IhsAdke.com

खराब शिक्षक के साथ कैसे व्यवहार करें

कोई भी नहीं - माता-पिता या छात्र - एक बुरे शिक्षक से निपटना चाहता है। बुरे शिक्षक न केवल आपको कक्षा में जाने से नफरत करते हैं, लेकिन वे आपको अपने बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं। यदि आप इस तरह के एक शिक्षक के साथ काम कर रहे हैं, तो आपको अपने दृष्टिकोण को समायोजित करने और अपने शिक्षक को आपके बारे में अधिक सकारात्मक महसूस करने का एक तरीका खोजने की कोशिश करनी चाहिए। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपने सब कुछ करने की कोशिश की है और आपका शिक्षक अभी भी खराब है, तो आपको कार्रवाई करने के लिए अपने माता-पिता से बात करनी चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपनी रवैया को समायोजित करना

चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 1
1
अपने शिक्षक के जूते में खुद को रखो। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आपका शिक्षक दुनिया में सबसे खराब व्यक्ति है, आपको कुछ दयालु होने की कोशिश करनी चाहिए कि क्या कुछ और भी है। इस बारे में सोचने की कोशिश करें कि आपका शिक्षक "बुरे" क्यों हो रहा है और ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका शिक्षक कक्षा में अपमानित महसूस करता है। हो सकता है कि सभी छात्र खराब हो रहे हों, हो सकता है कि उनमें से कई सामग्री को गंभीरता से नहीं लेते हैं, या हो सकता है कि कई छात्र इतने अनुपयुक्त हैं कि यह सीखना असंभव है आपका शिक्षक "बुरा" हो सकता है क्योंकि उन्हें लगता है कि लोगों को आप की बात सुनने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है।
  • अपने आप को किसी और के जूते में डाल देना एक ऐसा कौशल है जो आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए उपयोगी हो सकता है सहानुभूति और करुणा विकसित करने से आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए सामाजिक और काम की स्थितियों में सहायता कर सकते हैं। एक कदम वापस लेने के लिए सीखना आपको एक नया दृष्टिकोण के साथ एक स्थिति को देखने और समस्याओं को हल करने में मदद कर सकता है।
  • बेशक, आपके शिक्षक को किसी बुरे व्यक्ति को छोड़कर किसी को छोड़कर अपने शिक्षक को देखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि वह भी इंसान है।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 2
    2
    अपने शिक्षक के साथ काम करो, उसके खिलाफ नहीं। यदि आप एक बुरे अध्यापक के साथ काम कर रहे हैं तो आपका प्राकृतिक आवेग उसे गलत साबित करना चाहिए, उसे खुद के बारे में बुरा लगना चाहिए, या सिर्फ कमरे में बुद्धिमान बच्चा बनना चाहिए। हालांकि, अगर आप आग से आग से लड़ने की कोशिश करते हैं, तो यह सिर्फ एक गारंटी है कि स्थिति खराब हो जाएगी। अपने शिक्षक से बेहतर बनने की कोशिश करने की बजाय, दयालु होने पर काम करें, उसे मदद करने और अच्छे छात्र होने पर उसे मदद करें। यदि आप अपने शिक्षक के लिए अच्छा बनने का प्रयास करते हैं, तो वह एहसान का प्रतिदान करेगा
    • हालांकि आप जिस व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं, उसके साथ अच्छा होना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन वह उससे अधिक सहानुभूति रखने में मदद कर सकता है, जो आपको बेहतर महसूस कर सकता है। यह एक ऐसा कौशल है जिसे आप अपने जीवन में बाद में उपयोग करने की आवश्यकता कर सकते हैं, ताकि आप जल्दी ही अभ्यास करना शुरू कर सकें
    • इसके बारे में मत सोचें जैसे कि आप गलत हैं। इसके बारे में सोचो प्रत्येक स्थिति के लिए एक स्थिति अधिक सहनशील बनाने के रूप में
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 3
    3
    शिकायत की बजाय सकारात्मक रहें एक बुरे शिक्षक से निपटने का एक और तरीका है कि हर चीज के बारे में चर्चा करने या शिकायत करने के बजाय कक्षा में अधिक सकारात्मक काम करना। इतने बार शिकायत न करें कि आखिरी टेस्ट मुश्किल था - इसके बजाय, खुद से पूछें कि अगर आप कठिन अध्ययन करते हैं तो अगली बार बेहतर कर सकते हैं। उस पुस्तक के बारे में बात न करें कि उसने जिस पुस्तक की अनुशंसा की थी, वह सबसे कष्टप्रद किताब थी जिसे आप पढ़ना था-इसके बजाए, उन हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप वास्तव में पसंद करते हैं। अपने शिक्षक के बारे में अधिक सकारात्मक होने से कक्षा में अधिक सकारात्मक टोन सेट करने में मदद मिलेगी, और अपने शिक्षक को कम बुराई करनी चाहिए।
    • सीखने के अनुभव के बारे में आप जिस चीज को पसंद करते हैं, उसके बारे में ध्यान देने की कोशिश करें नई सामग्री के बारे में उत्साहित होने से आपके लिए कक्षा अधिक मज़ा आएगा और आपके शिक्षक को कम बुरा होने की संभावना होगी। यदि वह देखता है कि आप वास्तव में देखभाल करते हैं तो वह चीजों को राहत देने के लिए अधिक इच्छुक होगा।
    • इसके बारे में सोचो: अपने शिक्षक को वह कुछ सिखाने के लिए काफी हतोत्साहित हो सकता है, सिर्फ बड़बड़ाकर और उबाऊ लड़कों को पाने के लिए। बेशक, इससे अधिक मनोभावों को बढ़ावा मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 4
    4
    अपने शिक्षक के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया न करें इसे करने के लिए बुरी तरह जवाब आप कहीं भी नहीं मिलेगा। बेशक, आप उससे कठोर होने में बहुत ही संतोष प्राप्त करेंगे और अपने दोस्तों को हंसी कर सकते हैं, लेकिन यह केवल आपके शिक्षक को आपके प्रति बुरा व्यवहार कर देगा और इससे भी बदतर हो जाएगी। यदि आपके पास कुछ कहना है, तो कक्षा के दौरान दिखाने के बजाय शांति से और उचित रूप से कक्षा के बाद उससे बात करें।
    • आप कुछ छात्रों को खराब जवाब दे सकते हैं और यह उपयुक्त पा सकते हैं। हालांकि, यह आपका कर्तव्य है कि आम भाजक के शीर्ष पर रहने और दूसरों के लिए एक उदाहरण सेट करना
    • यदि आप अपने शिक्षक से असहमत हैं, तो जितना संभव हो उतना सम्मानजनक बनने की कोशिश करें, और ऐसे वक्तव्य देने के बजाय सवाल पूछें, जिससे उन्हें परेशान महसूस हो।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 5
    5
    पता लगाएँ कि आपका शिक्षक क्या प्रेरित करता है यह पता लगाना वास्तव में आपकी सहायता कर सकता है। यदि आपके शिक्षक का मतलब हो रहा है क्योंकि कोई भी कक्षा में नहीं जा रहा है, तो अधिक बात करने की कोशिश करें। अगर वह बुरा है क्योंकि वह अपमानित महसूस करता है, तो उसकी पीठ पर हंसने को रोकने का प्रयास करें यदि वह बुरा है क्योंकि कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है, तो अपने सवालों के जवाब देने और विकर्षण से दूर होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें। उसे जो देना चाहता है उसे दे उसे कम बुराई हो सकती है।
    • मानो या न मानो, हर किसी के पास संवेदनशील पक्ष है शायद आपका शिक्षक वास्तव में कुत्तों को पसंद करता है अपने कुत्ते के बारे में बताकर कुछ सरल करना या उसके फोटो देखने के लिए उसे थोड़ा अधिक खोलने में मदद मिल सकती है।
    • यहां तक ​​कि अपने शिक्षक के लिए सच बधाई देने से, जैसे कि आपको लगता है कि दीवार पर नए पोस्टर को पसंद किया गया है, अगर आपको कमरे में बहुत गर्व है तो आप शांत होने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 6
    6
    यदि एक वास्तविक समस्या है, तो शिक्षक क्या कर रहा है और उसमें अपने माता-पिता को शामिल करना शुरू करना शुरू करें। कभी-कभी आपका शिक्षक वास्तव में दुर्व्यवहार करता है और उसका कार्य उचित नहीं है। यदि आपका शिक्षक सचमुच बुरा है और आपकी भावनाओं को चोट पहुँचाता है, आपको परेशान करता है या आप और अन्य छात्रों को अपर्याप्त महसूस करते हैं, तो आपको अधिक कार्य करने की आवश्यकता हो सकती है सबसे पहले, आपको अपने शिक्षक की बातों को लिखने और उन्हें लिखने के लिए समय लेना चाहिए - फिर आप उन टिप्पणियों और कार्यों को अपने माता-पिता के पास ले जा सकते हैं और आगे देखें कि क्या करना है।
    • यह भी स्पष्ट मत बनाओ बस एक नोटबुक को कक्षा में ले लीजिए और बुरी चीज़ों को लिखो जिसे वे कहते हैं। आप इन बातों का एक मानसिक नोट भी बना सकते हैं और कक्षा के बाद लिख सकते हैं।
    • सामान्यतः यह कहकर कि आपका शिक्षक खराब है, इसका प्रभाव हो सकता है, जैसे कि आप स्कूल में सीखते हैं, ठोस तर्कों को विशिष्ट उदाहरणों के साथ बनाया जाना चाहिए। आपके शिक्षक की रूढ़िता के बारे में आपके पास जितने अधिक उदाहरण हैं, उतना ही आपके मामले को अधिक समझना होगा।
  • भाग 2
    अपने सर्वश्रेष्ठ व्यवहार होने के नाते

    चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 7
    1
    कक्षा समय पर प्राप्त करें यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आपका शिक्षक आपके लिए कठोर नहीं होगा, उसके नियमों का पालन करना है सबसे कठोर और अपमानजनक चीजों में से एक आप कक्षा में देर से आ सकते हैं, खासकर यदि आप इसे करने की आदत करते हैं यह आपके शिक्षक को बताने का एक तरीका है कि आप अपनी कक्षा के बारे में परवाह नहीं करते हैं और तुरंत इसके गलत पक्ष को जागृत करते हैं। यदि आप देर से आते हैं, तो आपको माफी मांगनी चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि यह फिर से नहीं होगा।
    • उन छात्रों में से एक मत बनो जो पैकिंग करना शुरू करते हैं, जब आपके पास पांच मिनट शेष होते हैं जल्दी छोड़ने की आवश्यकता कक्षा के लिए देर से आने से अपने शिक्षक को और अधिक नाराज छोड़ देता है
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 8
    2
    अपने शिक्षक को सुनो यदि आप एक बुरे शिक्षक से निपटना चाहते हैं तो आप वास्तव में वह क्या कह रहे हैं, सुनने के लिए प्रयास करना चाहिए। एक कारण है कि शिक्षकों को बुरा लग सकता है, क्योंकि वे मानते हैं कि उनके छात्र उनकी बात नहीं सुन रहे हैं और उन्हें सम्मान नहीं मिल रहा है। जब आपका शिक्षक बोल रहा है, तो ध्यान से सुनो और अपना सेल फ़ोन, दालान में या अपने सहपाठियों के साथ अपने आप को विचलित न करें।
    • यद्यपि प्रश्न पूछना महत्वपूर्ण है, एक चीज जो शिक्षक को अशिष्ट बना सकती है, वह यह है कि छात्रों ने उन चीजों के बारे में स्पष्ट सवाल पूछे जो शिक्षक ने कई बार कहा है। ध्यान से सुनना सुनिश्चित करें ताकि आप उस गलती न करें।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 9
    3
    नोट्स बनाएं नोट्स लेना आपके शिक्षक को दिखाएगा कि आप वास्तव में उनकी कक्षा की देखभाल करते हैं और आप केवल समय गुजारने के लिए नहीं हैं। यह आपको विषय की समझ भी देगा और अपने शिक्षक को दिखाएगा कि आप वास्तव में सबक की परवाह करते हैं शिक्षकों को भी जब वे बोलते हैं, तो उनके छात्रों को चीजों को संक्षेप में देखते हुए देखना अच्छा लगता है क्योंकि यह एक संकेत है कि वे ध्यान दे रहे हैं। जितनी बार संभव हो उतने नोट लेने की आदत करें ताकि आपका शिक्षक आपके लिए दयालु हो।
    • नोट्स बनाने से आपको स्कूल में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी, और यह आपके शिक्षक को कूलर भी बना सकती है।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 10
    4
    कक्षा में शामिल हों संभव है कि आपके शिक्षक का मतलब हो रहा है क्योंकि वह सोचता है कि आप कक्षा के बारे में परवाह नहीं करते हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप भाग लेने के प्रयास नहीं कर रहे हैं। अगली बार आपके पास एक मौका है, आपको शिक्षक के सवालों का जवाब देने के लिए अपना हाथ बढ़ा देना चाहिए, आपकी सहायता करने के लिए स्वयंसेवक, या समूह चर्चा में सक्रिय होना चाहिए। यह आपके शिक्षक को देखेगा कि आप वास्तव में परवाह करते हैं और वह आपके लिए दयालु हो सकता है
    • यद्यपि आप प्रत्येक प्रश्न का हर समय उत्तर देने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, सामग्री के साथ शामिल होने का प्रयास करें जिससे कि उसे कानूनी होने का अधिक से अधिक झुकाव हो।
    • कक्षा में भाग लेने से केवल आपके शिक्षक को कूलर नहीं बनाया जाएगा, बल्कि यह आपके लिए सीखने के अनुभव को और भी मजेदार बना देगा। यदि आप सामग्री के साथ अधिक शामिल हैं, तो आपको कक्षा में ऊब होने या विचलित होने की संभावना कम होगी।



  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 11
    5
    कक्षा के दौरान अपने दोस्तों से बात करने से बचें यदि आप अपने शिक्षक को कूलर बनाना चाहते हैं तो आपको अपने दोस्तों से बात करने से बचना चाहिए, जब तक कि आप किसी समूह गतिविधि में शामिल न हों। यह शिक्षक को विचलित कर देता है और आपको महसूस करता है कि आप कक्षा के बारे में परवाह नहीं करते हैं। अगली बार जब आपके मित्र आपके साथ हँसते हैं या एक नोट पास करते हैं, तो उन्हें देखते हैं कि आप कक्षा पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और आप बाद में उनसे बात करेंगे।
    • यदि आपके पास बैठने का स्थान चुनने का मौका है, तो अपने दोस्तों या विद्यार्थियों से दूर बैठने का प्रयास करें, जो आपको विचलित कर देते हैं, ताकि आपके शिक्षक के लिए आप कठोर हो जाएं।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 12
    6
    अपने शिक्षक का नकली मत करो यदि आप एक बुरे शिक्षक के साथ काम कर रहे हैं तो संभावना है कि अन्य छात्र अक्सर उसे तंग करेंगे हालांकि इस में भाग लेने या यहां तक ​​कि नेतृत्व करने के लिए मोहक है, आपको खुद को रोकना और अपने शिक्षक को चिढ़ाने से बचना चाहिए क्योंकि यह एक गारंटी है कि वह और भी नाराज़ होकर अधिक कठोर हो जाएगा। आप सोच सकते हैं कि आप स्मार्ट हैं, लेकिन यह बहुत संभावना है कि आपका शिक्षक आपको पता चलेगा कि अगर आप उसे कक्षा में स्पष्ट रूप से चिढ़ा रहे हैं।
    • शिक्षक भी लोग हैं, और वे संवेदनशील हो सकते हैं। अगर आपका शिक्षक उसे मजाक कर लेता है, तो उसे वापस लेना मुश्किल होगा।
    • यदि आपके मित्र अपने शिक्षक को चिढ़ा रहे हैं, तो उन्हें अलग करने का प्रयास करें। आप इस प्रकार के व्यवहार से संबद्ध नहीं होना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 13
    7
    कक्षा के बाद अतिरिक्त सहायता के लिए पूछें अपने शिक्षक को कम बुरा बनाने का एक तरीका कक्षा के बाद सामग्री के साथ अतिरिक्त सहायता मांगना है। आप अपने शिक्षक के साथ अकेले होने के बारे में सोचा पर डर हो सकता है, लेकिन आप को देखने के लिए है कि सबसे अधिक शिक्षकों को वास्तव में विषय वे सिखाने पर और उनके शिक्षक आपकी मदद करने में खुशी होगी कि उसकी बुद्धि साझा करने के लिए प्यार करता है आश्चर्य होगा। आप जल्दी ही या अगर एक या दो अवधारणाओं है कि आप अच्छी तरह से समझ में नहीं आता एक परीक्षण है, तो यह आप aula- आप हैरान आप उसके लिए आदेश के बाद कितना कूलर हो जाएगा होगा के एक दिन बाद कर सकते हैं।
    • यह ज्यादातर समय काम करना चाहिए हालांकि, यदि आपका शिक्षक सचमुच बहुत बुरा है, तो वह आपको निराश कर सकता है, लेकिन यह कोशिश करने योग्य है
    • यदि आप मदद के लिए पूछना चुनते हैं, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि दौड़ से पहले अच्छी तरह से पूछें। यदि आप परीक्षा से एक या दो दिन पहले सहायता मांगते हैं, तो आपका शिक्षक नाराज हो सकता है और पूछ सकता है कि आपने पहले क्यों नहीं पूछा
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 14
    8
    इसे ज़्यादा मत करो एक अच्छा छात्र होने और अपने शिक्षक के नियमों का सम्मान करते हुए आप निश्चित रूप से आपके साथ कम दुष्ट बना सकते हैं, आप बहुत दूर जाना नहीं चाहते हैं। अपने शिक्षक पाते हैं कि आप एक बहुत मजबूर कर रहे हैं और वास्तविक नहीं किया जा रहा है, और आप इसे अति है, उसके सवालों का जवाब उसे प्रशंसा या अपनी मेज पर हर समय रहने के लिए, सोच रहा है आप कैसे मदद कर सकते हैं करने के लिए हैं, तो इसलिए आपके शिक्षक कार्य कर सकते हैं और भी अधिक अशिष्टता के साथ क्योंकि वह अपने सच्चे इरादों पर संदेह करेगा
    • यदि आपका शिक्षक स्वाभाविक रूप से बुरा है, तो वह स्वाभाविक रूप से एक छात्र के बारे में संदेहास्पद होगा जो चीजों को बहुत मुश्किल में डाल रहा है। इसे प्राकृतिक बनाओ
  • भाग 3
    ईविल प्रोफेसर के साथ एक माता पिता होने का व्यवहार करना

    चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 15
    1
    अपने बच्चे को यह बताने के लिए कहें कि शिक्षक ने क्या किया। जब यह एक बुरे शिक्षक से निपटने की बात आती है, तो आपको पहली चीज़ों को जानने की ज़रूरत है तथ्यों को जानना अपने बच्चे से बात करें कि शिक्षक ने क्या किया और वह कठोर क्यों थे। सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे के बजाय विशिष्ट उदाहरण सिर्फ कह रही है कि यह आम तौर पर grosseiro- है अगर आपका बच्चा, कई उदाहरण नहीं है उसे स्कूल जाने के पूछने के लिए और दिखाने के लिए जो बेअदबी कि शिक्षक किया हैं कुछ बातें लिखने के लिए: प्रयास करें । यह आपको स्थिति का बेहतर समझ देगा।
    • अपने बच्चे को बताने के लिए कहें कि शिक्षक बैठें और बैठें। सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को आपको कुछ टिप्पणियां देने के बजाय जितना वह विस्तार में बता सके उतना अधिक बता सके।
    • यदि आपका बच्चा रो रहा है या शिक्षक के बारे में बात करने पर परेशान है, तो उसे और अधिक ठोस जानकारी के लिए शांत कर दीजिए।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 16
    2
    सुनिश्चित करें कि शिक्षक लाइन बंद है बेशक, यह देखने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि आपका बच्चा वास्तव में अन्याय का सामना कर रहा है क्योंकि आप उससे बहुत प्यार करते हैं कि आप किसी के बारे में सोचने का विचार नहीं उठा सकते हैं। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका बच्चा जो कह रहा है, वह यह संकेत है कि शिक्षक वास्तव में लाइन से दूर है और उस व्यवहार को रोकना होगा। यदि आपका बच्चा संवेदनशील है और पहले कई शिक्षकों के बारे में इसी तरह की शिकायत कर चुका है, तो आपको कार्य करने से पहले ध्यान से सोचना होगा।
    • बेशक, आपकी पहली वृत्ति को अपने बच्चे पर भरोसा करना और उसे सुरक्षित करना चाहिए, लेकिन आपको इस बारे में सोचना चाहिए कि शिक्षक के व्यवहार पर आपके बच्चे के व्यवहार पर क्या असर पड़ सकता है। इस संभावना पर विचार करें कि आपके बच्चे और शिक्षक दोनों दोषी हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मीन टीचर चरण 17
    3
    अन्य माता-पिता से बात करें कि क्या वे अपने बच्चों से यही बात सुनें। एक और चीज जो आप कर सकते हैं, इस स्कूल में छात्रों के अन्य माता-पिता से बात करते हैं कि क्या उन्होंने अपने बच्चों से ऐसी शिकायतें सुनाई है। यदि वे समान टिप्पणियां सुन रहे हैं तो यह आपको यह देखने में मदद करेगा कि स्थिति को रोका जाना चाहिए। बेशक, सिर्फ इसलिए कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं सुना है इसका मतलब यह नहीं है कि शिक्षक अनुपयुक्त काम नहीं कर रहा है, लेकिन आधार होना अच्छा है।
    • आपको बहुत ज्यादा घुसपैठ करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसके बारे में आकस्मिक रूप से यह उल्लेख नहीं है कि आपके बच्चे को इस शिक्षक के साथ परेशानी हो रही है, और देखें कि क्या उनके बच्चों ने इसी तरह की टिप्पणी की है।
    • संख्याओं के साथ ताकत महत्वपूर्ण है यदि इस शिक्षक के अधिक नाराज माता-पिता हैं, तो यह संभव है कि कुछ कार्रवाई की जा सकती है।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 18
    4
    अपने आप को देखने के लिए चेहरे का चेहरा मिलो यदि आपके बच्चे को वास्तव में शिक्षक द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा है या सिर्फ यह कह कर कि वह कठोर है, तो हो सकता है कि वह शिक्षक के साथ एक बैठक को अपने लिए देख सकें। या अध्यापक साबित होगा कि आपके बच्चे का अधिकार है और अशिष्ट और व्यक्तिगत रूप से बुरा हो जाएगा, या अध्यापक अशिष्टता मुखौटा और बहाना है कि सब कुछ ठीक अतिरिक्त है सकते हैं, आप पा सकते हैं कि शिक्षक के रूप में बुरा के रूप में आप की उम्मीद नहीं है, और आप होगा तय करें कि आगे क्या करें
    • वास्तव में यह समझने का समय ले लो कि शिक्षक कौन है और जिसके साथ वह निराश है यदि आपके बच्चे के बारे में बात करते समय शिक्षक मतलब या मांग कर रहा है, या आम तौर पर सिर्फ अपने छात्रों को पसंद नहीं करता है, तो आपको एक समस्या हो सकती है
    • अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें यदि शिक्षक शांत लगता है, क्या आपको लगता है कि वह नाटक कर रहा है या असली लगता है?
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 1 9
    5
    यदि कोई समस्या है, तो इसे प्रिंसिपल या अन्य प्रबंधकों के पास ले जाओ। यदि आपको आश्वस्त है, शिक्षक या आपके बच्चे से बात करने के बाद कि वास्तव में एक कार्यवाही की आवश्यकता है, तो यह समय स्कूल के प्रिंसिपल या अन्य प्रशासकों को लाने का है। आप नहीं चाहते कि आपका बच्चा एक सीखने के माहौल में हो जो निराश हो रहा है और जो आपको सीखने और स्कूल आने के लिए उत्साहित होने से बचाता है। जितनी जल्दी हो सके प्रशासकों के साथ एक बैठक करें और आप वास्तव में कहें कि आप क्या कहने जा रहे हैं।
    • कंक्रीट विवरण का प्रयोग करें जो आपके बच्चे ने आपको दिखाया कि यह व्यवहार अनुचित है। आप सिर्फ यह नहीं कह सकते कि शिक्षक खराब है, लेकिन आप कई चीजों पर बात कर सकते हैं जो उन्होंने कहा है कि वे जगह से बाहर हैं।
    • यदि अन्य माता-पिता आपके साथ हैं, तो अगर वे भी प्रशासकों के साथ बैठकें आयोजित करते हैं, या एक समूह की बैठक भी स्थापित करते हैं, तो इसका एक बड़ा प्रभाव हो सकता है
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए मीन टीचर चरण 20
    6
    यदि कुछ भी नहीं किया जा सकता है, तो तय करें कि आप अधिक कार्रवाई करना चाहते हैं। दुर्भाग्य से, आपकी शिकायतें प्रशासकों के पास एक पुआल को स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। इस बिंदु पर, आप यह तय कर सकते हैं कि किस व्यवस्था की आवश्यकता है आप देख सकते हैं कि क्या आप अपने बच्चे को किसी दूसरे कमरे में रख सकते हैं या यहां तक ​​कि अगर यह स्कूल बदलना लायक है। या वैकल्पिक रूप से, अगर आपको लगता है कि ये कठोर कदम इसके लायक नहीं हैं, तो आपको इस वर्ष के बारे में अपने बच्चे के साथ बातचीत करने की आवश्यकता हो सकती है और रूठे शिक्षक को अपने आत्मविश्वास को हिला नहीं दे सकते।
    • यदि आप अन्य चीजों को न लेने का निर्णय लेते हैं, तो आप अपने बच्चे से इस बारे में बात कर सकते हैं कि यह जीवन पाठ कैसे है दुर्भाग्य से, जीवन में, कभी-कभी हमें उन लोगों से निपटना पड़ता है जो वास्तव में पसंद नहीं करते हैं। उनके साथ सहयोग करने के लिए सीखना और उन्हें परेशान न करने से आप एक महत्वपूर्ण कौशल है जो हमें जीवन में सफल बनाने में मदद कर सकता है। यह सबसे अधिक आरामदायक जवाब नहीं हो सकता है, लेकिन यह संभवतः आप कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दिखाएँ कि आप कोशिश कर रहे हैं शिक्षक जानना चाहते हैं कि आप कम से कम सीखने की कोशिश कर रहे हैं अगर आपको नहीं पता कि कुछ कैसे करना है, तो सहायता मांगिए
    • अपनी ज़िंदगी को बदतर बनाने वाली चीजों पर ध्यान देने के बजाय अपने जीवन को बेहतर बनाने के तरीकों पर अधिक ध्यान दें याद रखें कि कोई मोटे शिक्षक हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा।
    • यदि आपके पास एक बुरे शिक्षक है, तो अपना मुंह जितना हो सके उतना बंद रखें।
    • यदि आपको किसी भी चिकित्सा और / या सीखने की अक्षमता (जैसे डिस्लेक्सिया) का पता चला है, तो अपने शिक्षक को बेहतर समझ देने के लिए जानकारी इकट्ठा करें।

    चेतावनी

    • अपने माता-पिता और स्कूल के प्रिंसिपल को तत्काल बताएं यदि आपका शिक्षक बहुत ही क्रूर और असभ्य है, तो वह आपको शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहा है या यदि वह आपको मौखिक रूप से अपमान कर रहा है
    • मोटे शिक्षकों को अक्सर बचपन की गंभीर समस्याएं होती हैं और बस अन्य लोगों के लिए उनके दुख से गुजरती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com