IhsAdke.com

खराब समाचार के साथ कैसे काम करें

एक समय या किसी अन्य जीवन में, आप बुरी खबर सुनेंगे चाहे किसी रिश्ते का अंत या बुरा निदान हो, यह हमेशा से निपटना मुश्किल होता है निम्नलिखित कदम आपको यह जानने में मदद करेंगे कि इन अवांछित समाचारों से कैसे निपटें।

चरणों

आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 4 के बारे में अपनी माँ को बताएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी भावनाओं को दमन न करें सभी बुरी खबरें विनाशकारी हैं, इसलिए आपको नाटक करने का कोई नाटक नहीं है या नहीं, यह कोई मदद नहीं करेगा। अपनी भावनाओं को निगलने के बजाय, उन्हें बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं, चाहे इसका मतलब है कि आप डरे हुए हैं या रो रहे हैं। बहादुर बनने की कोशिश न करें, जब आप अकेले हों, तो दुख आपको पकड़ लेगा - और यह दस गुना बदतर होगा
  • शीर्षक से चित्रित किसी के साथ मित्र बनें
    2
    दोषी महसूस न करें कभी-कभी जब एक व्यक्ति को पता चलता है कि उसे गंभीर बीमारी है या खुद को कुछ अन्य विनाशकारी खबर मिलती है, तो वह दोषी महसूस करता है। आप अपने दोस्तों या परिवार के चेहरे को देखने के लिए जब आप उनके साथ समाचार साझा करें और लगता है कि यह सिर्फ अपने जीवन को बर्बाद कर नहीं किया गया है नहीं करना चाहते, लेकिन यह भी सभी लोग हैं, जो आप के बारे में परवाह की। कृपया इस तरह महसूस न करें यह आपकी गलती कभी नहीं होगी, इसलिए कभी माफी नहीं मांगे। जो लोग आपके बारे में परवाह करते हैं, वे जानना पसंद करेंगे कि क्या हो रहा है और आपको अज्ञानता की तुलना में मदद करना है। तुम भी अगर किसी एक समस्या से गुजर रहा है और दोषी महसूस आपको बता सकता है: आप मदद करने के लिए चाहते हैं, लेकिन पता नहीं कैसे और जो व्यक्ति पीड़ित है के स्थान पर नहीं होने के लिए दोषी महसूस गए हों। कभी ऐसा महसूस न करें जीवन अनुचित है और बहुत ही आश्चर्य की बात है, और कुछ कारणों से हो रहा है। तो दोषी महसूस करने के लिए शुरू न करें, बस दूसरे व्यक्ति का समर्थन करें और समझें कि यह आपकी गलती नहीं है।
  • चित्र अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 8
    3
    सकारात्मक पर ध्यान दें आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी दुनिया खत्म हो रही है, लेकिन हर भयानक स्थिति के लिए, हमेशा कुछ अच्छे अंक होंगे अन्य लोगों के साथ उनके बारे में बात करें या उन्हें कागज़ पर लिख दें। जब आप निराश महसूस करते हैं तो आप सकारात्मक की सूची को देख सकते हैं और थोड़ा बेहतर महसूस कर सकते हैं। इस बिंदु पर, स्पष्ट रूप से देखने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन कोई बात नहीं कितनी बुरी खबर है, आप हमेशा सकारात्मक को देखकर खुद को आराम दे सकते हैं।
  • एनरडी स्टेप 3 होने के बिना स्मार्ट होने का शीर्षक चित्र
    4



    अपने आप को विचलित करें कभी-कभी बात करना आसान होता है, लेकिन अपने दोस्तों के साथ कुछ घंटे बिताते हैं, शॉपिंग करते हैं या एक साधारण पहेली को एक साथ रख देते हैं, बुरी खबर का उल्लेख नहीं करने के लिए, आपको उदासी से मुक्त होगा जो आप महसूस कर रहे हैं। समस्या आपके दिमाग में जारी रह सकती है, लेकिन अगर आप इसे कुछ समय तक लेते हैं तो आपको यह सामान्य महसूस होगा और महसूस होगा कि दुनिया कताई रोक नहीं पाई है।
  • लिबरल स्कूल में कंज़र्वेटिव रहें चित्र 5
    5
    समझें कि क्या हो रहा है। जब आप भयानक समाचार सुनाते हैं, तो निष्कर्ष पर कूदने से बचें, वे आपको वास्तव में करने की आवश्यकता के मुकाबले खराब महसूस कर सकते हैं। समस्या के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करें और फिर आपको पता चल जाएगा कि समाचारों से कैसे सामना करना और कैसे निपटना है। जब आप जानते हैं कि क्या हो रहा है, तो आप सकारात्मक को देख सकते हैं और आपको बताए गए कार्यों से निपटने का तरीका पता है।
  • चित्रा शीर्षक से अधिक बुद्धिमान कदम 4 अधिनियम
    6
    समाचार के बारे में बात करें हर कोई जानता है कि इसके बारे में बात करना बुरी खबरों से निपटने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है अपनी भावनाओं को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा करें जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं और जिसे आप जानते हैं, आपको वह सहायता दे जो आपको ज़रूरत है, भले ही वह व्यक्ति बुरी खबर से प्रभावित हो, (वह इशारा और उसके बारे में बात करने का अवसर की सराहना करेगी)। किसी के बारे में अपने डर, आपकी आशाओं, आपकी भावनाओं और आपकी चिंताओं के बारे में बात करें और आप बहुत बेहतर महसूस करेंगे।
  • डैल विद अ यूज़ंग बहन` width=
    7
    समझे कि आप अकेले नहीं हैं जीवन कभी आसान नहीं होगा ऐसे समय आएंगे जब आपको लगता है कि आप के आसपास सब कुछ ढह रहा है और आपको लगता है कि अभी भी अकेले खड़े होंगे। आप अकेले नहीं हैं हर कोई अपने जीवन में भयानक चीजों से गुज़रता है और उस तरह महसूस करता है। आप उन लोगों से बात करके यह समझ सकते हैं जो आपके माध्यम से जा रहे हैं या आपके जैसी स्थिति है। बस समस्या पर काबू पाने पर ध्यान केंद्रित रहें। मज़बूत रहें, लेकिन अपनी भावनाओं को दबाए रखें और जीवन के साथ आने की कोशिश करें - यह हमेशा आसान नहीं होगा, लेकिन यह हमेशा इतना मुश्किल नहीं होगा
  • युक्तियाँ

    • किसी से बात कर सकते हैं, सहायक और भरोसेमंद होना
    • अपनी भावनाओं को व्यक्त करें
    • चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखो
    • मुस्कुराहट - भले ही कभी-कभी मुश्किल हो। देखो जो आपको हँसता है - आप लाखों बार बेहतर महसूस करेंगे

    चेतावनी

    • निष्कर्ष पर कूद मत करो, आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या होगा।
    • अपनी भावनाओं को दमन न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com