IhsAdke.com

कैसे एक रिश्ते को खत्म करने के लिए

एक रिश्ता समाप्त करना कभी आसान नहीं होता है जबकि बहुत से लोग इस पर विश्वास नहीं करेंगे, किसी के साथ समाप्त हो रहा है जैसे भावनात्मक रूप से एक बाहर ले जाने के रूप में draining निर्णय लेने से पहले, आपको सभी पेशेवरों और विपक्षों को देखने की जरूरत है हालांकि, अगर आप पहले से ही सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, तो याद रखें कि वह व्यक्ति पहले से ही आपके जीवन का प्यार रहा है। ईमानदार रहें, लेकिन क्रूर कभी नहीं। करुणा दिखाओ, लेकिन आशा न दें थोड़ा संवेदनशीलता और विचार के साथ, किसी भी भावनात्मक क्षति के बिना रिश्ते को समाप्त करना संभव होगा। इसके अलावा, सावधान रहना महत्वपूर्ण है क्योंकि आप भी चोट पहुंचा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
तैयारी

स्टेप लविंग ए गाइ चरण 03
1
सुनिश्चित करें कि आप समाप्त करना चाहते हैं लड़ाई जीतने के लिए एक अलग खतरे का इस्तेमाल न करें। यदि शब्द आपके मुंह से निकलते हैं, तो उनका पालन करने के लिए तैयार रहें। अन्यथा, इसे कभी भी मत कहो निर्णय लेने से पहले, दूसरे व्यक्ति के साथ संबंधों की समस्याओं पर चर्चा करें। प्रत्यक्ष रहें! कई पुरुष और महिलाएं कई सालों से चुप हैं और अपने साथी के साथ खेल कभी नहीं खोलते हैं। और यह यही है कि कई अलग-अलग कारणों का कारण बनता है।
  • यदि आप वास्तव में समाप्त करना चाहते हैं, तो सभी कारणों की एक सूची बनाएं यह स्पष्ट करने का अवसर ले लें कि ये कारण क्यों नहीं हैं।
  • चित्र बनाओ निर्णय लेने के चरण 04
    2
    उस निर्णय को शांतिपूर्वक बनाओ लड़ाई की गर्मी में समाप्त होने या किसी कारण के लिए जब आपको परेशान महसूस कर रहे हैं तो निर्णय न करें। इसके अलावा, अगर आपको एक भयानक सप्ताह मिला है और आप दुनिया में सभी समस्याओं के संबंध को दोषी मानते हैं, तो पहले शांत हो जाओ। इससे पहले कि आप वास्तव में फैसला करें, परिवार और करीबी दोस्तों से बात करने के बारे में कैसे? वे आपको दिलचस्प सलाह दे सकते हैं
    • प्रथा को समाप्त करने का निर्णय लेने के बाद, दुनिया भर में इसे फैलाने के आसपास मत जाओ। कोई करीबी और विश्वसनीय से सलाह मांगना ठीक है, लेकिन पहले व्यक्ति को आपसे यह निर्णय देना चाहिए कि वह पार्टनर है।
  • चित्र शीर्षक बताओ अगर कोई लड़का आपको किसी मित्र से ज्यादा पसंद करता है तो चरण 12
    3
    एक उपयुक्त समय और स्थान चुनें। आप दोनों और व्यक्ति दोनों खारिज कर दिया अभी गोपनीयता की आवश्यकता है उदाहरण के लिए, व्यक्ति को कार्य के लिए छोड़ने से पहले यह बातचीत नहीं है एक दिलचस्प टिप शुक्रवार को समाप्त करना है ताकि व्यक्ति सप्ताहांत को सदमे से उबरने में सक्षम हो।
    • उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा रेस्तरां में किसी के साथ कभी भी समाप्त न करें। एक तटस्थ स्थान का चयन करें, जिसका आप में से किसी के लिए कोई मतलब नहीं है।
    • जब आप अपेक्षाकृत शांत होते हैं, तो उस समय बातचीत करें। काम पर तनावपूर्ण बैठक के तुरंत बाद छोड़ने के फैसले के बारे में संवाद करने का कोई अच्छा विचार नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 02
    4
    आप इसे व्यक्ति में खत्म करने के लिए कर सकते हैं एक को इस सम्मान के हकदार हैं, चाहे आप एच-घंटे कितना खतरनाक हो।
    • यदि आपके पास दूरी पर कोई संबंध है, तो यह फोन या संदेश द्वारा समाप्त करने के लिए भी स्वीकार्य है। वही रिश्ते के लिए जाता है अपमानजनक और नियंत्रित. अगर पूर्व में हिंसक प्रवृत्तियां हैं, तो फोन के द्वारा समाप्त होने पर आपके लिए भी सुरक्षित होगा
  • भाग 2
    संबंध समाप्त करना

    चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` width=
    1
    दृढ़ता से कार्य करें आप पाएंगे कि, कम तीव्रतापूर्ण होने के कारण, व्यक्ति को कम चोट लगी होगी लेकिन यह सच नहीं है। बेशक अंत की जरूरत तीव्र और चिल्लाने से भरा नहीं होना चाहिए। बस कहना है कि आप उस रिश्ते में अब और नहीं बनना चाहते हैं। अन्यथा, व्यक्ति निर्णय पर चर्चा करना चाहता है।
    • यह विचार देने से बचें कि आप "समय निकाला जा रहा है" क्योंकि पार्टनर भविष्य में वापसी के लिए उम्मीदें बना सकता है।
    • ऐसी बातें कहने के लिए याद रखें, "शायद हम कुछ अन्य समय काम करेंगे ..." दूसरे व्यक्ति के दर्द को कम नहीं करेंगे I
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` width=
    2
    ईमानदार रहें, लेकिन क्रूर कभी नहीं। जुदाई का कारण जानने के लिए हानिकारक है, लेकिन किसी को इसके बारे में दस चीजों को जानने की ज़रूरत नहीं है जिनसे आप घृणा करते हैं। सच्चाई बताओ, भले ही आपको गड़बड़, छेड़छाड़ या अपमानित महसूस हो। सच्चाई को छिपाने का समय बर्बाद मत करो।
    • जुदाई का सबसे जटिल कारण प्रेम की कमी है, क्योंकि इसका अर्थ है कि दूसरा व्यक्ति दोष नहीं है। उस मामले में, ईमानदारी पर शर्त करना जारी रखें, लेकिन संभव के रूप में कोमल हो।
    • मुख्य कारण कहने के बाद, आपको विस्तार में जाने की आवश्यकता नहीं है जब तक कि वह व्यक्ति वास्तव में उलझन में न हो। पिछली समस्याओं पर चर्चा करने और मामलों को बदतर बनाने का कोई कारण नहीं है।
    • दूसरे को असुरक्षित और बेकार महसूस न करें उदाहरण के लिए, मत कहो, "मैं एक असली आदमी चाहता हूं।" पसंद करते हैं, "मुझे लगता है कि आपको आत्मविश्वास को विकसित करने की आवश्यकता है।"
    • जो भी कारण, अन्य व्यक्ति शायद बहुत आश्चर्यचकित नहीं होगा यदि आपके संबंध में हमेशा अच्छा संचार होता है, तो सदमे इतना महान नहीं होना चाहिए।
    • कारणों की एक सूची सबमिट करने से बचें अधिमानतः, सीधे मौलिक समस्या पर जाएं उदाहरण के लिए: "हम वास्तव में जो वास्तव में मायने नहीं रखते हैं, वास्तव में मैच नहीं करते हैं," "आप मुझे काम पर समर्थन नहीं देते हैं," "मैं बच्चों को चाहता हूं, और आप नहीं करते हैं।"
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` width=



    3
    एक दृश्य के लिए तैयार रहें अन्य व्यक्ति शायद क्रोध, झटका या आतंक के साथ काम करेगा क्रोध से, स्थिति को शांत करने की कोशिश करो और निश्चित रूप से, हर समय संतुलित रहें। इसे नीचे बात करें, भले ही पूर्व में चिल्लाने शुरू हो। यदि स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है, तो छोड़ दें और व्यक्ति शांत हो जाएं उस स्थिति में, यह स्पष्ट कर लें कि आप बाद में वापस आना और बात करना चाहते हैं। बस मत कहो, "भाड़ में जाओ! मैं जा रहा हूं।"
    • अगर व्यक्ति को इसकी ज़रूरत होती है, तो आराम की पेशकश करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें यदि चीजें अनुपयुक्त होने लगती हैं, तो बात करना बंद न करें। आप उस व्यक्ति के साथ वापस जाना नहीं चाहते, है ना? दया करो, लेकिन दृढ़ और प्रत्यक्ष रहें
    • अगर आप अकेले व्यक्ति को नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो आपसी मित्र को फोन करके स्थिति की व्याख्या करें। स्थिति की वजह से दर्द के लिए माफी मांगो, दोस्त और केवल धन्यवाद।
    • यदि पूर्व गुस्से में है, तो बस कहें, "यह एक दूसरे पर चिल्लाने के लिए हमें कोई अच्छा काम नहीं करेगा। मैंने पहले ही अपना मन बना लिया है और मैं अपना मन नहीं बदलूंगा, शांत हो जाओ ताकि हम बात कर सकें। ? " यदि व्यक्ति कॉल करने का निर्णय लेता है, तो उठाओ अगर वह सवाल पूछती है, तो शांति से जवाब दें सभ्य रहें और जुदाई के दर्द को लंबा करने के लिए कुछ नहीं करें
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन 4 कदम
    4
    सभी भविष्य की बातचीत के लिए सीमा निर्धारित करें विनम्र रहें, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि ऐसी सीमाएं विमर्श करने योग्य नहीं हैं। गलत होने के बारे में अंतहीन चर्चाओं में जाने के बिना किसी रिश्ते को खत्म करने की अनुमति है। सीखने और विकास के लिए अवसर के रूप में संबंध का उपयोग करें।
    • अगर उनके पास आम में दोस्त हैं लेकिन एक समय के लिए बचाना पसंद करते हैं, तो एक तरह की "साझा गार्ड" पर चर्चा करने के बारे में कैसे? इस तरह, आप इन दोस्तों को एक-दूसरे का सामना किए बिना देख सकते हैं
    • यदि आप आमतौर पर एक ही समय में काम करते हैं, उदाहरण के लिए, एक बदलाव के संयोजन के बारे में कैसे, ताकि आप हर दिन जिम में टक्कर न मारें? आपको इसके साथ बहुत कठोर या संगठित होना नहीं है, लेकिन केवल त्वरित बात आपको बैठक के दर्द से बचने में मदद करेगी।
    • यदि आप एक साथ रहते हैं, तो पूर्व के लिए अपनी योजनाओं को लेने के लिए एक समय की योजना बनाएं, बिना आपको उपस्थित होना चाहिए।
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ते में कदम 12
    5
    पता है जब दृश्य छोड़ने के लिए जुदाई के समय की सबसे बड़ी गलतियों में से एक को अंत की पीड़ा को हमेशा के लिए खींचने की इजाजत देना है। और हमेशा के लिए और हमेशा के लिए और हमेशा के लिए एक बात एक संयुक्त खाते को संभालना है, उदाहरण के लिए, लेकिन एक और मृत कुत्तों को मारना है।
    • जब आप एक ही विषय पर गोल और गोल करते हैं, तो आपको तुरंत रोकना होगा कहें, "हम बाद में बात कर सकते हैं" और छोड़ दें
    • यदि व्यक्ति अलग होने के कारण को समझ नहीं सकता है, तो संदेश लिखने का प्रयास करें कहो कि आपको क्या चाहिए और पूर्व को जवाब देने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि व्यक्ति को भी सुना हो। आपके बीच इस दूरी से बात करना बहुत आसान हो सकता है।
  • भाग 3
    जुदाई के बाद जीवन जीना

    एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` width=
    1
    तुरंत दोस्त बनें मत यह केवल पृथक्करण की वजह से दर्द को लंबा करेगा। यह सबसे अच्छा है कि आप एक-दूसरे से समय बिताते हैं थोड़ी देर (तीन महीने, एक वर्ष ...) के बाद, एक-दूसरे को देखने का दर्द बहुत अच्छा नहीं होगा, और आप दोस्ती बनाना पा सकेंगे। फिर भी, संवेदनशीलता और सम्मान दिखाते रहें, क्योंकि दूसरे व्यक्ति आपके साथ एक ही समय में नहीं आ सकता है। यदि यह मामला है, तो हर कीमत पर दोस्ती बनाने के लिए पट्टी को बल न दें।
    • यदि पूर्व का कहना है, "क्या हम दोस्त हो सकते हैं?" उत्तर: "नहीं, हम नहीं कर सकते हैं। हम थोड़ी देर के लिए एक दूसरे को बेहतर नहीं देख पाएंगे।" यदि व्यक्ति जोर देकर स्पष्ट करता है, "हमने मित्र के रूप में शुरू किया, और चीजें उस से बहुत अधिक विकसित हुईं।" अब मित्र बनने के लिए हमें पीछे चलना होगा और मैं पिछली बार वापस जाना नहीं चाहता था। हमें अपने आप को किसी और रिश्ते से दूर करना चाहिए, जिससे हम निर्माण कर रहे हैं। चलो एक गहरी साँस लें और समय दें। बाद में, अगर हम फिर से मिलें, तो शायद हम दोस्त हो सकते हैं। " हालांकि, याद रखें कि यह आपके बीच अंतिम संपर्क होने की आवश्यकता है। व्यक्ति को फिर से न देखें
    • जुदाई के आम मित्रों को सूचित करें और उन्हें बताएं कि अगर पूर्व को एक बैठक में आमंत्रित किया गया है, तो आप उपस्थित नहीं होंगे। अगर वे दूसरे व्यक्ति की तरफ रहना चाहते हैं, तो ठीक है
  • एक अच्छा दोस्त कदम 14 शीर्षक चित्र
    2
    समय दें यह आप ही थे जो समाप्त करना चाहते थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह खुशी के साथ उज्ज्वल है हालांकि बहुत से लोग समझ नहीं पाते हैं, किसी के साथ समाप्त हो रहा है जैसे कि एक दूर ले जाने के लिए भावनात्मक रूप से जल निकालना। कुछ मामलों में, ऐसे निर्णय लेने वाले व्यक्ति को और भी चोट लगती है क्योंकि वे दोषी महसूस करते हैं
    • जुदाई के बाद, अपने लिए कुछ समय ले लो और जीवन और भविष्य का फिर से मूल्यांकन करने का आनंद लें।
    • कुछ हफ्तों में रोने, बिस्तर पर डायरी या पीड़ा में लिखना, ठीक करना ठीक है। लेकिन उसके बाद, यह दुनिया का फिर से सामना करने का समय है।
    • एक दोस्त को कॉल करने से आपको बेहतर महसूस होगा। दूसरी ओर, जब तक गिरने के लिए बाहर जा रहा है बहुत अच्छा नहीं होगा गिरने के लिए बाहर जा रहा है
  • स्टेप 12 पर ले जाएँ शीर्षक वाले चित्र
    3
    एकल होने का आनंद लें हफ्ते के बाद - या यहां तक ​​कि महीनों - आप निश्चित रूप से जीवन का आनंद लेने के लिए वापस आ सकते हैं। उस बिंदु पर, आप और पूर्व ने संभवतः उन सभी चीजों का निपटारा किया है जिन्हें वे हल करना चाहते थे। तो यह दोस्ती और परिवार के साथ मजा करने का समय है साथ ही, पुराने हितों पर ध्यान केंद्रित करें या नई चीजों को ढूंढें।
    • अपने जीवन के इस नए चरण की शुरुआत में, उन चीजों से बचें जिन्हें आपने और पूर्व में एक साथ किया था।
    • कुछ बदलाव यह कमरे के फर्नीचर, कार में सफाई या एक अलग शौक में एक पुनर्गठन हो सकता है।
    • जितनी जल्दी आप इसके लिए तैयार महसूस करते हैं उतने ही अन्य लोगों से डेटिंग शुरू करें हालांकि, किसी दूसरे साथी को खोजने के लिए मजबूर मत महसूस करो क्योंकि आप पिछली रिश्ते को खत्म करने के लिए एक हैं।
  • युक्तियाँ

    • भविष्य में वापसी की उम्मीदों को बढ़ाने से व्यक्ति को पूरी तरह से ईमानदार और दृढ़ रहें।
    • यदि आप इसे से बच सकते हैं, तो बहस मत करो। यदि आवश्यक हो, तो बातचीत शुरू करने से पहले सभी के लिए शांत हो जाओ।
    • दिमाग का खेल नहीं खेलें या इससे पहले आपके साथ किया गया व्यक्ति को अनदेखा करना शुरू करें। घबराओ मत - जितनी जल्दी हो सके कार्य करना सबसे अच्छा है।
    • अपने आप को देखकर कुछ समय व्यतीत करें और साथी को किसी और के साथ बाहर जाने से पहले ठीक हो जाएं। एक सप्ताह आमतौर पर एक अच्छा समय होता है, लेकिन यह आपकी भागीदारी, डेटिंग आदि पर निर्भर करेगा। यदि आप एक वर्ष से अधिक समय के लिए एक साथ रहे हैं, या यदि जुदाई विशेष रूप से तीव्र है, तो व्यक्ति के चेहरे पर आपकी खुशी को रगड़ने से बचें। एक बहुत अच्छी टिप उन स्थानों से बचने के लिए है जो आप और पूर्व में अक्सर इस्तेमाल करते थे। परिपक्व हो और व्यक्ति को उसी जीवन को पहले की तरह बनाए रखना चाहिए। याद रखें कि आप समाप्त करना चाहते हैं और इसलिए अलग होने के लिए तैयार करने में सक्षम होने का फायदा उठाया है। उदार रहें और दूसरे को थोड़ा स्थिरता और गरिमा बनाए रखें।
    • उसके साथ यौन संबंध रखने के बाद कभी भी किसी के साथ समाप्त न करें यह दोनों के लिए दर्दनाक है और उनमें से बहुत स्वार्थी है

    चेतावनी

    • दूसरे व्यक्ति को आशा देने से बचें यदि आपने आगे बढ़ने का फैसला किया है, तो संभवतः जितना संभव हो उतना स्पष्ट होना चाहिए, जब वह बिल्कुल सही हो। यदि रिश्ते को किसी तरह से बचाया जा सकता है, तो इसे खत्म नहीं करें। अन्यथा, इसे सुधारने के लिए एक साथ प्रयास करें। पृथक्करण एक खतरे या अन्य परिवर्तन करने का एक तरीका नहीं होना चाहिए।
    • मत कहो, "समस्या तुम्हारे साथ नहीं है, यह मेरे साथ है।" यह आक्रामक और बहुत सतही है, भले ही यह सच है। अधिकांश लोग इस वाक्यांश को इस रूप में व्याख्या करते हैं: "समस्या यह है कि आप मुझे बता सकते हैं, लेकिन मुझे सच बताकर साहस नहीं है।"
    • अगर कोई व्यक्ति रोने के लिए शुरू होता है तो वापस मत जाओ सभी कारणों को याद रखें, आपने अलग होने का फैसला क्यों किया।
    • शब्द के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार अन्य भावना को कभी भी नहीं छोड़ें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com