IhsAdke.com

कैसे अपना प्यार वापस लाने के लिए

जोड़े कई अलग अलग कारणों के लिए समाप्त कभी-कभी अलग-थलग क्षण की गर्मी में होता है, जब हम उन चीजों को कहते हैं जिन्हें हम बाद में पछताते हैं। दूसरी बार, एक तरफ उपेक्षित महसूस कर रही है, लेकिन दूसरे साथी की सूचना नहीं है। यदि आप एक उपन्यास समाप्त कर चुके हैं लेकिन फिर से शुरू करना चाहते हैं, तो इस लेख को पढ़ना जारी रखें कि इस दौरान पीड़ित से निपटने के लिए और प्यार को वापस जीतने के लिए आवश्यक बदलाव कैसे करें

चरणों

भाग 1
जुदाई के साथ काम करना

चित्र का शीर्षक वापस अपने प्यार चरण 1 प्राप्त करें
1
समय दें आप को प्रतिबिंबित करने, आत्मसम्मान, आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के लिए समय की आवश्यकता है, और समझ में क्यों आप रोमांस को फिर से शुरू करना चाहते हैं। किसी रिश्ते के लिए आपको बहुत जल्द वापस नहीं जाना चाहिए, या आप शायद अतीत की गलतियों को दोहराएंगे।
  • आपको कितना समय चाहिए? इसका उत्तर निर्भर करता है, सबसे पहले, यह रिश्ता कितना समय तक चलता रहा और फिर अलग होने के कारण क्या हुआ। अगर आपको बस एक बदसूरत लड़ाई हुई थी, तो प्रियजन से संपर्क करने से पहले कम से कम 48 घंटे और अधिकतम 2 सप्ताह प्रतीक्षा करें। अपने सिर को शांत करने की कोशिश करें ताकि आप शांत और तर्कसंगत बातचीत कर सकें।
  • इस समय के दौरान, फेसबुक और अन्य सामाजिक नेटवर्क में शामिल होने से बचें आपको निराशाजनक अपडेट पोस्ट करने या अपने पूर्व के हर चरण में यह जानने के लिए कुछ भी हासिल नहीं होगा कि वह क्या कर रहा है। यह केवल आपको देखने और बदतर महसूस करेगा। थोड़ी देर के लिए ऑफ़लाइन रहें
  • चित्र का शीर्षक वापस आपका प्यार चरण 2 प्राप्त करें
    2
    थोड़ा आत्म प्रतिबिंब का अभ्यास करें जितना अधिक आप रिश्ते खत्म होने के कारण समझते हैं, उतना ही आसान होगा कि आप एक साथ वापस आएं। आपने क्या किया? अलगाव में आपकी भूमिका क्या थी? क्या अन्य व्यक्ति आपको समाप्त करने के लिए कोई कारण बताता है या आप शून्य के बट में एक पैर ले गए थे? यह समझने की कोशिश करें कि गलत क्या हुआ।
    • अगर अंत में कहीं भी नहीं हुआ, तो उन चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें जो आपके साथी को परेशान कर रहे हैं। उसने किस बारे में शिकायत की? क्या उसे गुस्से में था? याद करने का प्रयास करें
    • अगर रोमांस को समाप्त करने की पहल आपके पास से आती है, तो ध्यान दें कि आप अपने साथी की विशेषताओं को स्वीकार करने में सक्षम होने के लिए कैसे बदल सकते हैं जिससे आपने रिश्ते को खत्म कर दिया। क्या आपको लगता है कि आप ऐसी चीज़ों को छोड़ सकते हैं?
  • पिक्चर शीर्षक वापस जाओ आपका प्यार चरण 3
    3
    आपकी राय में, रिश्ते की मुख्य समस्याओं की पहचान करें टूटने में आपकी भागीदारी पर थोड़ा सा प्रतिबिंबित करने के बाद, उन रिश्ते मुद्दों के बारे में सोचें जो आपके नियंत्रण से बाहर हैं। कभी-कभी आप किसी को प्यार कर सकते हैं, लेकिन परिस्थितियों के संबंध में सफल होने के लिए मुश्किल हो जाते हैं। इसके अलावा, यदि आपके संबंध में मौजूद हैं तो निम्न प्रकार के मुद्दों पर प्रतिबिंबित करना महत्वपूर्ण है:
    • काम से संबंधित समस्याएं
    • दूरी या स्थान समस्याएं
    • शारीरिक या भावनात्मक समस्याएं
    • वित्तीय समस्याएं
    • यौन समस्याएं
  • पिक्चर का नाम वापस जाओ आपका प्यार चरण 4
    4
    इस बीच में खुद पर ध्यान दें। कुछ आत्मविश्वास प्राप्त करने के लिए जो कुछ भी होता है उसे करो। यदि आपको आश्वस्त लगता है, तो आप अपने पूर्व-साथी को दिखाएंगे कि आप रिश्तों और जीवन से क्या अपेक्षा करते हैं। यह आत्मविश्वास यह दिखाएगा कि आप बदलने और बेहतर पार्टनर बनने की आपकी क्षमता पर भरोसा करते हैं।
    • यदि आप देख रहे हैं और दुखी और दया के योग्य महसूस कर रहे हैं तो आपको अपने पूर्व साथी से फिर से बात नहीं करनी चाहिए। इस तथ्य का उपयोग न करें कि आप रोमांस शुरू करने के लिए किसी को मनाने की कोशिश करने के लिए उदास हैं, उस व्यक्ति को वापस करने के लिए राजी कर लें क्योंकि आप एक वांछनीय साथी हैं।
  • पटकथा का शीर्षक वापस आपका प्यार चरण 5
    5
    कुछ ठोस बदलाव करें, और अब इसे करें यदि आपके पास पहली बार इतनी सारी समस्याएं थीं, तो आपका पूर्व आपके पास वापस क्यों आएगा? यदि आप छोटे जीवन शैली में परिवर्तन कर सकते हैं और दिखा सकते हैं कि आप एक अलग व्यक्ति बनने की व्यवस्था कर रहे हैं, तो आप रिश्ते को फिर से शुरू करने के इच्छुक व्यक्ति की संभावनाओं में काफी वृद्धि करेंगे। यदि आप अपने आप में पहलुओं की पहचान करते हैं कि आप बेहतर भागीदार बनने के लिए बदल सकते हैं, तो अब ऐसा करें
    • यदि आप स्वस्थ बनने, कमाने के लिए, सिगरेट के पैक को दूर करने या जिम में प्रवेश करने का प्रयास करना चाहते हैं, तो एक और मिनट का इंतजार न करें जब एक प्रियजन के साथ की बैठक फिर से, आप इन बातों को करना चाहिए था, न सिर्फ उन्हें करने के लिए वादा करता हूँ "किसी दिन।"
  • पिक्चर शीर्षक वापस जाओ आपका प्यार चरण 6
    6
    जब आपको लगता है कि आप पर्याप्त बदल गए हैं, तो अपने पूर्व से संपर्क करें अगर आपकी समस्याओं का विश्लेषण करने और पुराने रिश्ते में आपकी भागीदारी के बाद भी आप अभी भी महसूस करते हैं कि यह रिश्तों को पुन: स्थापित करने के लिए आपके सर्वोत्तम हित में है, तो प्रेम करने वाले के संपर्क में आने और बात करने का प्रयास करने का समय होगा कॉल करें या पाठ संदेश भेजें और यदि संभव हो तो व्यक्ति में मिलने के लिए एक समय का प्रबंध करें
    • अगर आपको संदेह है कि कोई आपके कॉल का जवाब नहीं दे रहा है, तो उसे एक संक्षिप्त संदेश, ईमेल या पत्र भेजकर कहें, "मैं आपके बारे में सोच रहा था और मैं वास्तव में आपसे बात करना चाहूंगा। क्या यह ठीक है अगर मैं आपको कॉल करता हूं?"
    • यदि आपको लगता है कि आप अभी भी वही व्यक्ति हैं जो आप अपने पैर गधे में डालते हैं, तो शायद इस रिश्ते को अच्छे के लिए समाप्त करना होगा किसी के साथ रिश्ते को फिर से शुरू करने की कोशिश न करें क्योंकि आप अलग होने के बारे में उदास हैं। यदि आप एक बेहतर व्यक्ति बनने की संभावना नहीं खड़े हैं, तो कुछ गर्व से दूर रहें।
    • अगर वह व्यक्ति आपके साथ बात नहीं करना चाहता है, तो रिश्ता खत्म हो गया है। बस यही है आप कुछ और महीनों तक प्रतीक्षा कर सकते हैं और फिर उसे फिर से बात करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह संभव नहीं है कि ऐसा करने से कुछ में मदद मिलेगी। स्थिति को स्वीकार करें और आगे बढ़ें
  • भाग 2
    बात कर रहे

    पिक्चर शीर्षक वापस जाओ आपका प्यार चरण 7
    1
    बात करने के लिए एक तटस्थ और सार्वजनिक स्थान खोजें एक पार्क, शॉपिंग मॉल या कहीं भी आप फंस या असुविधाजनक महसूस नहीं करते हैं, लेकिन गोपनीयता भी प्रदान करें ताकि आप बिना शर्मिंदगी के बात कर सकें।
    • कहीं भी एक तारीख को देखने के लिए बातचीत को चिह्नित न करें डिनर या कॉफी बुक न करें, या युगल के पुराने कमरे में बात करने की कोशिश करें (यदि आप एक साथ रहते थे) यह कई पुरानी भावनाओं को सकारात्मक और नकारात्मक दोनों को पुन: उत्पन्न करेगी, और आपको रिश्ते के बारे में एक प्रभावी बातचीत करने की अनुमति नहीं देगा।
  • पिक्चर शीर्षक वापस जाओ आपका प्यार चरण 8
    2
    उपस्थिति पर ध्यान दें आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के साथ फिर से मिलने से पहले उपस्थिति में सुधार करने का प्रयास करें आप उसे आकर्षक देखना चाहते हैं अपने शरीर और शैली के लिए उपयुक्त कपड़े पहनें, अच्छे बाल कटवाने को तैयार करें और अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण बनने के लिए तैयार हो जाओ। जब आप अंत में संपर्क में आते हैं तो यह आपके मनोदशा और आत्मविश्वास को बढ़ाने के अतिरिक्त लाभ लाएगा।
    • जब आप अपनी उपस्थिति में सुधार करते हैं, तो विपरीत लिंग के अधिक लोग आपको ध्यान देने लगेंगे। उसी तरह, आपके पूर्व-साथी को इस तरह के बदलाव को देखकर आश्चर्य होगा और यह जानना उत्सुक होगा कि इस परिवर्तन का कारण क्या हुआ।
  • चित्र का शीर्षक वापस अपने प्यार चरण 9 जाओ
    3



    माफी मांगो, अगर आप वास्तव में खेद है। यदि आपने विश्वासघात के साथ संबंध बर्बाद कर दिया है या एक और गलती की है जो अलगाव का कारण बना है, तो पहले और अंतिम शब्द जो आपके मुंह से निकल आए हैं, "माफ करना" है। रिश्ते के अंत में जिस तरीके से आपने अभिनय किया उसके लिए माफी मांगो। रिश्ते की असफलता के लिए माफी मांगने वाले पहले व्यक्ति के लिए प्यार करने वालों को चीजों को ठीक करने की कोशिश करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
    • अपने आप को अपनी गलतियों को स्वीकार करें और रिश्ते को खत्म करने में आपकी भूमिका को कबूल करें। संबंधों को पहनने के लिए जिम्मेदार मुद्दों पर ध्यान दें और समझाने के लिए कि आपने कैसे बदलाव करने का फैसला किया और आपके द्वारा समाप्त होने के बाद वास्तव में यह कैसे बदल गया है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि सबसे बड़ा अपराधी आपका साथी था, तो "आई" से शुरू होने वाले कई बयानों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, अगर आप वास्तव में उस संबंध को ट्रैक पर रखना चाहते हैं। आपको अपने आप पर ध्यान केंद्रित करके शुरू करना चाहिए
  • पिक्चर का शीर्षक वापस आपका प्यार चरण 10
    4
    सुनो। माफी मांगने के बाद, बैठ जाओ और चुप हो जाओ अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करना महत्वपूर्ण है, लेकिन इसके बाद बैठना और सुनने के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे कहना है। वास्तविक सुनें और समझने की कोशिश करें कि यह आपकी पार्टनर के रूप में या आपके "पूर्व" के तौर पर नहीं है, बल्कि एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में है जो आपके साथ किसी रिश्ते में या नहीं चुन सकता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको पता है कि वह क्या कह रही है, या आपको लगता है कि वह ऋणात्मक होगी, तो उस व्यक्ति के ध्यान से सुनने की कोशिश करें जो व्यक्ति को कहना है। समझने की कोशिश करो शायद आपको यह सुनना होगा।
    • उद्देश्य होने का प्रयास करें क्या इस व्यक्ति को कुछ की आवश्यकता है जिसे आप ऑफ़र नहीं कर पा रहे हैं? क्या वह आपके साथ खुश रह सकती है? यदि जवाब नहीं है, तो एक साथ वापस मत बनो।
  • पिक्चर का शीर्षक वापस आपका प्यार चरण 11
    5
    ठोस योजनाओं को एक साथ बनाएं यदि रिश्ते में कुछ गंभीर समस्याएं आ रही हैं, तो आपको उन्हें सुधारने के लिए कुछ समझौतों या प्रतिबद्धताओं के साथ आना चाहिए, और आपको इसे एक साथ करना होगा। जब दोनों ने रिश्ते से जुड़े सभी विशिष्ट समस्याओं और भावनाओं को व्यक्त किया है, तो इस बारे में बात करें कि वे आगे बढ़ने के लिए क्या कर सकते हैं।
    • यथासंभव ईमानदार और खुले रहें यदि आप रिश्ते में कुछ बदलना चाहते हैं, तो यह उस समय व्यक्त करने का समय है नए संबंधों के लिए आपकी क्या आवश्यकताएं हैं? इसके बारे में सोचें जैसे कि आप एक अनुबंध पर हस्ताक्षर कर रहे थे
    • यदि आप कुछ भी नहीं बदल सकते हैं, तो इसके बारे में ईमानदार रहें। यदि आपके पास उस व्यक्ति के साथ अधिक गुणवत्ता के समय बिताने का कोई इरादा नहीं है, तो आपसे वादा नहीं करना होगा।
  • चित्र का शीर्षक वापस आपका प्यार चरण 12
    6
    छोड़ने का क्षण स्वीकार करें यदि वह नहीं आना चाहता है तो किसी को वापस लाने के लिए समय और ऊर्जा का निवेश करने के लायक नहीं है। आप दरवाजा खोल सकते हैं, लेकिन अगर वह अंदर नहीं आना चाहते हैं, तो आप उसे मजबूर नहीं कर सकते बस कहते हैं, "आप जानते हैं, मैं तुम्हें याद करता हूं और मैं तुम्हें वापस चाहता हूं। अगर आप फिर से कोशिश करना चाहते हैं, तो आप जानते हैं कि मुझे कहां मिल जाए" और अकेले व्यक्ति को छोड़ दें संपर्क न करें, फ़ोन पर या Facebook पर संदेश न भेजें बस पीछे चलें
    • यदि रिश्ते समाप्त हो जाते हैं, तो आगे बढ़ें और नए प्यार की तलाश करें। उस व्यक्ति की तुलना में कोई कम अपील नहीं है जो केवल उस व्यक्ति के लिए रोने का तरीका जानता है जिसने उसे खारिज कर दिया, यह एक ऐसे रिश्ते के बारे में सपने देखने में जितना बुरा है, जो अस्तित्व में नहीं है।
  • भाग 3
    रिश्ते को आखिरकार बनाना

    चित्र का शीर्षक वापस अपने प्यार चरण 13
    1
    आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के साथ अधिक प्रभावी ढंग से संवाद करें संचार की समस्याएं बहुत आम हैं और रिश्ते के सभी चरणों में जोड़ों को प्रभावित करते हैं। अक्सर, 30 से अधिक वर्षों के लिए विवाहित लोगों को संचार की समस्याओं से ग्रस्त हैं और निश्चित रूप से, जोड़े जो केवल 2 सप्ताह के लिए एकत्रित हुए हैं, वे भी इस माध्यम से चले जाएंगे।
    • यदि कोई आपको परेशान करता है, तो तुरंत मामले को दूर करें जब आप अधिक परेशान होते हैं तो बात करने के लिए इंतजार न करें। समस्या का समाधान आपके पक्ष में है
    • एक "संबंध चर्चा", "डीआर" के रूप में जाना जाता है। रिश्ते के बारे में बात करने की जरूरत नहीं है जब तक कि आप इसे नियमित रूप से करते हैं, न कि जब कोई परेशान होता है।
  • पिक्चर का नाम वापस जाओ आपका प्यार चरण 14
    2
    भविष्य पर ध्यान दें, अतीत पर ध्यान न दें। सभी रिश्तों को मुश्किल समय के माध्यम से जाना यदि आप रिश्ते को ठीक करने को तैयार हैं, तो क्रोध या असंतोष के बिना पुनर्जन्म करना महत्वपूर्ण है। ऐसा करने में एक महत्वपूर्ण कदम एक लड़ाई को जीतने के लिए या आप जिस व्यक्ति को प्यार करता है उसे दोषी मानने में पिछले चीजों को लाया जाना रोकना है। यदि आपने फिर से शुरू करने का फैसला किया है, तो आगे देखकर और अतीत को दफनाने शुरू करें।
    • चीजें एक साथ करने के लिए अक्सर योजना करें किसी रिश्ते को प्रतिबद्धता के लिए विशिष्ट योजनाओं की रचना और पूर्ति की आवश्यकता होती है। एक नियमित रोमांटिक शाम को शेड्यूल करें और इस भागीदारी के लिए सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य निर्धारित करें।
  • पटकथा का शीर्षक वापस आपका प्यार चरण 15
    3
    बदले में कुछ चीजों की उम्मीद करना बंद करो आप अपने साथी को अपने पैरों से निकालने के लिए सिर्फ एक एहसान नहीं करना चाहिए, या क्योंकि वह लड़ाई से बचना चाहते हैं काम करने के लिए जानें क्योंकि वे आपके साथी को खुश कर देंगे और इससे आपको भी खुशी होगी। जितना अधिक आप सच भलाई और करुणा से आगे बढ़ते हैं, उतना ही मजबूत रिश्ता होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक वापस जाओ आपका प्यार चरण 16
    4
    दयालु, उदार और तैयार रहें डेन सैवेज, एक सेक्स एंड रिलेशंस थेरेपिस्ट, ने "जीजीजी" (गुड, गिविंग एंड गेम) शब्द को रिश्ते के मुद्दों का सामना करने वाले लोगों के लिए एक सामान्य सलाह के रूप में गढ़ा। पुर्तगाली में, इस शब्द का मतलब है कि किसी एक के साथ व्यवहार करते समय आपको हमेशा "अच्छा, उदार और तैयार" होना चाहिए।
    • अपने साथी के सर्वोत्तम हित में सब कुछ करने का अच्छा मतलब होने के नाते आप जो प्यार करते हैं उसके लिए आप सही काम करना चाहते हैं।
    • उदार अर्थ होने के नाते, आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके लिए खुशी का बलिदान करने के लिए तैयार रहें, जब तक वह आपके लिए बलि देने के लिए तैयार हो जाती है।
    • तैयार रहने का मतलब यह है कि आपके साथी क्या करना चाहता है, जब तक कि वह उचित नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप हॉरर फिल्म मैराथन का बड़ा प्रशंसक नहीं हैं, लेकिन यह प्रिय की पसंदीदा शैली है, तो अब प्रयास करें और फिर संबंध की खातिर और जोड़े के समझौते के भाग के रूप में।
  • चित्र का शीर्षक वापस आपका प्यार चरण 17
    5
    आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले रिश्ते पर अधिक समय व्यतीत करें। रिश्ते एक ऐसा व्यवसाय नहीं है जिसमें प्रत्येक साथी 50% योगदान देता है ऐसा कभी नहीं होता है अगर प्रत्येक व्यक्ति को रिश्ते काम करना है तो प्रत्येक व्यक्ति को 100% योगदान करना होगा। इस बात पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करें कि आप इसके बारे में सोचने के बजाय आप रिश्ते में कितना योगदान दे रहे हैं। एक प्रेम संबंध एक साझेदारी है जिसे खेती की ज़रूरत होती है, कुछ ऐसा नहीं जो आसानी से केवल एक पक्ष को समय और प्रयास समर्पित करने के साथ विकसित होता है।
  • युक्तियाँ

    • चूंकि जीवन लगभग दूसरे अवसरों को कभी नहीं प्रदान करता है, इसलिए सावधान रहें कि रिश्ते को बदतर नहीं बना।
    • यदि आप एक साथ रहने और समस्याओं को हल करने का फैसला करते हैं, तो युगल चिकित्सा पर विचार करें।

    चेतावनी

    • यदि आप इस संबंध में दुर्व्यवहार कर चुके हैं, लेकिन अपने पूर्व में लौटना चाहते हैं, तो मनोवैज्ञानिक मदद लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com