण 5
    2
    दायित्व बीमा निकालें जब आप पालतू जानवरों की देखभाल कर रहे होते हैं तो यह बीमा किसी दुर्घटनाओं या घटनाओं को कवर करता है यदि आप लंबे समय से ऐसा करने के बारे में सोचते हैं, तो इनमें से इनमें से एक के लिए एक अच्छा निवेश हो सकता है।
    • बीमा ग्राहक के घर पर संभावित नुकसान को कवर कर सकता है, जैसे गलती से महंगे फूलदान पर दस्तक देकर या खिड़की को तोड़ना। यदि आप सड़क पर कुत्ते पर नियंत्रण खो देते हैं तो यह कवरेज भी प्रदान कर सकता है और यह किसी व्यक्ति या जानवर पर हमला करता है।
    • सदस्यता शुल्क का मूल्य कंपनी से कंपनी में बदलता रहता है। सौदा बंद करने से पहले अनुसंधान मूल्य और देखें कि आपके मामले के लिए सबसे अच्छी योजना क्या है।
    • यदि यह विचार पशु देखभाल कंपनी के लिए काम करना है, तो ऐसे कदम उठाने की आवश्यकता नहीं है। इनमें से अधिकतर कंपनियों की नीतियां हैं जो कर्मचारियों को सुरक्षित करती हैं कंपनी के साथ जांचें, जहां आप काम करते हैं और बीमा और आपके व्यक्तिगत कवरेज के बारे में पूछें।
  • टेक्सास में एक टीचिंग प्रमाणपत्र प्राप्त करें
    3
    जानवरों के लिए नानी होने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करें एक पालतू जानवरों की देखभाल प्रमाणन करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन पाठ्यक्रम में पेशेवर प्रशिक्षण भविष्य के ग्राहकों (और मौजूदा ग्राहकों के साथ) पर अच्छी छाप भी बना सकते हैं। इसके अलावा, कोर्स आपके कैरियर के दौरान नए अवसर भी खोल सकता है।
    • प्रमाण पत्र के साथ, ग्राहक जानता है कि आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं जो जानवरों के लिए सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान करने का प्रयास करते हैं। यदि आप कभी भी किसी पशु देखभाल एजेंसी में काम करना चाहते हैं, तो कुछ प्रकार के पेशेवर प्रशिक्षण वाले पाठ्यक्रम में एक महान सुदृढीकरण है।
    • कई संगठन इस समारोह के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। एक करीबी और विश्वसनीय स्थान ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करें
    • जो लोग लंबे समय तक कुत्तों को प्राप्त करने के लिए होटल स्थापित करना चाहते हैं, उनके लिए पाठ्यक्रम और प्रशिक्षण भी हैं। इस प्रकार का कोर्स महंगा हो सकता है और एक को पालतू लॉज व्यवसाय खोलने के लिए सभी आवश्यकताओं की जांच करनी होगी।
  • भाग 2
    जानवर के मालिक को ढूँढना

    एक फिर से शुरू चरण 5 पर संदर्भ शामिल करें शीर्षक वाले चित्र
    1
    एक पशु देखभालकर्ता के रूप में पिछले नौकरियों से संदर्भ प्रदान करें पालतू मालिक को फोन और पिछले नियोक्ताओं के संपर्क प्रदान करें। तो आप यह दिखा सकते हैं कि आपको भूमिका में अनुभव है और आप अपने कौशल पर भरोसा कर सकते हैं।
    • हमेशा किसी की संपर्क जानकारी साझा करने से पहले अनुमति के लिए पूछें। देखें कि क्या पुराने ग्राहक आपके लिए एक संदर्भ के रूप में सेवा करने और आपके द्वारा चुनी गई संख्या और ईमेल प्राप्त करने के लिए सहमत हैं।
    • यदि संभव हो, तो उन लोगों को पसंद करें जिनके लिए आपने लंबे समय तक काम किया है कई नौकरियों में, संदर्भ को किसी ऐसे व्यक्ति से होना चाहिए जो उसे एक वर्ष या डेढ़ साल के लिए जानते हैं।
    • यदि आप इस जगह के लिए नए हैं और इससे पहले कभी भी बच्चा नहीं किया गया है, तो आप अपने पूर्व नियोक्ता या किसी मित्र से पूछ सकते हैं, जो छुट्टी की यात्रा के दौरान आपके लिए देखभाल करने के लिए पालतू छोड़ दिया।
  • एक पेशेवर कुत्ते वाकर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    उम्मीदों और जरूरतों पर चर्चा करें पालतू पशुओं की विशिष्ट जरूरतों के आधार पर पालतू जानवर के मालिक को आपके बारे में कई उम्मीदें, देखभाल करने वाले, होने चाहिए। देखें कि सभी उम्मीदें स्पष्ट हैं और समझें।
    • मूल बातें जानना महत्वपूर्ण है पता है कि जानवरों के भोजन को कहाँ संग्रहीत किया जाता है, प्रति दिन खपत की जाने वाली फ़ीड की मात्रा, कब और कहाँ इसे खाने के लिए और जहां तक ​​दवा लेते हैं।
    • उपलब्धता एक और उम्मीद है जिसे सही ढंग से समझना चाहिए। कुछ नौकरियों में, आपको मालिक के घर में रहना होगा दूसरों में, आपको यह देखना चाहिए कि दिन में बग कितनी बार या एक बार है।
    • प्रश्न पूछें एक अच्छा पशु देखभालकर्ता के रूप में आपकी भूमिका सभी संभावनाओं से निपटने के लिए है, इसलिए पालतू मालिक से पूछने के लिए प्रश्नों की एक सूची है जानवर कितना पुराना है? क्या बीमारियों में वह पहले से ही था या क्या है? क्या वह बच्चों के साथ मिलता है? और अन्य जानवरों के साथ? आप के साथ चलने के लिए कितनी बार जाना चाहिए? कितनी बार बिल्ली कूड़े परिवर्तित किया जाना चाहिए? ये सवाल हैं जो काम करने से पहले पशु के मालिक से पूछा जाना चाहिए।
    • अपने व्यवहार के अनुसार पालतू जानवरों के व्यवहार या पुरस्कार की आवृत्ति के बारे में पूछें मालिक को अनुशासन देने के लिए एक विशिष्ट पद्धति हो सकती है कि वह आपको पालन करने की अपेक्षा करता है, जैसे कि जब कोई जानवर विशेष व्यवहार के साथ बुरी तरह से व्यवहार करता है या अच्छा व्यवहार करता है तो उसे संतुष्ट करने में विफल रहता है।
    • मालिक से पूछें कि पशु क्या पसंद है या नापसंद। ये विवरण जानवरों के साथ संभावित समस्याओं से बचने में मदद करते हैं, जबकि आप इसका ध्यान रख रहे हैं।
  • अपने सेल फोन नंबर के लिए आपका क्रश पूछें चित्र शीर्षक



    3
    आपको सभी संपर्क जानकारी प्राप्त करें। आपातकाल या स्वास्थ्य समस्या के मामले में कुछ जानकारी महत्वपूर्ण है
    • अधिकांश पालतू पशु मालिकों को तुरंत पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए आपको यह जानकारी जानने की आवश्यकता है कि वह जानकारी कहां लिखी गई है। एक अच्छा सुरक्षा उपाय है सेल फोन पर आपातकालीन संपर्कों को बचाने या आपके ईमेल में प्रतिलिपि रखने के लिए, जब आप पेपर खो देते हैं
    • पालतू पशु मालिक के संपर्क को जोड़ने के अलावा, किसी मित्र या परिवार के सदस्य की संख्या के लिए पूछें जो पास में रहता है इस तरह, अगर आप अपने आप से संपर्क नहीं कर सकते, तो आप आपातकाल के मामले में दूसरे व्यक्ति से बात कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक वेतन चरण 1 वार्ता का शीर्षक
    4
    भुगतान सेट करें यदि आप किसी पारिवारिक सदस्य या मित्र से किसी जानवर की देखभाल कर रहे हैं, तो भुगतान संभवतः समस्या नहीं हो सकती है। हालांकि, अगर यह एक व्यावसायिक अनुभव है, तो आपको काम शुरू करने से पहले प्राप्त करना होगा और आपको मूल्य निर्धारित करना होगा।
    • निष्पक्ष क्या पता करने के लिए अनुसंधान मूल्य। ऐसी वेबसाइटें हैं जो पशुओं के नानी सेवा के लिए मूल्य खोज का एक अच्छा स्रोत हैं।
    • आम तौर पर, इस प्रकार की सेवा के लिए राशि प्रति घंटे का भुगतान किया जाता है। इसलिए, आपका वेतन प्रति माह काम किए गए घंटे की संख्या पर निर्भर करता है। पालतू मालिक साप्ताहिक भुगतान कर सकता है, लेकिन इस तरह के संयोजन को जल्द ही बनाया जाना चाहिए आप अब भी अन्य सेवाओं के लिए अतिरिक्त मूल्य प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि सफाई और घर को ट्रिडिंग करना, या इसे भोजन या आवास के रूप में प्राप्त करना
    • मूल्य भी उन पालतू जानवरों की संख्या पर निर्भर करता है जिनके लिए आप देखभाल करते हैं और आपका अनुभव। पालतू पशु मालिक वेतन में बातचीत करना चाहते हैं। इस प्रक्रिया के दौरान विनम्र रहें, क्योंकि कोई भी ग्राहक अधिक-ऑब्जेक्ट द्वारा खोना नहीं चाहता है।
  • चित्रा शीर्षक से सिखाओ आपका डॉग टू सीट स्टेप 1
    5
    पहले जानवर से मिलो यदि संभव हो, तो एक व्यावहारिक यात्रा करें। इस तरह, पालतू आपको पहले पता चलेगा और आपको पता चल जाएगा कि राशन, पानी, स्नैक्स और पालतू खिलौने कहाँ मिलेगी।
    • यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही जानवर को जानते हैं, तो एक व्यावहारिक यात्रा कोई बुरा विचार नहीं है। इस बग के बारे में अधिक जानकारी हो सकती है जिसे एक मौखिक बातचीत में संबोधित नहीं किया जाएगा और नानी के लिए क्या आवश्यक है।
    • मालिक को यह भी देखना चाहिए कि क्या पालतू आपके साथ शांत रहेंगे या नहीं। यदि उनकी उपस्थिति के साथ आक्रमण या शर्म की कोई समस्या है, तो मालिक एक और बच्चा बैठनेवाला का चयन करना चाह सकता है इसे व्यक्तिगत रूप से न लें - कभी-कभी पशु और व्यक्ति सिर्फ साथ नहीं मिलता है आश्रयों से आने वाले पशु मालिक की समझ के बिना देखभालकर्ता को कुछ नकारात्मक के साथ जोड़ सकते हैं और आप अनजाने में नकारात्मक प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकते हैं।
  • भाग 3
    पालतू जानवरों की देखभाल

    चित्र एक परीक्षा चरण 1 बुलेट 1 पास करें
    1
    पालतू पशु मालिक द्वारा प्रदान किए गए समय का पालन करें वह शायद पालतू देखभाल और रखरखाव पर मौखिक और लिखित निर्देश प्रदान करना चाहिए।
    • सही समय पर पालतू पशु फ़ीड और फ़ीड की सही मात्रा प्रदान करते हैं। कभी-कभी बिल्ली मालिक दिन के दौरान सूखे भोजन के लिए मुफ्त पहुंच देते हैं। यदि यह मामला है, तो कटोरा को जल्द ही भर दें, जैसे ही वह खाली हो जाए और पानी बदल जाए।
    • यदि उन्हें इसकी आवश्यकता होती है तो पालतू को दवाएं दें आपको नियमित अनुसूची और दवा की सही मात्रा का सम्मान करना चाहिए। दवा के प्रशासन पर मालिक के निर्देशों का पालन करें और मत भूलें या दवा की उपेक्षा न करें।
    • अक्सर साफ सैन्डबॉक्सेस और मालिक द्वारा अनुशंसित समय की संख्या के लिए कुत्ते को लेते हैं।
  • चित्र अपने घर में कम करें धूल शीर्षक चरण 2
    2
    पालतू देखभाल के अलावा अन्य गतिविधियां करें यदि आप अन्य देखभालकर्ताओं से बाहर खड़े होना चाहते हैं, तो पालतू मालिक के लिए अतिरिक्त कार्य करें समर्पण दिखाने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है
    • यदि आप परिसर में काम करते हैं तो घर का ख्याल रखना पौधों को पानी दें, मेल इकट्ठा करें और घर को साफ रखें।
    • बर्तन धोना एक बड़ा पक्ष जैसा लग सकता है, लेकिन सावधान रहें लोगों के पास रसोई के आयोजन के विशिष्ट तरीके हैं और यदि आप कुछ गड़बड़ कर रहे हैं तो वे नाराज हो सकते हैं। जब व्यंजन धो रहे हैं, उन्हें रैक में छोड़ दें, लेकिन उन्हें भंडारण से बचें।
  • चित्र शीर्षक मालिश एक कुत्ता चरण 1
    3
    छोटे जानवरों पर ध्यान दें एक पालतू बैठनेवाला के रूप में आपकी भूमिका का एक अच्छा हिस्सा यह सुनिश्चित करना है कि आप स्वामी की अनुपस्थिति में सुरक्षित और सुरक्षित हैं। कुछ जानवरों को मालिक की अनुपस्थिति में जोर दिया जाता है, इसलिए प्रतिदिन स्नेह और ध्यान दिखाएं।
    • यदि पालतू जानवर का पसंदीदा खिलौना है, तो अक्सर इसके साथ खेलते रहें। जानवरों के साथ खेलना बेहतर होता है जब तक कि यह ऊर्जा से बाहर नहीं हो जाता है और खेल में रुचि खो देती है। इस तरह वे थके हुए होंगे जब आप छोड़ दें और तब तक सो सकते हैं जब तक आप वापस नहीं लौटें।
    • पालतू सफाई और भोजन करने जैसे दायित्वों को पूरा करने के बाद, उसके साथ बैठो, देखभाल, गले लगाकर और बात कर के माध्यम से स्नेह दिखाने के लिए बैठें। विशेष रूप से कुत्तों और बिल्लियों बहुत मिलनसार हैं और जब लोग दूर हैं तो लोगों से संपर्क करना पसंद करते हैं।
    • भोजन लाने और देखभाल करने से पहले देखभाल करें पालतू जानवर के पास पालतू जानवरों के लिए एक विशिष्ट भोजन हो सकता है और जब वह घर पर नहीं है, तो आपको उसे बीच में नहीं डालना चाहिए। क्लाइंट की सहमति के बिना कभी भी भोजन अवशोषित न करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com