IhsAdke.com

कैसे अपने प्रेमी को खत्म करने के लिए

एक रिश्ता समाप्त करना आसान नहीं है, लेकिन आप इसे खत्म करने के बाद बेहतर महसूस करेंगे। आप अपने आप को एक पक्ष नहीं बना रहे हैं - या लड़का - रिश्ते को खींच कर सिर्फ इसलिए कि आप इसे खत्म करने के लिए डरे हुए हैं। तो कैसे अपने प्रेमी को खत्म करने और किसी भी अनावश्यक दर्द या पछतावा बिना आगे बढ़ना है? पता लगाने के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1
इलाके की तैयारी

डंप ए ब्वॉय चरण 1 नामक चित्र
1
आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचें आपको अपने जुदाई भाषण का विस्तार करने के लिए घंटे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप लड़के की देखभाल करते हैं, तो आपको थोड़ा सोचना चाहिए कि आप उससे बात करने से पहले क्या कहने जा रहे हैं। पता करें कि उसे कैसे बुरी खबर दी जाए, उसे कैसे तैयार किया जाए, और गोलमाल के लिए वह क्या इरादा देगा याद रखें कि यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको उसे सब कुछ बताए नहीं है। यदि आप बस समाप्त हो रहे हैं क्योंकि आपको इसे पसंद नहीं है, तो यह कहने का सबसे अच्छा तरीका पता लगाएं कि आपको नहीं लगता कि चीजें काम कर रही हैं।
  • अगर उसने तुम्हें चोट पहुंचाई है या कुछ बहुत ही भयानक किया है, तो आपको उसके साथ ईमानदार होने के लिए बुरा नहीं लगता है। यदि अंत लगभग उसकी गलती है, तो यह स्पष्ट करें।
  • डंप ए ब्वॉय स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    कुछ दूरी बनाएं अपने प्रेमी को बताएं कि इससे वास्तव में समाप्त होने से पहले चीजें बहुत अच्छी नहीं हो रही हैं, इससे दर्द कम हो सकता है चुम्बन, आलिंगन या काम न करें जैसे कि सब कुछ ठीक तरह से ठीक है, या वह वास्तव में भ्रमित हो जाएगा - और खुद को और भी अधिक चोट पहुँचाएगा - जब आप अंततः उसके साथ टूट जाएंगे यदि आपने तय किया है कि लड़के के साथ तोड़ने का सबसे अच्छा समय कुछ ही दिनों में है, तो किसी भी रोमांटिक तारीखों पर मत जाओ और इससे पहले कोई अतिरिक्त स्नेह नहीं दिखाएं। बस सामान्य से थोड़ी दूर कार्य करें ताकि वह महसूस कर सके कि कुछ हो रहा है।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सप्ताह के लिए दर्द को लंबा करना चाहिए। लेकिन अगर आप जानते हैं कि यह कुछ दिनों में खत्म हो जाएगा, तो इस बीच में रिश्ते से धीरे धीरे आगे बढ़ें।
  • डंप ए बॉय स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    व्यक्तिगत रूप से समाप्त करें, अगर आप वास्तव में ध्यान रखते हैं ईमेल या टेक्स्ट संदेश द्वारा किसी को तोड़ना वास्तव में जाने का तरीका नहीं है, जब तक आप उस व्यक्ति के बारे में बिल्कुल परवाह नहीं करते। यदि आप केवल कुछ ही हफ्तों के लिए दिनांकित और निर्णय लिया कि आदमी एक झटका है, तो ठीक है, एक संदेश भेजो "मुझे नहीं लगता कि यह हमारे बीच काम कर रहा है I`m sorry" और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें। लेकिन अगर यह आपके लिए कुछ मतलब है, तो व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए प्रयास करें और उन्हें समाचार दें। उन्हें सवाल पूछने का मौका मिलेगा, और ये यह पता लगाने से अधिक व्यक्तिगत है कि आपने अपने सेल फोन या कंप्यूटर पर सैर कर लिया है- अगर आपको लगता है कि वह उस सम्मान के स्तर के योग्य है, तो उसे सही दें
    • यदि वह हिंसक गुस्सा है या आपको डर है कि वह आपके द्वारा किए जाने के बाद आपको चोट पहुँचा सकता है, तो यह एक और स्थिति होगी जहां व्यक्ति में अंत होना सबसे अच्छा होगा
    • यदि आप लंबी दूरी के रिश्ते में हैं और आप जानते हैं कि आप इसे एक या दो महीने तक नहीं देख पाएंगे, तो आपको फोन पर इसे खत्म करना होगा - यह तब तक करना जितना जल्दी हो सके दर्द को लंबा करने के बजाय आप लोग एक-दूसरे को देखते हैं
  • डंप ए बॉय स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    सही समय चुनें प्रेसीडेंसी समाप्त करने के लिए आपको सही समय के लिए सप्ताह का इंतजार नहीं करना पड़ता है लेकिन आपको एक समय का चयन करने की कोशिश करनी चाहिए जब आप अकेले रहें, अपेक्षाकृत तनाव-मुक्त हो, और एक तटस्थ जगह पर जहां आप एक महत्वपूर्ण बातचीत कर सकते हैं। एक प्रमुख घटना या घटना से एक घंटे पहले इसे खत्म न करें, या आप एक अतिरिक्त तनाव का कारण बना लेंगे जिसके साथ वह तुरंत तुरंत निपटने में सक्षम नहीं होगा। एक समय का चयन करने का प्रयास करें जब आपको पता चले कि वह बाद में कुछ भी नहीं करेगा और जब आपके पास वास्तव में उससे बात करने के लिए पर्याप्त समय होगा
  • डंप ए ब्वॉय चरण 5 नामक चित्र
    5
    सही जगह चुनें लड़के से पूछो ताकि वह तुम्हें ढूंढ सके ताकि आप उसके साथ तोड़ सकें। इसे बहुत स्पष्ट ध्वनि बनाने की कोशिश न करें या यह डर से मर जाएगा। एक ऐसा स्थान चुनें, जिसका मतलब आपको कुछ खास नहीं है - पार्क से बचें जहां आप हमेशा जाते हैं या जहां आप पहली तारीख को गए थे। विद्यालय के बाद पुस्तकालय के बाहर या कहीं शांत रहें, यदि आवश्यकता हो तो यदि आप एक जगह चुनते हैं जिसका आप दोनों के लिए विशेष अर्थ है, तो यह प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना देगा हालांकि रिश्ते समाप्त करना आसान नहीं है, चाहे आप कहीं भी जाएं, जितना अधिक आप आगे बढ़ेंगे, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप अपने दर्द को कम करना चाहते हैं।
  • भाग 2
    तारीख समाप्त

    डंप ए ब्वॉय चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    उसे बताओ वह खत्म करना चाहता है आप कोमल पहले हो सकते हैं और बाहर थोड़ी बातचीत कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत अधिक खींचने के लिए कोई मतलब नहीं है। एक बार जब आप तैयार हो जाएं, तो एक सांस लें और कहें कि यह अभी और काम नहीं कर रहा है। क्षमा करें (यदि कोई हो) और कहें कि आप इसे खत्म करना चाहते हैं यदि यह आपके लिए अच्छा है, तो आप इस बारे में कुछ कह सकते हैं कि वह एक अविश्वसनीय प्रेमी हैं और किसके पास उनके साथ अच्छा समय था, लेकिन अगर आप नाखुश थे और जल्द ही समाप्त करना चाहते थे
    • आँख से संपर्क करें और धीरे-धीरे बोलें उसे देखने दो कि आप भी चोट लगी हैं, भले ही आप एक अंत बिंदु बना रहे हैं।
  • डंप ए ब्वॉय चरण 7 नामक चित्र
    2
    अपनी तरक्की जितनी चाहें समझाओ आपको कम से कम विवरण देना नहीं है कि आप समाप्त क्यों कर रहे हैं - वास्तव में, यह केवल आपको अधिक दर्द का कारण देगा और आप अपने बारे में बुरा महसूस कर देगा। यदि आप किसी और के साथ प्यार में पड़ गए, तो उसे बताने के लिए अच्छा नहीं हो सकता है और उससे भी अधिक चोट लगी होगी (जब तक आपको नहीं लगता कि वह वैसे भी खोजेंगे)। यदि आप उसे अब और नहीं पसंद करते हैं, तो आप इस के आसपास एक और रास्ता खोज सकते हैं, जैसे कह रहे हैं कि आपके पास उसके लिए समय नहीं है या आप दोनों सोचते हैं कि आप अलग-अलग लोग बन गए हैं, लेकिन वह इसे देख सकेंगे।
    • अगर उसने तुम्हें चोट पहुँचाई है, तो आपको स्पष्टीकरण देने की ज़रूरत नहीं होगी कि आप समाप्त क्यों हो रहे हैं। वह पता चलेगा कि उन्होंने क्या किया।
  • डंप ए ब्वॉय चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3



    सुनो उसे क्या कहना है। यदि आप अभी भी उसका सम्मान करते हैं तो आप उसे आपसे बात करने और कुछ सवाल पूछने देने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। अगर लड़का एक ही बात को दोबारा दोहरा रहा है, तो वह कहीं नहीं मिलेगा, लेकिन अगर वह वास्तव में यह जानना चाहता है कि आपने पूरा करने का फैसला क्यों किया, तो आप उसे कुछ सवाल पूछ सकते हैं जब तक वह उसे चोट नहीं पहुंचाये अधिक।
    • वह पूछ सकता है कि क्या वह कुछ अलग कर सकता था- भले ही वह कर सके, हाँ कहने का कोई अच्छा कारण नहीं है, क्योंकि आपने पहले से ही अपना फैसला किया है
    • उन सभी सवालों के जवाब दें जिनसे आप जवाब दे सकते हैं, लेकिन अगर यह सब कुछ दोहराए जाने के लिए शुरू होता है, तो अपने तर्क को समाप्त करने का प्रयास करें।
  • डंप ए ब्वॉय चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    उसके साथ बहुत बुरा मत बनो। मतलब होने का कोई कारण नहीं है - भले ही वह आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाए। आप अपने सिर के साथ रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं, और अपने बारे में कड़वा भावनाओं को छोड़ दें। आपका रिश्ते, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने समय तक या कम, कुछ उच्च बिंदुएं होनी चाहिए, और आप चाहते हैं कि उसे आपको याद रखना चाहिए, सही है? अंत में बुरे सभी अच्छे और अच्छे अनुभवों को कम करने के लिए कोई कारण नहीं है।
    • यदि आप वास्तव में दयनीय कुछ कहने की तरह महसूस करते हैं, तो अपनी जीभ पकड़ो याद रखें कि आप एक हैं जो चोट पहुँचा रहा है, और वह शायद बहुत दर्द में है
  • डंप ए ब्वॉय स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    जितनी जल्दी हो सके समाप्त करें बातचीत को यथासंभव कम और मिठाई रखें। उसे खींचने का कोई कारण नहीं है या आप उन चीजों को कहने की अधिक संभावना है जो चोट लगी है और अधिक दर्द महसूस कर रहे हैं। साथ ही, आप लंबे समय तक लड़के के साथ रहना चाहते हैं, और जितना अधिक आप अपने फैसले पर संदेह करेंगे और कुछ अफसोस महसूस करेंगे। लेकिन आपको अपनी तरफ रुख या निराशा की भावना न दें, आपको लगता है कि आपने गलत काम किया है।
    • उसे बताएं कि आपको कब किया जाए और आपको माफ़ी मांगनी है यदि वह सोचता है कि आपके पास कहीं नहीं है, तो वह आपको अधिक समय तक पकड़ना चाह सकता है।
  • डंप ए ब्वॉय चरण 11 नामक चित्र
    6
    दृढ़ रहें याद रखें कि यह एक पृथक्करण है, न कि बातचीत। उसे आपसे पूछने के लिए मत पूछो या उसके साथ वादा करें कि यदि आप अंत नहीं करना तय करेंगे तो वह बदल जाएगा। आपका निर्णय अंतिम है, और यदि आप एक दूसरे दौर में वापस लौटते हैं तो थोड़ा सा मौका होगा। वह आपको बता सकता है कि वह आपको कितना पसंद करता है या आपसे प्यार करता है, चापलूसी कर सकता है या भेंट भी कर सकता है - लेकिन आप किसी भी परिस्थिति में नरम नहीं हो सकते चुस्त होकर चले जाओ, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या करता है।
    • बस "मैं माफ़ कर रहा हूँ, लेकिन मैंने अपना निर्णय बना लिया है" कहते रहें उसे पता है कि आप इस विषय पर उनकी राय के लिए नहीं पूछ रहे थे।
  • डंप ए बॉय स्टेप 12 नामक चित्र
    7
    इसे खत्म करने की कोशिश करो यद्यपि आप सबसे अच्छे दोस्त के रूप में समाप्त होने की संभावना नहीं है, एक अच्छी याददाश्त के साथ लड़के को छोड़ने का प्रयास करें। उस पर शाप या चिल्लाने के बाद भाग न पाएं और गुस्सा भी मत करो। वह ऐसा कर सकते हैं, लेकिन आपको पकड़ना होगा और सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहिए, जितना संभव हो उतना मज़ेदार होना चाहिए और कहें कि जिस तरह से चीजें समाप्त हो रही हैं, उसके लिए आपको खेद है। यह अपमान फेंक सकता है, लेकिन आप उस स्तर पर खुद को कम नहीं कर सकते।
    • अगर वह इशारा के लिए खुला है तो उसे गले लगा दें लेकिन इस बात से अवगत रहें कि उसे छूने की इच्छा न होने की वजह से उसे चोट लग सकती है
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    डंप ए ब्वॉय चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    थोड़ी देर के लिए उससे दूर रहें चलो यह चेहरा - अपने पूर्व के साथ दोस्तों होना लगभग असंभव हो सकता है, और अलग होने के तुरंत बाद उसके साथ मित्र बनना असंभव है। तो उसे मन को ताज़ा करने के लिए कुछ समय दें, अपनी भावनाओं को शांत कर दें, और तब तक उसके साथ संपर्क करना बंद करो जब तक कि उसे ठीक करने की आवश्यकता नहीं है। रिश्ते के अंत के बाद एक महीने बाद उसके साथ अजीब लंच अंकन करना शुरू न करें, क्योंकि आपको लगता है कि यह सबसे "परिपक्व" काम है- यदि आपके पास अभी भी एक आराम की भावना है, तो यह केवल आप दोनों के लिए आगे बढ़ने के लिए कठिन बना देगा
    • कोई जादू सूत्र नहीं है जो आपको बताता है कि आप दोनों के लिए अपनी भावनाओं को कैसे भूल जाएंगे। प्रत्येक रिश्ते शुरू होता है और आपकी गति से समाप्त होता है, इसलिए यदि आप कुछ महीनों के बाद भी पूरी चीज के बारे में भ्रमित महसूस करते हैं तो बुरा न मानें।
  • डंप ए ब्वॉय स्टैप 14 नामक चित्र
    2
    सिर्फ तुम्हारे लिए कुछ समय बचाओ समाप्त करने के बाद, अपने पसंदीदा व्यक्ति के साथ कुछ समय बिताने - खुद को यह पागल हो जाने का समय नहीं है, यादृच्छिक लोगों के साथ रहना और अपने दोस्तों के साथ सामंजस्य करना न रोकना हालांकि इन चीजों से आपको अलग होने के बारे में भूलने में मदद मिल सकती है, आप अपने आप को अकेले कुछ समय अकेले अनुमति देकर अपनी डायरी, लंबी पैदल यात्रा, एक अच्छी किताब पढ़ने या जो कुछ भी महसूस करने लगते हैं केंद्रित और फिर से आप की तरह।
    • समय पर काम करने के लिए समय निकालें, क्योंकि आपके पास बहुत समय नहीं था क्योंकि आप डेटिंग करते थे यह आपको अकेले भी अधिक होने का आनंद देगा।
  • डंप ए ब्वॉय स्टेप 15 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप तैयार हो जाएं तो दुनिया के बाहर जाएं जब पर्याप्त समय बीत चुका है और आप फिर से पूर्ण महसूस करते हैं, तो आप धीरे-धीरे दूसरे लोगों से डेटिंग शुरू कर सकते हैं एक जोखिम ले लो और एक मित्र को आपके लिए एक तारीख की व्यवस्था करें, या अपनी कहानी कक्षा में प्यारे लड़के की कॉफी के लिए आमंत्रण को स्वीकार करें। आप शायद पहली बार - या तीसरे या सातवें व्यक्ति से मिलते-जुलते प्रेम नहीं करेंगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना दिल फिर से खोलें और प्यार के लिए एक और समय तैयार करें।
    • अपने पूर्व के बारे में सोचना रोकने के लिए बस एक दूसरे रिश्ते में मत आना सांत्वना रिश्तों को हमेशा विफलता के लिए बर्बाद कर रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से डंप ए ब्वॉय स्टेप 16
    4
    यदि आप चाहें तो लड़के के साथ दोस्त बनने की कोशिश करें यदि पर्याप्त समय बीत चुका है और आप बिना किसी शेष रोमांटिक भावनाओं के बच्चे के बारे में सोच सकते हैं - और अगर वह उसी तरह आपको सोचता है - तो आप सभी के बाद मित्र बनने की कोशिश कर सकते हैं। याद रखें कि कई मामलों में यह संभवतः संभव नहीं होगा, इसलिए निराश न हों यदि आप निराश या भ्रमित न होने के बिना अपने पूर्व के साथ भाग नहीं ले सकते। लेकिन अगर आप वास्तव में एक-दूसरे को पसंद करते हैं और दोस्तों के रूप में जाना चाहते हैं, तो धीमा हो जाओ और मज़ेदार और अनौपचारिक परिवेश के लिए बाहर निकलना शुरू करें, तो देखें कि क्या आप अपनी दोस्ती के पुनर्निर्माण कर सकते हैं।
    • यहां मुश्किल भाग यह सुनिश्चित कर रहा है कि आप सिर्फ दोस्त बनने के लिए तैयार हैं। चूंकि यह आप थे, जो रिश्ते खत्म कर चुके हैं, लड़के को अपने दोस्त बनने के लिए तैयार होने में थोड़ा सा लग सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com