IhsAdke.com

कैसे एक आदमी को बताने के लिए

यह करना सबसे मुश्किल काम है, खासकर यदि आप उस लड़की की तरह नहीं हैं जो रिश्तों को खत्म करना पसंद करती है या जो पीड़ित व्यक्ति की जगह खुद को रखता है। किसी को आपसे उसे पसंद नहीं करना कहने का तरीका कुछ ऐसा होता है जो हर किसी के जीवन में कुछ बिंदु पर आ जाएगा! गलत धारणा से बचने के लिए, चर्चा शुरू करना, या वार्तालाप के लिए बुरा मोड़ लेना, यह सबसे अच्छा तरीका संभव है।

चरणों

चित्रण एक लड़का तुम डॉन बताओ` class=
1
सबसे पहले हमें स्थिति का मूल्यांकन करना चाहिए जब आप अकेले हों और नीचे दिए सवालों पर विचार करें अपने दोस्तों को मत सुनो यह आपके बारे में है, न कि उन्हें, और आपको किसी चीज़ पर दबाव डालने की आवश्यकता नहीं है जिसे आप नहीं करना चाहते।
  • क्या वह वास्तव में तुम्हें पसंद करता है? या क्या आपको लगता है कि आपको यह पसंद है? यदि आप चाहें, तो इसके बारे में कुछ करना होगा अन्यथा, इसे छोड़ दें और चीजों को आगे बढ़ाने से बचें।
  • क्या आप वाकई इसके साथ कुछ नहीं करना चाहते हैं? अगर आप इसे खारिज करते हैं तो आपको अफसोस होगा और फिर पता चलेगा कि आप इसे अपने पक्ष के पास रखना चाहते हैं। यदि आप सुनिश्चित हैं कि चीजें बाहर नहीं निकलेगी, तो उसके साथ बात करने का समय है
  • चित्रण एक लड़का तुम डॉन बताओ` class=
    2
    परिभाषित करें कि आप क्या कहने का इरादा रखते हैं, और उन चीजों से बचें जो आपकी भावनाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं, क्योंकि वे अपमानित होंगे, भले ही कोई अपमान न हो। उन चीजों को नीचे लिखें जिनसे आप रिश्ते से अपेक्षा करते हैं और परिभाषित करते हैं कि कौन-कौन से गलत हो रहा है, आपको दिखाने के लिए कौन-कौन से कहने वाले हैं। क्या हुआ है उसे जानने के बिना उसे खारिज करना सही नहीं है अपनी गलतियों को इंगित करने के बजाय स्व-आलोचक रहें - उदाहरण के लिए: क्या आप रिश्ते के लिए तैयार थे? क्या आपने अपने पूर्व प्रेमी को मात दी है? चीजों को मत करो - वह इसे निकालेगा और धोखा दियेगा। ईमानदार रहो
  • चित्रण एक लड़का तुम डॉन बताओ` class=
    3
    एक उपयुक्त जगह चुनें चूंकि आप सुनिश्चित हैं कि आप उसके साथ नहीं बनना चाहते हैं, तो आपको एक उचित समय चुनना होगा जब आप अकेले बात कर सकते हैं उसे कॉफी के लिए आमंत्रित करना या उसके घर पर एक ब्रेक लगाने का प्रयास करें। उसे खाने के लिए आमंत्रित न करें या कुछ रोमांटिक के साथ भ्रमित हो जाएं - गलतफहमी का रास्ता न दें
    • आपको अपने आप से बात करने की जरूरत है अगर आपका कोई मित्र या उसके आसपास है, तो उसे अपमानित महसूस होगा। इसके अलावा, यदि अधिक लोग सुन रहे हैं, तो आप स्थिति से संपर्क करने और सभी ईमानदारी में बोलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • चित्रण एक लड़का तुम डॉन बताओ` class=
    4
    बातचीत धीरे से शुरू करें "मैं बहुत पसंद कर रहा हूं और मुझे लगता है कि हम बेहतर दोस्त हैं," "मुझे पसंद नहीं है" की तरह कुछ कोशिश करें। तो आप उसे समझा सकते हैं कि उसे चोट नहीं पहुंचाने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करने और आम सहमति तक पहुंचने से चेहरे पर चीजों को फेंकने से बेहतर होता है। और इसे लपेटो मत, सीधे हो नहीं, "नहीं, ठीक है, उम ... मुझे लगता है ..." यह केवल स्थिति स्थगित करने के लिए सेवा देगा।
  • चित्रण एक लड़का तुम डॉन बताओ` class=



    5
    उन मुद्दों पर चर्चा करें जिन्हें आपने पहले से परिलक्षित किया था समझाएं कि आप उसके साथ क्यों नहीं रहना चाहते हैं। उससे कहो कि जब तक तुमने बिना हस्तक्षेप के कहने के लिए कह दिया हो, तब तक आपको बीच में न डालें। दया करो, लेकिन आप जो कहने का इरादा रखते हैं, उसके लिए दृढ़ रहें। अपनी गलतियों के बारे में भी बात करें ताकि वह इतना बुरा न लगे, क्योंकि आपके द्वारा सभी चीजें शायद काम नहीं कर सकतीं
    • लगातार रहें वापस जाने या पुनर्विचार के बिना। दृढ़ रहें आप उसे पसंद नहीं करते, अवधि यदि वह आपको अन्यथा समझाने की कोशिश करता है, तो उसकी स्थिति का बचाव करें और उसे दिखाएं कि आप कुछ के रूप में काम नहीं करेंगे। यदि आप वह सब कुछ मानते हैं जो आपको निराश करने के लिए कहते हैं, तो वह केवल एक भ्रम पैदा करेगा और आपको बाद में दुख देगा। मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, समझाने का सबसे अच्छा तरीका तर्क के साथ दृढ़ खड़ा करना है।
      चित्रण एक लड़का तुम डॉन बताओ` class=
  • चित्रण एक लड़का तुम डॉन बताओ` class=
    6
    उसकी तरफ सुनो। वह बातचीत के बाद आपको महसूस होता है कि वह गलत समझा है और कुछ और बात करने की जरूरत है। उसे शांत करने के लिए, उसके बारे में अच्छी चीजों के बारे में बात करें: "आप एक खूबसूरत लड़का हो, आप जो लड़की चाहते हैं, आप की ज़रूरत नहीं है, आपको मेरी ज़रूरत नहीं है" या "आपके पास एक अविश्वसनीय व्यक्तित्व है, आपके सामने बहुत कुछ है और मैं तैयार नहीं हूं इसके लिए। " यह आपको आत्मविश्वास को खोने और अपने आप पर बहुत मुश्किल न होने में मदद करेगा।
  • चित्रण एक लड़का तुम डॉन बताओ` class=
    7
    यदि आप उसके साथ खतरे और दोस्त बनना चाहते हैं: उसी समय वह कहता है कि उसे पसंद नहीं है। उस टोन में अधिक या कम: "आप एक शानदार दोस्त हैं, लेकिन इससे अधिक नहीं," लेकिन इसे लागू नहीं करें। कुछ दिन, एक सप्ताह की प्रतीक्षा करें, और एक संदेश या एसएमएस को तुरन्त पूछें कि वह कैसा है यदि वह हैरान है और पूछता है कि आप अभी भी उसके साथ क्यों बात करना चाहते हैं, तो कहें कि आप मित्र बनना चाहते हैं, जैसा कि वे साथ मिलते हैं इसमें थोड़ी देर लगेगी, और आपको धोखा न करने के लिए सावधान रहना अच्छा है, लेकिन कभी-कभी आपके सबसे अच्छे दोस्त यानी पूर्व-प्रेमी या आपके द्वारा दिनांकित व्यक्ति होने का अंत होता है। सब के बाद, आप में शामिल होने के लिए आपको कुछ भी करने से पहले एक अच्छा रिश्ता होना था।
  • चित्रण एक लड़का तुम डॉन बताओ` class=
    8
    इससे पहले कि आप कहें कि आप उसे पसंद नहीं करते हैं, आपको अच्छी तरह से मिलना अच्छा है। आप अपने दिमाग को बदल सकते हैं या अपने व्यक्तित्व को बेहतर ढंग से जान सकते हैं कि क्या कहें (कड़ी मेहनत के बिना) कहें।
  • युक्तियाँ

    • भ्रम पैदा न करें (यदि आप कहना चाहते हैं कि आप उसे पसंद नहीं करते हैं, तो उसे छोड़ दें या उस पर पट्टी को बाध्य न करें)।
    • कोई जल्दी नहीं यह केवल आपको अधिक भ्रमित करेगा और आपको शब्दों को भ्रमित करेगा।
    • मुस्कुराओ और स्नेह दिखाएं, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना: यह दूसरी तरफ हो सकती है।
    • दिखाएं कि आपके बीच कोई असंतोष नहीं है। उसे एक अच्छा प्रभाव मिलेगा और पता चलेगा कि जिस लड़की को वह पसंद करती है वह शांत है, वह आप की तरह एक लड़की से मिलना चाहती है और शायद उसके साथ भी बाहर निकल जाती है - लेकिन वह आप ही अपनी याद में रखता है।
    • जब बात करने की बात आती है तो शर्मिंदा होने के लिए सबसे अच्छा नहीं है, इसलिए आप बेहतर सोच सकते हैं कि क्या कहा जा रहा है। बचें "मैं तुम्हें पसंद नहीं करता, मुझे माफ़ करना। अलविदा।" यह उसे घृणास्पद महसूस कर देगा - वह उसे कठोर मिल सकता है और वहां जाकर उसके बारे में बता सकता है। "क्षमा करें, मैं आपके लिए नहीं महसूस करता हूं या यहां तक ​​कि मुझे आपके लिए खेद है" एक अच्छा सुझाव है
    • जब आप कहते हैं कि उसमें कोई रुचि नहीं है, तो विश्वास करो।
    • दिन पहले अपनी लाइनों को प्रशिक्षित करें
    • चाबी सही जगह का चयन करना है
    • यह समय सहज है समझाएं कि आप इसे क्यों नहीं पसंद कर सकते हैं, अपने दिल के नीचे से बात करें यदि आपको लगता है कि उसे चोट लगी है, तो कहें कि वह पसंद करेंगे कि वे मित्र बनें (यदि आप वास्तव में करते हैं)। यह तनाव को दूर करेगा

    चेतावनी

    • अगर आपने उसे धोखा दिया है, तो बाकी का आश्वासन दिया कि वह चिढ़ हो जाएगा।
    • वह नाराज हो जाएगा, स्थिति को नरम करने की कोशिश के अलावा अन्य कुछ नहीं करना है।
    • यह सार्वजनिक रूप से करना सुरक्षित है और संभावित हिंसक प्रतिक्रियाओं से बचा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com