IhsAdke.com

कैसे एक लड़की को आराम करने के लिए

परेशान लड़की की मदद करना हमेशा आसान नहीं होता वह एक गले लगाने, कुछ स्नेह चाहते हैं - या पूरी तरह से अकेले छोड़ा जा सकता है तो आपको कैसे पता चलेगा कि उसे बेहतर महसूस करने के लिए क्या करना है - बदतर की बजाय? पता लगाने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
लड़की के पास

चित्र शीर्षक में Comfort a Girl चरण 1
1
स्थिति पढ़ें क्या वह वास्तव में परेशान है? क्या यह पूरी तरह से विनाशकारी है, जैसे दादा को खोने या कुछ और प्रबंधनीय, जैसे किसी दोस्त के साथ लड़ाई? समस्या यह समझने में आपकी सहायता कर सकती है कि वह क्या चाहती है। यदि वह वास्तविक नुकसान से निपट रहा है, तो उसे हंसते हुए या आपको एक हास्यास्पद कहानी के साथ विचलित करने की कोशिश न करें - लेकिन अगर आप केवल कुछ दोस्ती नाटक के साथ काम कर रहे हैं तो आप अधिक हर्षित दृष्टिकोण ले सकते हैं लेकिन कारण के बारे में बहुत अधिक बात नहीं करते, या यह केवल अधिक क्रोधित हो जाएगा।
  • सभी समस्याएं समान नहीं हैं जितना आप स्थिति के बारे में जानते हैं उतना ही बेहतर होगा कि आप कैसे प्रतिक्रिया दें।
  • चित्र शीर्षक Comfort A Girl चरण 2
    2
    पता करें कि वह क्या चाहती है यह महत्वपूर्ण है अगर वह कहती है, "मुझे अकेला छोड़ दो" और अनुरोध सही है, तो आपको उसे थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ देना चाहिए और जब वह अकेले कुछ समय अकेले चाहती है तब उसे आस-पास होने से भी बुरा नहीं लगता। हालांकि, अगर वह कहती है कि, लेकिन वह चाहती है कि आप उसके साथ रहें, तो यह जानना कठिन है कि क्या करना है- अगर आप उसे अच्छी तरह से जानते हैं, तो वह जान जाएगी कि क्या वह वास्तव में शांत करना चाहती है या अगर वह कह रही है कि सिर्फ इसलिए कि वह परेशान नहीं करना चाहती यह।
    • क्या वह एक ऐसी लड़की है जो हमेशा दुखी है या क्या पहली बार जब आप उसे इस तरह देखा है? अगर वह इस तरह से पहले हो गई है, तो सोचें कि आपने दूसरी बार प्रतिक्रिया कैसे की है और ऐसा करने का प्रयास करें, अगर यह काम करता है।
    • उससे पूछें कि क्या वह बात करना चाहता है देखें कि क्या वह इस समस्या के बारे में बात करना चाहती है या सिर्फ नैतिक समर्थन देने के लिए आप बनना चाहती हैं।
  • चित्र शीर्षक में Comfort a Girl चरण 3
    3
    उसे थोड़ा स्नेह दे दो हां, महिलाओं की `बहुमत` जैसे गले या स्नेह जब वे परेशान होते हैं। यह सच है अगर आप लड़की से डेटिंग कर रहे हैं या यदि आप करीबी हैं और वह दूसरे विचारों की तरह महसूस नहीं करता है हालांकि, जब कुछ परेशान हो जाते हैं, तब कुछ महिलाएं गले लगाने के लिए नहीं चाहती, और ये भी ठीक है। यदि आप उसके करीब हैं, अपने हाथ को उसके चारों ओर रखकर या उसके कंधे, हाथ या घुटने को छूते हुए उसे बेहतर महसूस कर सकें
    • वह जो चाहे चाहती है, सब से ऊपर, यह महसूस करना है कि आप वास्तव में उसके बगल में हैं, और एक छोटे से स्नेह ऐसा करेंगे।
      चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 03 बुलेट 01 शीर्षक
    • एक रूमाल लाओ, एक कप चाय, एक गर्म कंबल, और कुछ और वह उसे अधिक आरामदायक महसूस करने की जरूरत है।
  • भाग 2
    उसे बेहतर महसूस करने के लिए कार्य करना

    चित्र शीर्षक Comfort a Girl चरण 4
    1
    उसे खुद को व्यक्त करने दें जिस चीज को वह सबसे ज्यादा चाहती है वह यह बताना है कि वह वास्तव में कैसा महसूस करती है, अगर वह वास्तव में अकेले नहीं रहना चाहती है। तो उसे रोने, बात करने और फर्नीचर को किक करने की आवश्यकता हो तो परेशान मत करो और ठोस समाधानों के साथ आने की कोशिश करें, लाखों प्रश्न पूछें या क्या हो रहा है, यह जानने के लिए। अगर वह परेशान है, तो शायद वह अभी तक स्थिति पर कार्रवाई नहीं की है।
    • दस लाख समाधान प्रदान करने की कोशिश मत करो। जब वह आपकी सलाह चाहती है, तो वह इसके लिए पूछेगी लेकिन अभी के लिए, फोकस सिर्फ वेंट देना दे रहा है
    • आप सोच सकते हैं कि आप जानते हैं कि क्या करना है, लेकिन यह सिर्फ कार्रवाई करने का समय नहीं है
  • चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 5
    2
    एक अच्छा श्रोता रहो अगर लड़की परेशान हो जाती है, तो वह कुछ और से ज्यादा सुनना चाहती है। वह विषय पर उसके बीस सबसे महत्वपूर्ण विचारों को नहीं सुनना चाहती - वह सिर्फ एक अच्छे श्रोता चाहता है तो उसे आपसे सवाल पूछने या अपनी राय देने, आँख से संपर्क करने और संक्षिप्त टिप्पणियों का योगदान करने में दखल देने के बिना उसे बोलने दें, "मुझे आश्चर्य है कि यह आपके लिए कितना मुश्किल है ..." इसलिए वह जानती है कि आप वास्तव में परवाह करते हैं। इसे खत्म करने और इसे कटौती नहीं है
    • आप अपने सिर को हिला सकते हैं और उसे दिखा सकते हैं कि आप वास्तव में परवाह करते हैं, लेकिन इसे बहुत उत्सुकता से न करें या वह सोचें कि आप भागते हैं या नाटक करते हैं।
    • विकर्षणों से बचें अपने फोन को छोड़ दें, उस पर अपना ध्यान रखें और कमरे के चारों ओर मत देखो उसे मत समझो कि आप कहीं और जाने के लिए है।
  • चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 6
    3
    अपनी समस्याओं को कम करने की कोशिश मत करो यदि आप उसे बेहतर महसूस करना चाहते हैं, तो सबसे खराब चीज आप कह सकते हैं कि "यह दुनिया का अंत नहीं है" या "यह ठीक हो जाएगा।" बेशक, आप यह देख पाएंगे कि वह किसी ऐसी चीज के बारे में परेशान है जो एक परीक्षण पर खराब नोट के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है या कुछ हफ़्ते पहले डेटिंग करने वाले किसी असुरक्षित रिश्ते के साथ समाप्त होने पर, आप जानते हैं, क्योंकि यह केवल उसे बुरा महसूस कर देगा फिलहाल, वह सिर्फ परेशान होने और उसकी भावनाओं के बारे में बात करना चाहती है, यह नहीं सुनती कि यह सब बकवास है।
    • आप सोच सकते हैं कि आप चीजों को परिप्रेक्ष्य में डालकर मदद कर रहे हैं, लेकिन यह आपको परेशान महसूस करके केवल आपको बुरा महसूस कर देगा, और यह आपके खिलाफ हो सकता है
    • वह चाहती है कि आप सभी के ऊपर उसका समर्थन करें, अपनी राय न करें।
  • चित्र शीर्षक Comfort a Girl चरण 7
    4



    उससे पूछें अगर आप मदद करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं जब वह निकलती है, तो उससे बेहतर पूछने के लिए आप क्या कर सकते हैं। हो सकता है कि यह एक ठोस स्थिति है जहां आप कुछ कर सकते हैं, या तो उसकी सहायता करके उसे कार बीमा की स्थिति मिल सकती है, किसी दोस्त के साथ संबंध तय करने में मदद करके, या खुद कुछ तय करके कुछ पैसे बचाने में मदद कर सकता है हो सकता है कि आप जो कुछ कर सकें वह उसके साथ कुछ गंदे करने और नैतिक समर्थन की पेशकश करने के लिए जाता है। या हो सकता है कि उसे खुद को स्वयं करना पड़ता है, लेकिन अगर आपको उसकी ज़रूरत है तो आप "कॉल पर" होने से सिर्फ मदद कर सकते हैं
    • अकेले ही सवाल आपको उस लड़की को दिखाएगा जिसे आप परवाह करते हैं और आप उसके लिए कुछ और करना चाहते हैं। इससे स्थिति के बारे में उसे बेहतर महसूस होगा
    • वह बहुत खोई और अकेले महसूस होने की संभावना है यह पूछने पर कि क्या आप उसकी मदद कर सकते हैं, उसे और अधिक पोषित और प्यार करेंगे।
  • चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 8
    5
    यह कहने की कोशिश मत करो कि आपको पता है कि वह क्या महसूस करती है। वह सुनना चाहती है, आपको नहीं पता कि वह वास्तव में कैसा महसूस करता है। शायद वह एक दादा खो गया है, और आप भी कर सकते हैं, और आप यह कहकर मदद कर सकते हैं कि आप इसके माध्यम से भी -अगर यह एक सीधी स्थिति है, तो आप इसका उल्लेख कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर अपने आप को इसकी तुलना करने की कोशिश नहीं करते हैं, या यह सोचो कि आप ध्यान के लिए लड़ रहे हैं उसका ध्यान उस पर है अगर लड़की लंबे समय तक खराब रिश्ते से गुजर रही है, तो उसके तीन-महीने के रिश्ते से उसके तीन साल के रिश्ते की तुलना न करें या वह रोए और चिल्लाएं, "यह वही नहीं है!"
    • यह कहने में बेहतर है, "मैं सोच भी नहीं सकता कि आप क्या देख रहे हैं।" ज्यादातर समय, यह अक्सर मामला होता है, और लड़की को उसकी भावनाओं में उचित महसूस करनी चाहिए।
  • चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 9
    6
    उसे बताओ कि क्या हुआ उसके लिए आप खेद है यह अच्छा और सरल है बस कहते हैं, "मैं आपके लिए क्या कर रहा हूं" या "मुझे खेद है कि आप इतनी मुश्किल स्थिति से निपटते हैं।" यहां तक ​​कि अगर यह आपकी गलती नहीं है, तो थोड़ा माफी यह दिखा सकती है कि आप वास्तव में स्थिति के साथ सहानुभूति रखते हैं और आप चीजों को अलग-अलग करना चाहते हैं। इससे उसे बेहतर महसूस होगा, भले ही ऐसा करने के लिए बहुत कुछ न हो।
    • वह कह सकती है, "यह तुम्हारी गलती नहीं है!", फिर "मुझे पता है, लेकिन मुझे अभी भी बुरा लगता है" कहें। वह महसूस करेगी कि आप वास्तव में उसके पक्ष में हैं।
  • भाग 3
    सहायक होना जारी रखे

    चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 10
    1
    बस उसके लिए वहाँ हो कभी-कभी, आपकी मदद करने का कोई रास्ता नहीं है, स्थिति में सुधार के लिए आपको कुछ नहीं कहना है या क्या करना है। अगर लड़की को बुरी खबर मिली है, तो आप जो भी कर सकते हैं वह उसके साथ है, दिखा रहा है कि वह अकेली नहीं है। यदि आपके पास सप्ताहांत के लिए बड़ी योजनाएं हैं, तो देखें कि क्या आप उनके साथ कुछ समय बिताने के लिए उन्हें रद्द कर सकते हैं- अगर उसे कुछ करना है, तो पूछें कि क्या आप साथ जा सकते हैं। कभी-कभी जो भी आप कर सकते हैं, वह अपना समय और आपकी प्यारी उपस्थिति प्रस्तुत करते हैं आप उसे सिर्फ आराम नहीं कर सकते हैं और कह सकते हैं कि आपको कुछ दिनों तक लुप्त हो जाना है, या वह अवांछित महसूस करेगी।
    • उसे बताएं कि वह आपके लिए प्राथमिकता होगी आपके मन में अन्य चीजें हो सकती हैं, लेकिन आपकी पहुंच से बाहर न हो
  • चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 11
    2
    यह आपके दिमाग को विचलित करता है वह बाद में अकेले रहना चाहती है, लेकिन यदि आप कर सकते हैं, तब तक स्पिन के लिए उसे लेने का प्रयास करें जब तक आप कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर वह सामाजिकता की तरह महसूस नहीं करती है, ताजी हवा के लिए बाहर निकलने पर उसे निश्चित रूप से महसूस करना और उसकी समस्याओं को भूलना है, थोड़े समय के लिए भी। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
    • उसे कॉमेडी देखने के लिए कहें एक हंसमुख फिल्म आपको हंसी और थोड़ी देर के लिए बेहतर महसूस कर देगा।
      चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 11 बुलेट 01 शीर्षक
    • रात का खाना, कॉफी या आइसक्रीम के लिए उसे बाहर ले जाओ एक सरल व्यवहार उसे बेहतर महसूस कर देगा इसके अलावा, अगर वह परेशान हो, तो वह खुद को ख्याल और खुद का ख्याल रखना भूल सकती है बस उसे पीने के लिए मत लो - अगर वह दुखी है, शराब समाधान नहीं है
      चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 11 बुलेट 02
    • उसे एक सैर के लिए ले जाओ थोड़ा सा प्रकाश व्यायाम और ताजी हवा आपको अपने मन को साफ करने और अधिक ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है।
    • उसे बहुत से लोगों के साथ शोर घटनाओं के लिए आमंत्रित न करें, या वह दिक्कत महसूस करेगी और स्थिति को संभालने में असमर्थ हैं।
  • चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 12
    3
    उसके लिए कुछ आसान कार्य करें वह इतनी अभिभूत हो सकती है कि वह अपने रोजमर्रा के जीवन को संभाल नहीं सकती है। इसलिए कप या दोपहर का प्याला ले आओ, जब उसे इसकी ज़रूरत होती है, अगर चीजें नियंत्रण से बाहर हो रही हैं तो उसके कमरे को साफ करने के लिए स्वयंसेवक, और यदि आवश्यक हो तो उसके कपड़े धो लें। यदि वह कक्षा में परेशान है और ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता है, उसके लिए कुछ नोट्स ले लो। अगर उसे गाड़ी में गैस डालनी होगी, तो उसे उसके लिए करें यह आपके संबंध में अतिरिक्त प्रयास करने के लिए बहुत लंबा नहीं लगेगा और इससे आपको कम अभिभूत महसूस करने में मदद मिलेगी।
    • जाहिर है, आपको उसे आप का लाभ लेने नहीं देना चाहिए लेकिन शुरुआत में उसके लिए कुछ रोशनी करने से बहुत बड़ा अंतर हो सकता है।
  • चित्र अटेंडेंट एक गर्ल चरण 13
    4
    जांचें कि वह कैसी है। जब लड़की को दिलासा देने की बात आती है तो यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उसके साथ बात करने के बाद भी, उसके समर्थन की पेशकश करें। कॉल करने, संदेश भेजने, सुनिश्चित करें और देखें कि आप फिर से मिल सकते हैं। आपको परेशान करने और उसे दोबारा पूछकर उसे पाठ करने की ज़रूरत नहीं है, अगर वह हर दो घंटे ठीक है, लेकिन कुछ समय में उसे जांचें ताकि वह जान जाए कि वह आपकी देखभाल करती है।
    • यहां तक ​​कि एक अजीब संदेश या मजाकिया यूट्यूब वीडियो उसे हंसी और विशेष महसूस कर सकता है।
    • रचनात्मक रहें एक कार्ड या सूरजमुखी के गुलदस्ते भेजें उसे देखने दें कि आप अपनी बातचीत से परे उसकी देखभाल करेंगे।
    • उसे बताएं कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं यदि वह अकेली रहना चाहती है, तो आपको हर दो घंटे में बात करने की ज़रूरत नहीं है। एक संक्षिप्त संदेश के लिए उसे पता है कि आप उसकी देखभाल के लिए पर्याप्त है
  • युक्तियाँ

    • उसे बताओ कि वह आपकी राजकुमारी है और आप उससे कुछ भी और उससे ज्यादा प्यार करते हैं।
    • धीरे बोलो
    • उसे गले लगाओ वह बहुत बेहतर महसूस करेगी
    • उसे मत बताओ कि आप किसी भी सुंदर लड़की को ढूंढ सकते हैं।
    • वह तुम्हारा फूल है: उसे उसके जैसा व्यवहार करें
    • कहो कि वह सुंदर भी है जब वह सोचती है कि वह (या वह) उसके सबसे खराब स्थिति में गाल पर नरम चुंबन के साथ है
    • विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल करें यदि आप एक आदमी नहीं हैं, लेकिन फिर भी अपने दोस्तों की भावना को समझने में कठिनाई है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com