IhsAdke.com

कैसे लोगों को शांति में छोड़ने के लिए

क्या आप अंतर्मुखी, व्यस्त, परेशान या उदास हैं? यदि इन शब्दों में से कोई भी आपका वर्णन करता है, तो आप एक विशिष्ट व्यक्ति या समूह से बचने के लिए हो सकता है। या क्या आप चाहते हैं कि आप सभी को अकेला छोड़ दें। अकेलापन अच्छी तरह से कर सकता है कारण के बावजूद, स्थिति से सावधानीपूर्वक दृष्टिकोण करना अच्छा है पहली बार में सूक्ष्म रहें अपमान एक अच्छा विचार नहीं है आपको सिर्फ अपने लिए समय चाहिए अगर दूसरों को वैसे भी यह नोटिस नहीं करते हैं, तो आपको और अधिक प्रत्यक्ष होने की आवश्यकता होगी। यदि प्रत्यक्ष लेकिन सतर्क संचार काम नहीं करता है, तो आपको अधिक गंभीर उपाय करने की आवश्यकता हो सकती है।

चरणों

विधि 1
सूक्ष्म विधियों का उपयोग करना

चित्र शीर्षक से लोग आपको अकेला छोड़ दें चरण 1
1
शरीर की भाषा का उपयोग करें आप यह महसूस करने के लिए कई सुराग दे सकते हैं कि यह जाने का समय है आम तौर पर, यदि आप किसी पर अपनी पीठ बारी करते हैं, तो यह स्पष्ट है कि बातचीत खत्म हो गई है। ऊब के भाव भी असंतोष दिखाने के लिए काम करते हैं। अपनी बाहों को पार करो, थोड़ा मोड़ो, और व्यक्ति को मत देखो। बेशक ये सुराग सामाजिक वातावरण पर निर्भर करता है जिसमें आप हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कार्यालय में अपने कक्ष में हैं और जॉन, फर्म के रैटलस्नेक, आपको कोई चुप नहीं देता है, तो आप अपनी भूमिकाओं के साथ गड़बड़ी शुरू कर सकते हैं और आपको उन रिपोर्टों के बारे में गड़बड़ कर सकते हैं, जिन्हें आप पूरा करना चाहते हैं यह आपके अवांछित आगंतुक को दिखाएगा कि यह जाने का समय है आप स्पष्ट रूप से बात करने में बहुत व्यस्त हैं
  • इस गाइड में अधिकतर रणनीति के साथ, आपको स्थिति का विश्लेषण करना होगा। कभी-कभी नकारात्मक शरीर की भाषा नकारात्मक प्रतिक्रियाओं को जन्म दे सकती है। यदि आप जिस व्यक्ति से काम कर रहे हैं वह आसानी से हिंसक या गुस्सा हो जाता है, तो आप दूसरे मार्ग का चयन करना चाह सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को आप अकेले छोड़ दें चरण 2
    2
    दीवारों का निर्माण करें आप पूरी तरह से लोगों से संपर्क नहीं कर सकते हैं, लेकिन अभी तक कई तकनीकों से बातचीत को हतोत्साहित कर सकते हैं। यदि आप घर पर हैं और आपके माता-पिता आपको ऐसा कुछ करने के लिए समझाने की कोशिश करते हैं जो आप पसंद नहीं करते हैं, हेडफोन पर डाल दें। यह आपके बीच श्रवण की दीवार को लिफ्ट करता है। हो सकता है कि वे आपको हेडफोन बंद करने के लिए कहने से परेशान नहीं करना चाहते हैं ताकि वे आपसे बात कर सकें। एक किताब पढ़ना, गृहकार्य करना, या कुछ और भी आपके माता-पिता को दखल देने से रोक सकता है और नतीजतन आपसे बात नहीं करते हैं
  • छवि शीर्षक वाले लोग आपको अकेले छोड़ दें चरण 3
    3
    किसी और से मदद के लिए पूछें हम सभी वार्तालाप या परिस्थितियों में पकड़े गए थे जिनसे हम भागने के लिए बेताब थे एक परिचित जो अपनी समस्याओं के बारे में बात करना बंद नहीं करता है एक रिश्तेदार पूछते हुए कि आपने अभी तक शादी नहीं की है या बच्चों को क्यों नहीं मिला है। इस तरह की स्थिति से दूर होने के सबसे आसान तरीकों में से एक यह है कि किसी और से सहायता प्राप्त करना
    • यदि आप एक भीड़ भरे पार्टी में हैं, तो एक मित्र को बुलाओ और छुट्टी मांगो। आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे थे उसे बता सकते हैं कि उनके दोस्त से बात करने के लिए बहुत कुछ चाहिए। तो आप किसी को चोट पहुंचाने के बिना भाग जाते हैं आदर्श रूप में किसी के बारे में आपसे बात करना चाहिए अकेले पार्टी के एक कोने में रहने के लिए भागने के लिए यह ठीक नहीं है
    • आप पार्टी या किसी प्रकार की मीटिंग में प्रवेश करने से पहले किसी के साथ भी सिग्नल जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, कॉर्पोरेट पार्टी आज रात है तुम एक सहयोगी के साथ जाओ जो तुम्हें पसंद है। आप जानते हैं कि पार्टी उबाऊ हो जाएगी और आपको गंदा लोगों से बात करने की अनिवार्यता होगी। दूसरे को चेतावनी देने के लिए एक सिग्नल तय करें जो छोड़ना चाहता है सूक्ष्म रहें आस्तीन खींचो बाल वापस फेंकें आपके सिग्नल को दूसरे व्यक्ति के लिए स्पष्ट होना चाहिए, बिना ध्यान दिए बिना कौन बाहर है।
  • विधि 2
    प्रत्यक्ष होने के नाते

    छवि शीर्षक वाले लोगों को आप अकेले छोड़ दें चरण 4
    1
    व्यक्ति को बताएं कि आप अकेले रहना चाहते हैं लोगों को बेवकूफ़ मत करो खासकर अगर यह आपकी तिथि या तारीख वाला कोई है, अपनी भावनाओं को छिपाना न करें बहनों से बचें जैसे "मैं अब व्यस्त हूं" यहां तक ​​कि अगर आपको यह पता चला कि आपका क्या मतलब है, तो वह व्यक्ति वाकई समझ सकता है और आपको बाद में कह सकता है। इसे स्पष्ट करें कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, संदेह के लिए कोई जगह नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सभी सभ्यताओं को खोना चाहिए और कुछ आक्रामक बोलना चाहिए, लेकिन आप कह सकते हैं, "मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है। मुझे पसंद है, लेकिन ऐसा नहीं।"
  • चित्र शीर्षक से लोग आपको अकेला छोड़ दें चरण 5
    2
    विनम्र रहें लोग हमेशा अपने सुपर विस्तृत सूक्ष्म युक्तियों को समझ नहीं पाते कभी-कभी आपको कुछ कहना होगा। कोई भी इतना सीधा होना पसंद नहीं करता है, लेकिन जब आपको किसी को अकेला छोड़ने के लिए कहने की आवश्यकता होती है, विनम्र रहें। व्यक्ति का ध्यान लेना शुरू करें, और फिर, शांत आवाज में पूछें कि क्या वह दूर चलने के लिए खुश हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से लोग आपको अकेला छोड़ दें चरण 6
    3



    कारणों या बहाने दो। कोई भी बिना किसी कारण के लिए श्वेत करना चाहता है - बिना किसी कारण के लिए अलग रखा समझाएं कि व्यक्ति को क्यों छोड़ना चाहिए क्या आपको किसी से बात करने की ज़रूरत है? क्या आपके पास काम है? कोई कारण नहीं, सौम्य और एक कारण दे कि आपको अकेले रहने की आवश्यकता क्यों है इसलिए वे आपके अनुरोध पर जाने की संभावना अधिक है।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अकेला छोड़ने के लिए कदम 7
    4
    स्वचालित प्रतिक्रियाओं को ऑनलाइन सेट अप करें उन ईमेल पते को एक ऑटोरेस्पोन्डर भेजने के लिए अपना ईमेल खाता सेट करें, जिनसे आप बात नहीं करना चाहते। अपने सोशल नेटवर्क पर भी यही करें। एक विचार, यह भी, उन लोगों का अनुसरण करना या हटाने से रोकना है, जिनसे आप मित्र सूची से संपर्क नहीं करना चाहते हैं।
    • आजकल लगभग सभी कार्यालयों में पारंपरिक "अनुपलब्ध" स्वचालित संदेश बहुत आम है यदि आप जानते हैं कि आप एक निश्चित समय के लिए अपना ईमेल खाता खोलने में सक्षम नहीं होंगे और एक ही विषय के साथ दर्जनों संदेश प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, जैसे एक पाठ के साथ एक स्वचालित उत्तर सेट करें, "मैं वर्तमान में कार्यालय से बाहर हूं या जब मैं [वापसी की तिथि डालें] वापस आ जाता हूं, तो मैं रसीद के क्रम में संदेश का जवाब दूँगा "। इसलिए आपको दर्जनों ईमेल वापस से निपटने की ज़रूरत नहीं है और सभी को पता चल जाएगा कि वास्तव में क्या उम्मीद है।
  • विधि 3
    अधिक कठोर उपायों का सहारा लेना

    चित्र शीर्षक से लोगों को अकेला छोड़ने के लिए कदम 8
    1
    संपर्क से बचें ऐसे लोगों से संपर्क करने से बचने के कई तरीके हैं जिन्हें आप देखना नहीं चाहते हैं। यदि आप अपने शेड्यूल को जानते हैं, तो आप मेल नहीं खाते के लिए आपका समायोजित कर सकते हैं। रहस्य एक साधु बनने से बचने के लिए है अपने आप को हर समय घर पर लॉक न करें पेशेवरों और विपक्षों का वजन क्या मुझे अन्य लोगों से मिलने का जोखिम लेना चाहिए? क्या यह जोखिम इतना बड़ा है कि मैं हर समय घर पर रहता हूं?
    • ऐसे ऐप्स भी हैं जो लोगों से बचने में आपकी सहायता कर सकते हैं। क्लॉक नामक एक, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क से भौगोलिक डेटा एकत्र करता है और आपको चेतावनी देता है कि यदि आप से बचने का प्रयास कर रहे हैं तो अगले है। यह गारंटी नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा टूल हो सकता है, खासकर यदि वह व्यक्ति जिसे आप सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करने से बचाना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक से लोग आपको अकेला छोड़ दें चरण 9
    2
    पूरी तरह से अनदेखा करें बर्फ दे दो अगर आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बातचीत करने के लिए मजबूर किया गया है जिसने आपकी युक्तियों को नहीं देखा है या सीधे संचार के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की है, तो आपको अहिंसक लेकिन स्पष्ट तरीकों का सहारा लेना पड़ सकता है। बर्फ केवल बच्चों के लिए नहीं है यह एक बहुत "विषाक्त" समाधान है, क्योंकि यह बहुत स्पष्ट और मोटे जैसा दिखता है। किसी को यह समझने का एक त्वरित तरीका है कि आपको बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • कई मामलों में, ऐसी तकनीक पूरी तरह से गलत हो सकती है। यदि लक्ष्य आपके रुख को स्वीकार नहीं करता है, तो आप उसको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं जब तक कि आप चुप्पी तोड़ न दें। आपको एक और तकनीक का विरोध करना या फिर प्रयास करना होगा
  • चित्र शीर्षक से लोगों को अकेला छोड़ने के लिए कदम 10
    3
    हिंसक मत बनो। हिंसा शायद ही कभी जवाब है जब तक कि आप स्वयं का बचाव न करें। यह उस व्यक्ति पर हमला करने का मोहक हो सकता है जो सिर्फ अहिंसक तरीकों की बजाय परेशान हो। आप उस व्यक्ति को छिछला या थप्पड़ मारने की तरह महसूस कर सकते हैं जो विशेष रूप से कठोर या परेशान है, लेकिन विरोध करते हैं। शब्द का प्रयोग करें, मुट्ठी नहीं।
  • छवि शीर्षक से लोगों को आप अकेला छोड़ दें चरण 11
    4
    कानूनी मदद लें यदि रिश्ते उत्पीड़न या उत्पीड़न के नजदीक हो गए हैं, तो पुलिस स्टेशन पर जाने और एक निरोधक आदेश मांगने का एक अच्छा विचार हो सकता है। उन्हें कुछ भी नहीं पूछा जाना चाहिए, क्योंकि किसी व्यक्ति के लिए गंभीर कानूनी परिणाम हो सकते हैं। तो बस एक से पूछें अगर आप अपनी सुरक्षा के लिए डरते हैं, जब आप किसी के पास होते हैं यदि व्यक्ति ने आपको शारीरिक रूप से आप पर हमला किया या आप को या अन्य लोगों के लिए धमकी दी गई टिप्पणियां दीं तो एक निरोधक आदेश मांगें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप हर किसी से दूर जा रहे हैं, तो आप निराश हो सकते हैं। मनुष्य सामाजिक जीव हैं - कुछ अधिक, कुछ कम - लेकिन अगर आपने अपने जीवन से सभी लोगों को बाहर रखा है, तो आपको मदद की आवश्यकता हो सकती है। एक चिकित्सक से बात करें मदद के लिए पूछें यह शर्म की बात नहीं है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com