IhsAdke.com

बहुत अपरिवर्तक व्यक्ति के साथ कैसे व्यवहार करें

आप इसे पसंद करते हैं या नहीं, आप अंततः एक अविश्वसनीय रूप से अपरिपक्व व्यक्ति पाएंगे जिनसे आप दूर नहीं हो सकते, संभवत: नौकरी या स्वयंसेवी स्थिति में। यह आपके भावनात्मक, सामाजिक जीवन और जीवन के आपके पूरे दृश्य के लिए हानिकारक हो सकता है। यह भी इतना तनाव पैदा कर सकता है कि आप शारीरिक रूप से कार्य करना चाह सकते हैं लेकिन ऐसा कभी नहीं करें! कुछ आत्म-नियंत्रण और अभ्यास के साथ, आप आसानी से इस व्यक्ति से निपटने में सक्षम होंगे।

चरणों

एक पीढ़ी अपरिपक्व व्यक्ति के साथ डील शीर्षक चित्र 01
1
इसे अनदेखा करें यह सबसे आसान और आसान तरीका है उसका मुख्य उद्देश्य आपको परेशान करना है, और यदि आप उसे छोड़ देते हैं, तो आप उसे दे रहे हैं कि वह क्या चाहती है उस व्यक्ति की उपेक्षा करना उसे परेशान कर देगी और उसे छोड़ देगी याद न रखें या उससे बात न करें (जब तक कि कोई आपातकालीन न हों) इससे आप उसे अपरिपक्वता के स्तर को भी देख सकेंगे, जिससे उसे अनदेखा करना आसान हो जाएगा।
  • एक प्रवासी अपरिपक्व व्यक्ति के साथ डील शीर्षक चित्र 02
    2
    व्यक्ति को अकेला छोड़ने के लिए कहें यह हमेशा काम नहीं करता है क्योंकि व्यक्ति अपरिपक्व है। फिर भी, अपने सभी साहस को इकट्ठा करो और विनम्रता से उसे अकेला छोड़ने के लिए कहें। उसे बताएं कि यह बहुत अपरिपक्व और परेशान है, और अगर वह बंद हो जाए तो आप खुश होंगे।
  • एक पीढ़ी अपरिपक्व व्यक्ति के साथ डील शीर्षक चित्र 03
    3
    इसे फिर से मारो कभी-कभी आपकी भावनाओं के बारे में बात करना अच्छा होता है अपनी भावनाओं को छुपाना कभी काम नहीं करता है इससे आप पर बल दिया जाएगा, भावनात्मक, निर्दोष लोगों के साथ गुस्से और इतने पर। यह उचित नहीं है कि उन्हें आपको यह करना चाहिए, और यदि आप लोगों को खुश करते हैं, तो यह और भी मुश्किल होगा। यदि आवश्यक हो, तो उसे अपनी जिंदगी का ख्याल रखना और उसे दोनों के बारे में चिंता करना बंद करना बताएं।



  • एक पीढ़ी अपरिपक्व व्यक्ति के साथ डील शीर्षक चित्र 04
    4
    कानूनी तौर पर सहायता प्राप्त करें यदि व्यक्ति आपको परेशान नहीं करना बंद कर देता है, तो वकील को कॉल करें कोई भी आप को परेशान नहीं कर सकता या स्पर्श नहीं कर सकता एहतियाती उपाय प्राप्त करें या किसी अन्य प्रभावी तरीके से खोजें। उसे परेशान करने के लिए बाहरी प्रभावों की जरूरत है, और वह संभवत: तब तक नहीं रहेगी जब तक आप सहायता प्राप्त नहीं करेंगे।
  • एक पीढ़ी अपरिपक्व व्यक्ति के साथ डील शीर्षक चित्र 05
    5
    व्यक्ति कभी भी बंद नहीं करेगा बच्चों के लिए, हमेशा एक वयस्क को बताएं जब आप युवा होते हैं तो मज़ेदार होने का यही एकमात्र तरीका है
  • एक पीढ़ी अपरिपक्व व्यक्ति के साथ डील शीर्षक चित्र 06
    6
    यदि यह बंद नहीं होता है, तो अपना मुंह बंद करने के लिए त्वरित नोट या प्रतिक्रिया दें
  • युक्तियाँ

    • जिस व्यक्ति के साथ आप अपनी भावनाओं को साझा करते हैं, उसके बारे में सावधान रहें शॉट उलटा पड़ सकता है
    • एक गहरी सांस लें इस व्यक्ति पर अपना गुस्सा मत छोडो, या आप अपने स्तर पर खुद को कम कर देंगे और इसे जीत लेंगे।
    • क्षण की गर्मी में मत बनो। अगर वह आपको परेशान कर रही है, तो दूर चलें। वह आसानी से आपके खिलाफ तालिका बदल सकती है और भौतिक संपर्क से शिकायत कर सकती है।
    • किसी से बात करने के लिए जाओ अपने विचारों को बाहर निकालना वास्तव में आपकी भावनाओं को शांत करने में मदद कर सकता है, उस व्यक्ति को भूल सकता है या परिपक्व होकर उसके साथ सौदा कर सकता है।

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति के बीच अंतर होता है जो उम्र के अनुसार अभिनय नहीं कर रहा है और अपमानजनक धमकाने वाला है। अगर आपको लगता है कि आपको धमकाया जा रहा है, तो मदद लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com