IhsAdke.com

कैसे टोके गीको की देखभाल करने के लिए

क्या आपके पास छिपकली-टोक़ है? यह बहुत अच्छा है! मज़ेदार पालतू होने के बावजूद, छिपकली-टोकय को बहुत अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है यहां कुछ बुनियादी निर्देश दिए गए हैं:

चरणों

कैर फॉर अ टोके गेखो स्टेप 1 नामक चित्र
1
युवा छिपकलियों के लिए कम से कम 40 एल और वयस्कों के लिए 80 एल के एक पेड़ का तौलिया प्रदान करें। आपको छोटे चट्टानों या कंकड़ की आवश्यकता होगी और कुछ ऐसा होगा जो उसे आश्रय देगा (कुछ ऐसा जो एक छोटी सी गुफा या छू का अनुकरण करता है)। छिपकली-टोकय रात की आदतें हैं I
  • केयर फॉर अ टोके गेखो स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    क्रिकेट खरीदें 50 पहले कुछ हफ्तों के लिए पर्याप्त होना चाहिए। उन्हें क्रिकेट फीड के साथ फ़ीड करें (या कुत्ते के भोजन के साथ यदि आपको इसे बिक्री के लिए नहीं मिल सकता है)। हर तीन, जिसमें क्रिकेट रहते कंटेनर में तुम खाना डाल बार से एक में, उन पर एक छोटे से कैल्शियम पाउडर पूरक और विटामिन डालना। जैसे ही छिपकली वयस्कता तक पहुंच जाती है, उसे माउस पिल्ले में खिलाएं।
  • पिक्चर का शीर्षक केयर के लिए एक टोके गीको चरण 3
    3
    मछलीघर के एक तरफ एक हीटिंग बल्ब रखें (जिसकी ओर छेद छेद छूता है, उसके पीछे की तरफ)।



  • केयर फॉर अ टोके गेखो स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    हीटिंग दीपक के नीचे पानी की एक कटोरा छोड़ दें ताकि पानी वाष्पीकरण हो और आर्द्रता आदर्श हो। साथ ही, हर 4 ~ 6 घंटे में नर्सरी के अंदर पानी छिड़कें। Lagartixas-tokay जंगलों में रहते हैं और इसलिए नम वातावरण में रहने की जरूरत है। एक आर्द्रोधक प्रदान करें और सुनिश्चित करें कि टेरेअरीम में सापेक्षिक आर्द्रता हमेशा 60% और 80% के बीच रहती है।
  • केयर फॉर अ टोके गेखो स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    एक बार एक बार छिपकली को खाना दोपहर में, हमेशा 4:00 और 4:30 के बीच रखें।
  • केयर फॉर अ टोके गेखो चरण 6
    6
    मजबूत दस्ताने के बिना छिपकली को पकड़ने की कोशिश मत करो। आपके काटने हैं क्रूर, खून बह रहा हो सकता है और, चरम मामलों में, यहां तक ​​कि निशान।
  • युक्तियाँ

    • एक ही क्षेत्र में दो पुरुषों मत डालो - वे मौत से लड़ेंगे
    • यदि आप चाहते हैं कि गेंको आसानी से महसूस करें, अकेले उसे छोड़ दें अगर हर बार जब यह घुड़सवार से बाहर आ जाता है तो मछलीघर के पास आते हैं, तो गेंको कभी नए घर में इस्तेमाल नहीं हो सकता है और यहां तक ​​कि आपसे डर भी नहीं आ सकता है।
    • छिपकली-टोक़ है बहुत समन्दर से अलग, और इसलिए विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता है यदि आप इसे और अधिक नहीं चाहते हैं, तो इसे प्रकृति में नहीं छोड़ें। वह मर सकता है, तो भी जीवित रहने के लिए एक उपयुक्त जलवायु पर्यावरण (यानी वर्षा वन) में नहीं छोड़ा और, अन्य प्रजातियों का शिकार करते हैं और पारिस्थितिक असंतुलन पैदा कर सकता है।

    चेतावनी

    • न करें दस्ताने के बिना छिपकली टोकरी को पकड़ो और, यदि आप अपने माता-पिता की देखरेख के बिना स्याही हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com