IhsAdke.com

एक छिपकली की देखभाल कैसे करें

कभी एक छिपकली चाहता था, लेकिन पता नहीं कैसे उसका ख्याल रखना है? यदि आप लेख पढ़ते हैं तो आप जल्दी से एक विशेषज्ञ हो जाएगा

चरणों

पिक्चर्स कायर फॉर आपका लजर्ड चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि छिपकली में मछलीघर है जो फिट होगा- एक माप 60 x 60 x 60 सेमी फिट होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि मछलीघर अपने प्राकृतिक वातावरण जैसा दिखता है, जिसमें पृथ्वी, लकड़ी, पौधे और टहनियाँ शामिल हैं एक दिन में 2-3 बार 10 सेकंड के लिए पानी छिड़काकर मछलीघर जल। पशु पौधों में संचित नमी पीएंगे, और कुछ एक कटोरे से पीना सीखना चाहिए।
  • पिक्चर्स कायर फॉर आपका गंजक चरण 2
    2
    छिपकली क्रिकट, कीड़े, गांड के काट खाती है और कुछ मकड़ियों भी खाते हैं, जबकि अन्य पौधों, छोटे जानवरों और कभी-कभी अन्य छिपकली भी खाती हैं।



  • पिक्चर्स कायर फॉर आपका गंजक चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि छिपकली स्वस्थ हो जाएगी उनके पास एक सामान्य सामान्य स्वच्छता होनी चाहिए, और पतली नहीं बल्कि कोरल होना चाहिए। अगर जानवर आपके हाथ में फंस जाता है, तो यह शायद बीमार हो जाएगा। छिपकली के पेट पर बाधाओं की जांच करें उनकी आंखों को स्पष्ट होना चाहिए, उनकी चारों ओर क्रस्ट के साथ सावधान रहना चाहिए। बीमारी का एक और लक्षण एक नाक है। छिपकली के मुँह में स्वस्थ गुलाबी रंग का होना चाहिए एक पीला गुलाबी या पीली भूरे बीमारी का संकेत है।
  • पिक्चर्स कायर फॉर आपका लज़िस्टर चरण 4
    4
    यदि संभव हो तो हर दिन एक्वैरियम के पालतू जानवर को बाहर ले जाएं तो वे व्यायाम करेंगे यदि आप हर दिन छिपकली नहीं पकड़ सकते, तो सुनिश्चित करें कि आपके पिंजरे में व्यायाम करने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • युक्तियाँ

    • आपकी छिपकली खिलौने पसंद कर सकती है क्लाइंबिंग खिलौने की सिफारिश की जाती है।
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी छिपकली की देखभाल कैसे करें और आवश्यक स्टॉकिंग्स लें।

    चेतावनी

    • छिपकली काट सकता है, इसलिए सावधान रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com