IhsAdke.com

कैसे एक छिपकली फ़ीड करने के लिए

ध्यान रखें कि आपका पालतू छिपकली इसे सही भोजन के साथ प्रदान करके स्वस्थ और सक्रिय है। पहला कदम यह है कि सरीसृप की प्रजातियों की भौतिक विशेषताओं को देखकर पता चलता है। फिर, इस जानकारी के साथ, प्रजातियों के लिए सबसे अधिक उपयुक्त आहार खोजें, जो कि हाथों में है। लेकिन छिपकली का उचित भोजन केवल सही आहार प्रदान करने से ज्यादा नहीं है: यह भी उन्हें उचित तरीके और मात्रा देकर जाता है।

चरणों

विधि 1
छिपकली के लिए सही आहार चुनना

चित्र एक छिपकली चरण 1 शीर्षक
1
इसे पहचानें अलग-अलग प्रजातियों को अलग-अलग फ़ीड। जिन प्रजातियों को यह संबंधित है उन्हें जानने से यह सही ढंग से भोजन करने का एकमात्र तरीका है, इसलिए अपनी शारीरिक विशेषताओं का ध्यान रखें फिर अपने वर्गीकरण को जानने के लिए छिपकलियों को पहचानने के लिए एक सचित्र मार्गदर्शिका के लिए इंटरनेट पर खोजें उदाहरण के लिए, "हरी छिपकली पूंछ धब्बेदार" शब्द के लिए आप एक खोज इंजन का उपयोग भी कर सकते हैं, और अपने जैसे ही एक छिपकली की छवियों को ढूंढ सकते हैं।
  • प्रजातियों का निर्धारण करने के लिए उपयोग की जाने वाली कुछ विशेषताएं आकार, रंग, त्वचा के डिजाइन और शरीर के आकार हैं। सरीसृप के शरीर के कुछ हिस्सों तक सीमित होने वाले डिज़ाइन और रंगों पर विशेष ध्यान दें।
  • एक विकल्प आपको पालतू जानवरों की दुकान में ले जाना है और क्लर्क से आपको पहचानने के लिए कहता है।
  • चित्र एक छिपकली चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    छिपकली के प्रकार के लिए संकेत दिया भोजन प्रदान करें। अब जब आप अपनी प्रजाति को जानते हैं, तो आप शोध कर सकते हैं कि वह क्या फ़ीड करता है। उदाहरण के लिए, अनाली को हर दो से तीन दिनों में छोटी या मध्यम कीड़ों से खिलाया जाना चाहिए - जेकोस, जेनवॉर्म लार्वा, मोम मॉथ लार्वा, क्रैकेट और कॉक्रकोच के साथ।
    • यदि आपकी छिपकली को पहचानना असंभव है, तो विशेषज्ञ से परामर्श करें आपके पशुचिकित्सा आपके लिए पहचान कर सकते हैं या छिपकलियों में एक और पेशेवर विशेषज्ञ के संदर्भ को पार कर सकते हैं। या आप इंटरनेट पर स्थानीय हेटप्पटोलॉजी समूह या विषय फ़ोरम ब्राउज़ कर सकते हैं। यह छिपकली को ठीक से पहचानने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रत्येक प्रजाति को अजीब पोषण संबंधी जरूरतों के साथ संपन्न किया जाता है जिनके संतोष को उसके अच्छे स्वास्थ्य पर निर्भर करता है।
  • चित्र एक छिपकली कदम 3 शीर्षक से चित्र
    3
    पता लगाएं कि प्रजातियों को कितनी बार और कितनी बार खिलाया जाना चाहिए किस प्रकार के भोजन की पेशकश करने के अलावा, आप को भोजन और भाग के आकार की आवृत्ति भी जानना चाहिए। यह एक स्वस्थ और खुश छोटी बिल्ली के लिए नुस्खा है
    • इंटरनेट पर इस जानकारी के लिए खोजें इस प्रकार, आप उन संदर्भ मान पाएंगे, जिन्हें आप अपनी छिपकली के आकार और आवश्यकताओं के अनुसार समायोजित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    खिला एनोलिस

    फीड एक गंजदार चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    क्रिकेट प्रदान करें इस प्रजाति के पसंदीदा भोजन में से एक क्रिकेट है, जहां से यह बहुत अधिक पोषक तत्वों को निकालने की आवश्यकता है। इसका मतलब यह है कि, एक एनोलिस के निर्माता के रूप में, आपको क्रिकेट के अधिकतर मिलकर आहार प्रदान करना होगा।
    • पालतू जानवर की दुकान से सबसे छोटी क्रय खरीदें यदि यह केवल एक आकार की कीड़े प्रदान करता है, तो किसी अन्य स्टोर पर जाएं। Anolis केवल छोटे क्रिकेट पर फ़ीड कर सकते हैं
  • चित्र एक छिपकली कदम 5 शीर्षक से चित्र
    2
    कैल्शियम पाउडर के साथ क्रीज को छिड़कें इससे पहले कि आप उन्हें सरीसृप प्रदान करें ताकि कैल्शियम और विटामिन इसे संचरित कर सकें। इन पोषक तत्वों की कमी से चक्करों में चयापचय की हड्डी की बीमारियों की एक श्रृंखला होती है, जो घातक हैं।
    • यदि आप अपने खुद के क्रिएटस बनाते हैं, तो आपको इन्हें भोजन के आहार पर खिलाना होगा पेट लोड. आंत लोडिंग एक ऐसी तकनीक है जिसमें खेत जानवरों के शिकार को एक पौष्टिक आहार दिया जाता है, इन पोषक तत्वों के लिए पशु को पास करने के लिए जो उन्हें खा जाएगा
    • इसका मतलब है कि यदि आपकी कुपोषण कुपोषित है, तो आपका एनोलिस होगा।
  • चित्र एक छिपकली चरण 6 नामक चित्र
    3
    समय-समय पर एनोलिस को दिए गए शिकार को अलग करें। क्रिकेट के अलावा, वह तिलचट्टे का आनंद लेते हैं और कभी-कभी मक्खियों में ही रहती हैं, जो न केवल छिपकली की नियमितता को तोड़ती हैं, बल्कि उनके लिए थोड़ा सा प्रयोग करने के लिए भी एक महान बहाना है।
    • मोम पतंग, ड्रोसोफिला, छोटे लार्वा, कैन्ड क्रिकेट के लार्वा और केंचुआ अन्य विकल्प हैं
  • चित्र एक छिपकली कदम 7 शीर्षक से चित्र
    4
    नाराज़गी क्रिकेट के मैदान में मत छोड़ो। सरीसृप को भोजन के समय में शिकार का उपयोग करना चाहिए, और यह महत्वपूर्ण है कि वे नर्सरी में न हों जब वे सोते हैं, या वे अपनी त्वचा पर कुतरे हो सकते हैं यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि मध्यम या बड़े संकट एक एनोलिस के छोर को खा सकते हैं।
    • बहुत छोटा क्रिकेट इस आकार के एक छिपकली को परेशान करने की संभावना नहीं है। फिर भी, यह सलाह दी जाती है कि कभी भी भगदड़ में ढीले कीड़े न छोड़ें। नर्सरी में शिकार को डंप करने के बजाय, आप भोजन के समय पांच से दस मिनट के लिए एनोलिस को एक अलग कंटेनर में स्थानांतरित कर सकते हैं और नर्सरी में वापस कर सकते हैं।
  • विधि 3
    छिपकली-तेंदुए को दूध पिलाने

    फीड एक गंजक चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    उसे कीड़े का आहार प्रदान करें एक छिपकली-तेंदुए के निर्माता मोम-मॉथ लार्वा, क्रिकेट और तिलचट्टे की पेशकश कर सकते हैं। यद्यपि ये सभी अच्छे विकल्प हैं, कई मालिक आमतौर पर लगभग पूरी तरह से क्रिकेट के बनाए हुए आहार की पेशकश करते हैं, सूची में अन्य कीड़ों से कभी-कभार बोलियां होती हैं।
    • बग के लार्वा को फ्रिज करें, जो कमरे के तापमान पर बीटल हो जाएंगे।



  • चित्र एक छिपकली कदम 9 शीर्षक से चित्र
    2
    सरीसृप रोजाना फ़ीड करें 15 मिनट के लिए इसमें टेरेरिअम का एक हिस्सा रखो और अस्वीकार किए गए क्रेन इकट्ठा करें, जो आपको खाए जाने की कोशिश कर सकते हैं यदि आप इसके पास ज्यादा समय व्यतीत करते हैं।
    • कीपों की संख्या जो कि 15 मिनट में तेंदुआ गेंको खाने में सक्षम है, उनकी उम्र, आकार और भूख के अनुसार भिन्न होती है। समय के साथ, आप अपनी आदतों को अच्छी तरह से जानते हैं और जानते हैं कि कितने कीड़े पेश करेंगे
  • चित्र एक छिपकली कदम 10 शीर्षक से चित्र
    3
    क्या करें पेट लोड दो क्रिकेट पशु पोषण पोषण शिकार पर निर्भर करेगा जब तक वह इसे खा नहीं लेता। इस योजना का नाम है पेट लोडिंग, जो कि कुछ पौष्टिक खाद्य पदार्थों की पेशकश करते हैं: जई, फलों, सब्जियां, दूसरों के बीच।
    • इन पोषक तत्वों का संग्रह छिपकली द्वारा विरासत में मिला है। दूसरी ओर, अगर वह खाती क्रिक कुपोषित होती है, तो वह कुपोषण भी विकसित करेगी।
  • चित्र एक छिपकली कदम 11 शीर्षक से चित्र
    4
    शिकार छप। हफ्ते में एक बार, कैल्शियम पाउडर और विटामिन डी पूरक के साथ कीड़े छिड़कें, हड्डियों के संविधान के लिए बहुत महत्वपूर्ण पदार्थ और एक सरीसृप के स्वास्थ्य के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इन पोषक तत्वों के बिना, तेंदुआ छिपकली एक बहुत ही दर्दनाक स्थिति को विकसित कर सकता है जिसे चयापचय की हड्डी रोग कहा जाता है।
    • पूरक के एक्सोस्केलेटन को छड़ी करने के पूरक के लिए उन्हें प्लास्टिक बैग में पाउडर के साथ रखें। धीरे-धीरे हिलाएं जब तक वे सफेद न हों (यह इंगित करते हुए कि वे पूरक के द्वारा कवर किए गए हैं)
  • विधि 4
    यूरोमेटीक्स को दूध पिलाने

    चित्र एक छिपकली कदम 12 शीर्षक से चित्र
    1
    इसे अंधेरे साग के साथ प्रदान करें। एक यूरोमास्टीक्स बनाने का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि जो भी खाती है वह बाजार में खरीदा जा सकता है। वयस्क मुख्य रूप से अंधेरे सब्जियों को खाती है: चीनी गोभी, काली, गोभी, प्रदीप्त, बैंगनी चिनी और डंडेलायन, सरसों और सलगम की पत्तियों।
    • इनमें से, सरीसृप अपने पसंदीदा चुन सकते हैं सबसे पहले, उसे ग्रीन का एक संयोजन प्रदान करें और देखें कि वह कौन से सबसे अधिक खाता है।
  • चित्र एक छिपकली चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कैल्शियम-अवरोधन या कम पोषक सब्जियों से बचें पत्तेदार गोभी और पालक ऑक्सीलेट (लवण और ऑक्सीलिक एसिड के कार्बनिक घटकों, कैल्शियम के अवशोषण में हस्तक्षेप करते हैं) की उच्च सामग्री वाले सब्जियों के दो उदाहरण हैं, जिन्हें केवल अंतिम उपाय के रूप में पेश किया जाना चाहिए। और अमरीकी सलाद या रोमैन लैटस के साथ यूरोमास्टीक्स को कभी भी नहीं खिलाएं।
    • सामान्य लेटिष पोषक तत्वों में खराब है, लेकिन छिपकली को ही ही हाइड्रेट में मदद कर सकता है।
  • चित्र एक छिपकली कदम 14 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह एक दिन में एक बार सब्जियों के साथ फ़ीड करें। अपने पालतू से पसंदीदा अंधेरे सब्जियों का टुकड़ा करें और उन्हें एक छोटे कटोरे में पेश करें। उसका भोजन कटा हुआ सलाद के समान ही दिखना चाहिए।
    • जमीन से भोजन देखने के लिए छिपकली के लिए कटोरा पर्याप्त उथले होना चाहिए।
    • दिन में एक बार त्याग किए गए भोजन को निकालें और अगले दिन के भोजन की सेवा करने से पहले कटोरे को धो लें।
  • फीड एक लजड़वाला चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक सप्ताह में एक बार राशन या बीज प्रदान करें उरोमासिस्टेक्स में कुछ पोषक तत्वों की ज़रूरत होती है जो कि अन्य खाद्य पदार्थों जैसे आइगुआना या कछुआ फ़ीड के रूप में आती हैं - यह चुनें कि आपकी छिपकली को सबसे अच्छा कौन पसंद है अल्पाइस्ट और सूखे दाल अन्य पदार्थों को उनके द्वारा बहुत सराहना करते हैं।
    • राशन और बीजों को यूरोमास्टिक्स आहार के थोक का गठन नहीं करना चाहिए।
  • चित्र एक छिपकली कदम 16 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक हफ्ते में, भोजन में खुराक मिश्रण करें एक मल्टीविटामिन और कैल्शियम पाउडर के पूरक प्रदान करें और उन्हें सप्ताह में एक बार छिपकर छिड़क दें। यह uromastyx के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करता है
    • बाजार पर कैल्शियम पाउडर के पूरक के कई प्रकार होते हैं। यदि आपका नमूना बहुत अधिक धूप या यूवीबी हो जाता है, तो आप सड़क पर उठाए गए जानवरों के लिए पूरक खरीद सकते हैं। अन्यथा, जानवरों के लिए संकेतित संस्करण खरीदें, घर के अंदर उठाए जाते हैं।
  • चेतावनी

    • जंगली छिपकली को खिलाने से बचें, जो उन्हें मनुष्य के रूप में मित्रों को देखने के लिए प्रोत्साहित करेगा - जब उनमें से बहुत से नहीं हैं यदि आप मनुष्यों के प्राकृतिक भय को बनाए रखते हैं, तो छिपकली उन लोगों से बचने की अधिक संभावना होगी जो आपको चोट पहुंचाना चाहते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com