IhsAdke.com

शांति में आपको छोड़ने के लिए किसी को कैसे बताएं

कभी-कभी हम किसी पर दर्द और हताशा की परिस्थितियों के माध्यम से जाते हैं और हमें उस व्यक्ति से हमें अकेला छोड़ने के लिए कहने की आवश्यकता है। यह न तो आसान है और न ही सुखद है, जो भी कारण (यदि व्यक्ति बदमाशी है, तो आप आप आदि के लिए भावनाओं है), लेकिन यह बातें बदतर और शाफ्ट से बाहर निकलने के जाने के लिए एक ही बार में बात करने के लिए बेहतर है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि शांत रहें और बहुत सीधा रहें - अगर बातें बातों को हल नहीं होती हैं, तो शायद यह आपके मित्रों, शिक्षकों या माता-पिता को कहानी में शामिल करने का समय है।

चरणों

भाग 1
किसी के लिए आपको अकेले शिक्षा के साथ छोड़ने के लिए कहना

किसी को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र चित्र 1
1
व्यक्ति से बात करने के लिए सही समय और जगह खोजें। आप उसके साथ अनुपयुक्त या शोर स्थानों पर बात नहीं कर सकते कारण जो भी हो - अगर वह है भावनाओं पारस्परिक नहीं हैं या यदि यह सिर्फ कष्टप्रद है - अगर आप आत्मविश्वास महसूस, एक सुनसान जगह है जहाँ कोई भी आते हैं और परेशान में उसके साथ एक बैठक की व्यवस्था करने का प्रयास करें। अंत में, वार्तालाप केवल तभी आएगा यदि व्यक्ति विचलित, व्यस्त या बल पर केंद्रित न हो।
  • यदि आपके पास व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंध है, लेकिन लंबे समय तक सही मौके का इंतजार न करें तो यह सही जगह और समय खोजने के लिए अच्छा है। मामले के आधार पर, एक बार बात करना सबसे अच्छा है ताकि हर कोई स्थिति को दूर कर सके।
  • अगर आप उसके साथ अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो किसी मित्र को चालू करना ठीक है। व्यक्ति के साथ अकेले रहने के लिए मजबूर मत करें, अगर वह सुखद न हो
  • किसी एक को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यक्ति को समझाएं कि आप शांति से क्यों रहना चाहते हैं। जब आप अकेले हों, तो उसके इरादों के बारे में ईमानदार और खुलकर बोलें। अगर वह तुम्हें पसंद करता है, लेकिन लग रहा है आपसी नहीं है, sincero- अगर यह अपने पड़ोसी या सहपाठी है और चारों ओर रहना भी जब आप कोई दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं पसंद करती है, इसलिए आदि का कहना है कि अपने आप को जोर से और स्पष्ट रूप से व्यक्त करें ताकि वह चीजों को भ्रमित न करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको पसंद करता है, तो कहें, "मैं आपको इसी तरह पसंद नहीं करने के लिए माफी चाहता हूं। मैं खुश हूं, लेकिन मैं अकेले रहना चाहता हूं।"
    • अगर व्यक्ति परेशान है और हमेशा आसपास होना चाहता है, तो कहो "मुझे क्षमा करें, लेकिन मुझे तुम्हारे साथ रहने में कोई दिलचस्पी नहीं है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं।"
    • यदि कोई व्यक्ति नकारात्मक या जीवन-धमकाने वाली चीज़ों को करता है - और आपने परिस्थितियों को निकालने की भी कोशिश की है - यह स्पष्ट रूप से समझाएं
    • साबित करें कि आप क्या कहने जा रहे हैं अगर आप घबराहट होने से डरते हैं
  • किसी एक को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ दें
    3
    शांत रहो संवेदनशील मुद्दों के बारे में बात करने के लिए थोड़ा परेशान होना सामान्य है हालांकि, यदि आप खुद को समझना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी रणनीति शांत रहनी चाहिए एक गहरी सांस लीजिए और विराम दें क्योंकि आपकी भावनाएं बढ़ने लगती हैं नियंत्रण न खोएं, या व्यक्ति यह देखेगा कि इसका आपके पर एक निश्चित प्रभाव पड़ता है।
    • शांति की पारदर्शिता अगर आपको बातचीत वापस करने के लिए गहन साँस लेने की ज़रूरत हो तो दूर जाने से डरो मत।
    • यदि व्यक्ति गुस्सा हो जाता है और आपको बुरी चीजों को चोट पहुँचाता है, तो इसे अनदेखा करें अपने स्तर को कम न करें- या श्रेष्ठ हो।
  • किसी एक को अकेला छोड़ने के लिए बताओ शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    बहाने मत बनो तुम भी यह जैसे कि "मैं एक अच्छा समय में नहीं कर रहा हूँ" या बार राहत देने के लिए सबसे अच्छा बहाना, पा सकते हैं "मुझे लगता है कि आप शानदार है, लेकिन मैं कुछ भी गंभीरता से लेने के लिए तैयार नहीं कर रहा हूँ" केवल उस व्यक्ति को झूठी आशा दे देंगे। इन मामलों में, ईमानदार होना बेहतर है और कहता है कि वह स्थिति को समझने के लिए और अपमानित और इतनी चोट लगी बिना दूर चलने के लिए नहीं है।
    • बहाने बनाना प्रत्यक्ष होने से हमेशा आसान होता है हालांकि, यदि आप ऐसा करते हैं, तो व्यक्ति स्थिति को गलत तरीके से समझेगा और उम्मीद के साथ जारी रखेगा।
    • यदि व्यक्ति आप का मतलब है, तो सीधे रहें: "मैं आपकी कंपनी नहीं चाहता क्योंकि आप हमेशा मुझे धमकाने वाले हैं। मुझे यह पसंद नहीं है और मैं अपने साथ रहना पसंद करता हूं।"
  • किसी को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    ईमानदार रहें, लेकिन क्रूर नहीं। यदि वह व्यक्ति शिक्षित है, तो उससे ज़्यादा ज़्यादा चोट नहीं कीजिए। सन्देश को लेकर और मुखर होने के बीच संतुलन प्राप्त करना कठिन है, लेकिन आपको इसे स्पष्ट करना होगा कि आप डांट या अपमान करने के लिए बिना उसके चारों ओर होना चाहते हैं। बेहतर रहें अंत में, याद रखें कि आप रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं (जो भी प्रकृति की बात है), उस व्यक्ति को परेशान करने के लिए जूतों को फेंकना न दें।
    • यदि व्यक्ति आपको पसंद करता है, लेकिन भावना पारस्परिक नहीं है, तो विवरण में जाने के लिए या झटके के बिना ईमानदार रहें। "मुझे लम्बे महिलाओं की तरह" या "मैं आपको परेशान करता हूं" जैसी कुछ भी मत कहो
    • यदि वे परिवार का हिस्सा हैं तो उस व्यक्ति को दूर रखना कठिन होगा। उस मामले में, "जब मैं अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहता हूँ, तब मुझे थोड़ी गोपनीयता चाहिए। आप मुझे गड़बड़ कर रहे हैं।"
  • किसी को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    व्यक्ति का सम्मान करें और उसे बात करें। जब तक वह भावनात्मक रूप से स्थिर होती है और वास्तव में आपको पसंद करती है, तब तक उसे स्थिति पर उतारने की आवश्यकता हो सकती है ध्यान से सुनो, लेकिन स्थिति कुछ ही मिनटों से अधिक के लिए खींचें न दें।
    • किसी व्यक्ति को बाधित न करें या अपने विचारों को हर समय व्यक्त न करें। उसे बात करना, विनम्रतापूर्वक प्रतिक्रिया दें, और चैट को समाप्त करने के लिए तैयार हो जाओ।
  • किसी एक को अकेला छोड़ने के लिए बताएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    देखें कि क्या व्यक्ति समझ रहा है कि आप क्या चाहते हैं। वार्तालाप समाप्त करने से पहले, पूछें कि क्या उसने समझा है कि आपको दूरी क्यों चाहिए? प्रभावी शब्दों को कहें और अपने संदेश को स्पष्ट और सीधे पास करें अंत में, उसे भी दोहराने के लिए कहें कि उसने क्या सुना।
    • वार्तालाप समाप्त करने से पहले, देखें कि क्या व्यक्ति समझता है कि अब आप संपर्क नहीं करना चाहते हैं।
  • किसी को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 8
    8
    आपसे बात करने के लिए सहमत होने के लिए व्यक्ति का धन्यवाद करें यदि वार्तालाप अच्छी तरह से बहता है, तो उसे सकारात्मक स्वर में रखें समझाओ कि आप अपने इरादे को समझने के लिए व्यक्ति के लिए आभारी हैं यह बातचीत उन दोनों के लिए शायद मुश्किल थी - और, संदर्भ के आधार पर, शांतिपूर्ण ढंग से बातें बंद करने की कोशिश करना सबसे अच्छा है बस गलत धारणा को प्राप्त करने के लिए बहुत कोमल न हो।
    • यहां तक ​​कि अगर आप का शुक्रिया अदा करना नहीं चाहते हैं, व्यक्ति वास्तविक स्थिति को समझने बनाने के लिए विनम्र हो।
  • भाग 2
    किसी से आपको शांति से अकेले छोड़ने के लिए कहना

    किसी एक को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने का शीर्षक चित्र 9
    1
    यदि आवश्यक हो तो मदद के लिए पूछें यदि आप उस व्यक्ति के साथ बहुत असहज हैं और आप उसके आसपास नहीं होना चाहते हैं, तो कुछ दोस्तों, बड़े भाई या यहां तक ​​कि आपके माता-पिता या शिक्षकों को सुरक्षित और आत्मविश्वास महसूस करने के लिए उपयोग करें। यदि आप अपनी सुरक्षा से डरते हैं, तो व्यक्ति के साथ अकेले मत रहें, जब बातचीत हो।
    • यदि आप के साथ धमकाने वाले व्यक्ति, अपने दोस्तों से अधिक विश्वास करने के लिए सहायता के लिए पूछें खुद से पहले स्थिति को हल करने की कोशिश करें - अगर वह काम नहीं कर रहा है, तो वे एक अंतर कर सकते हैं।
    • आपके दोस्तों या भाई-बहन भी मदद के लिए खड़े हो सकते हैं, लेकिन आपको यह दिखाने के लिए खुद को बाहर करने की कोशिश करनी होगी कि आप दूसरों पर निर्भर नहीं हैं
  • किसी को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    2
    व्यक्ति को तुरंत दूर जाने के लिए कहें यदि आपको अधिक फर्म होना है, तो सीधे बात करें: "मुझे अकेला छोड़ दें" या "कृपया मुझसे अब तक बात नहीं करें।" कोई इसे सुनना पसंद नहीं करता, लेकिन शायद वे इसे कम नहीं कर सकते।
    • व्यक्ति का सामना करें और दिखाएं कि आप डर नहीं रहे हैं। जब आप बोलें, तो नीचे न देखें, या आपको डरा हुआ दिखाई देगा
    • शांति से और स्पष्ट रूप से और जोर से बोलें



  • किसी एक को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने का शीर्षक चित्र 11
    3
    प्रत्यक्ष रहें संदेह के लिए कमरा मत छोड़ो कुछ भी मत कहो "चले जाओ," "अब नहीं," या "मैं व्यस्त हूं," परन्तु वाक्यांश जो अब से शांति में होने की आपकी इच्छा व्यक्त करते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह इस तरह बात करने के लिए शांत नहीं है, यह उद्देश्य के बिना चारों ओर घुमाव से बेहतर है फिर, यदि आप आवश्यक हैं, तो मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें
    • प्रकट होने पर बहुत संक्षिप्त रहें बोलो आप व्यक्ति से कुछ शब्दों में दूरी चाहते हैं। स्थिति के आधार पर, आपको अपने इरादों को समझने की ज़रूरत नहीं है - विशेषकर अगर वह व्यक्ति धमकाता है या अन्य बुरा चीजें करता है
  • किसी को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाले चित्र का शीर्षक चरण 12
    4
    व्यक्ति के फटा हुआ बहाने को स्वीकार न करें हो सकता है कि वह यह समझाने की कोशिश करे कि वह दूर क्यों नहीं चलना चाहती - या कहती हैं कि वह आपकी मदद कर रही है या आपको पसंद करती है, उदाहरण के लिए। फिर भी, यदि आप निर्धारित हैं, तो यह स्पष्ट कर दें कि आप बहाने स्वीकार नहीं करते हैं और इस मामले पर चर्चा या चर्चा करने के मूड में नहीं हैं। स्पष्ट और संक्षिप्त रहें
    • यदि आप अपने साथ बदमाशी शुरू करते हैं तो उस व्यक्ति से दूर रहें ऐसा कुछ भी सुनने के लिए बाध्य मत महसूस करो
  • किसी एक को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र 13
    5
    व्यक्ति को बताएं कि वह मुसीबत में आ जाएगी, अगर वह सहयोग नहीं करती। कार्य करता है यह देखने के लिए है कि वह अपने अनुरोध को नहीं समझता के परिणामों के बारे में बात करना शुरू करें। है कि आप अपने माता-पिता, अपने माता-पिता, शिक्षकों, स्कूल समन्वयकों या यहां तक ​​कि पुलिस यदि आवश्यक हो तो बात करूँगा कहो। यह समझना चाहिए कि यह व्यवहार अस्वीकार्य है
    • आप जितना अधिक विशिष्ट होंगे, जितना अधिक आप समझेंगे। इस तरह के शिक्षकों या समन्वयकों के रूप में कुछ लोगों के संपर्क नाम, अगर वह संदेश को समझता है देखने के लिए। आप अपने माता-पिता का उपयोग करना चाहते हैं, तो कहते हैं कि तुम फोन उठाओ और उन्हें है कि बहुत समय फोन करता हूँ। दिखाएँ कि आपने स्थिति के माध्यम से सोचा है और यह बेहतर है कि इन्हें देने में
  • भाग 3
    अगर व्यक्ति सहयोग नहीं करता है तो क्या करना है यह जानना

    एक व्यक्ति को छोड़ने के लिए अकेले कहो चित्र शीर्षक
    1
    अपने माता-पिता से बात करें यदि व्यक्ति सहयोग नहीं करता है, तो अपने परिवार के साथ तोड़ना कहो कि आप खतरा महसूस कर रहे हैं या बहुत परेशान। यहां तक ​​कि अगर आप थोड़ा शर्मिंदा हो - खासकर यदि वह आपको पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए - वे स्थिति को सुलझाने में आपकी मदद कर सकते हैं और व्यक्ति के साथ अपना संपर्क कम करने के लिए भी कदम उठा सकते हैं।
    • आपके माता-पिता को पता होगा कि सहायता के लिए क्या करना है, साथ ही बाकी आसानी से जानना कि आपने उनसे अपील की है
    • रोल न करें सिर्फ एक समय चुनें जब वे जल्दबाजी में न हों - अगर स्थिति है बहुत तत्काल, एक दूसरे की प्रतीक्षा मत करो
  • किसी को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 15
    2
    मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें वे इस स्थिति में भी बहुत उपयोगी होते हैं: न केवल वे आस पास हो सकते हैं, जब आपको लगता है कि वह व्यक्ति आ रहा है, लेकिन वे आपको धक्का देने में भी मदद कर सकते हैं या अजीब तरह से काम करना बंद कर सकते हैं।
    • आपके असली दोस्त स्थिति की गंभीरता को समझेंगे और आपके द्वारा किए गए किसी भी निर्णय का समर्थन करेंगे। इसके अलावा, वे आपको सुरक्षित महसूस करने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपकी मित्र हमेशा से आस-पास होते हैं तो व्यक्ति रुचि खो देगा - चाहे वह आपको पसंद करती है या मज़ेदार बनाती है
    • आपके मित्र यह तय करने में भी मदद कर सकते हैं कि क्या करना है यदि वह व्यक्ति बदमाशी करता है, तो वह कार्य करने की युक्तियां दे सकता है, उदाहरण के लिए
  • एक व्यक्ति को छोड़ने के लिए अकेले बताओ चित्र शीर्षक
    3
    व्यक्ति के बारे में गपशप न करें आप अफवाह फैलाने या उससे कहें कि वह करीब नहीं मिलती है, तो चीजों को बदतर बनाने जा रही है यह न केवल उसे और अधिक चिड़चिड़ा कर सकता है या लगातार बना सकता है, बल्कि इस धारणा को भी दे सकता है कि उसे उसके जीवन में स्वागत है - आखिरकार, जो किसी व्यक्ति के बारे में इतनी अनजाने व्यक्ति के बारे में इतनी बात करता है? इससे पहले कि आप इसे सुलझाने के बारे में बात करने से बचें
    • आप अपने निकटतम मित्रों से बात कर रहे हैं कि क्या हो रहा है और मदद और सलाह के लिए भी पूछ सकते हैं, लेकिन किसी को बेतरतीब ढंग से बात करने से बचें
  • किसी को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 17
    4
    एक शिक्षक या स्कूल समन्वयक से बात करें यदि वह व्यक्ति हर कोने से जोर देकर आप का पालन करता है, तो शायद यह कुछ अधिकारों को शामिल करने का समय है। उन्हें बताएं कि स्थिति नियंत्रण से बाहर है और देखें कि ये आंकड़े उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए क्या उपाय कर सकते हैं। शायद वह व्यक्ति व्यवहार में भी परिवर्तन करता है जब वह देखते हैं कि वयस्कों में शामिल हैं।
    • परेशान मत हो, खासकर अगर व्यक्ति बदमाशी करता है। इन अधिकारियों से जल्द से जल्द बात करें कि क्या किया जा सकता है।
    • अगर वह व्यक्ति वास्तव में धमकी का काम करता है, तो वह धमकियां कर सकती है और आपको बताती है कि अगर आप कुछ वयस्क को बताएं तो आप पेंच लेंगे। चिंता न करें: ये खतरे निराधार हैं किसी को आप पर भरोसा करने और अपने आप को बचाने के लिए कॉल करना बेहतर है।
  • एक व्यक्ति को अकेला छोड़ने के लिए बताओ
    5
    व्यक्ति से बचने के लिए अपनी आदतों और रूटीन को बदलें यदि आप सब कुछ करने की कोशिश करते हैं, यहां तक ​​कि अधिकारियों को भी शामिल करते हैं, और कुछ भी काम नहीं करता, अपनी रूटीन बदल दें ताकि आपको थोड़ी देर के लिए नहीं मिल सके। स्थिति को खराब करने के लिए मौलिक परिवर्तन न करें, लेकिन हालात बिगड़ने से बचने के लिए कुछ उपाय करें: उन जगहों का दूसरा मार्ग प्राप्त करना शुरू करें, अलग-अलग सिनेमा पर जाएं, नए रेस्तरां में खाएं आदि। जब सामान्य व्यक्ति ब्याज खो देता है तो सामान्य में वापस आ जाओ
    • आपको बदलने की ज़रूरत नहीं है सब, लेकिन यह अनावश्यक मुठभेड़ों से बचने के लिए कुछ समायोजन करने योग्य हो सकता है
  • एक व्यक्ति को छोड़ने के लिए अकेले बताओ चित्र शीर्षक
    6
    व्यक्ति को अनदेखा करें और देखें कि क्या वे संदेश को समझते हैं। हालाँकि यह स्थिति से निपटने का सबसे परिपक्व तरीका नहीं है, अगर आप कुछ और (बात करते हैं, दूसरों का सहारा लेना) आगे बढ़ते हैं, तो आप उस व्यक्ति को अनदेखा कर सकते हैं। बहाना वह मौजूद नहीं है जब वे सड़क पर मिलते हैं और जब वह आपकी बातचीत में शामिल होने की कोशिश करती है तब से दूर हो जाती हैं। सार्वजनिक स्थान में एक दृश्य बनाने की कोशिश न करें अपने इरादे को स्पष्ट करने के लिए
    • अगर व्यक्ति यह नोटिस करता है कि वह क्या कहता है और इससे आपको प्रभावित नहीं करता है और आपको नजरअंदाज किया जा रहा है, तो वह रुचि खो देगा, खासकर यदि ऐसा होता है हर बार कि तुम मिलते हो
  • किसी को छोड़ने के लिए आपको अकेला छोड़ने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 20
    7
    सावधान रहें यदि वह व्यक्ति आपको अकेला नहीं छोड़ता है और यहां तक ​​कि धमकियां भी बनाता है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी सुरक्षा का ख्याल रखना है। यह भावनात्मक रूप से अस्थिर भी हो सकता है - उस स्थिति में, अपने आप को हर समय सुरक्षित रखें आपको इसे खोजने के डर से घर में खुद को लॉक करना पड़ता है, लेकिन किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए कदम उठाएं - भले ही आपको अधिकारियों के पास जाना पड़े।
    • गर्व की वजह से अपनी सुरक्षा को खतरा न रखें यदि आप खतरे में भी हैं, तो किसी व्यक्ति से तुरंत संपर्क करें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी अखंडता की रक्षा करें दिखाओ कि आप स्थिति का सामना करने में डर नहीं रहे हैं, भले ही यह सत्य न हो।
    • परेशान मत हो और दूसरों के साथ धमकाना न करें
    • विनम्रता से बोलो और बेवकूफ नहीं देखने के लिए दूसरों को शाप मत करो
    • समझने की कोशिश करें कि व्यक्ति खराब समय से गुजर रहा है। इसे आसानी से ले लो और जो आपकी सहायता कर सकता है उसे सुझाएं।
    • व्यक्ति के साथ आने की कोशिश करें हो सकता है कि वह एक अच्छा दोस्त है या आप उसे दूसरों के साथ दोस्त बनाने में मदद कर सकते हैं
    • आप सीधा और ईमानदार भी हो सकते हैं: "मैं आपसे प्यार करता हूं, लेकिन मेरे पास अभी ऐसा कुछ भी नहीं है।"
    • सही बात करने के लिए डरो मत और "मुझे अकेला छोड़ दो" कहें।
    • यदि आप बात करते समय व्यक्ति आप में दखल कर रहे हैं, तो सीधे रहें और कहें "क्या आप चुप रहें और मेरी बात सुनो?"
    • सिर्फ अगर वह नाराज हो तो माफी मांगें।
    • यदि व्यक्ति आपका पड़ोसी है, तो जब वह हिट हो तो दरवाजे का जवाब न दें। अगर यह है जरूरत, उसे बताओ कि वह शांति में रहना चाहता है और एक और दिन वापस आना चाहता है।

    चेतावनी

    • कभी भी हिंसा या धमकियों का सहारा नहीं - बदमाशी के व्यवहार सामान्य हैं
    • स्थिति को एक विश्वसनीय वयस्क के लिए रिपोर्ट करें यदि वह व्यक्ति आपको धमकाने की कोशिश करता है या आपकी क्या चीज़ उठाती है
    • यदि व्यक्ति आपको धमकाता है, तो उसे अकेले सामना करने की कोशिश न करें किसी के साथ दोस्त बनाओ जो आपकी मदद कर सकता है

      • यदि आप मित्रों के साथ इसका सामना करते हैं तो व्यक्ति संदेश को समझ सकता है
      • अगर आपको डर है तो वयस्क से बात करें किसी को ढूँढें जिसे आप विश्वास और दूर दे सकते हैं। जब आप इन परिस्थितियों में जाते हैं तो आप किसी से अपील करने में गलत नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com