IhsAdke.com

आपके साथ रहने वाले किसी को अनदेखा करना

एक रूममेट के बाद या आपके पति या पत्नी के पास एक अद्भुत बात हो सकता है रहने के लिए, लेकिन वह या वह कुछ करता है कि आप इसे (क) छोड़ना चाहते नहीं किया गया है। अपने कारण जो भी नाटक करने के लिए घर वहाँ के अन्य निवासियों, पता है कि तुम क्रूर या हास्यास्पद किया जा रहा बिना ऐसा कर सकते हैं कि! बचकाना व्यवहार से बचना मुश्किल है, आखिरकार, परिपक्व वयस्क और युवा लोग अक्सर समस्या के बारे में बात करना पसंद करते हैं। हालांकि, अगर आप किसी और के अस्तित्व को अनदेखा करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, तो नीचे चरण 1 में और पढ़ें।

चरणों

विधि 1
समझाया कि आप क्या कर रहे हैं

चित्र जिसका नाम किसी व्यक्ति को आप पहचान के साथ जीते हैं
1
निर्णय लें कि आप कितनी देर तक उस व्यक्ति की अनदेखी करेंगे कई मामलों में, चलती एक विकल्प नहीं है, लेकिन यह कोई है जो एक से अधिक कुछ घंटों या दिनों के लिए आपके साथ रहता है से बचने के लिए बहुत मुश्किल है। यदि आपका विचार लंबे समय तक ऐसा करने के लिए है, तो आपको वास्तव में उस व्यक्ति की अनदेखी करनी होगी- जैसे कि वह अस्तित्व में नहीं था।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप अकेले कदम 1 के साथ रहते हैं
    2
    उस व्यक्ति को बताएं जो आपको अनदेखा कर देगा यह उलटा प्रतीत हो सकता है, लेकिन आप कौन से परहेज कर रहे हैं इसके आधार पर यह आपके लिए एक अच्छी विधि हो सकती है। यह आपके लिए अच्छी तरह से काम कर सकता है
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति जानता है कि उसे नजरअंदाज किया जा रहा है, तो वह उसे सुधारने के लिए कुछ करने की कोशिश कर सकता है जिसे आप उसके बारे में महसूस करते हैं। यह आपके बीच समस्या को हल करने में मदद कर सकता है
    • वह अपने क्यू का पालन करने का फैसला कर सकती है और ऐसा कर सकती है तो आपको इसे से बचने के लिए कम कठिन काम करना होगा
  • विधि 2
    अंतरिक्ष प्रभाग बनाना

    चित्र जिसे आप चरण 4 के साथ जीवित रहें Ignore
    1
    एक भौतिक विभाजन की योजना बनाएं इस बारे में सोचें कि आप अपने रूममेट या पति या पत्नी को शारीरिक रूप से कैसे नजरअंदाज करेंगे क्या वे अलग बाथरूम का उपयोग कर सकते हैं? क्या आप जानते हैं कि कौन-सा कमरे उस दिन कुछ दिनों और समय पर होंगे, वहां जाने के लिए नहीं?
  • स्टेप 3 के साथ जीवित रहें
    2
    एक भौतिक विभाजन बनाएँ यदि आप एक कमरे या स्टूडियो अपार्टमेंट साझा कर रहे हैं, यह केवल एक चीज है जो वास्तव में आपको दो को अलग करेगी। आप पर कब्जा किए गए सामान्य स्थान में एक अलग सीमा बनाने के लिए आप टेप या एक स्क्रीन का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए काम करने के लिए, जिस व्यक्ति को अनदेखा किया जा रहा है वह अपने रवैया को सक्रिय रूप से चुकाने की जरूरत है
  • पटकथा का शीर्षक किसी को छोड़ो आप चरण 5 के साथ जीते हैं
    3
    इस स्थान में विकर्षण दर्ज करें जब व्यक्ति आपको इसे अनदेखा करने से रोकने की कोशिश करता है, तो आप बस एक किताब को पकड़ कर सकते हैं, टीवी चालू कर सकते हैं, या अपने हेडफ़ोन को ऑन कर सकते हैं।
  • विधि 3
    दिनचर्या का उपयोग करना ताकि दोनों पर ध्यान न दिया जाए

    चित्र जिसका शीर्षक आप किसी के साथ रहें
    1
    यदि आप उस व्यक्ति के साथ एक कमरे साझा करते हैं, तो एक अलग समय पर उठो। जब वह अपने दांतों को ब्रश करने के लिए बाथरूम का प्रयोग कर रही है, तो आप नाश्ते में सो सकते हैं या खा सकते हैं।



  • चित्र का शीर्षक 27967 7
    2
    जिस व्यक्ति की आप अनदेखी कर रहे हैं उसके पास बहुत अधिक समय खर्च न करें। यदि वह आप के समान कमरे में बैठती है, तो खड़े हो जाओ और दूसरे पर जाएं
  • चित्र का शीर्षक 27967 8
    3
    अवांछित बातचीत करें व्यक्ति से बात न करें उसे न देखें कि बात करते समय विनम्र बनाए रखने से बचकर, यह मुश्किल जा रहा एक व्यक्ति उसे आरोप लगा की अनदेखी किए जाने की या स्थिति के बारे में किसी को बताने के लिए, क्योंकि वास्तव में, आप कुछ भी करने से नहीं कर रहे हैं समाप्त होता है। हालांकि, वह संदेश को समझ जाएगी।
    • अपने जवाब छोटे और बहुत विनम्र रखें जब वे आपसे बात करते हैं यह व्यक्ति किसी भी बातचीत को शुरू करने की कोशिश कर रहा है को नष्ट कर देगा।
    • जब वह आपसे कहती है, उसकी आँखों में मत देखो, लेकिन उसके माथे में यह अनजाने में लोगों को भयभीत महसूस करता है
    • उससे बात करते समय, सुनिश्चित करें कि उसके शरीर और कंधों को सीधे उसके पास नहीं सामना करना पड़ रहा है उन्हें कुछ कोण पर रखें, जो थोड़ी दूर इंगित करता है। इससे व्यक्ति को अनावश्यक रूप से पता चल जाता है कि यह उनका ध्यान नहीं है और आप उन्हें अपना पूरा ध्यान नहीं दे रहे हैं।
  • विधि 4
    अपनी खुद की जगह ढूँढना

    चित्र जिसे आप चरण 2 के साथ जीवित रहें Ignore
    1
    अकेले कहीं और रहें बाथरूम में जाने की कोशिश करें, अपने खुद के कमरे में या आप जहां से रहें, दूर रहें। अकेले ही, आप इस कहानी को व्यक्ति की अनदेखी करके और चरण 2 पर काम कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक किसी को छोड़ो आप चरण 8 के साथ लाइव
    2
    तुम कहाँ रहते हो कभी-कभी आपको जो भी करना है, वहां से दूर रहना है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • ऐसी जगह पर जाकर देखें जहां आप मज़ेदार हो सकते हैं, जैसे कि एक कॉफी शॉप या मॉल।
    • एक दोस्त को बुलाओ क्या आपने उसे लंबे समय तक नहीं देखा है? आप किसी के पास वापस आ सकते हैं जिसके साथ आप चाहते हैं समय बिताना इसके अलावा, आप उसके साथ स्थिति के बारे में बात कर सकते हैं
  • विधि 5
    शांति बनाना

    चित्र जिसका शीर्षक आप किसी के साथ रहें 9
    1
    एक मध्यस्थ खोजें यदि उपेक्षित व्यक्ति आपको एक सवाल पूछता है या आपसे बात करता है, तो आपके पास कोई व्यक्ति जो आपके साथ जवाब देता है
  • स्टेप 10 के साथ जीवित किसी एक व्यक्ति को अनदेखा करने वाला चित्र
    2
    यदि आप एक हफ्ते से अधिक समय तक व्यक्ति से बचने के लिए चाहते हैं, तो आपको उन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जो हल करना मुश्किल हो सकते हैं। यदि सभ्य संचार होने की संभावना नहीं है, तो रिश्ते के लिए एक मध्यस्थ को ढूँढ़ने की कोशिश करें - एक मित्र जिस पर आप भरोसा करते हैं, परिवार के सदस्य या मनोवैज्ञानिक अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो आप में से किसी को शायद कुछ बिंदु पर बदलना होगा।
  • युक्तियाँ

    • नज़र से संपर्क करें।
    • यदि उपेक्षित व्यक्ति आपसे बात करने की कोशिश करता है, तो आपको बहकाया जा सकता है कि आप उसे नहीं सुन सकते हैं और दूर चल सकते हैं।
    • यदि आपका घर काफी बड़ा है, तो यह स्पष्ट कर दें कि आप चाहते हैं कि क्षेत्र को दो हिस्सों में विभाजित किया जाए ताकि गोपनीयता को सुनिश्चित किया जा सके और कार्यों को प्रभावी रूप से अनदेखा किया जा सके।
    • अगर कोई संचार आवश्यक है, तो टिकट, टेक्स्ट संदेश या सोशल नेटवर्किंग चैट में ऐसा करें। यह एक बाधा बनाता है और उन्हें आप से लंबी अवधि के लिए बात करने से रोकता है
    • यदि वह व्यक्ति आप से बात करता है, उसे एक पार कर देखो और दूर चलें।
    • उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, इसलिए उसे पता है कि वह बेहतर कहां मिल सकती है।

    चेतावनी

    • लोगों को अनदेखा करना या तो निष्क्रिय या अप्रत्यक्ष रूप से आक्रामक है। यह कहना क्या आप स्पष्ट रूप से स्पष्ट करने के लिए क्या आप परेशान कर रहा है सोच रहे हैं बेहतर है। ऐसा करने से, आप क्या उसे उस तरह से काम करते हैं, या समस्या का समाधान या सौहार्दपूर्ण को अलग करने का फैसला करने के लिए नेतृत्व पता कर सकते हैं। किसी की उपेक्षा कर मौन में शिकायत कर आगे बढ़ने के लिए, समस्या बड़ा की तुलना में यह, होना करने के लिए एक संभावित व्यामोह और निरंतर जलन के साथ पराजित करने की जरूरत बनाने के लिए, और एक सकारात्मक रास्ते में बातें हल करने में नाकाम रहने के लिए एक प्रभावी तरीका है । अंत में, आप जब उनकी समस्या के लिए एक "समाधान" के रूप में उपयोग अपने व्यवहार पर सवाल उठाने की जरूरत है। अपने आप से पूछें कि स्थिति आपको अच्छा महसूस कर रही है - आपका उत्तर बहुत कुछ प्रकट करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com