IhsAdke.com

कैसे अपरिपक्व होने से रोकें

क्या आप अपरिपक्व होने के थक गए हैं, और थोड़ा और भी परिपक्व होना चाहते हैं? यहां कुछ सरल युक्तियां दी गई हैं जो आप अपरिपक्व होने से बचने में मदद करेंगे।

चरणों

स्टेप बंदी अपरिपक्व चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
यदि आप पहले से ही ऐसा नहीं कर रहे हैं तो बेहतर कपड़े पहने शुरू करें। लोगो के बिना पैंट आप सूट और फैंसी कपड़े पहने हुए बाहर जाने की जरूरत नहीं है, लेकिन कुछ largas- उपयोग करने के लिए पर्याप्त या लिखित एक शुरुआत है। बेशक, औपचारिक घटनाओं पर जाने के दौरान, हमेशा ठीक से तैयार रहें। टी-शर्ट या जीन्स कभी भी नहीं पहनें यदि आप एक आदमी हैं, तो सूट इन अवसरों के लिए उपयुक्त है। महिलाओं के लिए, एक पोशाक घटना पर निर्भर करता है, अगर यह कुछ औपचारिक और गंभीर है, वानिकी के साथ चमकदार कपड़े का उपयोग नहीं करते एक साधारण मॉडल, जरूरी काला नहीं है, लेकिन गुलाबी के अलावा अन्य का उपयोग करें।
  • स्टेप बंदी अपरिपक्व चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मेरे पास मेज शिष्टाचार है जब आप खाते हैं, चुपचाप अपना मुंह बंद कर देते हैं। कोई भी आपको अपने मुँह में भोजन चबाने सुनने को पसंद नहीं करता। मुंह में कभी भी बहुत से खाद्य पदार्थ न डालें - उन्हें काट लें और एक समय में एक टुकड़ा डाल दें। हर समय एक नैपकिन के साथ अपना मुंह पोंछें और हमेशा "मुझे क्षमा करें" और "धन्यवाद" कहने को याद रखें
  • स्टेप बंदी अपरिपक्व चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    मूर्ख मत बनो कक्षा के दौरान, अपने दोस्तों से बात मत करो या गम चबाना। शिक्षक की ओर ध्यान दें यदि शिक्षक आपको फिलहाल पसंद नहीं करता है, तो उसे शिक्षित किया जाएगा, जब आप उसके साथ शिक्षित होंगे। यदि कुछ अजीब होता है, जैसे किसी को कुर्सी से बाहर गिर रहा है, तो खुद को नियंत्रित करें बहुत हंस मत करो या बेतहाशा।
  • स्टेप बंदी अपरिपक्व चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लड़ाई न करें या बहस न करें अगर कोई आपके साथ सहमत नहीं है, गुस्सा मत हो। यदि आप शाप, शोक और भौतिक संपर्क का इस्तेमाल करते हैं, तो लोग आपको परिपक्व होने वाले किसी व्यक्ति के रूप में नहीं देखेंगे।
  • स्टेप बिछा इमिटेक्ट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    शांत और दयालु रहें लोगों पर मुस्कुराओ और उन लोगों की सहायता करें जिनकी आवश्यकता है अगर कोई पुस्तक को जमीन पर गिरने देता है, तो इसे ले लो। यदि किसी व्यक्ति का सूचक तालिका से गिर जाता है और गंदगी पूरे फर्श पर फैलती है, तो व्यक्ति को गंदगी साफ करने में मदद करें खुश और दयालु रहें
  • पटकथा का नाम बंद करो अपरिपक्व कदम 6
    6
    कठबोली या कम कठोर शब्दों का प्रयोग न करें। अगर आप कोई बात नहीं बताते हैं, तो आपको "क्या?" कहें, "कैसे?" यदि आप कुछ के लिए दिशानिर्देश नहीं समझते हैं, तो "हह?" के बजाय कहें, "कृपया, क्या आप दोहरा सकते हैं? मुझे काफी समझ नहीं है।" अपनी शब्दावली को भी सुधारें कहने के बजाय "क्या आप कुछ मदद चाहते हैं?" कहो "क्या आप सहायता चाहते हैं?" चिल्लाहट पूरी तरह मना है
  • पटकथा का नाम बंद करो अपरिपक्व कदम 7
    7
    मैला न हो यदि आप हमेशा फर्श पर रोलिंग या गंदा हो रहे हैं, तो ऐसा मत करो। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खेल को छोड़ने की ज़रूरत है जो आप अभ्यास करते हैं, लेकिन जब आप की आवश्यकता नहीं होती तो मैला नहीं बनना चाहिए।
  • स्टेप बिछा इचीफायर चरण 8



    8
    शिकायत न करें या फुसफुसाएं न करें अपने माता-पिता से शिकायत रखना क्योंकि आप कुछ चाहते हैं आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। यह दिखाने के लिए कि आप परिपक्व हो रहे हैं वह आपकी क्या मदद करेगा रोना पूरी तरह अपरिपक्व है, और आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।
  • स्टेप बिछा इचीफायर चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    अच्छी स्वच्छता रखें हर दिन स्नान करें और बाथरूम का उपयोग करने के बाद अपने हाथों को धो लें। जब आप अपनी नाक घनीभूत महसूस करते हैं, तो रूमाल लें। जब खांसी होती है, दूसरों का सम्मान करते हैं और अपना हाथ अपने हाथ से ढंकते हैं यदि आप यौवन में हैं, तो लोगों की नाक का सम्मान करें और दुर्गन्ध दूर करें।
  • स्टेप बिछा इचीफायर चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    अन्य चीजों को ध्यान में रखें। क्या अन्य चीजें अपरिपक्वता के स्पष्ट संकेत हैं? इन चीजों को अपने जीवन से बाहर निकालें और परिपक्वता के स्पष्ट संकेत? उन्हें अपने जीवन में लाएं
  • स्टेप बिछा इमिफ्टर चरण 11
    11
    व्यवस्थित रहें यदि आपका डेस्क गन्दा है, तो लोग आपको भरोसा नहीं करेंगे। अपने कार्यक्षेत्र को साफ करने के लिए कुछ मिनट लगें
  • स्टेप बंदी अपरिपक्व चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    जिम्मेदार रहें खाने के बाद व्यंजन धो लें अपने बिल्ली के बॉक्स को साफ करें खाने की मेज को साफ करें फूलों को शावर दें ऐसा करने से, आप अपने माता-पिता को खुश करेंगे।
  • पटकथा का नाम बंद करो अपरिपक्व चरण 13
    13
    खुश रहो! जैसा कि आप अधिक परिपक्व होते हैं, आपके माता-पिता आपको अधिक आजादी देंगे!
  • स्टेप बिफिंग अपरफ़ॉर्म चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    14
    चिढ़ा मत किसी को उत्तेजित न करें और प्रलोभन (या मोहक लोगों) या धमकाने (और न ही अभ्यास करें) जैसे चिढ़ाओ में मत आना। प्रलोभन कुछ खतरनाक है, जो आपको एक कठिन परिस्थिति में छोड़ सकता है, लेकिन यदि आप प्रलोभन के विचार को दबा सकते हैं, तो आप बड़े स्थितियों में मानसिक रूप से अधिक स्थिर हो जाएंगे।
  • स्टेप बंदी अपरिपक्व चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    15
    बहुत नाराज मत हो जब आप कुछ परेशान कर रहे हैं, तब से दूर हो जाओ और शांत हो जाओ ऐसा कुछ करें जिसे आप अपने सिर से बाहर निकालना चाहते हैं
  • चेतावनी

    • यदि आप चीखने के लिए परेशान हो जाते हैं, तो बाथरूम पर जाएं, अपने चेहरे पर पानी डालना और शांत हो जाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com